ekterya.com

कैसे एक विशिष्ट जिमनास्ट हो

अभिजात वर्ग स्तर जिमनास्टिक प्रतियोगिताओं में उच्चतम स्तर है। इस स्तर पर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और यह आपके देश जिमनास्ट इस तरह के ओलंपिक खेलों या विश्व चैंपियनशिप के रूप में बड़ा प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं का चयन करेंगे।

चरणों

इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 1
1
कुलीन जिमनास्ट एक ट्रेनर, व्यायाम से प्रति सप्ताह प्रशिक्षण, सलाह, खींच और एक स्वस्थ आहार में से 30 घंटे की आवश्यकता होने के लिए। आपको स्तर 3, 4 या 5 के छात्र होने के लिए लचीलेपन और मजबूत होना होगा। यदि आपने जिमनास्टिक अभ्यास नहीं किया है, तो आपको यथाशीघ्र शुरू करना चाहिए। यदि आपको यह भी नहीं पता कि ठाकरा कैसे बना है, तो यह मूल बातें से शुरू होता है। आपको कम उम्र से अधिक लचीलेपन के लिए प्रशिक्षित करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 2
    2
    आपके पास सही शरीर होना चाहिए आपको कौशल और उच्चतम स्तरों तक पहुंचने के लिए खींचना चाहिए। संघों, जैसे द एलिट्स या यूएसएजीए (यूएसए जिमनास्टिक्स), आपकी मदद करेंगे अगर आप प्रतिस्पर्धा शुरू करने के लिए एक टीम में हैं। आपको अपने स्वास्थ्य की निगरानी की आवश्यकता होगी क्योंकि किसी टीम में होने के कारण उत्कृष्ट पोषण की आवश्यकता होती है अधिकांश जिमनास्ट छोटे, छोटे और यथोचित पतले हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को भोजन से वंचित करना चाहिए, इसका मतलब यह है कि आप आवश्यक रूप से अधिक वजन नहीं कर रहे हैं। उनके पास सही वजन होना चाहिए, अर्थात, आपको कम वजन नहीं होना चाहिए, लेकिन अधिक समस्याएं हो सकती हैं आम तौर पर इस श्रेणी में एक व्यायामशाला में मोटी, मजबूत मांसपेशियां हैं और उत्कृष्ट एब्स हैं बहुत सारे व्यायाम मत करो क्योंकि इससे असुविधा, कमजोरी और गंभीर दर्द हो सकता है। लेकिन आपको सप्ताह में कम से कम पांच (5) बार व्यायाम करना चाहिए, छह (6) वैकल्पिक है, लेकिन आपको आराम करना होगा आप एक ब्रेक लेने के लिए शनिवार और / या रविवार ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 3
    3
    अच्छा कोच प्राप्त करें कुछ कोच बहुत आसान हैं और दूसरों को बहुत मुश्किल है। एक बार, एक कोच अपने दोनों ओलिंपिक जिमनास्ट anorexic दबाया और अतिक्षुधाग्रस्त किया जा रहा समाप्त हो गया है, और 22 साल की उम्र में निधन हो गया। निश्चित रूप से यह एक अच्छा कोच नहीं है। एक अच्छा एक स्थिरता, सटीक दिखाता है और फिर भी थोड़ा दबाव पेश करता है
  • Video: Baby’s Movement During Pregnancy: What's Normal?गर्भावस्था के दौरान बेबी के आंदोलन: सामान्य क्या है?

    इमेज का शीर्षक, एक एलिट जिमनास्ट चरण 4 बनें
    4
    आपके पास लचीला स्कूल शेड्यूल होना चाहिए इस श्रेणी में एक जिमनास्ट होने के लिए, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, आपको बहुत कुछ प्रशिक्षित करना होगा। दिन का आधा जिमनास्टिक्स कर खर्च किया जाएगा इन जिमनास्टों में से आधे पब्लिक स्कूल में जाने के बजाय घर से अध्ययन करते हैं, हालांकि कुछ लोग निजी या पब्लिक स्कूल में घंटों के लिए अध्ययन कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक इलिट जिमनास्ट चरण 5
    5
    टॉप के लिए ट्रेन टॉप्स एक प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो यूएसए के जिमनास्टिक्स एसोसिएशन द्वारा डिज़ाइन किया गया है। (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए यूएसएजी) 7 से 11 साल के युवाओं की मदद करने के लिए विशिष्ट जिमनास्ट बनने के लिए टॉप में आप अपनी शक्ति, लचीलेपन और उन्नत कौशल में सुधार करने में बहुत समय बिताएंगे, तो आप एक नैदानिक ​​परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे। आपके परिणामों की तुलना पूरे देश में अन्य लोगों के साथ की जाएगी और जो लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे उन्हें एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उच्च प्रशिक्षण को सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए उत्कृष्ट है कि आपके पास किसी प्रकार की कमजोरी नहीं है जो आपको कुलीन होने से रोकती है।



  • इमेज का शीर्षक एक इलिट जिमनास्ट चरण 6
    6
    ताकत और लचीलेपन प्रशिक्षण में कड़ी मेहनत करें यह प्रशिक्षण के सबसे उबाऊ भागों में से एक हो सकता है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धा और नए कौशल सीखने के लिए हमेशा अधिक मजेदार होगा, लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। अपने आप को बच्चा मत: एक कुलीन स्तर के लिए, आपको बहुत मजबूत और लचीला होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 7
    7
    डर दूर करें डर ही एक चीज है जो कई जिमनास्टों को एलिट बनने से रोकती है। सबसे उन्नत कौशल किसी को भी डराएंगे, लेकिन आपके कोच पता चल जाएगा कि क्या आप उन्हें करने के लिए तैयार हैं या नहीं और वे उन्हें प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। कौशल की कोशिश करने और डर से बाहर निकलने की तुलना में अपने कोचों पर भरोसा करना काफी सुरक्षित है।
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 8

    Video: Rolfing And Emotional Trauma - How Rolfing Can Help Your Emotional And Energetic Body

    8
    हार न दें अभिजात वर्ग के पथ का मार्ग बहुत मुश्किल होगा और कई अवसर होंगे जब आप तौलिया में फेंकना चाहते हैं और अपने "सामान्य" जीवन में वापस आना चाहते हैं। बस याद रखें कि जो लोग आत्मसमर्पण नहीं करते हैं और विजेता कभी हार नहीं देते।
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 9
    9
    प्रतियोगिताओं पर जाएं जैसा कि आप व्यायाम स्तरों के माध्यम से प्रगति करते हैं, आपको अनुभव हासिल करने के लिए कुछ प्रतियोगिताओं में भाग लेने की आवश्यकता होगी। अपने कोच से पूछें कि क्या वे एक प्रतियोगिता में टीमों को पंजीकृत करने जा रहे हैं या अगर वे मैच का आयोजन करने जा रहे हैं
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 10
    10
    जांच करता है। जब आपके पास खाली समय है, तो ओलिंपिक व्यायामशालाओं के वीडियो देखना अच्छा है, जैसे गैब्रिएल डगलस और अलीया मुस्तफ़िना। आप उनकी कला और तकनीक का ध्यान रख सकते हैं जो प्रतियोगिता में आपकी मदद करेगी।
  • युक्तियाँ

    • घर पर मूल बातें या कुछ आसान कौशल का अभ्यास करने के लिए अपने खाली समय को समर्पित करें। याद रखें: अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
    • एक नरम सतह पर अभ्यास करना एक अच्छा विचार है, जैसे ट्रम्पोलिन या चटाई
    • याद रखें कि यदि आप एक विशिष्ट जिमनास्ट नहीं बनते हैं, तो आपके पास अभी भी कई महान चीजें हैं जो आप जिमनास्टिक्स के साथ कर सकते हैं। आप अभी भी कई कौशल सीखने और कई सफल टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे। आप विश्वविद्यालय में जिमनास्टिक टीम पर भी हो सकते हैं!
    • अपने आप को भोजन से वंचित न करें स्वस्थ खाने के बारे में अपने ट्रेनर से पूछें
    • यहां तक ​​कि अगर आप 13 साल की उम्र में शुरू करते हैं, तो आपको अभी भी ओलंपिक में जाने की संभावना है। ट्रेन जितनी ज्यादा हो उतनी जल्दी हो सके और जितनी जल्दी हो सके 13 पर ओलंपिक व्यायामशाला हो।
    • जब आप अभ्यास, एक दोस्त है जो आप के साथ प्रशिक्षित करने के लिए करना चाहता है या यदि आप जिम का अभ्यास करने के लिए जाते हैं, सुनिश्चित करें कि आप इसे सही ढंग से कर रहे हैं बनाने के लिए अपने कोच को आमंत्रित किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com