ekterya.com

सुप्रसिद्ध सपने में महाशक्तियों का उपयोग कैसे करें

अधिकांश लोगों को पता नहीं है कि वे सोते समय सपने देखते हैं और इसके बजाय सपनों का अनुभव करते हैं जैसे कि यह असली था। हालांकि, एक सुस्पष्ट सपने में, आप महसूस कर सकते हैं कि आप सपना देख रहे हैं। एक बार आपके पास स्पष्टता का यह क्षण है, तो आप उस सपने और उसके सभी चीजों को नियंत्रित करने के लिए सीख सकते हैं। आप सपना करते समय क्या कर सकते हैं, जिसमें उड़ान, टेलीपोर्टिंग, आकार बदलना और कुछ और जो दिमाग में आता है, इसके अंतहीन संभावनाएं हैं। जबकि कुछ लोग बस उड़ान भरने के लिए कूद सकते हैं, जबकि अन्य अपनी नई शक्तियां हासिल करने के लिए अधिक अभ्यास करते हैं।

चरणों

विधि 1

एक स्पष्ट सपना है
ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 में सुपर पावर का उपयोग करें
1
अभ्यास जागरूकता जागरूक होने के लिए कि आप सपना देख रहे हैं, आपको अपने परिवेश का पालन करना होगा और पता चलेगा कि यह केवल एक सपना है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि जागरूकता के दौरान पर्यावरण जागरूकता का अभ्यास करना जब आप सोते हैं, तब भी आप ऐसा कर सकते हैं।
  • दिन के दौरान, जब आप अपने पैर की छोटी उंगली मारते हैं तो सूरज की गर्मी या दर्द की भावना के रूप में विवरण देखें और निरीक्षण करें अभ्यास और ध्यान के साथ, जब आप सपना देख रहे हों तो आपको इन विवरणों में अनुपस्थिति या अंतर का पालन करने में सक्षम होना चाहिए, और आपको पता चल जाएगा कि आप सपना देख रहे हैं। दिन के दौरान जागरूकता का अभ्यास करने का एक अन्य लाभ यह है कि यह आपके सपनों को यथार्थवादी और याद रखना आसान बना सकता है।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 2 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    2
    रात में ध्यान करने की कोशिश करो क्योंकि स्पष्ट रूप से आम तौर पर सपना देख REM नींद है, जो नींद के अंत में या बस सुबह जागने से पहले होता है के दौरान होता है, कुछ लोग हैं जो स्पष्ट अर्थ सपने हैं 4 घंटे के लिए एक अलार्म निर्धारित करने की अनुशंसा आप करने के लिए जाने के बाद रात में सो जाओ, और फिर जब आप जागते हैं, तो सजग सपने देखने की स्थिति में प्रवेश करने के लिए ध्यान का प्रयोग करें।
  • अलार्म को बंद करें, लेकिन आप जितना सो सके उतना सोते रहें। पलकों के पीछे के अंधेरे पर ध्यान केंद्रित करें जिसमें आप स्पष्ट नियंत्रण की स्थिति में प्रवेश करें, जिसमें आपके पास नियंत्रण हो। आप सपना देखना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 3 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    सुरक्षित आहार की कोशिश करें कुछ लोग जो स्पष्ट सपने देखते हैं, हर्बल सप्लीमेंट्स जैसे क्लोिन या गैलेंटामाइन का उपयोग स्पष्ट रूप से सपने देखने की स्थिति के लिए करते हैं। ये पूरक सभी के लिए काम नहीं करते हैं, और कभी-कभी उन्हें प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, जैसे नींद पक्षाघात, जो एक ऐसी स्थिति है जिसमें आप जाग रहे हैं, लेकिन आप नहीं जा सकते यदि ऐसा होता है, तो शांत रहें और आराम करो। यदि आपको डर लगता है, तो आप इसे केवल बदतर बना देंगे।
  • अगर आप कोलीन या गैएंटामाइन की कोशिश करना चाहते हैं, तो सप्ताह में एक बार थोड़ी मात्रा में आज़माएं। ये जड़ी बूटी गोलियां के रूप में स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर उपलब्ध हैं कुछ लोग जो स्पष्ट अर्थ सपने हैं रात में बिस्तर पर जाने से और फिर पूरक लेना, नींद पक्षाघात या बुरे सपने का सामना कर की संभावना को कम करने के लिए के बाद 3 या 4 घंटे के लिए एक अलार्म सेट करने की अनुशंसा।
  • कुछ किताबें और वेबसाइटों "स्पष्ट अर्थ सपने" के लिए चिकित्सा दवाओं या अवैध दवाओं के दुरुपयोग को प्रोत्साहित करते हुए वास्तव में दु: स्वप्न हैं, और खतरनाक हो सकता है। कुछ लोगों ने ड्रग्स का उपयोग करके खुद को या दूसरों को चोट पहुंचाई है
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 4 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    4
    जैसा कि आप सीखते हैं सावधान रहें स्पष्ट रूप से सपने देखने की परिभाषा जानने जाती है कि आप सपना देख रहे हैं, लेकिन क्योंकि स्पष्ट आमतौर पर सपने काफी वास्तविक लग रहा है, यह है कि आप कुछ भी आग खाने या इमारतों से कूद की तरह खतरनाक करने के लिए प्रयास करने से पहले सपना देख रहे हैं की जाँच करने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • यह सत्यापित करने के लिए कि आप सपना देख रहे हैं, जो "वास्तविकता का सत्यापन" के रूप में जाना जाता है एक वास्तविकता की जांच आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि आप वास्तव में सपने देख रहे हैं जब आप सपना देखते हैं तो वास्तविकता की जांच करने के लिए, कुछ असंभव करने की कोशिश करें, लेकिन खतरनाक न हो, जैसे हवा में तैरते हुए यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप वास्तविक जीवन में अधिक कठिन चीजें करने में खतरनाक हो सकते हैं जो खतरनाक होगा।
  • विधि 2

    आकृति बदलें
    ल्यूसिड ड्रीम चरण 5 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    1
    चुनें कि आप क्या चाहते हैं। आपको ध्यान में एक स्पष्ट लक्ष्य रखना होगा ताकि आप उस पर ध्यान केंद्रित कर सकें। ध्यान देने योग्य अभ्यास के रूप में अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आप अपनी नींद को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं।
    • आप कुछ भी हो सकते हैं, परन्तु बहुत से लोगों को ऐसा कुछ हासिल करने का आनंद मिलता है जो उन्हें ब्रह्मांड को अलग तरह से अनुभव करने की अनुमति देता है, जैसे कि एक विदेशी, एक पक्षी या मछली आप अपने भय का सामना करने के लिए आकार परिवर्तन का भी उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास मकड़ी का डर है, तो आप आकार बदल सकते हैं और आपके दृष्टिकोण से जीवन का अनुभव कर सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 6 में सुपर पावर का उपयोग करें
    2
    आकृति बदलने के लिए दर्पण का उपयोग करें। एक तालाब, एक खिड़की या कोई अन्य स्पष्ट चीज जो आपको अच्छा प्रतिबिंब देती है वह भी काम करेगी
  • अपने आप को देखो और जिस तरह से आप चाहते हैं आपकी त्वचा को बदल दें। आप शरीर के एक छोर (उदाहरण के लिए, पैरों) पर भी शुरू कर सकते हैं और जानबूझकर सोचते हैं कि प्रत्येक भाग में परिवर्तन होता है।
  • ऐसे कुछ लोग हैं जो स्पष्ट सपने देखते हैं, इस बिंदु पर दर्पण के माध्यम से जाने के लिए पूरी तरह से उनके वैकल्पिक चरित्र में शामिल होते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 7 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    अपने नए रूप की व्याख्या करें यह एक और तरीका है यदि आप एक दर्पण का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं या अगर आपको लगता है कि इसमें अपने आप को कल्पना करना मुश्किल है। बस ऐसे व्यवहार करें जैसे आप चीज बनना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आकार को कुत्ते के रूप में बदलना चाहते हैं, तो अपने हाथों और घुटनों पर दुबला यह छाल और पूंछ को स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है। जल्द ही आपको लगेगा कि हाथ पैर होंगे और चेहरे आप को बदल देंगे।
  • विधि 3

    एक सुपर हीरो की तरह फ्लाई
    ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 8
    1
    एक वास्तविकता जांच करें यह उड़ान भरने की कोशिश करने से पहले आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करना है। यहां तक ​​कि अगर आप वाकई सपना देख रहे हैं, अन्य शर्तों (नशा या एक तेज बुखार से बीमार जा रहा है) की तरह राज्य सपना देख स्पष्ट अर्थ समान पैदा कर सकते हैं, तो आप पूरी तरह से यकीन है कि तुम सपना देख रहे हैं रहना होगा।
    • आगे बढ़ने से पहले हवा में घुमाएं या एक हाथ से एक ठोस ऑब्जेक्ट पर जाएं। जब तक आप ऐसा कर सकते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप सपना देख रहे हैं और आप जारी रख सकते हैं।
    • वास्तविकता की सत्यापन में स्पष्ट रूप से बढ़ती स्पष्टता का अतिरिक्त लाभ भी है। जितना अधिक आप छोटे व्यवहार को नियंत्रित करने में सक्षम होते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना है जितना उड़ान करना, जिससे अधिक मानसिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 9
    2
    बाउंस हो गया। उड़ने से पहले, उछलते समय सपना परिदृश्य का आनंद लें, प्रत्येक छलांग के साथ ऊँचाई बढ़ाना यह आपको एक सुरक्षा जाल देगा क्योंकि ऊंचाई उस महान नहीं होगी
  • लैंडिंग की सनसनी पर ध्यान न दें जब आप नीचे जाते हैं, बस जब आप उठते हैं तो महसूस होने पर। बाउंस की ऊंचाई और दूरी बढ़ती जा रही है।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें चित्र शीर्षक 10
    3
    से कूदने के लिए एक उच्च स्थान खोजें जबकि स्पष्ट सपने में अनुभव वाले लोग आम तौर पर हवा में तैर सकते हैं और उड़ान शुरू कर सकते हैं, शुरुआती लोगों के लिए एक सरल तरीका कुछ ज्यादा से बाहर कूदना है यह आपके दिमाग को तय करने के लिए मजबूर करेगी कि आप गिरने के बजाय उड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास क्षमता और नियंत्रण है, तो आप पहाड़ों या चट्टानों के साथ अपने सपने का परिदृश्य तैयार कर सकते हैं। अन्यथा, आपको उपयुक्त जगह ढूंढने के लिए अपने सपनों का परिदृश्य तलाशना होगा।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग शीर्षक वाली छवि 11
    4
    चलना शुरू करें यदि आप एक चट्टान पर हैं, तो किनारे पर चलें यदि आप एक सपाट सतह पर हैं, तो आप अभी भी इसे काम कर सकते हैं। एक सीधी रेखा में चलना शुरू करें, जैसे एक हवाई जहाज लगने पर।
  • जब आप किनारे पर पहुंचते हैं या तय करते हैं कि आप तैयार हैं, सुपरमैन की तरह उड़ान भरने के लिए कूदो इसे यथासंभव यथार्थवादी बनाने में सहायक होगा, इसलिए अपने हाथों को बढ़ाएं और अपने पैर की उंगलियों को अपने पीछे रखें।



  • ल्यूसिड ड्रीम 12 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    5
    विवरण पर ध्यान केंद्रित करें स्पष्टता के साथ सपना देख बहुत ध्यान की तरह है और इसे बनाए रखने के लिए एकाग्रता और ध्यान देने की आवश्यकता है। उड़ान में रहने के लिए, अपने बालों में हवा की सनसनी और उड़ान की उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि आप ऊँचाई खोना शुरू करते हैं, तो शरीर को इंगित करें और चढ़ाई शुरू करें, कल्पना करें कि आपके पास पैर की उंगलियों पर एक रॉकेट प्रणोदन है।
  • ल्यूसिड ड्रीम में उपयोग सुपर पावर का शीर्षक चित्र 13
    6
    जब तक आप आरामदायक उड़ान महसूस नहीं करते तब तक नीचे न देखें एक बार जब आप स्थिरता महसूस कर लेते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि आप कितनी ऊंची हैं और आप के नीचे कितनी छोटी सी चीज देखते हैं वह काफी अच्छा है, जब तक कि आप ऊंचाइयों से डरते नहीं हैं!
  • आप ऊंचाइयों से डर रहे हैं, तो आप विकल्पों में से एक जोड़ी है: आपको लगता है कि हाइट्स का डर (वास्तविक जीवन में अपने डर पर काबू पाने के लिए उपयोगी हो सकता है) नहीं है अपने आप के एक संस्करण का निर्माण करने की कोशिश कर सकते हैं या आप सिर्फ सही उड़ सकता है जमीन से ऊपर, जैसे कि फ्लोटिंग
  • एक सुंदर अर्थोद्भम स्टेप 14 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    7
    याद रखें कि आप सपना देख रहे हैं यदि आप गिरना शुरू करते हैं, तो याद रखें कि आप जो कुछ भी देखते हैं वह वास्तविक है। अगर आप गिरते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता
  • कभी-कभी, यह सचेत विचार होने से आपकी उड़ान को स्थिर करने और गिरने से रोकने के लिए पर्याप्त है।
  • विधि 4

    अन्य तरीकों से उड़ो
    ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 15
    1
    एक पक्षी की तरह उड़ो कुछ लोग एक पंछी की तरह अपने पंखों को फड़फड़ाकर उड़ना आसान समझते हैं। सबसे अच्छा परिणाम के लिए एक कूदने की शुरुआत के साथ इस कार्रवाई का मिश्रण।
    • आप प्रत्येक हड़ताल का इस्तेमाल अपने हाथों से कर सकते हैं ताकि हवा में अपने आप को ऊंचे और ऊंचा हो। पूरे शरीर को ले जाने के दौरान दिशानिर्देश बदलें।
  • एक सुंदर अर्थों में सुपर पावर का शीर्षक चित्र 16
    2
    आकृति को एक उड़ान प्राणी में बदलें। उड़ान भरने का एक और तरीका है कि अपने भौतिक शरीर को एक प्राणी के रूप में बदलने के लिए, चाहे वह आविष्कार या वास्तविक हो, जो उड़ सकता है फिर, आप उड़ान भरने के लिए उपयोग करने वाली किसी भी विधि का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक चिड़िया के आकार में बदलाव करें और फिर हवा के माध्यम से उड़ान भरने के लिए अपने पंखों को फेंकना शुरू करें।
  • आप मिरर विधि का प्रयोग कर सकते हैं, ऊपर वर्णित, या अपने आप को एक पक्षी, बल्ले, प्टरोडैक्टाइल, विमान या उड़ान कीट के रूप में कल्पना कर सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें शीर्षक छवि 17
    3
    हवा में कुछ भी नहीं यह उड़ान भरने के लिए एक और तरीका है और आपको पानी के किसी भी शरीर में डुबकी लगाने और तैरने की अनुमति देने का लाभ है।
  • आप किसी भी स्ट्रोक का उपयोग कर सकते हैं जिसके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और बस अपने पैरों को उठा सकते हैं और दौड़ शुरू कर सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 18 में सुपर पावर का उपयोग करें
    4
    उड़ान भरने के लिए किसी भी मदद का उपयोग करें आप एक झाड़ू, एक उड़ान कालीन का उपयोग कर सकते हैं या यदि आप कुछ और यथार्थवादी, एक रॉकेट बैकपैक या हेलीकॉप्टर पसंद करते हैं।
  • अपने भीतर या उस ऑब्जेक्ट की कल्पना करें जो आपको उड़ान भरने में मदद करेगी और फिर इसे अपने दम पर छोड़ दें।
  • विधि 5

    टेलीपोर्ट
    ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 9 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    1
    एक पोर्टल या एक प्रवेश द्वार का उपयोग करें इस तकनीक में एक अलग स्थान, ग्रह या ब्रह्मांड के प्रवेश द्वार के रूप में एक द्वार, दर्पण या कुछ अन्य का उपयोग करना शामिल है।
    • जिस जगह पर आप पहुंचना चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। आपका सपना तकनीकी तौर पर आपकी कल्पना में एक स्थान है, इसलिए इसे जितना संभव हो उतना आप कल्पना कर सकते हैं। फिर, बस दरवाजा खोलो या दर्पण के माध्यम से जाना
    • यदि आप सही जगह पर नहीं हैं, तो फिर से प्रयास करें या बस उस जगह का पता लगाएं जहां आप हैं। जिस स्थान पर आप जाना चाहते हैं वह कोने के ठीक आसपास हो सकता है
  • एक सुंदर अर्थोद्भम चरण 20 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    2
    एक पोर्टल की आवश्यकता के बिना टेलेट्रान्सपोर्ट उस स्थान की कल्पना करें जहां आप यथासंभव अधिक विस्तार के साथ जाना चाहते हैं। फिर, वातावरण को धुंधला और फीका करना। फिर, नई जगह के साथ रिक्त स्थान को भरें।
  • आप अपने स्थान को चालू करने का भी प्रयास कर सकते हैं, यह जानकर कि जब आप रोकते हैं, तो आप वांछित जगह में होंगे।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 21 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    टेलीपोर्टेशन की सुविधा के लिए अन्य चाल का उपयोग करें अपनी आँखें बंद करें और तय करें कि जब आप उन्हें खोलेंगे तो आप सही जगह पर होंगे (पूरी तरह से अपनी आँखें बंद करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि कभी-कभी सपना गायब हो जाएगी और आप जाग लेंगे)।
  • यदि आप किसी पोर्टल की मदद के बिना टेलीपोर्ट नहीं कर सकते, चिंता न करें। इसे करने के लिए अधिक समय लगता है और अभ्यास करते हैं, लेकिन आप इसे समय के पारित होने के साथ प्राप्त करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई महाशक्ति को नियंत्रित करने के लिए बहुत जटिल लगता है, चिंता न करें। यह केवल समय और अभ्यास लेता है
    • बहुत अधिक ध्यान न दें या फिर आप जगाएंगे।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों का अनुभव है कि वे भ्रामक दवाओं के प्रभाव में हैं, जो वे स्पष्ट सपने के साथ भ्रमित करते हैं। यह काफी खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह आपको विश्वास दिला सकता है कि आप अजेय हैं और अपने आप को या अन्य लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं। जब आप शराब पी रहे हैं या नशा करते हैं तो स्पष्ट रूप से स्वप्न देखने की कोशिश मत करो।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com