ekterya.com

एक अच्छा फुटबॉल आगे कैसे बनें

यह एक बेहतर मार्गदर्शिका है कि कैसे एक अच्छा फुटबॉल बनें खेल में, आगे के सामने खेलता है और अधिकांश गोल के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप स्कोर करने के अवसर कैसे बनाते हैं। एक अच्छा स्ट्राइकर बनने के लिए, आपको खेल की अपनी शैली में बहुत से तत्वों की ज़रूरत है। आगे बढ़ने पर एक बड़ी जिम्मेदारी रखी जाती है और एक सूचक यह है कि अन्य पदों की तुलना में उनका कितना भुगतान किया जाता है। इस गाइड का अनुसरण करने के लिए आपके पास फुटबॉल खेलने के लिए बुनियादी कौशल होना चाहिए और गुणवत्ता वाले स्ट्राइकर के रूप में अपने गेम को ठीक करने के लिए तैयार रहें।

चरणों

एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1

Video: Manthan: Episode 15: Robots play football (फुटबॉल खेलते रोबोट)

स्पर्श करने के लिए जानें: यहां तक ​​कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लगातार अपने स्पर्श पर काम करते हैं यह आपकी गेंद से निपटने और पहली बार स्पर्श पर इसे तुरंत नियंत्रित करने की आपकी क्षमता है। अपने खेल के अन्य क्षेत्रों में काम करना शुरू करने के लिए, आपको गेंद का एक बड़ा स्पर्श होना चाहिए। अलग-अलग, एक दीवार के खिलाफ बार-बार गेंद को लात मारें और इसे नियंत्रित करें (हालांकि सरल) बेहद प्रभावी है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों जैसे कि 2 बनाम 2 या 3 बनाम 3, छोटे शंकु के रूप में एक लक्ष्य के रूप में 1 और `2-टच` नियम का उपयोग करना आदर्श है। छोटे कब्जे के खेल में, जैसा कि आप कर सकते हैं, उतना `रचनात्मक` बनें। अगर आपको लगता है कि आप बेवकूफ लग रहे हैं, तो क्या करें। रचनात्मकता आगे के खेल का केंद्र है रचनात्मकता और प्रभावशीलता के लिए, आपको निरंतर आंदोलन में रहने की जरूरत है, जो आप और आपके टीममाटियों के बीच हैं।
  • छवि एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 2 नामक

    Video: दुनियाँ के 10 सबसे लोकप्रिय खेल | Top 10 Popular Sports in the World

    2
    आंदोलन जानें: आपको हमेशा सुधार करना चाहिए। गति, ताकत और चपलता में सुधार करें स्ट्राइकर के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप आगे बढ़ते रहें स्ट्राइकर होने के नाते, आपको रक्षकों को भ्रमित करना और परेशान होना चाहिए। अगली बार जब आप खेलते हैं, रक्षकों के चारों ओर चलने से पहले सर्कल में चलाने की कोशिश करें या ऐसा करने से पहले गेंद को प्राप्त करें और इसे रखें। अगर आप लगातार चलते हैं तो आपको हमेशा लिखने के लिए किनारे पर रहना चाहिए कवर करने में आसान न हो, क्योंकि यह आपको गेंद के साथ कम समय देगा। नियम नंबर एक सीधी रेखा में नहीं चल रहा है, लेकिन चलने में घटता है यह आपको अभ्यास के साथ गलत जाल को दूर करने की भी अनुमति देगा।
  • इट एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने शॉट्स का अभ्यास करें: आगे की तरफ से यह नंबर एक कौशल है शूटिंग तकनीक एक उत्कृष्ट कला है एक दीवार के खिलाफ अभ्यास करें जबकि आप अकेले हैं, लगभग 5 मीटर की दूरी पर और अपने पैरों के बाहर, पन के पास, गेंद को दबाएं। जब तक यह बहुत ही `सीधी` और ताकत के बिना थोड़ा सा अजीब लग रहा है तब तक ऐसा करते रहें। उसके बाद, 15 मीटर पहले चलें और गेंद को ड्रिब्लिंग शुरू करें। आप जो चाहते हैं वह गेंद के लिए सबसे बड़ी ताकत और सटीक के साथ जमीन (सेमी) से थोड़ा ऊपर उठाने के लिए है सबसे आम गलती है `पार पैर` जो कि आप में से बहुत से हार जाते हैं और इसे पीछे की ओर करते हैं और अपनी आँखें गेंद से दूर ले जाती हैं। अपने आप को बच्चा मत करो, बैंड से शॉट्स और प्रभाव से मुफ्त फेंकता दिखाना है, लेकिन सबसे अच्छा नीलामी गेंद को नीचे चला सकते हैं और कम शॉट्स बना सकते हैं
  • एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4

    Video: क्रिकेटर कैसे बने -Best tips for playing cricket

    अगर आपको लगता है कि आप इसे महारत हासिल कर चुके हैं, तो गेंद को प्राप्त करने के बाद पहले स्पर्श पर शूट करने की कोशिश करें। आप आक्रोश की कोशिश भी कर सकते हैं। किसी को गेंद फेंकने के लिए कहो और डरो मत। जब आप इसके लिए नहीं जाते हैं तब चोट लगी है और आप इसे सिर में फेंक सकते हैं। गेंद पर ध्यान लगाओ (अपनी आँखें बंद मत करो!) और उसके पीछे अपने सिर और शरीर को डाल दिया। आप गेंद को निर्देशित करते हैं इसे आप पर उछाल मत देना
  • Video: How to Become a Football Player? – [Hindi] – Quick Support

    एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5



    शीर्ष अच्छी तरह से: शूटिंग की तुलना में, परिष्करण एक कला की तरह है ऐसी परिस्थितियों में जहां आपको केवल गोलकीपर को हराया है या पास की श्रृंखला पूरी करनी है, आपको एक त्वरित दिमाग और एक शांत सिर की जरूरत है। कई फॉरवर्ड इन स्थितियों में उनके शॉट `कील` करने की कोशिश करते हैं, जब नेट पर गेंद को `प्लेसिंग` करते हुए स्कोर करने की अधिक संभावना होती है। इसका अभ्यास करने का एकमात्र तरीका है कि इन स्थितियों में खुद को लगाया जाए। अभ्यास आवश्यक है अच्छा स्पर्श समय के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है।
  • बेज अ फॉर सॉकर स्ट्राइकर चरण 6 नामक छवि
    6
    हालांकि कई अलग-अलग डिब्बों को लगता है कि दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं, ऊपर दी गई सूची सर्वोपरि है। यदि आप इन सामान्य अवधारणाओं को पूरी तरह से मालिक करते हैं, तो आप निस्संदेह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन जाएंगे। प्रत्येक व्यक्ति की अपनी ताकत है
  • एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 7 नामक छवि का शीर्षक
    7
    टीम के साथ अपनी ताकत पर काम करें, क्योंकि यह टीम का खेल है
  • एक अच्छा फुटबॉल स्ट्राइकर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    तकनीक महत्वपूर्ण है जब आप विरोधी प्रतिद्वंद्विता का सामना करते हैं तो आप उन्हें `धोखा` कर सकते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है अपनी तकनीक के लिए ड्रबल्स और रोबोट की तरह फीचर्स नहीं करते हर एक को जिस तरह से आपको लगता है कि उसे किया जाना चाहिए यदि हर बार जब एक ही छिछोरा अलग-अलग किया जाता है, तो हर बार जब वे आपसे सामना करते हैं तो सुरक्षा डर में होगी।
  • युक्तियाँ

    • छोटे कब्जे के खेल में, जैसा कि आप कर सकते हैं उतना क्रिएटिव बनें।
    • गेंद के साथ जितना संभव हो उतना शांत रहें अगर आपके पास पहली बार अच्छा स्पर्श होता है तो आप उस पर भरोसा कर सकते हैं और फिर बाकी सब कुछ प्रवाह होगा।
    • टीवी पर अच्छा प्रदर्शन करें या लाइव करें
    • एक सस्ता सॉकर नेटवर्क खरीदें और इसे लगाने के लिए एक स्थानीय पार्क पर जाएं। तो, गोली मारो, गोली मारो!
    • अपनी क्षमताओं और दूसरों में विश्वास करें मिस अवसरों को कभी न छोड़ें जो आगे बढ़ते हैं।
    • ताकत और शक्ति बनाए रखने के दौरान जितनी अधिक हो सके आपकी हृदय की स्थिति में सुधार करें।
    • कई कार्बोहाइड्रेट और लगातार हाइड्रेट के साथ संतुलित आहार रखें।
    • अपनी हृदय की स्थिति में सुधार करके, यह गेम की महत्वपूर्ण क्षणों में आपकी एकाग्रता और सतर्कता में भी सुधार करेगा।

    चेतावनी

    • हर समय रचनात्मक न बनें संतुलन आवश्यक है
    • गेंद को जमा न करें गेंद को आगे बढ़ाना ही उतना ही ज़रूरी है जितना आपको आगे बढ़ाना।
    • अपनी टीम के साथ काम करें और कोच की रणनीति सुनें
    • कौशल एक दिन में नहीं बनाए जाते हैं, लेकिन गेंद के हर अच्छे स्पर्श से आप बेहतर बना सकते हैं।
    • पेशेवर फुटबॉल का रास्ता निराशाजनक है कोच के बारे में राय है कि टीमों के लिए कौन चुना जाता है और कभी-कभी वे गलत या व्यक्तिपरक हैं। जुनून और मनोरंजन के लिए खेलते हैं आपकी अपनी क्षमता और आत्म संतुष्टि आपका इनाम है, सिर्फ पैसा या प्रसिद्धि के लिए नहीं खेलें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ुटबॉल बॉल
    • मिटाया।
    • प्रशिक्षण भागीदारों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com