ekterya.com

कैसे मसीह के माध्यम से माफ करना सीखना

जिस व्यक्ति ने आपको गहरा दुख किया है, उसे क्षमा करना, संभवत: आपके जीवन में सबसे मुश्किल कामों में से एक है। यह सभी दर्द और प्रयासों के लायक होगा जो आवश्यक है क्योंकि अंत में जब आप उसे माफ कर देते हैं तो आपके पास एक महान मुक्ति होगी! अंततः, किसी और की मदद के बिना सही माफी की पूर्ति नहीं की जा सकती ... और यह मदद भगवान से आती है, जो माफी का प्रमुख उदाहरण है!

चरणों

खोजें-माफी-थ्रू-मसीह-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 1
1
पहली बात यह स्वीकार करना है कि आप उस व्यक्ति के रूप में अपूर्ण हैं, जिसने आपको चोट पहुंचाई है। आपको उन लोगों द्वारा माफ़ किया जाना चाहिए जिन्हें किसी तरह से चोट लगी हो सकती है। आपको एक संपूर्ण ईश्वर की क्षमा की आवश्यकता भी है।
  • Video: ATM एटीएम मशीन के अंदर पैसे फस गये तो क्या करे

    मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 2

    Video: जब बजरंग दल वाले ने रिपोर्टर को धर दबोचा | Valentine's Day | Bajrang Dal

    2
    अपने आप से पूछना व्यक्ति दुख किस तरह लड़ रहे हैं क्या यह व्यक्ति जो तुम्हें चोट लगी मुझे लगता है कि किया है क्या हुआ उसके जीवन में आ गई है दूसरे को समझने की कोशिश करें? हो सकता है, इस व्यक्ति को अपने जीवन के कुछ बिंदु पर दुर्व्यवहार किया गया है
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 3
    3
    पहचानो कि जब तक आप इस व्यक्ति से नाराज रहते हैं, तब तक वह आपके ऊपर सत्ता रखेगा। इस व्यक्ति ने बहुत पहले आपको वह नुकसान खो दिया है जो उसने आपको किया है, जबकि आप क्रोध को अपने हाथों से अपने हाथों से निकालने की अनुमति दे रहे हैं।
  • खोजें-माफी-थ्रू-मसीह-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 4
    4
    इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए भगवान से पूछें उस माफी के बारे में सोचिए जो उसने आपको अपने बेटे, यीशु, एक पूरी तरह से मुफ्त उपहार के माध्यम से पेश किया था, न तो आप और न ही मैं लायक हूं! उन्होंने कहा कि सभी के लिए इस माफी हमारे prójimos- एक आसान काम नहीं है व्यक्त करने के लिए हमें कहा, लेकिन हम इसे के लिए कहा, क्योंकि वह जानता है कि अगर हम करते हैं, हम महान शांति और स्वतंत्रता मिल जाएगा! भगवान में विश्वास करो
  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 5
    5
    बदला लेने की किसी भी इच्छा को छोड़ दें यह ईश्वर का क्षेत्र है वह अकेला जानता है कि इस व्यक्ति को वास्तव में क्या चाहिए। बदला केवल क्षणभंगुर पल के दौरान आपको बेहतर महसूस करेगा। लेकिन अंत में, यह आपको बहुत बुरा महसूस कर देगा। याद रखें कि लोग आमतौर पर वे बोते हैं कि वे क्या बोते हैं



  • मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 6
    6
    उसे क्षमा करने से, आप क्या हुआ उसका अनुमोदन नहीं कर रहे हैं। आप यह नहीं कह रहे हैं कि उसने जो किया वह अच्छा था। आप यह नहीं कह रहे हैं कि आप सहमत हैं। आप पाप की निंदा करना जारी रख सकते हैं, लेकिन आप पापी को भगवान के हाथों में डाल रहे हैं। अपनी माफी के साथ, आप पुष्टि कर रहे हैं कि केवल भगवान ही आपकी आत्मा को ठीक से समझने में सक्षम है।
  • खोजें-माफी-थ्रू-मसीह-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मसीह के माध्यम से क्षमा करें ढूँढें शीर्षक 7 चित्र
    7
    समझे कि माफी और सुलह अलग अवधारणाओं हैं भगवान हमें क्षमा करने के लिए कहता है, ताकि हमारे दिल उसके सामने साफ हो सकें। लेकिन हम केवल फिर से भरोसा कर सकते हैं और अगर उचित हो तो मेल कर सकते हैं। ("यदि संभव हो, और जैसे ही यह आप पर निर्भर करता है, हर किसी के साथ शांति में रहते हैं "" - आरएम 12.18) सच्चा सुलह के लिए, दोनों पार्टियों को जिम्मेदारी लेनी पड़ती है और उनका हिस्सा बनना पड़ता है। अन्यथा, हम असमानता के एक अस्वास्थ्यकर संबंध में होंगे। कभी-कभी, माफ़ करना बेहतर होता है, लेकिन उस व्यक्ति को पीछे छोड़ने के लिए ताकि आपके जीवन में शांति वापस आ सके। हमेशा मेल नहीं करना एक अच्छा विकल्प है

  • खोजें-माफी-थ्रू-मसीह-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मसीह के माध्यम से माफी ढूंढ़ें छवि चरण 8
    8
    बाइबल व्यक्तिगत बदला की अनुमति नहीं देती है: "बदला मेरा है, भगवान ने कहा - मैं भुगतान करेगा", लेकिन न्याय को बढ़ावा देना व्यक्तिगत क्षमा से अलग है यदि आपत्तिजनक व्यवहार का एक आपराधिक अर्थ है तो यह अधिकारियों को सूचित करने के लिए उपयुक्त हो सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब व्यवहार जारी रह जाता है और अन्य लोग खतरे में हो सकते हैं। प्रत्येक स्थिति को अपने उचित उपायों पर विचार किया जाना चाहिए और अपनी सुरक्षा पर विचार करना होगा। याद रखें कि कभी-कभी, यदि आप भी माफ कर देते हैं, तो हम व्यवहार को रोक नहीं सकते हैं। भगवान आपको उस मुश्किल समय पर काबू पाने में मदद करेंगे, जरूरी नहीं कि इसका अंत होना चाहिए क्योंकि आपने माफ किया है।
  • मसीह के माध्यम से क्षमा करें ढूँढें शीर्षक 9 चित्र
    9
    आपको यह भी जानना चाहिए कि यीशु उन लोगों को पुरस्कार देता है जो भावनाओं को दूर कर सकते हैं क्षमा करना नहीं चाहता है: " परन्तु मैं तुम से कहता हूं: अपने शत्रुओं से प्रेम करो और उन लोगों के लिए प्रार्थना करो जो तुम्हें सताते हैं। इस प्रकार वे स्वर्ग में अपने पिता के योग्य बच्चे होंगे, जो सूर्य को अच्छे और बुरे पर उदय करता है, और अच्छे और बुरे लोगों पर वर्षा भेजता है। क्योंकि, यदि आप उन लोगों से प्यार करते हैं जो आपसे प्यार करते हैं, तो आपको क्या पुरस्कार मिलता है?" भगवान ने अपने एकमात्र पुत्र का बलिदान किया ताकि आप अपने जीवन का आनंद उठा सकें।
  • युक्तियाँ

    • एक मजेदार थोड़ा टिप: जब कोई व्यक्ति आपसे मतलब है, उस व्यक्ति के माध्यम से काम शैतान की तरह उसके देखो उस व्यक्ति का लाभ लेने के आप को पाने के लिए। तो सच में लगता है कि आप जिस व्यक्ति को चोट पहुँचाने रहे हैं बुरा नहीं है, यह सिर्फ कई अभिनय सिर के दानव है, उसे आप को नुकसान न दें।
    • आपको उस व्यक्ति को एक से अधिक बार माफ़ करना पड़ सकता है! कभी-कभी आपको उस व्यक्ति को दैनिक क्षमा करने का फैसला करना पड़ता है आपको यह भी एहसास होना चाहिए, कि आप अपनी इच्छा से क्षमा करेंगे और अपनी भावनाओं से नहीं। आपको जरूरी नहीं कि आप जिस दर्द का अनुभव कर रहे हैं, उससे राहत महसूस करेंगे, लेकिन आप बहुत शांति महसूस करेंगे और जब भी आप उन्हें माफ कर पाएंगे तब भी आपके आत्मसम्मान में सुधार होगा।
    • जेम्स रूबर्ट द्वारा "ला सिला" नामक क्षमा की एक उत्कृष्ट पुस्तक है यह एक बहुत अच्छा लय के साथ एक रहस्य उपन्यास है, लेकिन कहानी बताती है कि उसे ठीक करने और माफ करने का क्या मतलब है।

    चेतावनी

    • हार न दें
    • यदि आप अभी भी उस क्षति के कारण घृणा महसूस कर रहे हैं और बदला लेने की इच्छा महसूस कर रहे हैं, तो क्षमा की प्रक्रिया उतनी उन्नत नहीं हो सकती जैसा आपने सोचा था। आपको मुझ पर विश्वास करना चाहिए, यह उस आत्मा की स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए क्षमा करने योग्य है, जिसे मैंने आपसे पहले कहा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com