ekterya.com

कैसे अपने खुद के घर डिजाइन करने के लिए

तो क्या आप पहले से तय कर चुके हैं कि आप अपना अगला घर बनाना चाहते हैं? यह आश्चर्यचकित नहीं है आप सबसे अधिक संभावित homeowners की तरह हैं, तो आप वास्तव में कैसे "अपने सपनों के घर" दिखना चाहिए के मन में एक छवि है, और इसे अस्तित्व में एक घर है कि अपनी दृष्टि से मेल खाती है खोजने के लिए दुर्लभ है। अपने घर को डिजाइन करते समय कई चीजें हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए, इसलिए यहां हम आपको दिखाएंगे कि कैसे इस प्रक्रिया को उच्चतम स्तर तक ले जाना चाहिए ताकि आपका अगला घर आपके सपनों का घर हो।

चरणों

विधि 1
एक दृष्टि से शुरू करें

Video: घर पर बाल काटने का आसान तरीका/ Easy layer haircut method for beginners

डिज़ाइन अपनी खुद की होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रेरित हो जाओ इससे पहले कि आप एक पंक्ति आकर्षित, एक वास्तुकार से परामर्श या कि महान नए सॉफ्टवेयर अनुप्रयोग है कि यह सब क्या करेंगे, अपने सपनों पर विचार खरीदते हैं। इस प्रक्रिया में बहुत जल्दी, यह तालिकाओं या असफलताओं या स्थान की योजनाओं के उपायों के बारे में नहीं है। यह आपकी अपनी इच्छाओं को कैसे परिभाषित करता है यह बहुत पहले से आप जानते हैं, यह सब के बाद आपका सपना है!
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पसंदीदा पड़ोसों पर जाएं एक कारण यह है कि वे आपकी पसंदीदा क्यों हैं, और यह संभवत: क्योंकि आप उन घरों से प्यार करते हैं जो वहां मौजूद हैं। मूल्य या संभवतः अभी तक ध्यान न दें। आप जो चाहतें हैं वह आपको प्रेरित करता है
  • इमेज का शीर्षक डिजाइन अपना खुद का घर चरण 3
    3
    घर के उद्घाटन में भाग लें उन घरों के लिए देखो जो आपके पड़ोस में बिक्री के लिए हैं, और इस चरण के दौरान सप्ताहांत पर नमूना घर आने की एक छोटी सी आदत डालते हैं उनमें से प्रत्येक में विशेषताओं हैं जो आपको प्रेरणा देते हैं, और उन विशेषताओं को जो आपके प्रति उदासीन होंगी नोट लें उनमें से प्रत्येक: यह जानना बहुत जरूरी है कि आपको क्या दिलचस्पी नहीं है, या वास्तव में नापसंद है।
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम चरण 4 चित्र का चित्र
    4
    चित्र लें प्रत्येक निर्माण के प्रत्येक कोण को आप ले लें, अंदर और बाहर। आप तस्वीरों में व्यक्तियों की तुलना में, और दर्जनों घरों को देखने के बाद, आपको अधिक जानकारी मिलेगी, ये आपको याद रखने का एक अच्छा तरीका होगा जो आपको शुरुआत से ही पसंद आया था
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम स्टाइल 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: पेड़ के लिए बदल दी घर की डिजाइन

    5
    संगठित हो जाओ सपना अच्छा है, और यह आप क्या हासिल करना चाहते हैं का एक सपना है के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन वहाँ हो रही एक बहुत कठिन हो सकता है अगर आप लगातार कि कागज कटौती के लिए देख रहे आपको लगता है कि आपने इसे छोड़ दिया है
  • कपड़ा बंधन के साथ एक ठोस, स्क्वेर्ड नोटबुक प्राप्त करें (आमतौर पर इसे बुलाया जाता है "कंप्यूटर की किताबें"), और जब तक आपका घर खत्म नहीं हो जाता तब तक इसे अपने साथ रखें। आपका गड़बड़ी और गिने हुए पृष्ठ आपको अपने विचारों को संगठित रखने में मदद करेंगे और आपके चित्रों के लिए अच्छी तरह से परवाह है। आप इसे गोंद या टेप के साथ चित्रों को छूने के लिए उपयोग कर सकते हैं, उद्धरणों, ठेकेदारों, संख्याओं और प्रोजेक्ट से संबंधित किसी भी चीज की सूची बना सकते हैं।
  • कुछ चीजों को केंद्र में अपने पृष्ठ के लिए समर्पित करें आपके पास 3 बाथरूम या बांस फर्श होंगे, ये आपको घर पर की जाने वाली चीजें हैं
  • प्रत्येक विशेषता की सूची बनाने के लिए एक या दो पृष्ठों को समर्पित करें और इच्छा करें कि आपने कई स्रोतों से चयन किया है, और इसे कॉल करें "इच्छा सूची" यह इतालवी टाइल के साथ कंडीशनिंग के एक विशेष तरीके से एक बाथरूम से कुछ भी हो सकता है।
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम पेज 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बड़ी तस्वीर को पेंट करें अब जब आप चीजें जो आप प्यार करते हैं और चाहते हैं निर्दिष्ट कर रहे हैं, यह ध्यान केंद्रित करने का समय है
  • क्या आप शहरी या ग्रामीण आवास पसंद करते हैं?
  • अपनी आवश्यकताओं बच्चों के खेलने और कुत्तों को चलाने के लिए अंतरिक्ष के साथ एक बड़े घर में डाल रहे हैं, या दो के लिए एक आरामदायक `बंगला`?
  • क्या आप आधुनिक, अच्छी तरह से परिभाषित या विस्तृत और हाथ से बने लाइन पसंद करते हैं?
  • क्या आप सामान्य निर्माण तकनीकों से खुश हैं, या क्या आप टिकाऊ डिजाइनों पर विचार कर रहे हैं?
  • संभवतः सभी विचारों में सबसे महत्वपूर्ण, आपका बजट क्या है?
  • ये प्रश्न आपको मार्गदर्शन करने में सहायता करेंगे क्योंकि आप अपने दृष्टिकोण को व्यवहार्य कदमों पर केंद्रित करना शुरू करेंगे।
  • अधिक जानकारी आप अपने वास्तुकार या अपनी छवि के विवरण के बारे में बिल्डर को दे सकते हैं, वहाँ अधिक संभावना है कि आप न केवल अपने सपनों के डिजाइन मिलता है, लेकिन यह भी आपके बजट में आपको रखना होगा है।



  • डिज़ाइन अपना खुद का गृह चरण 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    एक स्थान खोजें यह वह जगह है जहां टायर सड़क ... या शायद अधिक उपयुक्त स्पर्श करते हैं, जहां फावड़ा मिट्टी को छूता है। इससे पहले कि आप वास्तव में अपने सपनों के घर के डिज़ाइन में भर्त्सना करें, आपको यह जानना होगा कि आप क्या इमारत करेंगे।
  • लैंडस्केप मायने रखता है एक पहाड़ी पर बिल्डिंग डिजाइन आवश्यकताओं और चुनौतियों का एक अलग सेट है जिसे सपाट जमीन पर बनाया गया है।
  • कई पेड़ों से घिरा हुआ एक क्षेत्र खिड़कियां और प्रकाश व्यवस्था के मामले में एक बड़ा फर्क कर सकते हैं, सौर पैनलों या अन्य ऊर्जा विचार का उल्लेख नहीं।
  • शोर बनाने वाले निकटतम राजमार्गों या अन्य क्षेत्रों में से कई अलग-अलग ग्रामीण स्थानों की तुलना में ध्वनिकी में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
  • सार्वजनिक उपयोगिताओं और अन्य सेवाओं तक पहुंच स्थान के आधार पर भिन्न है। सुनिश्चित करें कि आपने ऐसे स्थान को चुना है, जिसमें उन चीज़ों को शामिल किया गया है जिन्हें हम आमतौर पर दी गई हैं।
  • ज़ोन के द्वारा विभाजन आपके सपने के घर या प्रतिबद्धताओं से भरा घर को समझने में अंतर बना सकता है।
  • एक रियल एस्टेट पेशेवर की सहायता प्राप्त करें जो आपको अपने रियल एस्टेट विकल्पों की गणना एक उद्देश्य के दृष्टिकोण से कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक डिजाइन विकसित करना

    छवि डिजाइन शीर्षक अपना खुद का गृह चरण 8
    1
    एक पेशेवर वास्तुकार से सलाह लें घर डिजाइन करना एक ऐसा प्रोजेक्ट होना चाहिए, जिससे आपको सपने के सालों का अनुभव मिले, जब आपका सपना एहसास हो। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह यथासंभव सफलतापूर्वक (और अधिक प्रभावी रूप से) होता है, वर्तमान डिजाइन प्रक्रिया को एक वास्तुकार लाया जाना है। डिजाइन का आपका हिस्सा जानना चाहता है कि आप क्या चाहते हैं। आर्किटेक्ट का हिस्सा आपको अपने डिजाइन लक्ष्यों को काम करने में मदद करना है, और डिजाइनिंग के नुकसान में आपकी सहायता करना है।
  • इमेज का शीर्षक डिजाइन अपना खुद का गृह चरण 9
    2
    एक जटिल योजना का संक्षिप्त वर्णन करें इससे आपको अपने विचारों को बहुत ठोस अवधारणाओं से दूर करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप 3 बेडरूम, 2 बाथरूम, एक खुले रसोईघर और एक चाहते हैं "विशाल कमरा," भोजन कक्ष और गेम्स रूम के लिए
  • बुनियादी क्षेत्रों हॉल के एक तरफ घर के दाईं ओर 2 बेडरूम अवरुद्ध, उदाहरण के लिए, एक साझा बाथरूम, और दूसरी तरफ तीसरे बेडरूम के साथ, मुख्य बाथरूम के साथ शुरू होता है। बीच में, बड़े कमरे में प्रवेश द्वार खोलना। और बाईं तरफ, रसोईघर, कपड़े धोने और गैरेज तक पहुंच। यदि आप कई कमरों में कटौती करते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया को अधिक मजेदार और लचीला बनाना चाहिए, और तब तक उन्हें तब तक बदल दें जब तक कि आपके लिए वितरण के लिए कोई वितरण नहीं मिल जाता।
  • वितरण के उस बुनियादी विचार से लैस, उस बॉक्स के बारे में सोचें, जो इसे फ्रेम करेगी। कारीगर शैली के साथ मकान कुछ विशिष्ट प्रथाएं हैं, जैसे असमान, औपनिवेशिक, और जियोडेसिक डोम्स एक मंजिल की योजना जो कारीगर शैली के साथ घर में काम करती है शायद एक गुंबद में इतनी आरामदायक महसूस नहीं करती।
  • डिज़ाइन अपनी खुद की होम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विमान बनाएं इसके लिए, एक प्रोग्राम उपलब्ध है जो आपको कमरे, दीवारों, खिड़कियां आदि को समायोजित करने की अनुमति देगा। एक डिजाइन बनाने के लिए जो पेशेवर दिखता है एहसास है कि कार्यक्रम और आपकी दृष्टि आपको एक निश्चित स्तर तक ले जाएगी।
  • वास्तव में एक व्यवहार्य डिजाइन बनाने के लिए सिर्फ विचारों शानदार डिजाइन नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह भी एक अभिन्न संरचना, फ्लैट पाइप, जल निकासी, ढाल, और अन्य सभी छोटे विवरण के रूप में खाते व्यावहारिक दृष्टिकोण में रखना, यह एक वास्तुकार के साथ काम करने के लिए महत्वपूर्ण है ।
  • दृष्टि चरण में किए गए गलतियां कुछ भी नहीं डिजाइन चरण में किए गए गलतियों से आपको समय लगता है लेकिन उन त्रुटियों से निर्माण चरण तक लोड करें, और वे आपको अधिक खर्च कर सकते हैं आपके बजट पर विचार करने के लिए आ सकता है।
  • इमेज का शीर्षक डिजाइन अपना खुद का गृह चरण 11
    4
    प्रतिनिधि। पेशेवरों को काम पर रखने के बारे में जानकारी यह है कि क्या एक सपने से वास्तविकता के लिए अपने घर का डिजाइन ले जाएगा अनुभवी डिजाइनर के अनुभवी हाथ को अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया को नियंत्रित करें। वे वास्तुकार और आपके सामान्य ठेकेदार के साथ काम करेंगे ताकि आपके सपने सच हो जाए।
  • आपने इस अवधारणा का निर्माण किया है, आपने सपने को निर्देशित किया है। आपने सभी तैयारियां बनाई हैं, संपत्ति ढूंढ ली है, अपने डिजाइन लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित किया है, और वास्तव में पता है कि आप क्या चाहते हैं। अब, आपके पास अधिक महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं जो आपके सपने के घर के निर्माण का निर्देशन करते हैं।
  • Video: आसान हेयर स्टाइल्स स्कूल और कॉलेज के लिए /5 Very Simple and cute Hair Styles

    युक्तियाँ

    • अपना समय ले लो इस बारे में सोचें कि आप प्रत्येक स्थान, फर्नीचर, रिक्त स्थान के माध्यम से और उसके आसपास का संचलन कैसे करेंगे, और प्रत्येक स्थान में सबसे महत्वपूर्ण क्या है। फर्नीचर और अलमारियाँ के लिए मापने के लिए पेपर के आकार को बदलें और उन्हें देखने के लिए जांचें कि वे अंतरिक्ष के माध्यम से खिड़कियां, दरवाजे और परिसंचरण के मार्गों के साथ कैसे काम करेंगे।
    • एक चित्रकारी की समीक्षा की प्रक्रिया के दौरान कैंची, गोंद और एक तस्वीर की एक प्रति आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं। अपने दिल की खुशी के लिए कट और पेस्ट करें!
    • यदि आपको किसी डिज़ाइन के विज़ुअलाइज़ेशन के साथ कठिनाइयां आ रही हैं, तो एक 3D विज़ुअलाइज़ेशन स्टूडियो पर विचार करें। इन दिनों, वे आपके इंटीरियर या बाहरी के फोटो-यथार्थवादी संस्करण बना सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, पर क्लिक करें "वास्तुकला की व्याख्या" मशीनरी की तलाश में वर्तमान में, आप दक्षिण फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क शहर और अन्य प्रमुख शहरों में कुछ आश्चर्यजनक स्टूडियो पा सकते हैं।
    • एक और विचार यह है कि वह पार्किंग जहां वह मैत्रीपूर्ण है, जहां आप अपने घर के आयामों को माप सकते हैं और उन सभी कमरों, दरवाजों और गलियारों को भी आकर्षित कर सकते हैं। यह आपको अपने संभावित घर के माध्यम से चलने का अवसर देता है और वास्तव में महसूस करता है कि उनके बीच के स्थान कैसे संबंधित हैं। बेशक, आपको दीवारों और दरवाजों की कल्पना करनी होगी, लेकिन जो भी सीमाएं हों, यह एक मजेदार अभ्यास है जो आपको नए विचारों तक ले जा सकता है।
    • जब आप शुरू कर रहे हैं, तो अपनी सारी सामग्री को फ़ोल्डर्स में रखें और उन्हें कार्डबोर्ड बॉक्स में रखें। जब आपको कुछ मिल जाए, तो कार्डबोर्ड बॉक्स इसे रखे और इसे बाद में या जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब मिल जाएगी।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण एक साधारण पेन्सिल और पेपर होंगे और एक नियम (या पैमाने) को मत भूलें। वास्तुकारों का प्रयोग "टिशू पेपर" जिसे आप स्केचेस के लिए लेख बेचने वाले किसी भी स्टोर में पा सकते हैं। रसोई में एक लकड़ी काटने की मेज ड्राइंग के लिए एक उत्कृष्ट तालिका है। एक व्हाईटबोर्ड और इरेजेबल मार्कर एक डिज़ाइन विकसित करने का एक शानदार तरीका प्रदान करते हैं जो इसके विकास में तेजी से बदल रहा है या बढ़ रहा है। एक डिजाइन में सभी के योगदान और निहितार्थ प्राप्त करने के लिए एक सफेद बोर्ड
    • इस प्रक्रिया में शुरुआत से आपको सहायता करने के लिए पेशेवर से बात करें सबसे अच्छा आवासीय आर्किटेक्ट की प्रक्रिया के प्रारंभिक चरण में आप के साथ परामर्श, और लंबे समय में समय और धन का एक बहुत बचत होगी।

    Video: DIY Threading | How to do Threading - Hindi | Eyebrows/ Upper lips/ Chin

    चेतावनी

    • प्रक्रिया की शुरुआत में योजना की प्रतियां लाने की गलती से बचें। अपने डिजाइन की सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रक्रिया में शामिल लोगों को सब कुछ तैयार करने की अनुमति दें। सब कुछ है जो वे चाहते हैं अधिक प्रक्रिया के परिणामस्वरूप। समय से पहले गलत चीजों पर ध्यान केंद्रित करके उन विचारों, उम्मीदों और इच्छाओं पर कब्जा करने का अवसर बर्बाद मत करो। इस चरण से आप क्या चाहते हो
    • पेशेवर के साथ सत्यापित करें कि आपका चित्र सभी स्थानीय और राज्य कोड या नगरपालिका कोड के अनुरूप है। यह निर्माण कोड, विद्युत, मैकेनिकल, सेनेटरी कोड और फायर कोड है। कोड्स के साथ अनुपालन के लिए निर्माण परमिट प्राप्त करना आवश्यक है।
    • इससे पहले कि आप बहुत दूर जाने से पहले सिटी प्लानिंग एंड एरिया डिवीजन कार्यालय पर जाएं पता लगाएँ कि आप अपनी संपत्ति है, जहां असफलताओं, कैसे उच्च आप का निर्माण कर सकते पर निर्माण कर सकते हैं, और आप एक असहमति हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com