ekterya.com

कैसे अपने सपनों को सच करने के लिए

क्या आप कभी भी सब कुछ करने में सक्षम होना चाहते थे जिसे आपने सपना देखा है या वांछित किया है? उन इच्छाओं को पूरा करने की योजना आसान है और आपको बेहतर जानने में मदद मिलेगी। शुरू करने के लिए कोई बहाना नहीं है अभी तैयार, शुरू करो!

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

अपनी इच्छाओं को बनाये गये छवि को सही चरण 1 आओ
1
रचनात्मक रहें! यदि आप लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, तो आपको सभी को देना होगा। क्या आप विश्व प्रसिद्ध शेफ बनना चाहते हैं? कल्पना कीजिए कि आप इसे सबसे ज्वलंत तरीके से कर रहे हैं और संभवत: उन रसोइयों में से एक की तरह लग रहा है खाने के लिए अपने पसंदीदा जगह पर जाएं और जब ज्यादा काम न हो, तो महाराज से बात करने की कोशिश करें। उससे पूछो कि वह क्या है और वह जीवन के लिए सलाह लेने के लिए उससे पूछें। शायद आप अपना निजी पायलट लाइसेंस प्राप्त करना चाहते हैं। उड़ान सिमुलेटर छोड़ें और एक हवाई क्षेत्र पर जाएं! इंजनों को सुनो और एक उड़ान प्रशिक्षक से बात करें। अगर आप खुद को उसी दिन उड़ते देखते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित न करें!
  • कुंजी अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए रचनात्मक और ट्रेस लक्ष्यों का होना है। अंत में आप देखेंगे कि आप जितना सोचा था उससे हासिल करना आसान था, खासकर यदि आप उस दिशा में जा रहे हैं। जैसा कि वे कहते हैं, "1,000 किलोमीटर की यात्रा पहले चरण के साथ शुरू होती है"।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही चरण 2 में दो
    2
    इसे एक लक्ष्य के रूप में देखें शब्द "सपना" या "इच्छा" हमें बादलों और अवास्तविक चीजों, स्थानों और उपलब्धियों के बारे में सोचता है। इसमें अत्यधिक अप्राप्य चीज़ों का एक अर्थ है। इसे एक सपने के रूप में देखने के बजाय, इसे एक लक्ष्य के रूप में देखें कोई लक्ष्य हासिल करने के लिए काम कर सकता है, लेकिन सपने केवल कल्पना और पलायनवाद का नतीजा है
  • शब्दों में बहुत सी शक्ति है आप देखेंगे कि आपके सपने सच होने पर आपके विचारों के साथ बहुत कुछ होगा और जिस तरह से आप अपने लिए चीजें व्यक्त करेंगे। उन लक्ष्यों के बारे में सोचें जो आपने पहले से प्राप्त कर लिए हैं। यह सूची में सिर्फ एक और आइटम होगा!
  • अपनी इच्छाओं को बनाये जाने वाली छवि सही चरण 3
    3
    यथार्थवादी रहें हमारे पास सभी सपने या लक्ष्य हैं जो वाकई बहुत ज्यादा नहीं हैं सच्चाई बताने के लिए, वे अच्छे विचार हैं, जिनकी प्रेरणा उन्हें बाहर ले जाने के लिए हम कभी नहीं करेंगे, क्योंकि हमें परवाह नहीं है बहुत ज्यादा हम में से बहुत से प्रसिद्ध और करोड़पति बनना चाहते हैं, लेकिन क्या हम वास्तव में ऐसा करने के लिए कदम उठाते हैं? नहीं। तो पता लगाएं कि आप वास्तव में क्या लक्ष्य चाहते हैं और वे जो अच्छे लगते हैं
  • संभावना है कि जब आप किसी चीज के बारे में भावुक हो, तो आप उसे पहचान सकते हैं। यदि ऐसा कुछ है जो आप लगभग हर दिन के बारे में सोचते हैं और आप भविष्य में नहीं होने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आपको पकड़ना होगा, यदि नहीं, तो उसे त्याग दें। वे सिर्फ अनावश्यक विचार हैं
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही चरण 4 पाएं
    4
    अपने आप में विश्वास करो यद्यपि निश्चित रूप से अन्य लोग होंगे जो आपकी इच्छाओं को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे, यह केवल आपके निर्णय और कार्य होंगे जो ऐसा हो जाएंगे। ध्यान रखें कि सब कुछ संभव है, यहां तक ​​कि असंभव भी है!
  • यह प्रतिज्ञान विज्ञान द्वारा समर्थित है: सकारात्मक विचार हमें और अधिक सफल, खुश महसूस करता है और यहां तक ​​कि हमारे स्वास्थ्य में सुधार करता है। ऐसा लगता है कि आप छत पर घर शुरू कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में आप केवल सफलता के लिए लक्ष्य कर रहे हैं आप ऐसा करते हैं!
  • अपनी इच्छाओं को बनाये जाने वाली छवि सही कदम 5 पाएं
    5
    दूसरों को मत सुनो दुनिया आलोचनाओं से भरा है जहाँ भी तुम जाते हो, हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको बताएंगे कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं या क्या आप जानते हैं कि वे यह क्यों कहते हैं? क्योंकि वे जानते हैं कि वे ऐसा नहीं कर सकते सौभाग्य से, आपकी विकलांगता का आपके साथ कुछ नहीं करना है तो उनको मत सुनो।
  • कुछ ऐसे लोग होंगे जो आपके साथ फ्रैंक होने जा रहे हैं, जो सकारात्मक है। अगर आप अगली बड़ी हॉलीवुड स्टार बनना चाहते हैं, लेकिन आप वर्तमान में मियामी में बर्तन धो रहे हैं, तो इसे प्राप्त करने का एक कठिन तरीका होगा। वो लोग आपको बता देंगे, जो अच्छा है आपकी इच्छाओं और लक्ष्यों में वास्तविकता का एक तत्व होना चाहिए।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही चरण 6 बजे
    6
    अधिक के लिए भूखा रहो जैसा कि लेस ब्राउन कहते हैं: आपको भूख लगी है! अगर आप वास्तव में यह नहीं चाहते हैं, तो कोई लक्ष्य समाप्त नहीं होगा वास्तव में, इच्छा वास्तव में लड़ाई का एक बड़ा हिस्सा है। एक लक्ष्य जो कि आप अपनी सारी ताकत से नहीं चाहते सिर्फ एक सपना है, याद है? अपनी जीवन शैली को आपकी इच्छाओं के लिए काम करने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने आप को दूसरों के साथ घेरे हुए हैं जो "भूखा" भी हैं। प्रतिकूल परिस्थितियों में आपकी प्रेरणा बनाए रखने के लिए, आपको उन लोगों के ठोस नेटवर्क की आवश्यकता होगी जो व्यावहारिक रूप से भूखे हैं (उनकी इच्छाओं के लिए भी)। ऐसे कुछ लोगों को ढूंढें, जो आपके जैसा सोचते हैं ताकि वे सभी अधिक के लिए भूखे हो।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही मायने रखें चरण 7
    7
    सही क्षण की प्रतीक्षा न करें आपके पास पर्याप्त पैसा होने पर सही समय नहीं दिखाई देगा - जब आप अच्छी तरह से प्रशिक्षित होते हैं तो यह प्रकट नहीं होगा - जब आप किसी और से अनुमोदन प्राप्त करते हैं तो ऐसा नहीं दिखाई देगा। सही समय अब ​​है इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, बेहतर है
  • आपको जरूरी नहीं कि अभी अपने सपनों को हासिल करना पड़े, अपने आप पर इतना दबाव न डालें अब शुरू करने का समय है कोई कारण नहीं है कि आप किसी तरह से अभी क्यों नहीं शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सक्रिय रहें

    अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र को सही बनाएं चरण 8
    1
    आपके लक्ष्यों को विशिष्ट और निश्चित होना चाहिए। अपनी इच्छाओं को वास्तविकता बनने के लिए, आपको उनको बोलना होगा। आप क्या चाहते हैं वास्तव में? आपका लक्ष्य धन, प्रेम या सिर्फ एक सुखी जीवन हो सकता है, लेकिन इन शब्दों का आप क्या मतलब है? जो भी आपकी इच्छाएं, उन लक्ष्यों को अपनी दृष्टि और मिशन बनाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वे यथासंभव यथासंभव ठोस हैं। "प्रसिद्ध होने की इच्छा" पर्याप्त नहीं होगी क्या आप किसी फिल्म में मंच पर या यूट्यूब पर ही रहना चाहते हैं? आप जितना अधिक विशिष्ट होंगे, उतना स्पष्ट होगा कि आपकी इच्छाओं को हासिल किया जाए।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र का सही चरण 9 आइए
    2

    Video: कौन से सपने होते हैं सच

    अपने लक्ष्य को प्राथमिकता दें अगर आप वास्तव में कुछ हासिल करना चाहते हैं, तो इसे करने के लिए अपने सभी प्रयासों को निर्देश दें। यह कुछ ऐसा ही होना चाहिए जिसे आप सोचते हैं जैसे ही आप जागते हैं और आप जो सोते हैं उसके बारे में सोचना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना है और आप बड़े स्क्रीन टीवी के लिए एक बड़ी पेशकश के खिलाफ आते हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें: क्या सस्ते टीवी आपको आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनेगी? ब्याज के साथ बचत खाते में धन की जमा राशि आपके लक्ष्य के साथ अधिक होगी? एक साल में, आपके सस्ती टीवी का भुगतान आपको 25% का होगा। यह बचत, एक बचत खाते में निवेश किया जाता है, उस मूल्य के 100% से अधिक मूल्य की होगी जो कि शुरुआत में लायक था। अगर उस टेलीविज़न की शुरुआती कीमत 1,000 डॉलर थी, तो आप अपने लक्ष्य के करीब $ 750 से अधिक होंगे।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र को सही मायने रखो चरण 10
    3
    अपनी प्रगति का ट्रैक रखें एक नोटबुक रखें और हर रात पिछले दिन के नोटों की समीक्षा करें, लिखो कि आपने उस दिन क्या किया था और आपके लक्ष्य के करीब रहने के लिए और अगले दिन क्या करने की योजना बनाई है। ऐसा करने से आप अपनी प्रगति को देख सकते हैं और आपको प्रेरित बनाए रख सकते हैं।
  • उन चीजों को नीचे लिखें जिनसे आप अपने लक्ष्य के करीब ले आते हैं। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने आप को बड़ी और छोटी उपलब्धियों के लिए श्रेय दें।
  • उन चीजों को भी लिखें जिन्हें आपने अपने लक्ष्य से दूर किया है और ईमानदारी से उन पर प्रतिबिंबित किया है। क्या ऐसा कुछ है जो आप से बच नहीं सके (क्योंकि आप संकट में एक परिवार के सदस्य की मदद कर रहे थे) या आप "टीवी खरीदने" का ट्रैक बंद कर चुके हैं? ट्रैक पर वापस लाने की योजना बनाएं



  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र को सही बनाएं चरण 11
    4
    अपने सपने में अन्य लोगों को शामिल करें यद्यपि आपके रिश्तेदारों, मित्रों या पार्टनर एक ही सपने को साझा नहीं करते हैं, वे एक बहुमूल्य सहयोग हैं। उनसे बात करें, अपने सपनों को साझा करें और समझाएं कि आप उन्हें कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि उनके पास ऐसे विचार हो सकते हैं जो आप कर सकते हैं। हो सकता है कि उनके पास अपने स्वयं के विचार हैं जो आपके साथ भी संगत हो सकते हैं।
  • जब आप दूसरों को खोलते हैं, तो वे जो आपको बताते हैं, ईमानदारी से सुनने के लिए तैयार हों। यह हमेशा वह नहीं होगा जो आप सुनना चाहते हैं, लेकिन अन्य बिंदुओं को देखने के लिए बहुत मूल्यवान होगा।
  • इस जीवन में सब कुछ के साथ, अपने सपनों को सच होने के नाते जब आप एकमात्र प्रयास करते हैं तो यह एक बहुत कठिन काम होगा। ये लोग कर सकते हैं ध्यान के साथ सुनने के अलावा आपकी सहायता करें इसके अलावा, वे एक महान समर्थन होगा! यदि आप तौलिया में फेंक देते हैं, तो वे आपको फिर से मुग्ध लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र का सही सही चरण 12 आओ
    5
    विकर्षण को हटा दें यदि आपके आस-पास एक चिल्लाहट है (भले ही वह केवल आपके दिमाग में है), तो आप कुछ भी नहीं करेंगे। वास्तव में, मानसिक विकर्षण सबसे खराब है। अपनी दुनिया को साफ करने के अलावा, अपना मन साफ़ करें जो कुछ भी ध्यान केंद्रित करने की आपकी विधि (चाहे आप अपने दोस्तों के साथ बहुत ज्यादा नहीं बैठें, खरीदारी न करें या टीवी बंद करें), ऐसा करें।
  • कभी-कभी, हमें चीजों के लिए सही जगह पर होना चाहिए चाहे यह काम, रिश्ते या सिर्फ जीवन हो, जब तक हम स्वयं को आदेश नहीं देते, तब तक चीजों का कभी भी आदेश नहीं दिया जाएगा। आपको सभी मानसिक राक्षसों को जीतना होगा। इससे पहले कि कुछ आपके लिए अच्छा हो, आपको पहले ठीक होना होगा
  • भाग 3
    इसे परिभाषित करें

    अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र का सही सही चरण 13
    1
    एक लचीली रणनीति रखें जैसा कि आप अपने सपनों को सच करने के लिए काम करते हैं, आप देखेंगे कि कुछ तरीके जो आपने सोचा था कि काम करेगा, नहीं होगा। यदि आप अपने काम में इनाम नहीं देखते हैं (जो भी हो), इसे छोड़ दें योजना बी के लिए विकल्प चुनें। यह फिर से और फिर कुछ दोहराने का मतलब नहीं है जो आपको आपके लक्ष्य के करीब नहीं लाता है।
    • एक व्यवसाय योजना के रूप में अपने कार्यों को लो, आखिरकार, आप अपना खुद का व्यवसाय हैं, आप जो भी करते हैं। व्यापार योजनाओं में हमेशा समायोजन की आवश्यकता होती है उस नोटबुक में जो आप लेते हैं, आप नीचे लिखेंगे कि क्या काम करता है और क्या नहीं। जैसा कि आप प्रगति करते हैं, यह पता लगाएँ कि क्या कार्य करता है और उन रणनीति का विस्तार करें यह सफल होने का एकमात्र तरीका होगा
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही मायने रखें चरण 14
    2
    उद्देश्य समय-समय पर खो दें महान लक्ष्यों को कमज़ोर के लिए नहीं है। हर कोई महानता के लिए आकांक्षा नहीं करता है क्योंकि इसमें थकाऊ और लगभग हमेशा निराशाजनक बातें शामिल हैं ध्यान रखें कि समय-समय पर लक्ष्य को खोने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि यह एक महान उपलब्धि है कोशिश करने के लिए बधाई! याद रखें कि आप कभी-कभार एक ब्रेक ले सकते हैं जब तक कि आप पहले की तुलना में अधिक पुनर्जीवित करते हैं
  • तभी आप अपने आप को लक्ष्य से हारे हुए पाते हैं, आपको अपने सपने को पुनः जांचना होगा। यदि आप आधे समय को प्रेरित नहीं करते हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में लें शायद यह समय नहीं है कभी-कभी लक्ष्य को पृष्ठभूमि में होना चाहिए।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही चरण 15 में प्राप्त करें
    3
    अपने आप को विकसित करें अपने सपनों को वास्तविकता बनाने के लिए आपको अपने करियर के विभिन्न बिंदुओं पर उपाय करना होगा। कौशल को विकसित करने के लिए समय निकालें जिसे आपको अपने लक्ष्यों के करीब लाने की आवश्यकता होगी। आप देखेंगे कि पूरी प्रक्रिया तेज और आसान होगी!
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अमीर बनना चाहते हैं, तो आपको केवल पैसे कमाने के लिए नहीं सीखना होगा, बल्कि इसे प्रबंधित करना भी होगा।
  • यदि आप रॉक गिटार खेलना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आपको कक्षाएं लेनी होंगी, लेकिन एम्पलीफायर बनाने या डायनेमिक माइक्रोफ़ोन और कंडेनसर के बीच के अंतर को सीखना भी सीखना होगा।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही मायने रखें चरण 16
    4
    खुद को सीमित मत करो आपके लिए एक महान लक्ष्य संभवतः एक अच्छा समय लेगा। यदि आप इसे आसानी से नहीं पहुंच पाते हैं, तो हार न दें। आपको यह बताते हुए कि आप ऐसा करेंगे और छह महीने तक आपको कोई एहसान नहीं होगा। यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो इसे बड़ा करें या अपने घर पर लौटें आप का 120% भाग लें, आप जो कर सकते हैं उसका आधा हिस्सा नहीं।
  • यह वास्तव में केवल न्यूनतम प्रयास को देने के लिए मोहक है ताकि अंत में, अगर आप असफल हो जाते हैं तो आप कह सकते हैं: "ठीक है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कभी नहीं दिया" पहली जगह में, यह एक झूठ है यह आपको कहीं भी नहीं ले जाएगा आपको कुछ नहीं चाहिए, बहुत कम अपने आप को
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए चित्र को सही मायने रखें चरण 17
    5
    तैयार। अपने सपने सच होने के लिए, आपको ऐसा होने पर तैयार रहना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशेष से मिलना चाहते हैं, लेकिन आपने बहुत शारीरिक रूप से उपेक्षा की है, तो आप उस व्यक्ति को जान सकते हैं, लेकिन मुझे शायद आप में दिलचस्पी न हो। ऐसी स्थिति में रहने से पहले जहां आपका सपना सच हो जाता है, आपको प्रारंभिक कार्य करना होगा:
  • आकार में जाओ हां, यह सच है, आप अपने कवर द्वारा एक किताब का न्याय नहीं कर सकते। लेकिन दूसरी ओर, यदि आवरण के ढक्कन को तेल से सना हुआ है और सलाद के बचे हुए हैं, तो कोई इसे चुन नहीं सकता है। लोग स्वच्छ और अच्छी तरह से बनाए रखा किताब का चुनाव करेंगे।
  • अतीत के सामान खो देते हैं यदि आपने अपना काम किया है, तो आप अपने आप को आकार में डाल चुके हैं और अंत में उस विशेष व्यक्ति को आप पर तय किया गया है, लेकिन आप अपने पूर्व के बारे में बात करने से बच नहीं सकते, सभी काम बेकार हो जाएगा। अपने आप को उस क्षण के लिए मानसिक रूप से तैयार करें और अतीत को छोड़ दें जहां यह है: अतीत में।
  • अपनी इच्छाओं को बनाये गये छवि को सही मायने रखें चरण 18
    6
    दृढ़ रहता है। जो कुछ भी आपका लक्ष्य है, चाहे वह कुछ बड़ा या सरल है, आपको रास्ते में कठिनाइयां मिलेंगी। उन्हें पहचान लें और अपना लक्ष्य अनुकूलित करें या आगे बढ़ने के लिए समस्या का सामना करने की योजना बनाएं।
  • हकीकत एक नक्शे की तरह है, उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य कार द्वारा 3 घंटे में अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए है और एक पेड़ को सड़क पर रोकना है, तो वहां रोक नहींें। कम से कम आपके पास तीन विकल्प होंगे:
  • एक वैकल्पिक मार्ग खोजें।
  • रुको जब तक वे पेड़ मिलता है
  • घर जाओ
  • जब आप 3 घंटों में अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचेंगे, तो आप अपना लक्ष्य केवल उस गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। कुछ गैर-परंपरागत तरीके से सोचने का मतलब है।
  • अपनी इच्छाओं को बनाओ शीर्षक से छवि सही कदम उठाएं चरण 1 9

    Video: सिर्फ 17 सेकंड में अपने सपने सच कर सकते हो ।The17 second Manifestation of subconscious mind.HIN/ENG

    7
    उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें कब बदलना है समय हमें बदलता है और हालात अलग-अलग हो सकते हैं। एक लक्ष्य है कि अब और नहीं बनाता भावना कम से कम उल्टा हो जाएगा से चिपक। उदाहरण के लिए, एक पेशेवर एनबीए खिलाड़ी होने के लिए अपने लक्ष्य था, तो और क्योंकि एक चोट का यह है कि लक्ष्य पर केंद्रित रहने के लिए असंभव है केवल निराशा या क्रोध, जो सार्थक लक्ष्य नहीं हैं लाएगा।
  • इसी तरह, कभी-कभी हम बदलते हैं। याद रखें जब आप 7 साल के थे, तो एक पेलियोस्टोलॉजिस्ट बनना चाहते थे? सपने गायब हो जाते हैं, लोग बदलते हैं यदि ऐसा कुछ है जिसे आप अब नहीं चाहते हैं, तो स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप किसी दूसरे को लेने के लिए सपने को छोड़ने का निर्णय लेते हैं तो आपको शर्मिंदा महसूस नहीं करना पड़ेगा!
  • युक्तियाँ

    • आपको कभी भी अपने सपने को नहीं छोड़ना चाहिए, भले ही दूसरों को यह नहीं लगता कि यह "सबसे अच्छी बात" है आपकी इच्छा सच होने तक आपको सपना देखना जारी रखना चाहिए। हमेशा अपने सपनों और अपने आप में विश्वास करते हैं
    • क्या आप अपने लिए या किसी और के लिए यह कर रहे हैं? यह निर्धारित करेगा कि क्या आप क्या चाहते हैं पाने के लिए क्या करने की आवश्यकता के अनुसार रहेंगे।
    • धैर्य रखें आपको बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करना होगा आपको प्रयास करना जारी रखना होगा, भले ही आप पहले कुछ समय में असफल हों।
    • यदि आप सूची में सभी चीजों को पूरा करते हैं, बधाई हो! अब आप कई नई इच्छाओं के साथ एक नई सूची शुरू कर सकते हैं। जीवन अवसरों से भरा हुआ है
    • अपने सपनों का पालन न करें, उनका पीछा करें

    चेतावनी

    • जब आप अपने सपने को हासिल करने के लिए आवश्यक कार्य करने के लिए काम कर रहे हैं, तो संभव है कि जिस तरीके से आप खोजते हैं कि वास्तव में आप इसे नहीं चाहते हैं निराश मत हो, क्योंकि इससे आपको एक नया सपना मिल सकता है या आपको बेहतर जानने में मदद मिल सकती है। गलतियाँ जीवन की शिक्षा का हिस्सा हैं और कई बार वे हमें बताते हैं कि हम क्या चाहते हैं और जो चीजें हम आसानी से कमाते हैं उससे हम क्या कर रहे हैं।
    • इच्छाओं को कड़ी मेहनत और दृढ़ता से हासिल किया जाता है। आमतौर पर, वे ऐसी चीजें नहीं हैं जो तुरंत हो जाएंगी। धीरज और दृढ़ रहें
    • अप्राप्य चीजें नहीं चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें प्राप्त करने के लिए निराश होंगे। इसे व्यावहारिक बनाने की कोशिश करें और मानव वास्तविकता के डोमेन के भीतर।
    • शुरुआती विचारों की तुलना में ऐसा करने के लिए अधिक हो सकता है, लेकिन यह समझें कि यह एक पुनरावृत्ति प्रक्रिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com