ekterya.com

यीशु का अनुसरण कैसे करें

आप यीशु के बारे में सीख सकते हैं और उसके साथ एक व्यक्तिगत संबंध बना सकते हैं, दूसरे शब्दों में, आप उसके अनुसरण कर सकते हैं यदि आप अपनी समझ को गहरा करना चाहते हैं और मसीह और अन्य अनुयायियों के साथ तालमेल तलाशना चाहते हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आप अपने जीवन को नए और संतोषजनक तरीकों से ढंकना चाहते हैं। शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से मसीह के जीवन को अपने जीवन में चलने और अन्य लोगों के साथ समुदाय में साझा करने का अनुभव (और भगवान के परिवार के भाग के रूप में रहते हुए) हो सकता है

चरणों

भाग 1

अपने जीवन को मसीह की छवि में परिवर्तित करें
छवि शीर्षक 760740 1
1
दयालुता, खुलेपन और नम्रता का प्रैक्टिस करें. मसीह और उनके अनुयायियों आम आदमी, मजदूर वर्ग के साथ जुड़े थे कुष्ठ रोगियों की तरह हाशिए पर मदद की थी और समाज के अन्य सदस्यों अकेलापन बर्बाद करने के लिए आशा लाया। वे यात्रा कर रहते थे, अक्सर उनके सिर पर कोई छत के साथ और अपने समय सीखने देने में बिताया, चुपचाप विचार और हर किसी के लिए अच्छी खबर यह है लेने के लिए तैयारी कर रहा। आप जरूरी राजमार्ग में कूद जबकि नहीं है और एक मंत्री के रूप में रहते हैं या एक छात्र, छात्र या पूर्णकालिक मिशनरी यीशु का पालन करने के लिए किया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप विचार है कि जरूरी है कि एक अच्छा के साथ एक धनी व्यक्ति होना जरूरी नहीं सामाजिक स्थिति, वक्ता के महान कौशल के साथ या अन्य उपलब्धियों को हासिल किया है भगवान सबसे बुनियादी का उपयोग करता है: सत्य, सरल शब्द और दूत। कम आत्म absorbed`re भौतिक संसार, जब तक आप आप यीशु के संदेश से विचलित: जिस तरह से, सत्य और जीवन। जब यीशु कहते हैं "मैं रास्ता हूँ", यह स्वर्ग को संदर्भित करता है आपको उसे क्षमा करने के लिए उसे रोना होगा और आप स्वर्ग में जा सकते हैं।
  • चीजों को आसान बनाने के लिए छोटे कदम उठाएं आपको जरूरी नहीं कि एक मिशन के जीवन को अपनाना होगा या एक मंत्रालय में शामिल होना होगा, आपको सिर्फ खुद को बाइबल मिलनी होगी और यह मसीह, प्रेरितों के प्रेरितों के काम और पॉल के पत्र (लगभग पूरे न्यू टेस्टामेंट) का अध्ययन करने के लिए है। बल्कि मनोरंजन या रात में टीवी देख रहा से, एक विशेष मार्ग जिसके साथ आप कि पारित होने पर पहचान लग रहा है, अब पढ़ने, अधिक से मसीह और उनके अनुयायियों द्वारा अधिक बीम लगता है।
  • एक ऐसा क्षेत्र जिसमें कई ईसाई (धार्मिक परंपराओं के भीतर) सावधान रहना चाहिए, नैतिक रूप से श्रेष्ठ और घमंड है। यीशु के अनुयायियों को अपनी विनम्रता पर गर्व नहीं होना चाहिए या अपने "आध्यात्मिक" जीवन को दिखाए। आप, मसीह के अनुयायी के रूप में, सरल और अपने जीवन को केन्द्रित करते हैं, नहीं ताकि आप दूसरों की तुलना में "बेहतर विश्वास" कर सकते हैं, बल्कि आप इसका अनुसरण करने का तरीका चुन सकते हैं क्योंकि यह आपको भगवान के करीब और "भगवान के परिवार" और दोस्तों जैसे अन्य आभारी विश्वासियों को "लाता है" - आप भाइयों और बहनों में से एक हैं यीशु मसीह के साथ, उसके साथ संयुक्त वारिस
  • छवि शीर्षक 760740 2
    2
    यीशु के बारे में अधिक बात करें वह, हालांकि आम जनता को रहस्यपूर्ण कहानियों (दृष्टान्तों) के साथ हमेशा सम्प्रेषित किया जाता था, उनके अनुयायियों के साथ प्रत्यक्ष और पूरी तरह से स्पष्ट थे, उन्हें छिपाने के लिए कुछ नहीं था, उनके शब्दों में पूरी तरह भरोसा था और पवित्र आत्मा से परिपूर्णता से परिपूर्ण । अपने दोस्तों, सहकर्मियों, परिवार और प्रियजनों के साथ, सीधे और खुलकर होते हैं। नतीजतन, आप देखेंगे कि आपका जीवन कम जटिल होगा।
  • गलत उद्देश्यों के साथ बोलना और दूसरों को हेरफेर करने की कोशिश करना, काम पर घर पर और कई पारस्परिक संबंधों में एक बहुत ही आम व्यवहार है। यहां तक ​​कि अगर आप विनम्रता से असहमत होने जा रहे हैं, तो प्रेम से अपनी राय व्यक्त करें। सबसे अधिक सम्मान ईमानदारी और शालीनता
  • छवि शीर्षक 760740 3
    3
    अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्यार करो इसके लिए, नहीं गंभीर हो या दूसरों को अनावश्यक रूप से न्याय, क्योंकि सिर्फ एक ही न्यायाधीश है चूंकि "प्यार कभी बुझ जाता है" और "भगवान प्रेम है!", लोगों में दयालुता की तलाश करें, अपने दोस्त बनें, उनके साथ अच्छे संबंधों की अपेक्षा करें और उनके साथ सकारात्मक संबंधों की खेती करें। दूसरों के ऊपर अपने ऊपर एक उच्च अवधारणा नहीं है अपना भार लो और दूसरों को उनकी मदद करने, सच्चाई बताएं, खुश रहने की कोशिश करें, धीरज और दयालु बनें। सक्रिय रूप से अपने आप को उन लोगों के लिए समय बनाने के लिए समर्पित करें जो आपके से अलग हैं और जिनके पास अन्य विश्वास हो सकते हैं, इसलिए आपके पास अलग-अलग अनुभव होंगे खुले दिल से उन्हें निम्नलिखित कहकर सुनें: "मैं आपको समझता हूं, लेकिन क्या आपने कभी भी उस पर विचार किया है?"
  • छवि शीर्षक 760740 4
    4
    व्यापार या व्यवसाय सीखें यीशु ने सुसमाचार का प्रचार करने के पहले, उसने कई वर्षों से बढ़ई हुई लकड़ी के काम को समर्पित किया, यूसुफ का कार्यालय, मैरी के पति अपने आप को किसी व्यापार या कौशल को समर्पित करना आपको एक विनम्र दृष्टिकोण अपनाने और सरल तरीके से जीने में मदद कर सकता है। अपने साथियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए आप क्या करते हैं और अपने जीवन का एक भाग समर्पित करते हैं, चाहे ईसाई हो या न हों एक उपयोगी और विश्वसनीय व्यक्ति बनें
  • छवि शीर्षक 760740 5
    5
    समाज के वंचितों को पहचानें और समर्थन करें। आपकी दुनिया में कौन आवाज़ नहीं है? कम विशेषाधिकार प्राप्त परिस्थितियों में दूसरों के साथ संचार और सांप्रदायिकता के वास्तविक और खुले चैनलों का अनुभव करने की आवश्यकता कौन है? यीशु ने अपने संदेश को साझा करने के लिए हाशिए और बहिष्कृत लोगों के साथ जुड़ा और न केवल शब्दों के साथ, बल्कि कार्यों के साथ, मूर्त तरीकों से उनकी मदद की।
  • अपने मन और सहानुभूति के लिए अपनी क्षमता का विस्तार करने के लिए, आप जितना कम भाग्यशाली हैं उससे अपना समय बिताओ। आप सूप के रसोई घरों, आश्रयों में स्वयंसेवा पर विचार कर सकते हैं, या अपने संगठन को अन्य संगठनों को दान कर सकते हैं जो जरूरत के मुताबिक मदद करते हैं। समय व्यतीत करें, मैत्रीपूर्ण बनें और उनसे सीखो। अपने कठिन समय और आपकी पीड़ा के दौरान एक पर्यटक न बनें, उनकी सहायता करें।
  • चैरिटी: आपको एक महान दाता नहीं होना पड़ेगा, वास्तव में, आपका उपहार आवश्यक रूप से पैसा नहीं होना चाहिए
  • चारों ओर से रहने, बस टिकट दे, अपनी गाड़ी में किसी को लेने की पेशकश करें, किसी बुजुर्ग व्यक्ति या बीमार पड़ोसी के साथ डॉक्टर से सहायता करें या बेरोजगार व्यक्ति को कम या मुफ्त कीमत पर खाना ढूंढने में मदद करें।
  • विधवाओं और अनाथों की उनकी ज़रूरत में आओ। कॉल या विज़िट के साथ अपनी दादी को आश्चर्यचकित करें, लेकिन संकेत दें कि आप करेंगे
  • एक दोस्त के लिए रात का खाना तैयार करें जो बुरे समय से गुजर रहा है, किसी को इसे गुमनाम रूप से भेजने के लिए कहें और कभी इसका उल्लेख न करें।
  • विदेश में बच्चों या सैनिकों को समर्थन के पत्र लिखें और छोटे उपहार के साथ अपना प्यार दिखाएं।
  • छवि शीर्षक 760740 6
    6
    एक चर्च का पता लगाएं जो विश्वास, भागीदारी और दान की आपकी इच्छाओं से मेल खाता है। चर्चों के दान के साथ सहयोग करें कुछ समुदाय स्तर पर दान, मिशन कार्य और अन्य कार्यों पर जोर देते हैं।
  • छवि शीर्षक 760740 7
    7
    अपना क्रॉस लोड करें आपको जरूरी नहीं कि यीशु का अनुसरण करने के लिए एक महान कारण का शहीद होना होगा, लेकिन आपको अपने स्वयं के संघर्षों से लड़ना होगा, हालांकि आप कभी अकेले नहीं होंगे अपनी क्षमताओं से अधिक है कि किसी भी कॉल को छोड़ दें। जब यह मामला है, तो "अच्छी लड़ाई" में दूसरों के लाभों की रक्षा करें, आध्यात्मिक लड़ाई। अपने समुदाय के मानकों के लिए एक वकील बनें
  • ईसाई विश्वासियों को संदेह का अनुभव होगा, बिल्कुल हर कोई। यहां तक ​​कि मसीह ने रेगिस्तान में 40 दिन का प्रलोभन विरोध किया, जो मानव संदेह से ढका था। वह 100% आदमी था और वह हमारे जैसे मोहक था, लेकिन वह कभी विफल नहीं हुआ यहां तक ​​कि मसीह ने क्रूस पर जोर से पुकार कर कहा: "हे पिता, तूने मुझे क्यों त्याग दिया है?", "सब कुछ पूरी हो गया है। अपने हाथों में मैं अपनी आत्मा की सराहना करता हूं! " संघर्ष खत्म हो चुका था, पाप, मृत्यु और कब्र के ऊपर जीत हासिल हुई थी। आपको कमजोरी, प्रलोभन और धैर्य के साथ संदेह का सामना करना होगा, लेकिन अंत में आप अपने विश्वास की परीक्षा के परिष्कृत सोने के रूप में बाहर आ जाएगा, भगवान की कृपा से आच्छादित।
  • चेहरा कठिनाइयों और दृढ़ता और ध्यान के साथ संघर्ष: यह एक व्यक्ति के रूप में और मसीह के अनुयायी के रूप में आपके जीवन को परिभाषित करेगा।
  • Video: Hindi Christian Video clip (2) - हम कैसे यकीन करें कि प्रभु यीशु पहले ही लौट आये हैं?

    छवि शीर्षक 760740 8
    8

    Video: Hindi Gospel Movie clip "प्रभुत्व का रहस्य" (5) - कैसे जाना जाए कि मसीह ही सत्य, मार्ग और जीवन हैं

    बुद्धि की खोज करें और दूसरों को उपहारों को दे दो जो भगवान ने तुम्हें दिया था। उन गंभीर ईसाइयों के जीवन में संतुलन दें परंपरा या हठधर्मिता के लिए अंधे भक्ति का बचाव करते समय चर्च की कुर्सी को गर्म करना आपको एक सच्चे ईसाई नहीं बना देगा। अपने विश्वासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबिंबित करें, हमेशा भगवान का धन्यवाद करते हुए उन्हें लगातार हिम्मत रखें लड़ो और यीशु की शिक्षाओं की रक्षा और उन्हें अपने दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बनाते हैं।
  • भाग 2

    एक चर्च में शामिल हों
    छवि शीर्षक 760740 9
    1
    एक चर्च का पता लगाएं जो आपको मसीह के साथ अपने रिश्ते को विकसित करने में मदद करेगा। सामान्य व्यक्ति के लिए, बड़ी संख्या में चर्च, शाखाएं, सिद्धांतों और संप्रदाय बहुत भारी हो सकते हैं। मूल विचार स्वरूपों में अंतर करने के लिए कई विशिष्ट सिद्धांत हैं, हालांकि, आप उपलब्ध विकल्पों को तलाशना शुरू कर सकते हैं और एक समुदाय को खोजने के लिए स्थानीय चर्चों पर जा सकते हैं जो आप के सदस्य बनना चाहते हैं।
    • प्रोटेस्टेंट चर्च. यदि आप मसीह की शिक्षाओं में दिलचस्पी रखते हैं, तो यीशु के साथ एक निजी संबंध बनाने की कोशिश करें, लेकिन आप परंपरा या औपचारिकता में इतनी दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो आप चर्च के प्रोटेस्टेंट शाखा में दिलचस्पी ले सकते हैं। सबसे आम प्रोटेस्टेंट संप्रदाय, जिनके पास अपने रिवाज और संदेश हैं, दूसरों के बीच में हैं: मेथोडिस्ट, बैप्टिस्ट, प्रेस्बिटेरियन, लूथरन, एपिस्कोपल और ईश्वर की शाखाओं की विधानसभाएं। गैर-कबूल ईसाई चर्च भी बहुत आम हैं, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में।
    • रोमन कैथोलिक चर्च. यदि आप परंपरा, अनुष्ठान और औपचारिक समारोह में रुचि रखते हैं, तो आप अपने क्षेत्र में कैथोलिक चर्चों का पता लगा सकते हैं। विभिन्न धार्मिक असहमति के कारण सोलहवीं शताब्दी में प्रोटेस्टेंट चर्च कैथोलिक चर्च से अलग हो गए थे।
    • रूढ़िवादी चर्च. अगर आप मसीह को पारंपरिक और ऐतिहासिक संबंधों में रुचि रखते हैं, तो रूढ़िवादी चर्च रूढ़िवादी और गंभीर है रूढ़िवादी कैथोलिक के रूप में भी जाना जाता है, यह चर्च मुख्य रूप से पूर्वी यूरोप, मध्य पूर्व और रूस में स्थित है। उनके अनुसार, वह सीधे पहले प्रेरितों के लिए एकजुट हो जाती है
  • छवि शीर्षक 760740 10
    2
    अन्य अनुयायियों के साथ सांप्रदायिकता कई चर्चों में भाग लेने का प्रयास करें और उन सदस्यों से बात करें जिन्हें आप जानते हैं यीशु के पीछे जाने और व्यक्तिगत संबंध विकसित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक, दूसरों के साथ विश्वासों और संबंधों को साझा करना है उसी राय के विश्वासियों के समुदाय को ढूंढना यीशु के अनुयायियों को दिलासा देगा, क्योंकि यह उन्हें समुदाय, परिवार और परंपरा की भावना देगा।
  • कई चर्चों को देखने से डरो मत। आपको इसे महसूस करना होगा पता लगाएँ कि मंत्रियों या प्रचारक खुले कार्यालय के घंटों के दौरान काम करते हैं, जिसके दौरान आप समुदाय से संबंधित होने की अपनी इच्छा के बारे में जा सकते हैं और बात कर सकते हैं। मार्गदर्शन के लिए पूछें, आप देखेंगे कि चर्च नए सदस्यों के साथ खुशी से स्वागत करेंगे।
  • जब आपने फैसला किया है कि आप किससे पसंद करेंगे, तो दूसरे सदस्यों और चर्च कर्मचारियों से इसमें शामिल होने की प्रक्रिया के बारे में बात करें। आम तौर पर, आपको एक छोटी कक्षा में भाग लेने और बपतिस्मा लेना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक 760740 11
    3



    बपतिस्मा लें जिस चर्च पर आप शामिल होना चाहते हैं उसके आधार पर, आपकी सदस्यता का प्रतीक एक सार्वजनिक बपतिस्मा होने की संभावना है यह प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल है: चरवाहा पानी के नीचे आपको डुबोएगा (कुछ नाम केवल आपके सिर पर पानी छिड़कते हैं) बपतिस्मा एक नया जीवन का प्रतीक है, इसके अलावा बपतिस्मा लेने के अलावा, यीशु के साथ पालन करने के लिए यीशु का बहुत महत्व है, जो ईसाइयों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह यीशु के लिए आपके जीवन के लिए एक शक्तिशाली और गतिशील प्रतिबद्धता है यदि आप उसका अनुसरण करना चाहते हैं, तो आपके नाम के लिए नामकरण एक महत्वपूर्ण कदम होगा।
  • छवि शीर्षक 760740 12
    4
    मैं अपने चर्च के किसी सदस्य से ज्यादा जानता हूं आप साइन अप करने के बाद, बपतिस्मा लें और सदस्यता कार्ड प्राप्त करें, चीजें नहीं होंगी, क्योंकि यह एक महान उपलब्धि है, यह केवल मसीह में आपके जीवन की शुरुआत होगी। हम सप्ताह में दो बार चर्च में जाने की सलाह देते हैं, बिस्तर पर रहने से पहले और बाइबल पढ़कर प्रार्थना करते हैं। हालांकि, यीशु के अनुसरण में कोई नियमानुसार बिना एक अपरिभाषित पूर्ण जीवन है।
  • केवल आप ही एक व्यक्तिगत संबंध विकसित कर सकते हैं और यीशु के चरणों का पालन कर सकते हैं। अपनी शिक्षाओं को गहराई से मनन करने के लिए अपने समय का हिस्सा समर्पित करें बड़े पैमाने पर और विविध ग्रंथों को पढ़ें, प्रचार करें, मसीह में अपनी नई जिंदगी की चुनौतियां जीं और अपने मन को परिणत करें।
  • भाग 3

    यीशु की शिक्षाओं का अध्ययन करें
    छवि शीर्षक 760740 13
    1
    बाइबल के यीशु के बारे में अधिक जानें इसमें, चार सुसमाचार (मैथ्यू, मार्क, ल्यूक और यूहन्ना की किताबें) में यीशु की कहानी दिखाई देती है, जो यीशु के जीवन को थोड़ा अलग क्रम और सामग्री में बताती है। इन सुसमाचारों के अनुसार, यीशु परमेश्वर का पुत्र है, उन्हें एक कुंवारी (मैरी) के निर्विवाद रूप से गर्वित किया गया था और वह एक गन्धक (स्थिर) में पैदा हुआ था। जॉन बाप्टिस्ट ने उसे जॉर्डन नदी में बपतिस्मा दिया और बाद में परमेश्वर का एक नबी और पुरुषों के नेता बन गए। उन्होंने उसे गलगोथा पर क्रूस पर चढ़ाया, उसे एक मकबरे में रखा गया और स्वर्ग में चढ़ने के तीन दिन बाद वह पुनर्जन्म हुआ। ईसाई विश्वास करते हैं कि मसीह ने मानव जाति के पापों के लिए भुगतान किया ताकि हम अपने बलिदान पर विश्वास करके बचा सकें। अधिकांश ईसाई धर्मशास्त्र और सिद्धांतों ने पांच चरणों में मसीह के जीवन को अलग किया:
    • नामकरण मैथ्यू 3, मार्क 1, ल्यूक 3 और यूहन्ना 1 के अनुसार मसीह का। बपतिस्मा महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मसीह के सार्वजनिक जीवन की शुरुआत भविष्यद्वक्ता और शिक्षक के रूप में करता है।
    • रूपान्तरण यह मसीह के सबसे महत्वपूर्ण चमत्कारों में से एक का उल्लेख करता है इस में, उनके अनुयायियों ने देखा कि उन्होंने रूपांतरण के पर्वत के शीर्ष पर एक पवित्र प्रकाश निकला, फिर मूसा, एलिय्याह और ईश्वर ने उसके साथ संवाद किया। यह मार्ग मैथ्यू 17, मार्क 9 और ल्यूक 9 में प्रकट होता है, लेकिन यह जॉन की सुसमाचार में प्रकट नहीं होता है
    • क्रूस पर चढ़ाई यह मसीह की गिरफ्तारी, यातना और निष्पादन को दर्शाता है वह Gethsemane में गिरफ्तार किया गया था, वह निन्दा का दोषी पाया गया है, वे कांटों का ताज रखा, पीटा और भाला बेधा एक लकड़ी के पार शरीर पर उसके हाथ और पैर किसी न किसी और अंत में मृत्यु हो गई। ईसाई मानते हैं कि उनकी क्रूस पर चढ़ाई स्वैच्छिक थी या कम से कम मानवता के लिए और पूरी पृथ्वी के लिए, न केवल किसी देश या लोगों के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार थी क्रूस पर चढ़ाव मैथ्यू 27, मार्क 15, ल्यूक 23 और जॉन 1 9 में प्रकट होता है।
    • पुनरुत्थान यह उस क्षण को संदर्भित करता है जब मसीह उसकी कब्र से गुलाब, उसके दफन होने के तीन दिन बाद उन्होंने अपने अनुयायियों को 40 दिनों के दौरान दिखाई दिया और उस अवधि के दौरान, उनका शरीर अब प्रकृति के नियमों के अधीन नहीं था। ईसाई इस घटना को ईस्टर रविवार को मनाते हैं और आप इसे मैथ्यू 28, मार्क 16, ल्यूक 24 और जॉन 20 में पढ़ सकते हैं।
    • उदगम यह उस घटना को संदर्भित करता है जिसमें यीशु ने अपने चेलों को जैतून के पहाड़ पर बुलाया, जो कि यरूशलेम में है, उनके साथ बात की और स्वर्ग में चढ़ा, जबकि उन्हें स्वर्ग के राज्य को वापस करने और पुनर्स्थापित करने का आश्वासन दिया। यह घटना अध्याय 3 में मार्क 16, ल्यूक 24, 1 अधिनियम और तीमुथियुस की पहली पुस्तक में दर्ज की गई है
  • छवि शीर्षक 760740 14
    2
    जानें कि यीशु ने क्या सिखाया अपने जीवन के दौरान, यीशु ने हजारों लोगों और विशेष रूप से व्यक्तियों के दर्शकों का भ्रमण किया और उनकी सेवा की। उनकी शिक्षाएँ सुसमाचार और बाइबल के अन्य पुस्तकों में मिलती हैं। उनकी शिक्षा ज्यादातर दृष्टान्तों और कहानियों के रूप में प्रकट होती है, जो आमतौर पर गूढ़, काव्य, जटिल और सुंदर होती है। मैथ्यू की किताब बाइबल की किताब है जिसमें वह बोलने और अधिक शिक्षण देता है। यीशु की कुछ महत्वपूर्ण शिक्षाएं हैं:
  • पर्वत पर धर्मोपदेश, जो 5-7 मैथ्यू में प्रकट होता है। इसमें हमारे पिता और बीटिटिड्स पाए जाते हैं, जो धर्मशास्त्र और मान्यताओं के मामले में ईसाई शिष्यत्व में एक प्रमुख स्थान पर प्रकाश डाला गया है। यदि आप जानना चाहते हैं कि यीशु और उसके अनुयायी क्या मानते हैं, तो आपको उस महत्वपूर्ण अध्याय को पढ़ना होगा।
  • मिशन प्रवचन, जो मैथ्यू 10 में प्रकट होता है। इस प्रवचन में, मसीह वह वर्णन करता है जो वह अपने शिष्यों से अपेक्षा करता है, उन्हें व्यवहार करने और अनुग्रह करने के लिए सिखाता है। यह मसीह का एक अच्छा अनुयायी होने के लिए सीखना एक बहुत महत्वपूर्ण अध्याय है
  • दृष्टान्तों, सभी विहित सुसमाचार में नियमित रूप से प्रदर्शित, विशेष रूप से मत्ती 13, मार्क 4, ल्यूक और जॉन 15. में पहली नजर में 12-18 दृष्टान्त सरल कहानियों लगते हैं, लेकिन वास्तव में जटिल रूपकों होते हैं और विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कोशिश । सबसे अच्छा ज्ञात कुछ अच्छा सामरी, खमीर और दो देनदार हैं।
  • विदाई, जो जॉन 14 से 17 में प्रकट होता है। इन अध्यायों में उस शब्द होते हैं, जिसे मसीह ने अंतिम शताब्दी के बाद, अपनी मृत्यु से पहले रात को अपने शिष्यों से कहा था। ये मार्ग बाइबिल में सबसे मार्मिक और शक्तिशाली हैं
  • जैतून के पर्वत की भविष्यवाणी, मार्क 13 में, मत्ती 24 और ल्यूक 21. मसीह स्वयं इस भविष्यवाणी है, जो अंत समय, महान क्लेश के समय की भविष्यवाणी की और उसकी दूसरी आ वर्णन करता है, हालांकि यह भविष्यवाणी की व्याख्या विविध रहे हैं की घोषणा की।
  • छवि शीर्षक 760740 15
    3
    ऐतिहासिक यीशु के बारे में अधिक जानें यीशु, नम्र उत्पत्ति के नेता, न केवल ईसाई बाइबिल में, बल्कि अन्य ऐतिहासिक अभिलेखों और धार्मिक परंपराओं में भी प्रकट होता है रोमन इतिहासकारों जोसिफस और टैसिटस ने अपने अस्तित्व और शुरुआती ईसाई, शिष्यों का गठन किया था जो उनकी मृत्यु के कुछ ही समय बाद ही सिखाए गए थे। जोसिफस ने लिखा है कि यीशु एक "बुद्धिमान व्यक्ति" और "सीखा शिक्षक" था। दोनों इतिहासकारों ने अपने निष्पादन को एक महान ऐतिहासिक घटना के रूप में दर्ज किया।
  • नासरत का यीशु 2 और 7 ईसा पूर्व के बीच पैदा हुआ था। नासरत के एक छोटे से नगर में, गलील को कहा जाता है अधिकांश इतिहासकार मानते हैं कि वह एक बढ़ई की सबसे अधिक संभावना थी और वह दृष्टांत का अनुभव करते थे और समुदाय में शिक्षक और मरहम लगाने वाले के रूप में स्वीकार कर लिया गया था। उनके बपतिस्मा और क्रूस पर चढ़कर विश्व स्तर पर ऐतिहासिक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।
  • मसीह भी अन्य धार्मिक परंपराओं में प्रकट होता है इस्लाम का दावा है कि यीशु मुहम्मद की भविष्यद्वक्ताओं में से एक है, जबकि हिंदू धर्म के चिकित्सकों का मानना ​​है कि व्यवहार में विशिष्ट परंपरा के आधार पर, यीशु विष्णु के सांसारिक अवतारों में से एक है।
  • छवि शीर्षक 760740 16
    4
    मसीह को अपनी वास्तविकता के संदर्भ में रखें यीशु की शिक्षाओं को समझने के लिए सबसे कठिन बिंदुओं में से एक यह है कि बाइबल में वर्णित प्राचीन दुनिया को समझने की कोशिश करना। थोड़ी पुरानी भाषा के कारण, संदेश थोड़ी सी खोया जा सकता है यही कारण है कि यीशु को अपने संदर्भ में रखने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है, यह सोचने के लिए कि वह आपके जीवन के बारे में और सामान्य रूप से दुनिया के बारे में क्या कहेंगे। यीशु ने बहुत कुछ बताया कि कैसे लोभ, दान और, सब से ऊपर, प्रेम और दुनिया को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और इसका इलाज करना चाहिए।
  • यह पुष्टि की जा सकती है कि, पूरे इतिहास में किसी भी अन्य चरित्र की तुलना में, नासरत के यीशु की शिक्षाओं का उद्धरण, व्याख्या और गलत प्रस्तुत किया गया है आप यीशु का पालन करें और है कि भक्ति मसीह के छवि के लिए जीवन का अपना रास्ता बदल देना चाहते हैं, तो आप टेलीविज़न पर वृत्तचित्र पर नहीं, बाइबल अपने आप में उसके बारे में जानने के लिए होगा, सड़क पर पर्चे या एक उपदेशक के उपदेश । मूल स्रोत पर जाएं, अपने शब्दों का अध्ययन करें, उन्हें समझने की कोशिश करें और अपने जीवन में उन्हें अनुकूलित करें।
  • ईसाई बाइबल, जो कि ज्यादातर ईसाई "ईश्वर का वचन" मानते हैं, एक आकर्षक इतिहास के साथ एक दस्तावेज है जो कि पढ़ाई के लायक है। यह कहीं भी 20 वीं सदी में लैटिन अमेरिकी स्पैनिश में प्रकट नहीं हुआ। जितना अधिक आप पिछले अनुवाद पढ़ते हैं, उतना करीब आप मसीह के मूल संदेश के लिए होंगे। बेशक, सावधान रहें कि कौन से संशोधन (अनुवाद) आप स्वीकार करते हैं और विश्वास करते हैं
  • अनुवादकों के भाषाई विकल्प अर्थ, प्रशंसा और महत्वपूर्ण ग्रंथों के प्रभाव को बदल सकते हैं, इसलिए वे अधिक प्रासंगिक ग्रंथों को लग सकते हैं। क्या आप नए व्यक्तिपरक अनुवाद चाहते हैं, जिसका अर्थ है परिवर्तन, या क्या आप उद्देश्य और विश्वसनीय अनुवाद चाहते हैं? क्या यीशु में उसमें कोई द्वेष या झूठ नहीं है (या अनुवादक)? बाइबल हमें एक यीशु के बारे में बताती है, जिसने कहा था "मैं रास्ता, सत्य और जीवन हूं" और जिन्होंने शांति और स्वतंत्रता का भी वादा किया था, "सत्य आपको मुक्त कर देगा"।
  • छवि शीर्षक 760740 17
    5
    प्रार्थना के माध्यम से मसीह के साथ एक व्यक्तिगत संबंध विकसित करना। यदि आपने अभी भी यीशु के बारे में अधिक जानने के लिए शुरू किया है और अपनी समझ और संबंध को गहरा करना चाहते हैं, तो आपको प्रार्थना करनी चाहिए।
  • ऐसा करने का कोई भी सही तरीका नहीं है: आपको इसे ज़ोर से नहीं करना पड़ेगा, यद्यपि आप ऐसा महसूस कर सकते हैं अगर आपको सहज महसूस होता है यदि आपको औपचारिक प्रार्थनाएं पसंद हैं, तो आप ईसाई प्रार्थनाओं की एक पुस्तक की तलाश कर सकते हैं, लेकिन ध्यान तलाश कर यीशु के साथ बात कर सकते हैं ताकि आप देख सकें कि यह कैसा महसूस करता है। ट्रस्ट, संवाद और पूछें।
  • भाग 4

    धर्म का उपदेश देना
    छवि शीर्षक 760740 18
    1
    जब आप तैयार हों, तो यीशु के बारे में दूसरों को सिखाएं. जब आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं और अपने विश्वासों के बारे में अधिक जानें, उन्हें अन्य लोगों के साथ साझा करें उन्हें छिपाना न करें, उन्हें एक बैज के रूप में दिखाएं
    • यदि अन्य लोग आपसे सुनने या सीखना नहीं चाहते हैं, तो उन पर अपने विश्वासों को लागू नहीं करें। कई लोगों का कहना है कि सुनने की इच्छा नहीं है आपको किसी को भी समझने की ज़रूरत नहीं है कि आप सही हैं या वह व्यक्ति गलत है यीशु के साथ अपने संबंधों के बारे में और अपनी पढ़ाई से आपने क्या सीखा है यह सबसे अच्छा आप कर सकते हैं और सभी का सबसे ईमानदार दृष्टिकोण है।
  • छवि शीर्षक 760740 19
    2
    आपके समय और संसाधनों को अपने चर्च के लिए प्रदान करें सदस्यों के छोटे दानओं के लिए चर्चों के अस्तित्व और धन्यवाद बढ़ते हैं। अपने चर्च के साथ थोड़ा साझा करने की कोशिश करें और इसे समृद्ध बनाने में मदद करने के लिए अपना समय दें
  • दूसरों को अपने चर्च में बढ़ने के लिए आमंत्रित करें आपको किसी को भी मजबूर नहीं करना पड़ेगा, बल्कि उसे यह दिखाएं कि यह मजेदार गतिविधि है और आपसे मिलने वाले लोगों को आमंत्रित करते हैं: "क्या आप इस सप्ताह के अंत में चर्च के साथ जाना चाहते हैं? मैं तुम्हारे साथ जाने के लिए प्यार करता हूं। "
  • अगर आपके पास व्यापार है, तो चर्च के रखरखाव के लिए अपने समय का हिस्सा दान करने की संभावना पर विचार करें। यदि आप बिजली जानते हैं, तो यह कम खर्च होगा। यदि आप एक प्रार्थना समूह का नेतृत्व कर सकते हैं, तो यह पादरी के लिए कम चिंता का विषय होगा। चर्च के एक मजबूत सदस्य होने के लिए कुछ ज़िम्मेदारियों के लिए ज़िम्मेदार बनें।
  • छवि शीर्षक 760740 20
    3
    यात्रा और मिशन के लिए अपना समय समर्पित करने की संभावना पर विचार करें। जैसा कि आप मजबूत विश्वास और यीशु के साथ एक रिश्ता है, यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके जीवन का रास्ता स्थिर नहीं है यह सोचना आसान है कि हम सब कुछ जानते हैं और हमारी सभी समस्याएं हल हो जाती हैं, क्योंकि हम यीशु पर विश्वास करते हैं! एक संकुचित दिमागदार आस्तिक बनना बहुत आसान है।
  • फंसने से बचने के लिए, समय-समय पर अपने आराम क्षेत्र को छोड़ दें। अन्य स्थानों पर जाएं, अन्य प्रकार की पुस्तकों को पढ़ें, विपरीत तर्कों और सोचने के अन्य तरीकों का लाभ उठाएं। दुनिया में एक विचारशील और ईमानदार व्यक्ति बनें
  • कई चर्च मिशनरी यात्राएं आयोजित करते हैं, प्रायः मानवता के लिए आवास के साथ, दुनिया के कई हिस्सों में मकान बनाने या अन्य प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं। आप अपने चर्च में एक मिशनरी यात्रा का आयोजन कर सकते हैं या एक का हिस्सा बन सकते हैं यह एक चलती अनुभव हो सकता है
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • आपको अपने विश्वास पर गर्व किया जा सकता है, लेकिन इसे दूसरों को मत दिखाएं
    • दैनिक प्रार्थना दिनचर्या का विकास करना जब भी आप औपचारिक रूप से और अनौपचारिक रूप से, प्रार्थना कर सकते हैं
    • अपने विश्वासों में दृढ़ रहें जब आप कुछ गलत करते हैं, तो माफी मांगें। याद रखें कि आपके पास पिता के साथ एक वकील है जो हर दिन आपके लिए मध्यस्थता करता है
    • अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपने विश्वासों के बारे में बात करें
    • चर्च को पैसा देना धर्मार्थ होने का एक अच्छा तरीका है।

    चेतावनी

    • मसीह का अनुसरण करके आप विदेश में मिशनरी क्षेत्रों में महान त्याग के साथ साहस का जीवन प्राप्त करने के लिए कॉल महसूस कर सकते हैं या आप अपने खुद के बगीचे में उन लोगों द्वारा शारीरिक क्षति के संपर्क में आ सकते हैं, इसलिए चुनौती स्वीकार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com