ekterya.com

अपनी असंभव इच्छाएं कैसे पूरी करें

सभी की इच्छा है कि वे "असंभव" पर विचार करें। असल में, इन इच्छाओं में से कई को पूरा किया जा सकता है। इच्छाओं के मामले में जो बस हैं संभावना नहीं है या अवास्तविक, वहाँ कदम है कि आप इसे अधिक संभावना है कि आप उन्हें मिल जाएगा बनाने के लिए ले जा सकते हैं अंत में, इच्छाओं के मामले में, जो वास्तव में

वे असंभव कल्पनाएं हैं, आशा को बनाए रखने में कुछ भी गलत नहीं है

चरणों

विधि 1
सही मानसिकता को अपनाना

एचीव लॉंग-टर्म लक्ष्य चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक रखें सकारात्मक रवैया. जीवन के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान न दें इसके बजाए, अच्छे को ध्यान में रखें और भविष्य के अवसरों के बारे में सोचें। विज्ञान इस आम स्व-सहायता सलाह का समर्थन करता है सकारात्मक सोच हमें अधिक सफल और खुश बनाती है, और स्वास्थ्य भी सुधार सकती है।
  • इसके अलावा "नकारात्मक विचारों" या उन चीजें जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं, के लिए अपने आप को दोषी मानने की कोशिश न करें। मानसिक बीमारियां (जैसे अवसाद) आपके लिए सकारात्मक सोचने के लिए मुश्किल बनाते हैं। इसके अलावा, अगर आप सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं, तो आप कार्य करने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं, लेकिन अकेले विचार वास्तविकता को बदल नहींते हैं
  • चित्र लिखें एक लक्ष्य चरण 2 लिखें
    2
    अपने आप में विश्वास करो के लिए दैनिक प्रतिज्ञान का उपयोग करें अपना आत्मविश्वास विकसित करें. आपकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आपको भरोसा करना होगा यदि आपको लगता है कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो आप एक स्व-पूरा भविष्यवाणी तैयार करेंगे उस स्थिति को संशोधित करें और आपको सफलता प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।
  • एचीव लॉंग-टर्म लक्ष्य चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक विशिष्ट लक्ष्य चुनें निश्चित करें कि आप क्या चाहते हैं और इसे ठोस शब्दों में व्यक्त करें। यदि आप नहीं जानते कि वे क्या हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • क्या आप प्रसिद्ध होने का सपना देखते हैं? निर्धारित करता है आपकी प्रसिद्धि का कारण क्या होगा? यदि आप एक प्रसिद्ध अभिनेता बनना चाहते हैं, तो एक आशुरचना कक्षा में शामिल हों या स्कूल के काम में भाग लें। यदि आप एक रॉक स्टार बनना चाहते हैं, तो गिटार बजाने और एक बैंड बनाने सीखें।
  • क्या आप प्यार खोजना चाहते हैं? उस संबंध के प्रकार पर प्रतिबिंबित करें, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। ध्यान रखें कि आपके आदर्श साथी कौन हो सकता है। ध्यान रखें कि अगर आप उस व्यक्ति को आपको मिल जाए, तो आप उसे छोड़ना नहीं चाहते हैं
  • शीर्षक शीर्षक छवि व्यक्तिगत लक्ष्य लिखें 13
    4

    Video: ये हैं असंभव को संभव बनाने वाली बजरंगबली की ‘अष्टसिद्धियाँ', जो आपकी जिंदगी बदल देगी, ज़रूर देखिए

    अपने सपनों को प्राथमिकता दें तत्काल अनुभूति आपको विचलित न करें अगर कुछ इस समय आकर्षक लगता है लेकिन आपकी इच्छा पूरी हो रही है, तो ऐसा मत करो।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य आर्थिक आजादी के लिए है और आप एक बड़ी पेशकश में बड़ी स्क्रीन टीवी चलाते हैं, तो निम्न के बारे में सोचें: क्या आर्थिक सशक्तिकरण हासिल करने के लिए एक सस्ता टेलीविजन उपयोगी साबित होगा? यदि आप एक भुगतान बचत खाते में उस राशि को जमा करते हैं, तो क्या यह आपके लक्ष्य के अनुरूप नहीं होगा? एक साल के भीतर, आपके सस्ती टेलीविजन के लिए आपके द्वारा दिए गए भुगतान के मुकाबले एक बहुत कम मूल्य होगा - दूसरी तरफ, बचत खाते में ब्याज अर्जित होगा
  • सेट लक्ष्य और छवि को प्राप्त करने के लिए चरण 10
    5
    आप को देने के लिए तैयार होना चाहिए। आप असंभव (जैसे प्रसिद्ध होने की उम्मीद) की अपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आप सही मायने में असंभव इच्छाओं को पूरा नहीं करेंगे। इसके बजाय, फैंसी लक्ष्य को यथार्थवादी लक्ष्यों में बदलने की कोशिश करें।
  • क्या आप मत्स्यांगना बनना चाहते हैं? एक मत्स्यांगना होने के पहलुओं पर विचार करें कि आप सबसे अधिक पसंद करते हैं एक उचित मत्स्यांगना होने के बजाय, एक विश्व स्तरीय तैराक या एक सम्मानित समुद्री जीवविज्ञानी बनने के बारे में सोचें
  • क्या आप सुपरहीरो की तरह उड़ना चाहते हैं? एक पायलट के लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अध्ययन करना शुरू करें या अपने देश के बल क्षेत्र में शामिल हों।
  • सेट लक्ष्य जीवन के लिए लक्ष्य चरण 8
    6
    स्थिर रहें कोई भी बात नहीं है जो आपके लक्ष्य है या यदि यह महत्वाकांक्षी या सरल है, तो आप रास्ते में बाधाओं और कठिनाइयों में भाग लेंगे। वे क्या हैं उनके लिए अस्थायी बाधाओं को स्वीकार करें और उन्हें कैसे दूर करना सीखें।
  • क्या आपके कार्यों (या कार्रवाई की कमी) के कारण बाधा उत्पन्न हुई है? अपने आप को यातना न दें ध्यान रखें कि हर कोई गलत है अपनी गलतियों से जानें और अगली बार अपनी रणनीति में बदलाव करें।
  • क्या चीजें सरल दुर्भाग्य से और संयोग से काम नहीं करती हैं? यदि हां, तो कोई कारण नहीं है कि आप फिर से कोशिश क्यों नहीं कर सकते
  • यदि आप जिस तरह से महसूस करते हैं कि आपका लक्ष्य व्यावहारिक तरीके से हासिल नहीं किया जा सकता है, तो आप अपनी प्रारंभिक इच्छा का विश्लेषण कर सकते हैं और एक विकल्प तलाश सकते हैं।
  • विधि 2
    सक्रिय रहें

    अपनी इच्छाओं को बनाओ शीर्षक से छवि सही कदम उठाएं चरण 1 9
    1
    Procrastinating रोकें विलंब की कार्रवाई आपको निष्क्रिय करती है और आपकी सफलता को तोड़ देती है अपनी इच्छा पूरी करने के लिए प्रयास करना शुरू करने के लिए सही समय का इंतजार न करें। "सही पल" मौजूद नहीं है सही समय नहीं होगा जब आपके पास पर्याप्त पैसा या कौशल होगा, या जब आपके पास किसी और की मंजूरी होगी - सही समय अब ​​है यदि आप जल्दी ही प्रयास करना शुरू करते हैं, तो आप उस समय के करीब होंगे जब आप अपनी इच्छा पूरी करते हैं।
  • सेट लक्ष्य जीवन के लिए लक्ष्य 7 चरण
    2
    जांच करता है। आपकी इच्छा पूरी करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट को ब्राउज़ करें यह वेबसाइट एक महान स्रोत होगी मदद के लिए, बस खोज बार में अपनी इच्छा टाइप करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक एनीमेटर बनना चाहते हैं, तो आपको आकर्षित करना और पोर्टफोलियो बनाना सीखना होगा। सफल एनीमेटरों को प्रशिक्षित करने वाले कार्यक्रमों को ढूंढने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें और जो महत्वपूर्ण एनीमेशन कंपनियों में इंटर्नशिप कार्यक्रम हैं आप प्रोग्राम की वेबसाइट पर आवेदन करने के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को प्राप्त कर सकते हैं।
  • सेट दैनिक लक्ष्य चरण 2 नामक छवि
    3



    एक योजना बनाएं अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको जो कुछ भी करना होगा, उसकी एक सूची बनाएं और एक सरल समयरेखा के रूप में कार्य करें आपको पर्याप्त विवरण में शुरुआती कदमों को इंगित करना चाहिए, लेकिन बाद के चरणों में गलत हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, क्या आप चाहते हैं एक अंतरिक्ष यात्री बनें? यदि आप अभी भी हाई स्कूल में हैं, तो आपका पहला कदम होगा एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के लिए आवेदन कि विविध वैज्ञानिक विषयों में डिग्री प्रदान करता है इस चरण के लिए आवश्यक जानकारी में स्कूलों की सूची, उनकी प्रवेश आवश्यकताओं और किसी भी महत्वपूर्ण समय सीमा शामिल होना चाहिए। रिकॉर्ड अगले चरण हैं, जो समय के साथ विशेष जानकारी लेखन के बिना बदल सकता है, कुछ "एक विशेषता चुनें" और जैसे सरल डाल "मेरे पायलट का लाइसेंस मिलता है।"
  • कुंजी को संसाधनपूर्ण होना और एक ऐसी स्थिति से ऊपर उठाना है जो आपको अपने सपनों को पूरा करने की अनुमति देता है। यह है शायद एक सफल लेखक नहीं बनें, परन्तु आप निश्चित रूप से नहीं होंगे यदि आप लेखन शुरू नहीं करते हैं नीतिवचन को ध्यान में रखें "यहां तक ​​कि सबसे लंबी सड़क पहले चरण के साथ शुरू होती है"
  • इनाम शीर्षक वॉकिंग चरण 6 का आनंद लें
    4
    पहला कदम उठाओ कोई तैयारी आपकी इच्छा पूरी नहीं करेगी, जब तक आप अंत तक नहीं रहेंगे। आपको अपनी योजना का पालन करना चाहिए और महत्वपूर्ण समय सीमाओं को पूरा करना चाहिए। आपकी इच्छा में किसी तरह का इंतजार हो सकता है - हालांकि, आपको उस समय को अपनी प्रतिभा का अभ्यास करना चाहिए या अपने आप को शिक्षित करना चाहिए।
  • सेट दैनिक लक्ष्य चरण 3 सेट छवि
    5

    Video: मनोकामना पूर्ति के जाने नारायण मंत्र...

    अपनी प्रगति को नियंत्रित करें अपनी इच्छा पूरी करने के रास्ते में, आपको वह सब लिखना चाहिए जो आपको इसे प्राप्त करने के करीब बनाती है। आपकी प्रगति की पहचान करने और आपको प्रेरित रखने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • आप किसी भौतिक नोटबुक या कंप्यूटर पर अपनी प्रगति के बारे में लिख सकते हैं आप एक ब्लॉग के जरिए, इंटरनेट पर अपनी प्रगति को प्रकाशित करना भी चुन सकते हैं
  • आपका लक्ष्य यह निर्धारित करेगा कि आप अपने पंजीकरण को कितनी बार अपडेट करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक कॉलेज के छात्र हैं जो एक न्यूरोसर्जन बनना चाहते हैं, तो आप एक हफ्ते या महीने में एक बार अपना रिकॉर्ड अपडेट करना चुन सकते हैं। आप आप उस अवधि में क्या किया है के बारे में लिख सकते हैं और है कि मेडिकल स्कूल में प्रवेश के लिए उपयोगी हो सकता है, जैसे "एक क्लीनिक में 20 घंटे के लिए स्वयंसेवक काम करते हैं" या "एक परीक्षण पर अधिकतम ग्रेड।" दूसरी तरफ, यदि आप अच्छी स्थिति में रहने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने दैनिक व्यायाम दिनचर्या के बारे में लिख सकते हैं। बस अपने अपडेट के लिए एक निरंतर शेड्यूल स्थापित करना सुनिश्चित करें, जो आपको ट्रैक पर रखने के लिए उपयोगी होगा।
  • अपनी उपलब्धियों और बाधाओं के बारे में लिखें यदि आप अपनी उपलब्धियों पर विचार करते हैं, तो सकारात्मक बने रहने के लिए यह उपयोगी होगा। दूसरी तरफ, यदि आप अभी भी इसके लिए प्रयास करते हैं, तो आप इसके बारे में लिखते हैं, तो इससे आप अगले चरण के अनुसरण करने की योजना बना सकते हैं।
  • विधि 3
    दूसरों को शामिल करें

    इमेज शीर्षक टाइप करें एक लक्ष्य चरण 3
    1
    अपनी इच्छा के बारे में अन्य लोगों से बात करें यह संभावना है कि आपके परिवार, मित्रों और व्यापारिक सहयोगी एक ही इच्छाओं को साझा नहीं करते हैं - हालांकि, वे मूल्यवान संसाधन हो सकते हैं। उनसे बात करें और उन्हें अपने सपनों और उनके विचारों को पूरा करने के बारे में बताएं। वे आपको उपयोगी विचार दे सकते थे आप ऐसे लोगों को भी ढूंढ सकते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं और आपके सपने की परियोजना के साथ सहयोग कर सकते हैं।
    • अगर आप अन्य लोगों के साथ खुले तौर पर बात करने जा रहे हैं, तो आपको उनके लिए क्या कहना है, उनके लिए ईमानदारी से सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। वे हमेशा ये नहीं कहेंगे कि आप क्या सुनना चाहते हैं, लेकिन एक अन्य दृष्टिकोण बहुत मूल्यवान हो सकता है।
    • अगर आपको अपना सपना पूरा करने के लिए पैसे चाहिए, तो अन्य लोग एक महत्वपूर्ण संसाधन होंगे। यह अपने माता पिता जो किसी भी मामले में अपनी कंपनी के लिए आरंभिक पूंजी प्रदान करेगा कॉलेज आवेदन की लागत या निवेशकों के साथ मदद करने के लिए हो सकता है, आप मदद के लिए पूछना करने के लिए कैसे जानने के लिए की है।
  • छवि को पूरा करें एक लक्ष्य चरण 3 को पूरा करें
    2

    Video: Sushumna nadi rahasya- सुषुम्ना रहस्य- असंभव कार्य को भी संभव बनाये !!

    अच्छी तरह से चुनें कि आप किस सलाह का अनुसरण करेंगे कुछ लोग आपको अपना सपना पूरा करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को आप नीचे ले जाने की कोशिश करेंगे। दूसरों को आप बुरे सलाह के साथ भटक सकते हैं, या तो जानबूझकर या दुर्भावनापूर्ण इरादे के बिना। आपका निर्णय आपकी प्रवृत्ति पर आधारित हो सकता है - हालांकि, यहां कुछ चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • ध्यान रखें कि आपको सलाह किसने दी है इस व्यक्ति की पृष्ठभूमि क्या है? क्या आपकी कुछ ऐसी चीज में अनुभव है जो आपकी इच्छा से संबंधित है? क्या आप खुश और सफल हैं? ध्यान रखें कि यहां तक ​​कि जो लोग प्रशिक्षित लगते हैं वे पुराने या बेतरतीब हो सकते हैं इससे भी बदतर, एक व्यक्ति जो उपयोगी साबित होता है, वह आपसे अपनी कमियों के कारण विफल हो सकता है
  • "तथ्यों" जब भी आप कर सकते हैं, विशेष रूप से वे अजीब लग रहे हैं किसी विषय पर सभी संभव राय सुनें यदि आप एक प्रतिज्ञान साबित नहीं कर सकते हैं, तो यह सच होने की संभावना नहीं है।
  • यथार्थवादियों से निराशावादियों को अलग करने के लिए जानें एक निराशावादी आपको बता सकता है कि ब्लॉकबस्टर फिल्म निर्देशन करना चाहते हैं एक हास्यास्पद लक्ष्य है दूसरी ओर, एक यथार्थवादी आलोचक आपको बता सकता है कि यह है आप शायद एक प्रसिद्ध निर्देशक नहीं बनेंगे, लेकिन मैं आपको एक फिल्म स्कूल चुनने के बारे में सलाह दे सकता हूं
  • अपनी इच्छाओं को बनाये हुए छवि को सही मायने रखें चरण 14
    3
    आप सामाजिक नेटवर्क पर या सामूहिक वित्तपोषण प्लेटफॉर्म पर अपनी इच्छा प्रकाशित कर सकते हैं। कुछ इच्छाओं के मामले में, यह बहुत संभावना नहीं है कि आप उन्हें पूरा करने के लिए स्वयं कुछ भी कर सकते हैं। दूसरी ओर, दुनिया में कई अमीर लोग हैं या कई संपर्कों के साथ, जो कोई स्पष्ट कारण के लिए दया के कृत्यों का प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आपके पास एक दिलचस्प इच्छा और एक कहानी है, तो आप इसे सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, "असंभव" इच्छा के लिए सामूहिक वित्त पोषण और अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है, जो दूसरों को, जो इन इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं के साथ लोगों को जोड़ता है। कोई आपकी कहानी को पढ़ सकता है और आपकी सहायता करना चाहता है।
  • विधि 4
    असाधारण चाहते हैं

    डो योगा चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने विश्वासों से मेल खाने वाले आध्यात्मिक तरीकों का उपयोग करें आप कुछ शुभकामनाएं पूरी करने के लिए खुद से बहुत कुछ नहीं कर सकते इन प्रकार की इच्छाओं में, आप उन्हें पूरा करने के लिए अलौकिक तरीकों को नियोजित करने का विकल्प चुन सकते हैं। आपका धर्म यह निर्धारित करेगा कि आपको इन स्थितियों में क्या करना चाहिए।
    • आप कर सकते हैं प्रार्थना करना यदि आप एक या अधिक देवताओं या अन्य आध्यात्मिक प्राणीों में विश्वास करते हैं, जो कभी-कभी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं जिस तरह से आप ऐसा करते हैं, वह आपके विश्वास के अनुसार भिन्न होगा। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप अपने क्षेत्र में एक आध्यात्मिक नेता से बात कर सकते हैं।
    • इच्छाओं को पूरा करने के लिए, कुछ धर्म विशिष्ट जादुई अनुष्ठानों को रोजगार देते हैं मंत्र. कुछ साधना में, मंत्र conjurador- की शक्ति पहुंचाया लेकिन दूसरों में, मंत्र ओझा की ओर से मध्यस्थता करने के लिए और अधिक शक्ति पूछने के लिए षड्यंत्र।
    • आकर्षण का कानून एक नई आयु दर्शन है जो वर्तमान में लोकप्रिय है। यह पुष्टि करता है कि लोग अपने विचारों के माध्यम से वास्तविकता को आकार देते हैं। अगर आप इसमें विश्वास करते हैं, अपनी इच्छा पर अपने विचारों को ध्यान केंद्रित करें इसे पूरा करने के लिए
  • सितारे के चरण 12 द्वारा नेविगेट शीर्षक छवि
    2
    अपनी संस्कृति के लोकप्रिय अंधविश्वासों का उपयोग करें यह माना जाता है कि कई मज़ेदार परंपराएं हैं जो इच्छाओं को पूरा करती हैं, और ये लोग हर दिन काम करते हैं। सामान्य तौर पर, इन्हें एक सरल विचार से ज्यादा प्रयास की आवश्यकता नहीं होती - इसलिए, उन्हें कोशिश करने में कुछ भी गलत नहीं है ये कुछ उदाहरण हैं:
  • चुपचाप इच्छा करें और अपने जन्मदिन के केक पर मोमबत्तियां उड़ाएं।
  • अगर आप शूटिंग स्टार देखते हैं तो इच्छा बनाएं
  • आप देखते हैं कि घड़ी पर समय तक लाइनों (पी। उदाहरण के लिए।, 11:11 या 03:33 पर), तो आपको अपनी इच्छा बता चाहिए।
  • Video: सर्व मनोकामना पूर्ति विधि - अपनी इच्छा पुरी करे

    बीर ए स्टार चरण 6 नामक छवि
    3
    वेब पेजों पर पोस्ट करें और एप्लिकेशन बनाएं कई वेब पेज हैं जो डिजिटल युग में इच्छाओं के लिए पूछने की परंपरागत कार्रवाई को दर्शाते हैं। आम तौर पर, ये पृष्ठ पूरा होने के लिए एक पाठ बॉक्स में आपकी इच्छा लिखने के लिए कहेंगे। आपकी इच्छा को सभी के लिए प्रकाशित किया जा सकता है या निजी रखा जा सकता है, जो पृष्ठ पर निर्भर करेगा।
  • बहुत सावधान रहें और आपकी इच्छा लिखते समय व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें, खासकर यदि आप नाबालिग हैं अपना फोन नंबर, अपना नाम, अपना पता या अपना स्थान कभी भी न लिखें। कोई भी इसे पढ़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • हार न दें यदि आप वास्तव में अपनी इच्छा पूरी करना चाहते हैं, तो आपको प्रयास करना चाहिए।
    • रोज़ रोज़ छोटे लक्ष्यों को देखो यदि आप छोटे कार्य पूरा करते हैं, तो यह आपको सबसे जटिल कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा।
    • आप क्या हासिल नहीं कर सकते हैं, इस बारे में ध्यान न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com