ekterya.com

डच ओवन का उपयोग कैसे करें

एक डच ओवन ढक्कन के साथ एक मजबूत कंटेनर है, पारंपरिक रूप से कच्चा लोहा से बना होता है लेकिन कभी-कभी स्टील का भी बना होता है उत्कृष्ट शिविर एक शिविर यात्रा के लिए किया जाता है, ओवन में एक भुना हुआ और बहुत कुछ के लिए बिल्कुल सही!

चरणों

एक डच ओवन चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
अपने डच कास्ट आयरन ओवन का इलाज करें इसका उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप कच्चा लोहा का इलाज करते हैं, जैसा कि आप कच्चा लोहा कड़ाही के साथ करेंगे।
  • एक डच ओवन चरण 2 का उपयोग करें चित्र
    2
    स्टोव पर इसका इस्तेमाल करें डच ओवन उच्च गर्मी में विशेष रूप से अच्छा है, खासकर स्टॉज़ और मिर्च के साथ।
  • एक डच ओवन चरण 3 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    3
    इसे ओवन में रखो। पारंपरिक ओवन में डच ओवन भी अद्भुत हैं वे एक वितरित तरीके से गर्मी बनाए रखते हैं, इसलिए यह roasts के लिए एकदम सही है। यह मकई की रोटी और कैसरोल के लिए अच्छी तरह से काम करता है।



  • एक डच ओवन चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे शिविर में ले जाओ। डच ओवन मूल रूप से कैम्प फायर पर खाना बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया था और अभी भी उस उद्देश्य के लिए अच्छा काम करता है। कास्ट आयरन बाहरी उपयोग के लिए अनुशंसित है, चूंकि अन्य बर्तन में सभी के बाद सूख या नाक के निशान होते हैं। कम तापमान पर ग्रिल पर या सीधे लकड़ी का कोयला पर डच ओवन का उपयोग करें तुम भी बर्तन के चारों ओर लकड़ी का कोयला डाल सकता है आप खाना पकाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए ढक्कन के शीर्ष पर लकड़ी का कोयला भी लगा सकते हैं, लेकिन अपने तश्तरी की जांच करने से पहले सावधान रहें।
  • Video: How To Make Dry Milk Powder TEA | Perfect Dry Milk Powder Tea Indian Chai | लाजवाब चाय

    Video: बिना मशीन ICECREAM Base और 3 तरह की icecream कैसे बनाये। CHOCOLATE - VANILLA - MANGO ICECREAM Recipe

    एक डच ओवन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: Steam Ovens In 3 Minutes - 2017 Steam Oven Tips

    अपने डच ओवन को ठीक से साफ़ करें कास्ट आयरन "कभी नहीं" डिटर्जेंट से साफ होना चाहिए स्क्रबिंग ब्रश, स्टील ऊन या अन्य अपघर्षक उपकरण का उपयोग करें। अगर आपके पास टेफ़लॉन के साथ डच ओवन है, तो कोटिंग को स्क्रैप करने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • डच ओवन बेकिंग पैन्स, फ्राइंग पैन्स (हालांकि डच ओवन की गहरी दीवारों के कारण, पैनकेक्स फ्लिप करना मुश्किल है) या बर्तन को बदल सकते हैं।
    • जब कैंप फायर में इस्तेमाल किया जाता है (आमतौर पर स्टोव में ज्यादा गर्मी नहीं होती), तो आप ढक्कन में बिस्कुट (अमेरिकी शैली) को सेंक कर सकते हैं

    चेतावनी

    • डच ओवन बहुत अधिक गर्मी को बरकरार रखता है, इसलिए सावधान रहें कि "गर्म धातु ठंडा धातु की तरह दिखती है।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com