ekterya.com

एक नास्तिक को ईसाई होने के लिए राजी कैसे करें

विश्वास का एक प्रेरक बात दिलचस्प हो सकता है जब दो लोगों के आदर्शों व्यासीय विरोध कर रहे हैं: एक नास्तिक (नास्तिक) और एक ईसाई के रूप तुम्हारा के उन। यदि आप एक nonbeliever के साथ अपने विश्वास के बारे में साझा करना चाहते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कैसे कुशलता के साथ विषय के दृष्टिकोण और उसके बारे में सुखद बात करने के बारे में सोचा है, प्रश्न या चुनौती के बिना, लेकिन अपना विश्वास व्यक्त और क्या आप आप क्या कहते हैं के बारे में अपने दोस्त लगता है आपको दयालुता के साथ जवाब देना होगा।

चरणों

भाग 1

विषय को पता लगाएं
छवि शीर्षक 111533 1
1
खुद को अपने दोस्त के जूते में रखो इस बात पर ध्यान दीजिए कि अगर कोई आपको आपके विश्वासों को अस्वीकार करने के लिए आपको मनाने की कोशिश करता है तो आप कैसे जवाब देंगे किसी भी व्यक्ति को विशेष रूप से विश्वास से संबंधित कुछ नए ज्ञान "बहुत दबाव के तहत बेचना" करना कितना मुश्किल है, यह शायद बेकार है अगर आपका एक मित्र विश्वास और धर्म के मामलों के बारे में आपसे बातचीत करने में दिलचस्पी लेता है, तो धीरे-धीरे ऐसा करते हैं, उन अवसरों का लाभ उठाते हैं जो दोनों के लिए विश्वास के बारे में बोलते हैं और उनकी दयालुता से प्रश्न पूछते हैं। अपने विचारों को किसी अपरिचित व्यक्ति को कभी भी व्याख्यान न दें, लेकिन उसे असभ्य होने का प्रभाव दें। यह तकनीक अस्वीकार्य और परिवादात्मक है
  • कई नास्तिक यह विचार कर सकते हैं कि उनकी निजी विश्वास प्रणाली उनके व्यक्ति का एक परक्राम्य हिस्सा नहीं है। वे अपने व्यवहार के बारे में अधिक चिंतित हैं, यह जानते हुए कि क्या धर्म या विचारधारा उस क्रिया से उत्पन्न होने वाले ज्ञान से उचित लोगों के साथ हैं
  • हमेशा अच्छी खबर और प्यार की एक स्वर से बात करो, न्याय न करें। बहस जीतकर किसी को अपने धार्मिक विश्वासों में परिवर्तित करने की कोशिश करने के बजाय, ईसाइयों का मानना ​​है कि बिना शर्त मित्रों को दिखाने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। यह सरल स्नेही और निजी उपचार है जो दूसरों को आकर्षित कर सकता है शायद हम उन्हें "आत्माओं" के रूप में देखते हैं, लेकिन वे क्या चाहते हैं प्रशंसनीय होना और प्रशंसित होना या दोस्तों और परिवार के रूप में प्यार करना।
  • ध्यान रखें कि नास्तिकों का एक बड़ा प्रतिशत ईश्वर पर विश्वास करता था, परन्तु उनका विश्वास किसी तरह से प्रभावित हुआ (चर्च में, किसी अन्य धार्मिक व्यक्ति की वजह से, आदि) और नास्तिकता में परिवर्तित हो गया। बेशक, यह नास्तिकों के एक और बड़े प्रतिशत के साथ ऐसा नहीं है।
  • छवि शीर्षक 111533 2
    2
    विश्वास के बारे में बात करने के लिए एक सुविधाजनक जगह और समय चुनें बहस या चर्चा का माध्यम विश्वास के मामलों के बारे में अनुग्रह के साथ मनाने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। न ही यह उचित अच्छी खबर यह है के बारे में एक नास्तिक के लिए काम पर, कई लोगों की एक रात के खाने या एक बड़े समूह पर बात करने या एक नया जीवन प्रदान करना है। विषय ऊपर आता है, महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा ( "आह हाँ, यह एक दिलचस्प विषय की किताब एक और समय है, लेकिन हम एक लेने से हमें क्या करना में हम क्या आज, सफलता और प्रगति के बारे में हमारी अवधारणाओं की समस्याओं के बारे में सोचने के बारे में बात कर सकते हैं कॉफी। नहीं, बेचने या खरीदने के लिए या पैसे निवेश करने के लिए नहीं, नहीं। बस एक अच्छा वार्तालाप, आप क्या सोचते हैं? नहीं, एक बहस नहीं ") को अच्छी तरह से और लगभग निजी (के साथ एक सैंडविच की दुकान में एक रसोई घर की मेज पर सीटें, एक पार्क या कैफे में, उदाहरण के लिए
  • अपने विचारों के साथ किसी अविश्वासी मित्र को कभी अंधा मत न करें या अपने दावों को अनदेखा करने की कोशिश करें ("मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं, अभी तक नहीं," "क्या बात है?") इस बात को अपने पाठ्यक्रम को चलाने दें और एक असुविधाजनक बातचीत में डुबकी करने की जल्दी मत करें, लेकिन आप इसे आक्रामक और अप्रिय (एक जाल) के रूप में देखेंगे।
  • क्रिश्चियन चरण 5 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक करीबी और वास्तविक बातचीत करें हर बार जब आप विश्वास के मामलों के बारे में बात करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आप एक वास्तविक बात की पेशकश करें, न कि पापों की एक सूची, आरोपों, तर्कों या उपदेश रोल। यदि आप किसी को अपने दृष्टिकोण के बारे में समझने की उम्मीद करते हैं, तो आपको सबसे पहले उस व्यक्ति के दृष्टिकोण के बारे में वास्तव में परवाह करने के लिए तैयार रहना होगा। अगर आप देखते हैं कि आपको धैर्य से दूसरे को सुनने के बजाय अधिक बात करने के लिए दबाव महसूस होता है, तो शायद यह वास्तविक या स्वीकार्य नहीं है, इसलिए क्यों परेशान? प्रचार के बारे में दुश्मन के इलाकों में भाषणों को फेंकने के बारे में नहीं है, यह किसी के साथ एक बात माना जाता है जिसे आप विश्वास करने वाले कारणों के बारे में बात करना महत्वपूर्ण समझते हैं।
  • हर समय ईमानदार और ईमानदार रहें यदि आप तीव्र भावनाओं को सतह के नीचे विस्फोट करने के बारे में बातचीत करते हैं, तो आप अपनी दोस्ती को अपर्याप्त रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपको हमेशा विनम्र, सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण होना चाहिए कभी भी भाषण काट मत करो, उसे झूठ बोलने का आरोप लगाया है, या उसे बुराई दिखाने के लिए उसे बताइए कि आप सही हैं। यदि कोई विचार निष्पक्ष और उल्लेख के लायक है, तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है भोजन और चीजों के स्वादों में आप जो भी अच्छा मानते हैं, इसका अर्थ यह है कि आपके पास स्थिति है, एक दृष्टिकोण का दृष्टिकोण है।
  • छवि शीर्षक 111533 4
    4
    अपने दोस्त को बदलने या मौलिक विचारों को बदलने की कोशिश मत करो (अपने निष्कर्षों के बारे में मत पूछो या उन्हें स्वर्ग और नरक के कच्चे दुविधाओं की पेशकश न करें) ईसाई धर्म में दिलचस्पी लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने संतोषजनक निजी जीवन में अपना विश्वास पेश करें। यदि आप बताते हैं कि ईसाई जीवन आकर्षक है, तो दूसरों को अपने ईसाई तरीके से जीने के लिए अधिक रुचि और अधिक उत्सुकता मिलेगी।
  • आप तथ्यों पर चर्चा नहीं करेंगे, लेकिन विश्वास यह सबसे अच्छा है जो आप कर सकते हैं आप जोर देते हैं या राजी किसी बनने के लिए करना होगा, न ही यह एक प्रतिस्पर्धी बहस दे रहा है और अपने विश्वास के गुण पर ले (हालांकि आप "गलतियों" के बारे में तर्क पर आधारित नहीं है अपना विश्वास जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा या दुनिया के धर्मों के सही धब्बे या विभिन्न अतीत, वर्तमान और उनके देवताओं) सभ्यताओं।
  • भाग 2

    अपने विश्वास के बारे में बात करें
    क्रिश्चियन स्टेप 12 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रेरित करते हुए शीर्षक वाली छवि

    Video: Leaving the Big Show

    1
    अपने मित्र को बताएं कि ईसाई धर्म का क्या मतलब है समझाएं कि उसने बेहतर जीवन जीने के लिए और "विश्वास" की अपनी अवधारणा को साझा करने में आपकी सहायता कैसे की है। यह आपको उन लोगों के बारे में बताने के लिए भी उपयोगी हो सकता है जिनसे आप चर्च और उस समुदाय में मिले हैं, जिनसे आपने वहां जाली हैं। सुनिश्चित करें कि वार्तालाप उन उपकरणों पर केंद्रित है जो आपके विश्वास से आपको मिलते हैं।
    • आप अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में एक ईसाई के रूप में बेहतर क्यों महसूस करते हैं? सामान्य तौर पर, उन लोगों के लिए अनन्त दंड की अवधारणा के बारे में बात करने से बचें, जो नास्तिक के साथ ईसाई नहीं हैं, बल्कि एक बहस बन जाएंगे। अगर कोई यह मान लेता है कि आप उसे "बचाने" का प्रयास करते हैं, तो यह घमंडी और निराशाजनक लग सकता है
  • Video: स्टीफन हॉकिंग: एक समीक्षा [ ज्ञान, संकल्प, नास्तिकता, धर्म & विज्ञान पर ] ओशो शैलेन्द्र जी द्वारा

    क्रिश्चियन स्टेप 9 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक छवि

    Video: "Marching to Zion" Full Movie with subtitles

    2
    एक आम भाषा स्थापित करें जब आप इन बातों की बात करते हैं, तो उसी भाषा को बोलना सबसे अच्छा है। इसका अर्थ है कि आपको अपने धार्मिक विचारों को स्थापित करने के लिए वापस धर्मनिरपेक्ष तर्क और शब्दावली का उपयोग करना होगा। नैतिकता, जीवन के लिए व्यावहारिक औजार और अन्य धर्मनिरपेक्ष बिंदुओं के संदर्भ में ईसाईयत के बारे में बात करना उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 111533 7
    3
    बाइबल के ठोस विवरणों पर चर्चा करने की कोशिश मत करो आस्तिक और गैर-आस्तिक के बीच वार्तालाप के बारे में विज्ञान, सृष्टिवाद या दुनिया के सृजन के जटिल विच्छेदन के बारे में बहस नहीं होना चाहिए जैसा कि उत्पत्ति में बताया गया है। बस अपने व्यक्तिगत अनुभव के संदर्भ में अपने विश्वास के बारे में बात करें आपके लिए ईसाई होने का क्या मतलब है? डायनासोर जीवाश्म और पृथ्वी की उम्र के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है। उन मुद्दों से बचें
  • कई विश्वासियों के बाइबल के साथ बहुत अलग रिश्ते हैं, लेकिन आप बाइबल अध्ययन और उनके इतिहास के बारे में एक महान ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। इसके विपरीत, कई ईसाई मसीह के साथ एक व्यक्तिगत संबंध को अपने विश्वास के मूलभूत पहलू के रूप में जोर देते हैं।
  • एक नास्तिक निश्चित विश्वास सुनना चाहेगा, न कि आपके विश्वास की बात, लेकिन ईसाई धर्म के बारे में एक बात "विज्ञान" और "विश्वास" के बीच बहस नहीं है। इसे घटनाओं की बहस के रूप में लेना आपको अविश्वासी के साथ कहीं भी नहीं मिलेगा। केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके विश्वास को प्रस्तुत करती है।
  • क्रिश्चियन स्टेप 10 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करना शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपने मित्र के परिप्रेक्ष्य को समझने की कोशिश करें क्या आपका दोस्त हमेशा एक गैर-विश्वासवान रहा है? क्या आपके जीवन में कुछ भी दर्द होता है या क्या आप मानते हैं कि धार्मिक नेता ढोंगी हैं? या क्या आपने सिर्फ अपने विश्वास तंत्र को व्यावहारिक वैज्ञानिक प्रमाणों पर आधारित करने का फैसला किया है? जो भी कारण, आपको उन्हें समझने की कोशिश करने के लिए अपने या उसके विश्वासों के मूल को प्राप्त करना होगा।
  • मान लें कि आपको इस प्रश्न का उत्तर पता नहीं है। सभी नास्तिक भगवान के साथ "नाराज" नहीं हैं, वे धर्मत्यागी विश्वासियों हैं, न ही वे विश्वास की कमी के कारण उदास हैं। उस व्यक्ति को सुनें जब आप उनसे सवाल पूछते हैं और उसे समझने की कोशिश करते हैं।
  • क्रिश्चियन स्टेप 17 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करना शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मित्र को आपको कन्वर्ट करने का प्रयास करें आपका मित्र आपके विश्वासों के बारे में उत्सुक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास ईसाई परवरिश नहीं है और अगर यह व्यक्ति आपके साथ सहज महसूस करता है, तो मैं आपको सवाल पूछ सकता हूं और आपको चुनौती दे सकता हूं। जितना कम आप रक्षात्मक पर हैं, उतना अधिक उचित आपको लगता है। अपने विश्वास के साथ आसानी से महसूस करें और शांत रहें यदि आपके पास एक अच्छा समय है, तो दूसरे भी ऐसा करेंगे।
  • यदि आपका मित्र लगातार बाइबल की त्रुटियों के बारे में बात करना चाहता है या चुनौतीपूर्ण प्रश्न पूछता है जैसे "क्या भगवान एक पत्थर इतना भारी बना सकता है कि वह इसे उठा नहीं सकता?", बहस में मत डालें आपको केवल यही कहना चाहिए कि: "पता करने का कोई तरीका नहीं है और मैं इसके साथ खुश हूं। यह मुझे एक आस्तिक से कम नहीं करता। "
  • भाग 3

    संवाद को खुला रखें
    छवि शीर्षक 111533 10

    Video: 6 - Tidings from the East and the Mark of the Beast

    1
    कार्रवाई करें यदि आप अधिकतर बात करते हैं कि ईसाई के रूप में आपका जीवन कितना उत्तम है, तो आपको इसे अपने कार्यों से साबित करना होगा अपने जीवन के साथ प्यार दिखाएं कुछ नास्तिक नास्तिक हैं क्योंकि वे विचार करते हैं, अक्सर कारणों से, कि ईसाई ढोंगी हैं हालांकि, आप जानते हैं कि हर कोई ऐसा नहीं है, इसलिए इसे साबित करें।
  • क्रिश्चियन स्टेप 18 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करते हुए शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दोस्त को चर्च के साथ जाने के लिए आमंत्रित करें नास्तिकों को अपने धर्म को पेश करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह किसी अन्य सामाजिक कार्य के रूप में व्यवहार करे। सहानुभूति और सौहार्द पर बल दें और उन्हें एक गैर-धार्मिक घटना जैसे रात के खाने या दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें।
  • यदि आप एक नास्तिक को धार्मिक सेवा में आमंत्रित करते हैं, तो उसे बताएं कि वह है उसे बताकर उसे धोखा देने की कोशिश न करें कि वह सिर्फ उसके लिए भाग लेने के लिए नहीं है समय-समय पर करो और अपने भाई जो आपके चर्च में इकट्ठा होते हैं उन्हें पेश करें। उसे उन लोगों के साथ सहज महसूस करें जो चर्च और धर्म को बनाते हैं।
  • क्रिश्चियन स्टेप 1 में रहने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करने वाला छवि
    3
    धैर्य रखें देखें कि वह व्यक्ति आपकी धार्मिक पूजा के स्थान पर जाने में कोई रुचि पैदा करता है या नहीं। आप उसे अपने साथ चर्च में जाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, लेकिन अगर वह अपनी जिज्ञासा की वजह से आपके साथ चले तो बेहतर होगा, आराम से और नियंत्रण में। बहुत अधिक जोर न दें जितना करीब आप उसके पास जाते हैं, उतना वह परिणाम के लिए समर्पित होगा।
  • क्रिश्चियन चरण 20 बनने के लिए एक नास्तिक को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लगातार रहें अपनी उपलब्धियों और ईसाइयों के साथ दोस्ती के साथ ईसाई धर्म की व्यावहारिकता दिखाएं यदि आपका मित्र यह देखकर संभालता है कि चर्च का हिस्सा होना नए दर्जे के नए रिश्तेदारों को जीतने की तरह है जो एक दूसरे से प्यार और प्रशंसा दिखाते हैं, तो आपके मित्र को पता चल जाएगा कि मुश्किल समय में कहां से मुड़ें
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि शांति कब होना चाहिए जब हम बहुत गहरे विश्वासों के बारे में बात करते हैं, हम कभी-कभी संवेदनशील या गुस्सा भी होते हैं। यदि आप कर सकते हैं, उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें, जब वह बहुत अधिक संवेदनशील हो और जब दोनों एक अच्छे मूड में हों कुछ नास्तिक उन बोलने वालों को लिखित चर्चा पसंद करते हैं इनमें से किसी एक को आज़माएं यदि आप में से एक हमेशा संवेदनशील हो जाता है
  • छवि शीर्षक 111533 14 1
    5
    अगर आप अपने मित्र के लिए प्रार्थना करना चाहते हैं, तो निजी तौर पर इसे करें "मैं आपके लिए प्रार्थना करूंगा" कहकर एक आक्रामक बातचीत को समाप्त करना शायद असंभव लग सकता है ईसाई मानते हैं कि अंततः यह भगवान पर निर्भर है कि लोगों ने उसे पालन करने के लिए मनाया। धार्मिक प्रार्थना के रूप में सार्वजनिक प्रार्थना का उपयोग न करें। यदि ईश्वर आपकी प्रार्थना का जवाब देता है और अपने नास्तिक मित्र को बदलता है, तो वह सुन लेगा या नहीं, वह नहीं।
  • युक्तियाँ

    • कभी किसी पर धोखा मत करो यदि आप किसी नास्तिक को किसी ईसाई घटना में आमंत्रित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको पता होना चाहिए कि वह घटना कितनी धार्मिक होगी। क्या यह सिर्फ एक सामाजिक घटना है, धार्मिक पंथ है या क्या वह बाइबल पढ़ रहा है?
    • इसके लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होती है। अपने दोस्त की भीड़ की कोशिश मत करो, चाहे आप कितना चाहे
    • एक अविश्वासी के चिंताओं और आरक्षण के बारे में ध्यान से सुनो। अपने अविश्वास के बारे में अपने साथ साझा करने के कारणों को समझने की कोशिश करें, फिर उन सभी चिंताओं को सीधे जाएं असुरक्षित हठधर्मिता की तुलना में सत्यता पर अधिक जोर दें और यह जानने के लिए सहयोग करें कि ईमानदारी और अखंडता के साथ क्या निश्चित रूप से सही है। यदि आप अपने मित्र के विश्वासों और राय को समझने की इच्छा रखते हैं, तो आप उनके सम्मान अर्जित करेंगे।
    • किसी को बदलने के लिए, उन्हें "अच्छे" और "बुरे" के रूप में निरपेक्ष स्वीकार करने पर विचार करें। आपका मित्र विश्वास नहीं कर सकता है, इसमें संदेह और प्रश्न हैं, इसलिए उसे मनाने के लिए महीनों या साल की दया हो सकती है।
    • निम्नलिखित खिताब ईसाई विश्वासों के बारे में संवाद करने के बारे में हैं, जो आपको नास्तिक लोगों से बात करने के लिए आपकी मदद कर सकते हैं:
    • युवा प्रचारकों के लिए सलाह: ईरेंस्टो टेंचर्ड द्वारा ईश्वर के वचन को ईमानदारी से प्रेषित करना। यह व्यावहारिक और सरल पुस्तक उन सभी लोगों की मदद करने के लिए लिखा है जो अपने स्थानीय चर्च में सेवा करने के तरीकों की तलाश करते हैं। प्रकाशक: सीईएफबी आईएसबीएन: 9 788492058860
    • चावल Broocks द्वारा भगवान मृत नहीं है शीर्षक नेत्ज़्स "भगवान की मृत्यु हो गई" के लिए प्रसिद्ध वाक्यांश को संदर्भित करता है इस पुस्तक का उद्देश्य सरल है: "एक विश्वास जो वास्तविक, विश्वसनीय और मजबूत है, जिससे कि दूसरों को ईश्वर पर विश्वास प्राप्त करने में मदद कर सके।" इसके लिए लेखक ने एक नक्शा दिखाया जो ईसाइयत के सबसे बुनियादी सत्यों को पहचानने के लिए उत्तर पाने वालों को मार्गदर्शन करता है। आईएसबीएन: 9 78162136 9 356

    चेतावनी

    • सबसे पहले, फिर से पहचान लें कि यह बहुत संभावना है कि आप नास्तिक को प्रश्न में नहीं बदलते हैं। अगर आप नहीं कर सकते हैं तो निराश मत हो! आपको उस व्यक्ति के विश्वासों की कोशिश करना या स्वीकार करना चाहिए और अपने मित्र (या रिश्तेदार) रहना चाहिए। किसी मित्र को खोने की कोशिश न करें जिसे आप केवल मानते हैं क्योंकि वह ईश्वर में विश्वास नहीं करता है।
    • जब भी आप अपने दोस्त से मिलते हैं, नास्तिकता के बारे में बात करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपके दोनों के लिए थका हुआ होगा और मैं आपको टालना शुरू कर सकता हूं, क्योंकि कोई भी "अविश्वासी पापियों" के रूप में नहीं माना जाता है।
    • जोर देकर कहा कि किसी धर्म में पूजा करने वाला कोई प्रभावशाली नहीं है। जो कुछ भी आपके धर्म में है, आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहिए, आपको कुटिलता से किसी से व्यवहार नहीं करना चाहिए या उन्हें "अस्वीकार्य" के रूप में लेबल करना चाहिए। याद रखें कि निर्णय प्रत्येक व्यक्ति पर जोर देने पर जोर देने की ज़रूरत को कम करता है, लेकिन किसी को कैसे विश्वास होगा, लेकिन शब्द सुनकर? यीशु ने कहा: "शांति तुम्हारे साथ हो (चिंता मत करो)। जैसे पिता ने मुझे भेजा है, इसलिए मैं तुम्हें भेजता हूं "(यूहन्ना 20:21)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com