ekterya.com

कैसे fleas स्वाभाविक रूप से समाप्त करने के लिए

यदि आपने देखा है कि आपके पास अधिक से अधिक हैं पिस्सू

अपने घर में, लेकिन आप अपने पालतू जानवर या अपने घर में रसायनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, यहां से निपटने के लिए कुछ कम हानिकारक उपाय हैं पिस्सू.

चरणों

भाग 1
अपने घर को साफ करें

छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
आपके पालतू के कुशन या बिस्तर और किसी भी चादर को आप में उपयोग करें वाशिंग मशीन. इसमें आपके पालतू जानवरों को नियमित रूप से सोते समय या नींद के लिए उपयोग किया जाता है, भले ही यह आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए नहीं किया गया हो। अगर ये सोते हुए आइटम ड्रायर में टकने के लिए उपयुक्त होते हैं, तो उन्हें फ्लाईस, लार्वा और अंडे को मारने के लिए लगभग 15 या 20 मिनट के लिए सूखा लें।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ से स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    Aspira हर जगह। तुम बहुत विशेष रूप से क्षेत्रों है कि ज्यादा धूप (नम और शांत वातावरण की तरह पिस्सू) प्राप्त नहीं होता है में खून सूख गया और मल (पिस्सू मलबे) और सभी असबाबवाला फर्नीचर आपके पास लगाने के लिए किसी भी जगह से करना चाहिए,। कालीनों को खाली करने से पहले, उन्हें नमक, बोरेक्स या फिर अच्छी तरह से छिड़क दें बेकिंग सोडा. झाड़ू का उपयोग कर कालीन के आधार को अच्छी तरह से फैलाया। पाउडर कुछ घंटों के लिए व्यवस्थित होने दें - यह सभी पिस्सू अंडे को कालीन सूखे के तल पर बना देगा।
  • इस समय के दौरान अपने पालतू जानवरों को कालीन पर न चलें, क्योंकि वे अपने पंजे पर कुछ उठा सकते हैं और फिर उन्हें चाटना चाहते हैं, जो उन्हें बीमार बना सकते हैं अगर कोई संभावना है कि पालतू कालीन पर चलना होगा, अच्छी तरह से कालीन के आधार पर यह प्रसार इतना है कि यह सतह पर रहने के अपने पालतू जानवरों के पैरों के लिए चिपके से बचने के लिए नहीं होगा बेकिंग सोडा का उपयोग करें।
  • जब वैक्यूम बैग भरा हुआ है, इसे प्लास्टिक कचरा बैग में सील करें और इसे कचरे में ढक्कन के साथ रख सकते हैं, अधिमानतः आपके घर के बाहर। अन्यथा, जानवर बैग छोड़ सकते हैं और अपने घर में फिर से स्थापित हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    कमरे के आकार के आधार पर एक या दो डेहिमिडिफिअर्स प्राप्त करें 4x4 मीटर के एक कमरे में प्रति दिन 10 लीटर की एक dehumidifier की आवश्यकता होती है (प्रत्येक दिन हवा में 10 लीटर पानी को समाप्त करता है)। जाहिर है, fleas रहने के लिए सापेक्ष आर्द्रता के 50% या उससे अधिक की आवश्यकता होती है। अंडे के ऊष्मायन को रोकने के अलावा वयस्क fleas और उनके लार्वा को मारने के लिए दो दिनों के लिए 50% से नीचे के कमरे में आर्द्रता रखें। आपको केवल इसके बाद चूसना पड़ेगा
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ से स्वाभाविक तौर पर चरण 4
    4

    Video: 6 Amazing Uses of Rubbing Alcohol

    किसी भी बाहरी क्षेत्र को साफ करें जहां आपका पालतू समय बिताता है घास को काट लें, जड़ी बूटियों को हटा दें और सूरज को अंधेरे या गीले स्थानों पर लाने की कोशिश करें, या अपने पालतू जानवर इन साइटों से दूर रखें।
  • भाग 2
    अपने पालतू जानवरों को साफ करें

    छवि का शीर्षक छिड़काव के स्वाभाविक रूप से चरण 5
    1
    अपने पालतू जानवर को स्नान दें. किसी भी हल्के शैम्पू का उपयोग करें गर्दन पहले धो लें, ताकि पिस्सू स्नान के दौरान सिर पर कूद न जाए। सावधान रहें, क्योंकि आपको कई फ्लाईस देखने की संभावना है, जो पानी में कूद और फ्लोट करें। एक विकल्प के रूप में, एक विरोधी रूसी शैंपू के साथ अपने पालतू जानवर के सिर और कंधों को धो लें। शैम्पू में एसिड fleas को मारता है आप अपनी उंगलियों को समझ सकते हैं कि शेष पिले अभी भी अपने पालतू जानवर की त्वचा पर चिपकते हैं, क्योंकि वे दंग रह जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 6
    2
    आप fleas के खिलाफ अपने ही हर्बल स्नान तैयार कर सकते हैं ताजा रोज़मिश्रित पत्तियों के दो कप लें और उन्हें 1 लीटर पानी में जोड़ें। इसे 30 मिनट के लिए उबाल लें। तरल तनाव, पत्तियों को त्यागें और गर्म पानी के गैलन के साथ मिश्रण करें। जब तक यह अच्छी तरह से लथपथ नहीं है, तब तक इसे अपने पालतू पर डालो। इसे कुल्ला मत करो, लेकिन अपने पालतू हवा सूखा देना
  • यह एक गर्म दिन पर किया जाना चाहिए। अपने पालतू जानवर के कॉलर के तहत नींबू के रस के 2 या 3 बूंदों को भी जोड़ें, क्योंकि यह फ्लास को दूर रखने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 7
    3
    एक पिस्सू कंघी का प्रयोग करें अपने पालतू सूखा होने के बाद, कूड़े पर रहने वाले पिले को खत्म करने के लिए fleas को हटाने के लिए एक विशेष कंघी का उपयोग करें। इसे अपने सभी पालतू जानवरों के फर पर प्रयोग करें
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ से स्वाभाविक तौर पर चरण 8
    4
    एक विरोधी पिस्सू कॉलर बनाओ हार ले लो या अपने पालतू जानवरों दुपट्टा और नीलगिरी का तेल, चाय पेड़ के तेल, सिट्रोनेला तेल, लैवेंडर का तेल या geranium तेल की कुछ बूँदें डाल दिया। यह आपको साप्ताहिक करना चाहिए
  • नोट: बिल्लियों में आवश्यक तेलों का उपयोग न करें बिल्लियों तेल और नीलगिरी तेल चाय के पेड़ और चाहे, साँस किया जाता या त्वचा के माध्यम से अवशोषित किसी भी आवश्यक तेल का चयापचय करना, अपनी क्षमता के प्रति अत्यंत संवेदनशील हैं, यह कमजोर माना जाता है और वहाँ हमेशा की प्रणाली अधिक भार का खतरा है बिल्लियों।
  • चाय के पेड़ के तेल के साथ, आपको इस आवश्यक तेल का 1% या इससे कम उत्पाद वाले उत्पादों का उपयोग करने के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए। इससे मतली, उल्टी, घुटन और सामान्य कमजोरी का कारण हो सकता है। इस तेल के साथ, अधिक उपयोग करना बेहतर नहीं है



  • भाग 3
    प्राकृतिक उत्पादों को समाप्त करने के लिए fleas

    छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 9
    1
    मिंट पैनीरायल का उपयोग करें. इसका तेल fleas को हतोत्साहित करता है अपने घर के चारों ओर यह संयंत्र ऐसा न करें यदि आपके पालतू जानवर पौधों को खाना पसंद करते हैं या आपके बच्चे हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 10
    2
    एक साइट्रस से बचाने वाली क्रीम तैयार करें कट ए नींबू पतली स्लाइस में, उन्हें आधा लीटर पानी और गर्मी में जोड़ें जब तक यह उबाल न हो। यह रात भर बैठ करते हैं और सुबह में, इसका इस्तेमाल उन क्षेत्रों में जहाँ आप पिस्सू संदेह (दाग सावधान रहना) कर रहे हैं और अपने पालतू जानवरों के बालों में रगड़ में स्प्रे करने के लिए। फर को मत सोओ, बस सुनिश्चित करें कि यह गीला हो। फ्लाईस से लड़ने के लिए महीने में एक बार करो।
  • सबसे पहले, इसे बहुत अधिक उपयोग न करें, अपने पालतू जानवरों पर कोई भी संकेत देखें जो पेट को परेशान करता है
  • कार्पेट में फ्लीस के गेट रइड का शीर्षक चित्र 8
    3
    एक सिरका स्प्रे करें स्प्रे बोतल में, 1/4 आसुत सफेद सिरका और 3/4 पानी जोड़ें। यदि आप चाहें, तो आप गंदगी से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच साबुन भी जोड़ सकते हैं। यह मिश्रण आपके काउंटरटॉप्स और सतहों के लिए एक सुरक्षित क्लीनर बनाता है। यह कपड़ों में भी एक बहुत ही प्रभावी पिस्सू रिमूस्टर है इस मिश्रण को अपने कपड़ों पर सप्ताह में एक या दो बार स्प्रे करें और आपकी पिस्सू की समस्या खत्म हो जाएगी।
  • कार्पेट्स के चरण 14 में गेट रिड ऑफ फ्लीज़ का शीर्षक
    4
    मूल तालिका नमक का उपयोग करें यह एक कुत्ते पर fleas को खत्म करने के लिए एक अपेक्षाकृत सरल और सस्ती तरीका है। नमक fleas के अंडों dries और, समय के साथ, उन्हें मारता है। यह पहला हिस्सा है:
  • कुत्ते या बिल्ली के प्रभावित क्षेत्रों को देखो, और प्रत्येक क्षेत्र के लिए थोड़ा नमक ले लो।
  • हल्के ढंग से अपनी उंगलियों (पानी की एक बूंद परिपूर्ण हो जाएगी) के सुझावों को गीला करें और क्षेत्र को मालिश करें।
  • हर दिन हर क्षेत्र में प्लेग गायब हो जाने तक पुन: लागू करें।
  • ज्यादा नमक न डालें, क्योंकि यह कुत्ते की त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • भाग 4
    ऊपर का पालन करें

    छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 11

    Video: Robots that fly ... and cooperate | Vijay Kumar

    1
    साबुनी पानी तैयार करें यदि आपके बगीचे या घर के किसी विशिष्ट क्षेत्र में पिस्सू एक समस्या है, तो साबुन का पानी के साथ एक एल्यूमिनियम कंटेनर भरें और उस क्षेत्र में डाल दें (उदाहरण के लिए: बिस्तर के नीचे) सतह के तनाव के कारण पानी के ऊपरी भाग में फ्लीज़ फंस जाता है। पानी को तब तक बदल दें जब तक कि कोई भी fleas न हो। यदि आप घर के बाहर साबुन का पानी का कंटेनर डालते हैं, तो मच्छरों से बचने के लिए इसे रोजाना खाली करें
  • छवि का शीर्षक छिड़काव के स्वाभाविक रूप से चरण 12
    2

    Video: 25 Things to do in Kuala Lumpur, Malaysia Travel Guide

    इस सफाई की प्रक्रिया को जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी बार दोहराएं। यदि आप किसी भी क्षेत्र में सफाई करना बंद कर देते हैं, जहां आप fleas हैं, तो आप उन्हें गुणा करने का अवसर देंगे।
  • अच्छी तरह से नियमित रूप से श्वास। क्योंकि fleas insecticides के लिए प्रतिरोध विकसित, उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए नियमित रूप से vacuuming आवश्यक है।
  • घास को नियमित रूप से काटें।
  • उस जगह को धो लें जहां आपका पालतू गर्म पानी से कम से कम एक बार सप्ताह में सोता है।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ के स्वाभाविक रूप से चरण 13

    Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    3
    Fleas के लिए धोखा. यह आपको अपनी प्रगति को सत्यापित करने की अनुमति देगा। जितना अधिक आप देखते हैं, उतना ही आपको साफ करना होगा
  • युक्तियाँ

    • पीड़ित इलाके में केले के छिलके रखो। खोल के अंदर होना चाहिए और कार्पेट या फर्श पर नहीं होना चाहिए। कुछ दिनों में fleas मर जाएगा।
    • हमेशा अपने पालतू जानवरों पर कोई उपाय करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से पूछें, वे आपको कुछ अतिरिक्त सलाह भी दे सकते हैं
    • यह इतना जोर नहीं दिया जा सकता है कि, हालांकि ये उपाय "प्राकृतिक" हैं, वे आपके पालतू जानवरों और लोगों के लिए भी खतरनाक हो सकते हैं। आपको असुविधा या बीमारी के किसी भी लक्षण के लिए सचेत होना चाहिए
    • अंगूर के गोले (अंगूर) को स्टोर करें और उन्हें पानी में भिगो दें, जिसमें आप अपने पालतू जानवरों को स्नान करेंगे। पिस्सू गंध से नफरत करता है और भागने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने घर के बाहर करते हैं।
    • बाहर अपने पालतू ले लो, या बाथरूम में डाल दिया ताकि किसी भी fleas आप सतह पर कूद नहीं है आप अभी साफ
    • आपको पता होना चाहिए कि वहां कुछ भी काम नहीं करता है, साथ ही इसमें कुछ विरोधी पिस्सू उत्पादों भी हैं। इस आलेख में वर्णित विधियां अधिक समग्र विकल्प हैं, एक औषधीय समाधान के विकल्प के रूप में। आपको पुस्तिकाओं और निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ना चाहिए
    • वैक्यूमिंग के रूप में कई fleas मार सकते हैं क्योंकि आप किसी भी उत्पाद को लागू कर सकते हैं और लकड़ी के फर्श पर बहुत प्रभावी है जो रिक्त स्थान हैं। अगर आपके पास फुसफुसाए कमरे से पीड़ित हैं, तो यह देखने के लिए 2 बार एक बार वैक्यूम करें कि आप समस्या को समाप्त कर सकते हैं या नहीं।

    चेतावनी

    • जड़ी बूटियों के कई समर्थकों का कहना है कि कुछ आवश्यक तेल बिल्लियों के लिए सुरक्षित हैं चाबी बहुत ज्यादा उपयोग नहीं करना है आम तौर पर बिल्लियों के लिए स्वीकार किए जाते हैं जो तेल हैं: देवदार की लकड़ी, lemongrass, टकसाल और दौनी चाय के पेड़ के तेल और किसी भी नींबू का तेल (नींबू, नारंगी, अंगूर आदि) से बचें। लेम्ग्रास सुरक्षित है, क्योंकि यह एक जड़ी बूटी है और एक खट्टे फल नहीं है कहते हैं कि एक इंटरनेट खोज करो "बिल्लियों के लिए सुरक्षित आवश्यक तेल" अधिक जानकारी के लिए कई अलग-अलग साइटों में पढ़ें, सभी पहलुओं के लिए सिर्फ एक या दो पर भरोसा किए बिना।
    • यहां सुझाए गए किसी भी उत्पाद का अति उपयोग करने के लिए सावधानी बरतें, खासकर आवश्यक तेलों आवश्यक तेल कई जानवरों, विशेष रूप से बिल्लियों के लिए विषाक्त हैं। पशुचिकित्सा के साथ जांचें
    • चाय के पेड़ के तेल के साथ, सावधान रहें और उन उत्पादों का उपयोग करें जिनके पास इस आवश्यक तेल का 1% से अधिक नहीं है। यह मतली, उल्टी, सुस्ती और सामान्य कमजोरी का कारण बनता है, और सावधानी के साथ प्रयोग किया जाना चाहिए।
    • संवेदनशीलता के लक्षणों के लिए अपने जानवरों की नज़दीकी नज़र रखें। सब कुछ एक बार में मत आना। यह देखने के लिए एक समय में एक बात की कोशिश करें कि यह उपाय आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य या कल्याण के लिए बहुत अस्थिर होगा या नहीं।
    • रोज़मिरी आपके पालतू जानवरों पर छोटी मात्रा में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, इसलिए सावधान रहें कि बहुत ज्यादा उपयोग न करें
    • पेनीरायल टकसाल एक ज्ञात विष है आपको इसकी उपयोग से बहुत सावधान रहना होगा इससे सहज गर्भपात हो सकता है और गर्भवती महिलाओं या गर्भवती पालतू जानवरों द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com