ekterya.com

अपने जीवन में अमीश सिद्धांत कैसे अपनाना

अमिश के जीवन की सादगी और नियमितता इस धर्म के लोगों को विदेशी आकर्षित करती है, आधुनिक जीवन की हलचल और हलचल में फंसे। हालांकि इस लेख का इरादा यह नहीं है कि आप सभी आधुनिक चीजों को छोड़ दें और अमीश बनें, यह विभिन्न तरीकों पर प्रकाश डालने का इरादा रखता है जिसमें कुछ अमीश सिद्धांत जीवन के लिए आपके दृष्टिकोण को सुधार सकते हैं, जैसे कि परिप्रेक्ष्य बहाल करना अधिक पारिवारिक और जीवन के एक और अधिक स्थायी तरीके की तलाश करते हैं, जो कि "बुनियादी बातों पर वापस जाएं"। विवेक के साथ लागू, कुछ अमीश सिद्धांत आपको प्रकृति की सराहना करते हैं और परिवार के जीवन और इस जीवन शैली को प्यार करने के लिए सही कारणों और नींव का आनंद याद करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। याद रखें कि सभी अमीश ईसाई हैं।

चरणों

आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाली छवि चरण 1
1
एक ऐसे व्यक्ति बनें जो सड़क पर अधिक होने का आनंद उठाते हैं। आधुनिक जीवन में एक कंप्यूटर, टेलीविजन या गेम कंसोल के सामने चार दीवारों के अंदर बैठे हैं। बाहरी गतिविधियों का त्याग मोटापा और पर्याप्त व्यायाम की कमी से संबंधित अन्य बीमारियों की वृद्धि में परिलक्षित हुआ है। एक आउटडोर जीवन शैली को अपनाने के द्वारा, जैसा कि अमिश अभी भी करता है, आप अपने मन और शरीर के स्वास्थ्य को बहाल कर सकते हैं, साथ ही प्रकृति के लिए बहुत अधिक प्रशंसा कर सकते हैं।
  • अपने दैनिक जीवन में कुछ बाहरी व्यायाम शामिल करें चाहे आप पड़ोस में चले जाएं या बगीचे में कड़ी मेहनत करके गंदे हो जाएं, खुली हुई हवा में कुछ उत्पादक के बाहर कैलोरी को जलाने के लिए कोई रास्ता ढूंढें।
  • एक पैडीमीटर प्राप्त करें और अधिक चलें। अमिश उन लोगों की तुलना में अधिक चलते हैं, जिनके पास कार है, जो उनके स्वास्थ्य को बहुत लाभ पहुंचाते हैं। ऐसा माना जाता है कि अमिश के लोग रोजाना करीब 18,000 कदम चलते हैं, जबकि अमिश की महिलाएं 14,000 के आसपास चलती हैं। यह सब चलने वाले मोटापे की बहुत कम दरों में अनुवाद करते हैं।
  • अपने पूरे परिवार को आप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें बाहर खेलने के लिए क्षणों को बनाएं और कुछ खेलते हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्यों को शामिल किया जाए, यहां तक ​​कि सबसे छोटा सदस्य या सबसे अनिच्छुक किशोरी। बच्चों को बाहर होने की सराहना करने के लिए ये पढ़ना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें वयस्कों के लिए इन आदतों को रखने में मदद मिलती है।
  • प्रकृति की उदारता की सराहना करते और पहचानने के लिए प्रत्येक दिन खुद को कुछ समय दें। क्या आपका बाग फल पैदा कर रहा है या आप फूलों के फूल का निरीक्षण करते हैं, इसकी सराहना करने के लिए थोड़ी देर लीजिए। हर दिन प्रकृति के उपहार में से कम से कम एक नोटिस करने के लिए जागरूक और निर्धारित प्रयास करें और इस प्रकार शांति और संतुलन को अपने मन और आत्मा में लाएं।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को शीर्षक वाले छवि चरण 2
    2
    महिलाओं के लिए: अपने व्यक्तिगत देखभाल में अपने आप को इतना अवशोषित न करें। हालांकि यह साफ और साफ होना जरूरी है, लेकिन सौंदर्य प्रसाधनों पर नवीनतम फैशन की प्रवृत्ति और बहुत अधिक पैसा खर्च करने के बारे में पागल होना आपके उपस्थिति से असंतुष्ट रहना और अधिक उपभोक्ता "समाधान" चाहते रहना है। प्लास्टिक सर्जरी, बोटॉक्स और फैशनेबल कपड़े के चक्र में फंसने के बजाय, एक सरल अमिश दृष्टिकोण की कोशिश करें (हालांकि, यह आपके लिए एक सरल बागे पर डाल करने और अपने बालों को पकड़ने का सुझाव नहीं है हर दिन एक रोटी में)
  • फैशन गैजेट के बाद जाने और "आपको क्या करना चाहिए" के बदले आपको फिट होने का समय निकालें। जब आप कपड़े खरीदते हैं तो अपने बजट से अवगत रहें: मात्रा के बजाय गुणवत्ता का चुनाव करें और अच्छी देखभाल और रखरखाव के द्वारा अपने सबसे अच्छा कपड़े अंतिम रूप दें।
  • विनम्र रहें जबकि अमिश की महिलाएं लंबे समय तक कपड़े पहन सकती हैं और पुरुषों को सिक्सर्स के साथ ब्लैक सूट पहनते हैं, आपसे वे बिल्कुल सही तरीके से अपनाने के लिए नहीं कहा जाता है। इसके बजाय, वह सिद्धांत को गोद लेता है कि विनम्रता हर चीज के बारे में दुलकी तुलना में अधिक आकर्षक है ऐसे वस्त्र पहनें जो बहुत तंग, आकर्षक या खुलासा नहीं कर रहे हैं। कपड़े पहनें जो आपकी जीवनशैली में फिट होते हैं, वह सहज है और एक ही समय में अच्छे, पेशनीय, स्टाइलिश और सुरुचिपूर्ण दिखते हैं।
  • एक हेयर स्टाइल चुनें जो आपकी उम्र से मेल खाता है और इसे उचित रखरखाव दे। जब यह बाल कटाने की बात आती है, तो यह नवीनतम फैशन के बाद से बचें या इतने हद तक रंग डालें कि अब आपको अपने बालों का मूल रंग याद नहीं है।
  • सामान और गहने के उपयोग को कम करें, या उन्हें बिल्कुल भी उपयोग न करें हंसते हुए गहने निश्चित रूप से एक नहीं हैं जब आप अमिश शैली को अपनाने वाले हैं इसके अलावा, आप समय और धन की बचत करेंगे, और आप उन्हें खोने या उन्हें पहनने वाले कपड़े के साथ संयोजित करने के बारे में कम चिंतित होंगे।
  • एक प्रवृत्ति का पालन करने पर विचार करें वर्तमान hipster एक सरल तरीके से तैयार करने के लिए और सामान का उपयोग करने से बचना, जैसे अमीस सरल और कम अलंकृत, बेहतर बटनों से बचें, मूल काले और सफेद रंग की छड़ी करें, और कपड़ों की व्यवस्था के साथ जटिल न करें। एक सरल चौड़ी पनीर वाला टोपी पूर्ण करता है देखो और सूरज की किरणों के साथ कमाना से अपने चेहरे की रक्षा करें।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    कड़ी मेहनत के एक दिन, दोनों शारीरिक और मानसिक होने की पुरस्कृत भावना का पता लगाएं। अमीश कड़ी मेहनत के एक दिन को जीवन में सबसे महत्वपूर्ण योगदानों में से एक माना जाता है। इसके अलावा, वे यह भी मानते हैं कि एक जो भी बोता है, तो "जल्दी से धन प्राप्त करना" का कोई भी विचार अमीश की आबादी में कभी भी प्रगति नहीं करेगा।
  • कड़ी मेहनत करें, लेकिन कुशलतापूर्वक भी कड़ी मेहनत का मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में अपना काम कठिन तरीके से करते हैं। अपने दिन में दक्षता कारकों को समेकित करें, जैसे कि संगठन और आपके समय को अधिकतम करने और इस तरह अधिक कार्य पूरा करने के लिए नियोजन। किताबों और वेबसाइटों को पढ़िए कि कैसे सबसे अधिक कठिन तरीके से, अधिक कुशलतापूर्वक और कुशलता से काम करने के लिए, जबकि आप रोजाना काम का अच्छा दिन प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें।
  • कड़ी मेहनत करने के लिए डरो मत। कुछ लोग अपने हाथों को गंदी होने या एक विशेष प्रयास करने से डरते हैं क्योंकि उन्हें अपने हिस्से में अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता हो सकती है। अधिक मांग करने के साथ डरने के बजाय, इस चुनौती का स्वागत करें और इसका स्वागत करें। विचार करें कि कड़ी मेहनत आपके समाज में सबसे महत्वपूर्ण योगदानों में से एक होगी।
  • अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने से रोकने वाले सभी विक्षेपों को बंद करें टेलीविजन, रेडियो, संगीत, खेल आदि। वे व्याकुलता के स्रोत हो सकते हैं जो आपको काम करने से रोकते हैं काम करने के लिए आवंटित समय के दौरान उन्हें दूर कर दें या उन्हें हटा दें।
  • कड़ी मेहनत के एक दिन का योगदान करने के लिए बधाई और धन्यवाद दूसरों। यदि आपका बच्चा स्कूल से या खेल मैदान पर उनके द्वारा अपेक्षित उनकी अपेक्षाओं से अधिक हो गया है, तो उनको प्रोत्साहित करने वाले शब्दों के साथ अपने प्रयासों को स्वीकार करना सुनिश्चित करें जिससे उन्हें इस तरह से जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को शीर्षक वाले छवि चरण 4
    4
    अपना काम करो और तुम्हारा तैयार करें प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों और तत्काल तैयार होने वाली कुछ चीजें करने के बजाय, अपनी जीवनशैली के अनुसार अपने स्वयं के उत्पादों को बनाने, बनाने और उत्पादन शुरू करें।
  • जानें कि अपने कपड़े कैसे खोलें और बुनकरें, और अपने मित्रों और परिवार के साथ अपनी सिलाई और बुनाई कौशल साझा करें। एक बार जब आप इस पर अच्छा कर लेंगे, तो अपने सिलाई और बुनाई के कौशल का विस्तार करें और सजावटी कपड़े, रजाई, शीट सेट और किसी भी अन्य कशीदाकारी, सिलना या बुना आइटम जो आपने अतीत में खरीदा होता है। उस सामग्री का उपयोग करें, जो इसे छोड़ दिया गया था, जब संभव हो, इसे अधिक से अधिक बनाने के लिए।
  • अपनी खुद की रोटी बनाओ, बिस्कुट (या केक) और कुकीज़। आपको उनके पास क्या जानने का लाभ होगा, साथ ही साथ स्वादिष्ट और स्वस्थ कुछ करने का पुरस्कार भी होगा इसके अलावा, आटा निचोड़ एक तनावपूर्ण तनाव का रास्ता है!
  • अपना फलों और सब्जियां बढ़ाएं घास में खुदाई शुरू करें और इसे अपने खाने के फल के बगीचे में परिवर्तित करें। आपके पास ताजा, जैविक, विविध और स्वादिष्ट भोजन की प्रचुर मात्रा में फसल होने पर काम और प्रयास इसके लायक होंगे। यदि आप एक छोटी सी जगह या किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो रसोई घर की खिड़की कढ़ाई पर या बालकनी पर पौधों के बारे में जानकारी तलाशें।
  • फसल को रखें फसल को उन्हें डिब्बे में रखकर या उन्हें निर्जलीकरण करके रख लें ताकि आप अपने फसल का आनंद सजी सर्दियों के महीनों में कर सकते हैं।
  • अपने खुद के भोजन के लिए जाने के लिए विभिन्न दुकानों से ख़रीदने के बजाय, अपने पेन्सियों को बचाने और बड़ी मात्रा में अपने फास्ट फूड को बनाने के बजाय। फिर, फ्रीजर में भाग रखें और खाना तैयार रखें। आप पिज्जा तैयार कर सकते हैं, फ्रीज मकरोनी और पनीर, करी, स्टॉज, फ्राइड फूड्स, आदि का सेवन कर सकते हैं।
  • अपनी ऊर्जा का उत्पादन या संरक्षण करें मोमबत्तियां बनाएं और उपयोग करें, सौर ऊर्जा के पैनलों को स्थापित करें और अतिरिक्त ऊर्जा को वापस पावर ग्रिड पर भेजें। अखबार को लॉग में बदलने के लिए कम से कम में घर की ऊर्जा खपत को बनाए रखने के लिए जितनी संभव हो उतनी तरह से खोजने की चुनौती को जलाकर स्वीकार करना।
  • अपना स्वयं का मनोरंजन बनाएं आप अपने लिए कई चीजें कर सकते हैं, जैसे कि पहेली को इकट्ठा करना, पढ़ना, बोर्ड गेम खेलने, गेंद के साथ खेलना, हुप्स फेंकना कोट्स), आदि। जब भी संभव हो खेल में इस्तेमाल किए गए आइटम रीसाइक्लिंग और पुनः उपयोग करने पर विचार करें।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाली छवि चरण 5
    5
    आधुनिक वस्तुओं के उपयोग से बचें जो आपके जीवन के तरीके में सुधार नहीं करते हैं। आधुनिक प्रौद्योगिकी से दूर न करें क्योंकि यह आधुनिक है हालांकि, वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, जो आपकी ज़िंदगी में आपकी सहायता करेगी, और एक बड़ा व्याकुल क्या होगा या आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार नहीं करेगा, यह महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, तीन टीवी होने से परिवार के सदस्यों को एक साथ व्यतीत करने के बजाय अलग हो सकता है, जबकि प्लास्टिक के साथ भोजन को कवर करने से प्लास्टिसाइज़र (फाल्लेट एस्टर) पैदा हो सकता है जो स्वस्थ भोजन को रिसाव और दूषित कर सकता है। जागरूक उपभोक्ता बनें और पता करें कि उत्पाद आपके व्यवहार को निर्धारित या विनियमित कैसे करते हैं (यदि आप इसे अनुमति देते हैं)।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घर का आइटम एक उपयोगी या सजावटी कार्य पूरा करता है। पुराने जंक से छुटकारा पाएं जो केवल जगह ले लेते हैं और आपको अधिक चिंताएं देते हैं।
  • यदि आपके पास एक आदर्श वाक्य है, "जो सबसे अधिक खिलौने जीते हैं," तो वह कम जमावट के लिए अमिश दृष्टिकोण का उपयोग करता है। सब कुछ सरल बनाएं और बस लाइव करें, दूसरों की कंपनी में बड़ी और गहरी चीजों की खोज करें, और स्वयं-प्रतिबिंब के लिए अधिक समय लें। इस मंत्र को अपनाने के लिए कहा गया है कि आपके घर में और ज़िंदगी में सामान्य रूप से अधिक है - आपको पता चल जाएगा कि यह आपको अधिक स्पष्टता और खुशी के साथ जीने में मदद करेगा।
  • आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाली छवि चरण 6



    6
    अपने जीवन में अधिक से अधिक शांति के लिए अवसरों को बढ़ाएं अमिश संस्कृति में सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य एक शांतिपूर्ण और मेहनती समुदाय हो रहा है। यद्यपि यह एक दुनिया है कि खबर पूरे दिन हर दिन को शामिल किया गया, हर कोने और जनसंख्या पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ में शांति खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है, आप आप अपने खुद के शांत जगह खोजने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बंद करें पूरी मात्रा में टीवी के बिना और एक कंप्यूटर के सामने बैठे बिना रात बिताएं- इसके बजाय, ध्यान पर विचार करें या अच्छी किताब के साथ गड़बड़ी करें।
  • हिंसा को अस्वीकार अमिश को किसी भी तरह की हिंसा के कृत्यों में भाग लेने से मना किया जाता है आप अपने जीवन में अमीश के सिद्धांतों को अपनाने कर सकते हैं, जैसे कि हिंसक कार्यक्रमों के माध्यम से टीवी बंद करना या ऐसी परिस्थितियों से दूर रहना, जो बहुत तनावग्रस्त हो सकती है अगर आप आग्रह और दबाव डालते हैं।
  • अभ्यास को विभिन्न तकनीकों में रखो जो शांति को प्रोत्साहित करते हैं। योग को मन और शरीर को आराम करने और शांति और शांति प्राप्त करने का प्रयास करें। जानें और अहिंसक संचार तकनीक का उपयोग करें अपने बातचीत कौशल को ध्यान या विकसित करने के बारे में जानें, क्योंकि वे आपको बदले हुए मूड को कवर करने में मदद करेंगे।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाने वाली छवि चरण 7
    7
    जीवन के लिए शादी करो यद्यपि अमिश संस्कृति में पुरुषों और महिलाओं की भूमिकाएं अधिक परंपरागत हैं, फिर भी आज के रिश्तों में कुछ सिद्धांतों को लागू किया जा सकता है। विशेष रूप से, एक समाज है कि दोनों के काम की आवश्यकता है प्यार रखने के लिए और मुश्किल क्षणों में, जहाँ आप दूर चलना या इसे छोड़ करने के लिए परीक्षा हो जाएगा में इसे संरक्षित करने के रूप में अपनी शादी पर विचार करें। लंबी यात्रा में उस व्यक्ति के साथ रहने के लिए तैयार रहें और उन समस्याओं पर मिलकर काम करने के लिए अच्छे संचार का उपयोग करें
  • उन दोनों में फिट होने वाले शब्दों में स्थापित और स्पष्ट रूप से परिभाषित भूमिकाएं हैं यहां तक ​​कि अगर आप दोनों घर के बाहर काम करते हैं, तो अपने पति या पत्नी के साथ बैठते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि कौन से क्षेत्र संचार के क्षेत्र में एक ब्रेक से बचने के लिए कौन देखभाल करेगा। लिंग के आधार पर पुराने जमाने के विभाजन को संभालने की बजाय वे जो सबसे अधिक आनंद ले रहे हैं या जिनके लिए ऐसा करने की योग्यता है, उनके अनुसार घर के कामों को भी असाइन कर सकते हैं। वे घरेलू जिम्मेदारियों को भी घुमा सकते हैं यदि उनमें से कोई भी अधिक परवाह नहीं करता है
  • एक-दूसरे की सराहना करने के लिए कुछ समय लें आधुनिक दुनिया में यह एक तेजी से जा रहा है और जहां वहाँ हमेशा काम करने के लिए कर रहे हैं, जोड़ों के लिए यह मुश्किल रात में बाहर जाने के लिए, खासकर अगर वे कई बच्चे हैं समय लेने के लिए मिल सकता है। हालांकि, अमिश की तरह, हर दिन एक समय की स्थापना घर पर या आग से एक शाम में प्यार और प्रशंसा वे एक दूसरे के लिए लग रहा है, या तो एक शांत रात के खाने को दिखाने के लिए। हमेशा एक भोजन एक साथ हर दिन, कोई फर्क नहीं पड़ता खाने अगर आप दो या पूरे परिवार के अकेले हैं चाहते हैं।
  • आक्रामक चर्चाओं से बचें हालांकि यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता है, जब अमिश की असहमति है, तो लड़ाई की मात्रा एक कानाफूसी बन जाती है वास्तव में, कुछ अमिश कुछ दिनों तक अपने पति के साथ बात नहीं करता जब तक कि वे स्वयं अपने विवाद को हल नहीं कर सकते। इससे पहले कि आप इस तरह से कुछ करने की कोशिश करें, अपने साथी के साथ इस पद्धति पर चर्चा करें, क्योंकि इससे आपकी समस्याएं और असंतोष हो सकती हैं यदि आपका पति आपको समझता नहीं कि आप क्या कर रहे हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अपने मुखरता और अहिंसात्मक संचार कौशल का उपयोग करके स्पष्ट कर सकते हैं कि आप क्या चाहते थे और कैसे आप रिश्तों की चुनौतियों को हल करने में सहायता करना चाहते हैं।
  • आपकी जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाए जाने वाले चित्र, चरण 8
    8
    बिना शर्त प्यार करो, लेकिन अपने बच्चों को शाप न दें आधुनिक समाज के कई बच्चे अपने माता-पिता के प्यार को जितनी भी प्राप्त करते हैं, उनके साथ या उन विशेषाधिकारों के अनुरूप नहीं हैं जो उनके अनुरूप नहीं हैं। अमीश अपने बच्चों को प्रशिक्षित करने और समाज के उत्पादक सदस्य बनने के लिए निरंतरता और अनुशासन के माध्यम से उनके प्यार का प्रदर्शन करते हैं। अमीश के जीवन के लिए एक निश्चित प्रतिबद्धता बनाने से पहले भी कई अमीश अपने किशोरों को अपने जीवन में स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि आप अपने बच्चे को अगर आप अपने विश्वासों ले, अगर आप अधिक उनके मूल्यों में लगे रहना चाहता हूँ से पूछते हैं, अपने बच्चे जबकि किशोरावस्था के माध्यम से अपने स्वयं के मूल्यों खोज करने की स्वतंत्रता दे। यह आपके अच्छे शब्दों की पुष्टि करेगा जो आपने अपने बच्चे को दिखाया था जैसे कि वह आपके शब्दों और कार्यों से बढ़ता है, और इसे अच्छी तरह याद किया जाएगा।
  • सभी विशेषाधिकार अर्जित किए जाने चाहिए। अपने बच्चे को सिर्फ एक बेहतर सेल फोन देने की बजाय वह चाहता है कि उसे यह एक ऐसा विशेषाधिकार बनायें जिसे वह कमाए। भोजन, आश्रय और कपड़े के अलावा, सभी भौतिक चीज़ों को कुछ ऐसा बनाएं जो आपके बच्चे अपने अच्छे व्यवहार के लिए कमा सकें, किए गए कार्यों के लिए या पूर्ण किए गए स्कूल कार्यों के लिए। भौतिक चीज़ों को प्राप्त करने से आपको न केवल सिखाता है कि जीवन में कुछ भी मुफ्त नहीं है, बल्कि यह कि आपका बेटा शायद अधिक सराहना करेगा और उन चीजों की बेहतर देखभाल करेगा जिन्हें उसने जीता है
  • वयस्कों सहित सभी लोगों का सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को सिखाओ विशेष रूप से वयस्कों को अमीश संस्कृति के भीतर एक उच्च सम्मान मिलता है। उन्हें न करे अनिच्छा से या बुरा व्यवहार होने जवाब देने के लिए जब वे वयस्कों के करीब हैं और अपने बच्चों की सराहना करने और दूसरों को सम्मान की तरह वे प्राप्त करना चाहते हैं देने के लिए सिखाने।
  • अपने बच्चों के साथ नैतिकता और मूल्यों की चर्चा करें उन्हें हर दिन सिखाने के लिए एक सबक खोजें किसी व्यक्ति को सहायता की ज़रूरत होने पर सबसे अच्छा दोस्त होने या सही काम करने के बारे में सीखना चाहे, अपने बच्चों को अच्छे और बुरे के बीच का अंतर सिखाना ताकि उनके जीवन में अधिक सद्भाव और शांति प्राप्त हो सके।
  • उदाहरण के द्वारा सिखाओ जो भी आप चाहते हैं कि आपका बच्चा पालन करे और सीखें, उसे हर समय उनको दिखाएं। उन पाठों को याद किया जाता है जिन्हें अभ्यास में सिखाया जाता है, जो कहने के बजाय: "मैं जो कहता हूं, मैं जो नहीं करता हूं"।
  • आपके जीवन में अमिश सिद्धांतों को अपनाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    9
    नम्रता का अभ्यास करें आज के आधुनिक और अनुष्ठान में, सबसे महत्वपूर्ण "अतिरिक्त बड़े" समाज को एक बेहतर समाज माना जाता है, जैसा कि यह माना जाता है कि आत्म-दावाों में अतिरंजना बेहतर है हालांकि, अमीश का विपरीत अभ्यास होता है एक अधिक विनम्र व्यक्ति बनने के लिए, दुनिया में आपकी भूमिका को देखकर शुरू करें, जो दूसरों की प्रतिभाओं और कहानियों की मदद करता है, अपने आप में हमेशा नहीं। अंत में, याद रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो बाहर है और जो एक समुदाय से संबंधित है
  • कभी बात सुनो, कहो या फैलाओ गपशप को तुच्छ है और वास्तव में अमीश समुदाय के खिलाफ अपराध माना जाता है।
  • घमंड मत करो यद्यपि आप उत्साहित हो सकते हैं कि आपके बच्चे ने अपने रिपोर्ट कार्ड में सबसे अच्छा ग्रेड प्राप्त किया है, पड़ोसी लोगों के बारे में बताइए कि आपके बच्चे को कितना चतुर माना जाता है वह बहुत ही असभ्य और नकारात्मक है।
  • "बेजान" होने से बचें चमक और हॉलीवुड ग्लैमर अमिश समुदाय में एक शानदार नहीं होगा। आकर्षक कपड़े पहने, महंगी कारों को चलाकर या घर पर रहने से ध्यान आकर्षित करने से बचें
  • लगातार पूछताछ और नवीकरण के कार्य से बचें। जो आपको पता है वह सब तुम्हें नहीं पता है एहसास है कि दूसरों को आप हमेशा कुछ नया सिखा सकते हैं
  • अधिक आभार व्यक्त करें। जब आप जीवन में आभारी होना उपयुक्त है, विशेष रूप से आपकी मदद करने वाले और आपकी सहायता करते हैं, तो आप को ध्यान में रखते हुए कुछ चीजें ध्यान में रखना मुश्किल है। कुछ भी या किसी को कम मत समझो
  • युक्तियाँ

    • अपने जीवन में अमीश सिद्धांतों को एकीकृत करें ताकि वे आपके और आपके परिवार के लिए अच्छी तरह से काम करें। यदि बगीचे में काम करना आपकी चीज़ नहीं है, तो प्रकृति के साथ सराहना और बातचीत करने का दूसरा तरीका खोजने का प्रयास करें। यह लेख सभी या किसी भी दृष्टिकोण को स्वीकार करने के बारे में नहीं है - आपको अभी भी सिद्धांतों को अनुकूलित करना है और आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • ध्यान रखें कि अमीश सिद्धांत पूरे परिवार का एक संयुक्त प्रयास है। अमीश संस्कृति के अनुसार, परिवार एक इकाई के रूप में कार्य करता है, इसलिए इस पहल में परिवार के सभी सदस्यों को शामिल करना सुनिश्चित करें।
    • हो सकता है कि आप "आपके परिवार के लिए अमिश मान: सरल जीवन से हम क्या सीख सकते हैं "(अमिश परिवार के लिए मूल्य: हम साधारण जीवन से क्या सीख सकते हैं), 2011 में सुज़ैन वुड्स फिशर द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक का उद्देश्य आधुनिक परिवारों को अपने व्यस्त जीवन में अमीश के प्राचीन सिद्धांतों को लागू करने में मदद करना है। इसमें कई उदाहरण हैं जिनमें आप का लाभ उठा सकते हैं।
    • पार्क में चलने, बात करने या परिवार के साथ रहने के लिए कुछ समय ले लो।
    • सभी अमिश मूल्य ईसाई धर्म पर आधारित हैं। अमिश होने के लिए आपको ईसाई होना चाहिए। ऐसे लोग हैं जो अपने जीवन में कम प्रलोभन करने के लिए पुराने तरीके से काम करते हैं। हालांकि, अगर आप कैसे अपने की परवाह किए बिना अपने जीवन जीने के लिए पर एक गाइड के रूप अमिश सिद्धांतों को अपनाने के लिए स्वतंत्र हैं विश्वासों-सिर्फ अपने विश्वासों के सिद्धांतों अंतर करने के लिए याद है।

    चेतावनी

    • कभी नहीं सोचो कि अमीश का जीवन आसान है - यह अलग है
    • यहां तक ​​कि अगर अमीश ने अपने बच्चों पर शारीरिक दंड का इस्तेमाल किया है, तो कभी भी आपकी हिट या नुकसान नहीं पहुंचाएं।
    • अमिश संस्कृति को आदर्शवत न करें किसी अन्य संस्कृति के साथ के रूप में, तुम्हारा संदर्भ में लिया जाना चाहिए, के बारे में पता है और समझ ऐसी महिलाओं के लिए कम कर्तव्यों के रूप में Amish जीवन शैली में कुछ अवांछनीय तत्वों, हो सकता है किया जा रहा है (में ओल्ड ऑर्डर अमिश), शारीरिक और मौखिक दुरुपयोग का इस्तेमाल अनुशासन, शिक्षा के निम्न स्तर आदि के रूप में किया जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Pedometer आप और अधिक चलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
    • सहायक उपकरण के बिना साधारण सामान
    • एक आभार पत्रिका (वैकल्पिक लेकिन उपयोगी)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com