ekterya.com

कैसे अपने जीवन के हर दिन को सजाने के लिए

क्या आप अपने दैनिक दिनचर्या से ऊब रहे हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके दैनिक व्यावहारिक जीवन को कैसे सुधार करें? प्रत्येक दिन कैसे अलग-अलग बनाने के बारे में विचार प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

जैज़ अप आपकी रोजमर्रा लाइफ़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्वीकार करें कि आपको कुछ दिन कुछ करने की ज़रूरत है इसमें दांतों को ब्रश करने, काम करने / स्कूल जाने और बिलों का भुगतान करने जैसी गतिविधियां शामिल हैं आप इन चीजों को अधिक रोचक या अलग-अलग कर सकते हैं, ताकि आप अपने नियमित जीवन में अधिक भावनाओं को इंजेक्ट कर सकें। उदाहरण के लिए:
  • यदि आप अपने दाहिने हाथ से अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो यह आपके बाईं ओर से करने का प्रयास करें
  • प्रत्येक महीने का दिन 1, 15 या 30 बिल का भुगतान करने के लिए दिन है, और इसलिए दूसरे दिन आपको इसके बारे में सोचना पड़ेगा नहीं।
  • Video: लक्ष्य को प्राप्त करने का मंत्र How to get Target

    जैज़ अप आपकी रोजमर्रा लाइफ़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जीवन को अलग-अलग देखें अपने जीवन में जितनी चीजें हैं, उसके बारे में सोचो, और बस उसे धन्यवाद हर दिन सुबह या रात में, कम से कम तीन चीजें लिखें जो आप के लिए आभारी हैं - इससे आपको बेहतर महसूस होगा।
  • जैज़ अप आपकी रोजमर्रा की जिंदगी का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको दिन में करना है, और यह निर्धारित करें कि किस गतिविधि की सर्वोच्च प्राथमिकता है सबसे महत्वपूर्ण चीजें पहले करें और उन्हें पूरा करने के बाद उन्हें बाहर निकालें।
  • जैज़ अप आपकी रोजमर्रा लाइफ़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    कुछ को 30 मिनट या एक घंटे के लिए करना चाहें। एक पुस्तक पढ़ना, तैराकी, चलना, एक खेल का अभ्यास करना या अपने परिवार / दोस्तों से बात करना अच्छा विकल्प हैं एक बात जो आप हर दिन प्यार करते हैं, और तुम्हारी ज़िंदगी अब रूटीन नहीं लगेगी।
  • जैज़ अप आपकी रोजमर्रा की जिंदगी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक कप कॉफी के लिए "माय टाइम" नामक हर दिन खुद के लिए एक समय निर्धारित करें या बस आराम करो और आनंद लें। आप हर दिन बहुत कठिन काम करते हैं, इसलिए थोड़ा आराम करना अच्छा होगा।
  • जैज़ अप आपकी रोजमर्रा की जिंदगी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: दीवाली पर इन जगहों पर दीपक जलाना न भूलें | don't forget burn diwali lamp on these place

    एक शौक शुरू करें या ब्याज का पीछा करें जिसे आप लंबे समय से करना चाहते थे। इस तरह आपके दिमाग में बदलाव आएगा और नए विचार आपके सिर पर आएंगे।
  • जैज़ अप आपकी रोजमर्रा की जिंदगी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: कैसे सजाएं अपने घर को...

    हर दिन दूसरे व्यक्ति के लिए एक अच्छा काम करो किसी के लिए कुछ करने से आपका दिन भी सुधार होता है, क्योंकि यह हमें अच्छा महसूस करता है और हमारे चेहरे पर मुस्कुराहट करता है यह कुछ बड़ा होना जरूरी नहीं है: एक दोस्त को गले लगाओ, धन्यवाद, बहुत सारे सूटकेस ले जाने के लिए दरवाजा खोलो, लिफ्ट को दूसरे व्यक्ति के लिए जल्दबाजी के लिए रखें, आदि।
  • युक्तियाँ

    • यह दिन-प्रतिदिन शुरू होता है, क्योंकि ये बदलाव समय लेते हैं, और आदतों को तोड़ना कठिन होता है।
    • नए संगीत सुनें संगीत के अन्य शैलियों की खोज करें उन चीजों को सुनो जो आप आमतौर पर नहीं सुनते हैं आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप वास्तव में कुछ नया चाहते हैं मज़े करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com