ekterya.com

सपना को जीवित कैसे रखना है

"जब आप सोते हैं, तब सपने नहीं होते हैं, जब आप जागते हैं"जो भी आपके लक्ष्य हैं, हमेशा याद रखें कि आप उन्हें सही बना सकते हैं इसे प्यार करो, एक बचपन का सपना और अंत में खुशी, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक सपने की दृष्टि खोना नहीं चाहिए।

चरणों

एक ड्रीम एलीव रखें चरण 1 छवि का चित्र

Video: सपने में गंगा की व्याख्या. सपने में गंगा स्नान करना. സ്വപ്നത്തിലെ ഗംഗയെ കുളിക്കുക.

1

Video: सपने में अर्थी देखना | Dead Body In Dreams | सपने में लाश देखने का मतलब

फिर से अपना सपना व्यक्त करें (यदि आपके पास पहले से ही आपके सपने के लिए कोई योजना नहीं है, तो अपने सपनों को कैसे सच्चा बनाने के लिए पढ़ें)। अपनी योजना को भूल जाओ, और आपने पहले ही इसमें कितना प्रयास किया है आप वास्तव में क्या चाहते हो? क्या यह एक सामान्य विचार है, जैसे कि ज्ञान, या कुछ विशिष्ट, जैसे कैंडी स्टोर खोलना? समझें कि आप क्या चाहते हैं, अन्यथा आप महसूस कर सकते हैं कि आप यह सपना नहीं चाहते हैं, या इससे भी बदतर है, कि आपको लगता है कि आप इसे प्राप्त करने के बाद नहीं चाहते थे।
  • रखें ए ड्रीम एलीव चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अनुस्मारक बनाएं अक्सर अपने मूल प्रेरणा के बारे में सोचो एक सपने बनाने के दौरान आने वाली स्पष्ट चीजों के अतिरिक्त, उस सपने को पूरा करने के लिए अन्य कारणों के बारे में सोचें। आप उस सपने को किसके लिए बना रहे हैं? अपनी योजना की कुछ आवृत्ति के साथ खुद को याद दिलाएं। भौतिक प्रतीकों को हमेशा अंतिम परिणाम की तस्वीरों को चिपकाते हैं, ऐसे चीजें खरीदते हैं, जो एक तरह से आपके लक्ष्यों को दर्शाती हैं।
  • रखें ए ड्रीम एलीव चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सपनों को अक्सर वैसे ही व्यक्त करें चंद्रमा के प्रकाश में अपने सपने को कानाफूसी करें यह एक भीड़ भरे राजमार्ग पर चिल्लाओ इसे एक गुब्बारा पर लिखें और उसे छोड़ दें। इसे एक कागज की नाव पर लिखें और उसे समुद्र में फेंक दें इसे एक संदेश के रूप में लिखें, इसे बोतल में डालकर उसे समुद्र में फेंक दें अपनी इच्छाओं को सच, छोटे या बड़ा करने के लिए विभिन्न संस्कृतियों के विभिन्न तरीकों का अन्वेषण करें और प्रयास करें: पेपर क्रेन, शूटिंग सितारों, 11:11 अगर आपके पास एक है तो अपने पालतू जानवर को बताएं आप को अपने जीवन में हर किसी के बारे में बताओ।
  • रखें ए ड्रीम एलीव चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: सपने में गाय देखने का मतलब

    समय सीमा और दंड की जांच करें प्रत्येक चरण के लिए आपको इसे प्राप्त करने के रास्ते पर लेना होगा, यथार्थवादी तिथि निर्धारित करें। यदि आप इसे बहुत छोटा सेट करते हैं, तो आप शायद समय की कमी के लिए ऐसा नहीं करेंगे यदि आप इसे बहुत लंबा सेट करते हैं, तो आप शायद इसे भूल जाएंगे। दंड आवश्यक हैं वे आपकी पसंदीदा गतिविधियां करने से दूर रहते हैं: एक अच्छा विकल्प सेक्स को लेकर अपने आप को दंड देना है! दंड का पालन करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें।



  • रखें ए ड्रीम एलीव पायदान 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने जीवन के साथ जाओ अपने दोस्तों, परिवार, काम और खासकर स्वयं को मत भूलना। मित्रों और परिवार के संपर्क में रहें: इंटरनेट पर, उन पर जाकर, उन्हें लिखना। अपने सपने पर काम करके अपने काम को याद नहीं करना शुरू करें। अपने दिमाग, शरीर और आत्मा को हर समय अच्छे आकार में रखें। अच्छी तरह से सो जाओ, अक्सर पढ़ें, और जीवन का आनंद लें
  • रखें ए ड्रीम एलीव चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जीवन की छोटी खुशियों को मत भूलो, जब आप बड़े लोगों की तलाश कर रहे हैं आकाश को अक्सर देखें अपनी यादों के बारे में सोचो अपने शौक का आनंद लेने के लिए, पिकनिक बनाने के लिए यात्रा के लिए समय निकालें अन्य लोगों के बारे में सहायता, दे, चिंता करें स्वादिष्ट चीज़ें खाएं, कॉन्सर्ट्स पर जाएं, सचमुच गुलाबों की गंध आती है हमेशा विचार करें: क्या आप खुश हैं?
  • रखें ए ड्रीम एलीव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सपने के लिए मंथन तकनीक का उपयोग करें। मन मानचित्र (अनिवार्यतः रचनात्मक वैचारिक नक्शे) बुद्धिशीलता का अभ्यास करने का आदर्श तरीका है। आप किसी भी रचनात्मक आउटलेट के माध्यम से व्यावहारिक रूप से रचनात्मक विचार प्राप्त कर सकते हैं, विशेष रूप से लेखन और ड्राइंग गायन, संगीत, फोटोग्राफी, लकड़ी नक्काशी सहित किसी भी प्रकार का कला काम कर सकता है। एक अखबार या दो खरीदें प्रेरणा खोजें
  • एक एप अलाइव रखें नाम शीर्षक छवि चरण 8
    8
    प्रेरित हो जाओ पढ़ें, पढ़ो, कुछ और अपनी सपने के बारे में सब कुछ के बारे में पढ़ें। हर हफ्ते पुस्तकालय पर जाने का प्रयास करें अपने सपनों से संबंधित घटनाओं पर जाएं कार्यक्रमों या फिल्मों को देखें जो आपको लगता है कि (बेहद अनुशंसित कोड गीअस)। दुनिया को देखने के नए तरीकों की खोज करें। यदि आपकी दुनिया एक जगह बना रही है, तो मौजूदा साइटों पर जाएं और उनके सकारात्मक और नकारात्मक गुणों का मूल्यांकन करें।
  • चेतावनी

    • बहुत जोर से होने के नाते आपके सपने के लिए लड़ने को रोकने के लिए कोई बहाना नहीं है। इसी समय, हालांकि आपका सपना महत्वपूर्ण है, आपको एक ही समय में इंसान के रूप में जीवित नहीं रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com