ekterya.com

कैसे एक अमिश समुदाय में शामिल होने के लिए

यह उन लोगों को स्वीकार करने के लिए अमीश समुदाय के लिए बहुत दुर्लभ है जो अपने समुदाय में नहीं उठाए गए हैं। हालांकि, लोकप्रिय आस्था के बावजूद, अमीश के पास ऐसे नियम या विधियां नहीं हैं जो सदस्यों की प्रविष्टि को निषिद्ध करती हैं और यहां तक ​​कि कई लोगों का मामला जो सफलतापूर्वक समुदाय में शामिल हो गए हैं, उन्हें जाना जाता है। ध्यान रखें कि अमीश में शामिल होने के लिए आपको दृढ़ता, दृढ़ संकल्प और सभी के ऊपर की आवश्यकता है, एक सरल और धार्मिक जीवन जीने की दृढ़ इच्छा है जो कि भगवान और परिवार के सभी गुणों के ऊपर स्थित है। यदि आप अमीश में शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो यह लेख एक व्यावहारिक तरीके से वर्णन करता है कि ऐसा करने के लिए आपको कौन से कदम उठाने होंगे।

चरणों

विधि 1

अमीश समुदायों की जांच करें
छवि शीर्षक 38 9 78 1
1
अमीश के बारे में सब कुछ जानें अमीश में शामिल होने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके धर्म, इतिहास और जीवनशैली के बारे में जितना संभव हो सीखें। मौजूदा अमिश समुदाय स्विस एनाबैप्टीस्ट के वंशज हैं जो 1700 के दशक के शुरूआत में संयुक्त राज्य में आए थे। उत्तर अमेरिका में अमिश समुदायों में लगभग 2,50,000 लोग रहते हैं।
  • सबसे बड़ा एमिश समुदाय ओहियो राज्य में होम्स काउंटी में है, हालांकि बड़े अमिश जनसंख्या पेंसिल्वेनिया, आयोवा और इंडियाना में मौजूद हैं, साथ ही पूर्वी और मिडवेस्टर्न राज्यों में छोटे समुदायों भी मौजूद हैं। बस कनाडा में की तरह
  • अमीश एनाबैप्टीस्ट मेनोनाइट चर्च की एक सख्त शाखा है, जिसके साथ वे कई प्रथाओं और विश्वासों को साझा करते हैं। अमिश (अन्य एनाबैप्टीप्टिस्ट के साथ) वयस्कता में बपतिस्मा के पक्ष में बच्चों में बपतिस्मा को अस्वीकार करते हैं, वयस्क को अपने धर्म का चयन करने और खुद को अमीश समुदाय के लिए प्रतिबद्ध करने का अधिकार देते हैं।
  • अमिश खुद को "सरल लोगों" और अमीश समुदाय के बाहर के किसी भी व्यक्ति को अपने धर्म या जाति से अलग, "अंग्रेजी" या "लंबा लोग" कहते हैं।
  • कई वेबसाइट्स और सूचनात्मक पुस्तकें उपलब्ध हैं जो कि अमिश के जीवन के सभी पहलुओं को कवर करती हैं।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 2
    2
    एक अमिश समुदाय पर जाएं आपकी जांच के भाग के रूप में आपको एमिश समुदाय का दौरा करना चाहिए। यह आपको यह पता चलेगा कि अमीश का दिन-प्रतिदिन जीवन कैसा है। लोकप्रिय धारणा के बावजूद, "अंग्रेजी" पर अमीश समुदायों का दौरा करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आप अमिश व्यवसायों पर जाकर लोगों से बात कर सकते हैं, अधिकतर आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार होंगे।
  • संभवतः आपके पास रहने की संभावना है और एक अमीश परिवार के साथ नाश्ता कर सकते हैं। यह आपको अमीश के जीवन के रास्ते पर एक करीब से देखने देगा, जो भगवान और परिवार को सब कुछ से ऊपर रखता है।
  • यदि संभव हो तो, अपनी यात्रा पर कई समुदायों की यात्रा करें, क्योंकि अलग-अलग अमिश समुदाय ड्रेस, परंपराओं और कठोरता के स्तर के अनुसार थोड़ा भिन्न हो सकते हैं और आपको उस समुदाय का पता लगाना चाहिए जहां आपको सहज महसूस होता है।
  • यदि आप एक एमिश समुदाय की यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो आप एक अमीश व्यक्ति के साथ पत्राचार द्वारा संवाद करने में सक्षम हो सकते हैं, ताकि आप अपने विश्वासों और जीवन शैली के बारे में एक विचार प्राप्त कर सकें। अमिश कंप्यूटरों का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है या (अधिकतर मामलों में) फ़ोन, इसलिए आपका एकमात्र विकल्प मेल के माध्यम से संवाद करना है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 3
    3
    तय करें कि आप अभी भी अमिश में शामिल होना चाहते हैं एक या कई समुदायों का दौरा करने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप किस समुदाय में शामिल होना चाहते हैं। एक बार आपके पास 3 से 5 समुदायों के साथ एक छोटी सूची है, तो आपको प्रत्येक समुदाय के प्रमुख बिशप से संपर्क करना चाहिए ताकि आप यह देख सकें कि क्या आप अपने चर्च में स्वागत करेंगे या नहीं। अग्रणी बिशप को ढूंढना मुश्किल नहीं होना चाहिए - यदि समुदाय आपकी सूची में है, तो संभवतः आप पहले ही जा चुके हैं और भाग्य के साथ आप पहले से ही ऐसे समुदाय में कुछ संपर्क कर चुके हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • हालांकि, अमीश के पास अपने समुदाय में विदेशियों के प्रवेश पर रोक लगाने का कोई नियम नहीं है, लेकिन यह दुर्लभ है और इस तरह के व्यवहार को आमतौर पर निराश किया जाता है, इसलिए बिशप से संपर्क करना एक नवागंतुक के प्रति समुदाय की प्रतिक्रिया का न्याय करने का एक अच्छा तरीका है।
  • यदि बिशप आपके समुदाय में शामिल होने के विचार के लिए खुला है, तो वह आपको एक साक्षात्कार के लिए आमंत्रित करेगा, जहां आप उन कारणों की व्याख्या कर सकते हैं जिनके कारण आप अमीश के सदस्य बनना चाहते हैं। आपको अपने विश्वास की ताकत, आधुनिक दुनिया के रीति-रिवाजों को त्यागने की इच्छा और अमीश के जीवन-शैली के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करना होगा।
  • जब तक आपके इरादे शुद्ध होते हैं और आप पूरी तरह जानते हैं कि अमिश की जीवन शैली क्या है, तब तक आप समुदाय के अंदर रहने के लिए कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 4
    4
    एक एमिश समुदाय में रहें। जब आपने निर्णय लिया है और बिशप की अनुमति प्राप्त कर ली है, तो आप अमिश के सदस्य के रूप में अपना नया जीवन शुरू कर सकते हैं। पहले वे आपको एक अमीश परिवार के साथ स्थान देंगे, जहां आप अपने रिवाज सीख सकते हैं और घर के कर्तव्यों में भाग ले सकते हैं। इस समय के दौरान आपको अपने धर्म के सिद्धांतों के अनुसार रहने और समुदाय के एक उत्पादक और मूल्यवान सदस्य बनने के लिए, अपने आप को अमीश के सामने परीक्षण करना होगा। जब आप ऐसा करते हैं (ऐसा करने के लिए समय की कोई विशिष्ट अवधि नहीं है), आप चर्च में अमीश समुदाय का सच्चा सदस्य बनने के लिए मतदान करेंगे।
  • जब तक आप एनाबैप्टीस्ट चर्च की दूसरी शाखा से ऐसी ही जीवनशैली के साथ नहीं आते हैं, तो आप को शायद अमिश के जीवन में संक्रमण करना मुश्किल हो जाएगा। अमीश समुदाय के भीतर पैदा हुआ और अलग-अलग जीवनशैली नहीं जानता है, उस व्यक्ति के लिए, उन विलासिता वाले लोगों के लिए बिजली, टेलीफोन और मोटर वाहनों के बिना रहना मुश्किल है।
  • यद्यपि आप कुछ बदलाव कर सकते हैं, जबकि कुछ अमीश बहुत उपयोगी और स्वागत कर सकते हैं, दूसरों को और अधिक संदेहास्पद हो सकता है और आशा है कि आप बहुत लंबे समय तक नहीं रहेंगे। उन्हें समय दें एक बार जब आप अपने विश्वास और प्रतिबद्धता की जांच करते हैं, तो वे आपको अधिक विश्वास करेंगे और आप स्वीकार करेंगे।
  • विधि 2

    अमीश जीवन शैली के लिए अनुकूल
    छवि शीर्षक 38 9 78 5
    1
    अगर संभव हो तो खेत और खेत की जमीन खरीदें जब आपको चर्च में एक वोट डाला गया है और अब आपको किसी मेजबान परिवार के साथ नहीं रहना है, तो आप अपने खुद के एक जगह की तलाश शुरू कर सकते हैं। अमिश के अधिकांश भूमि भूमि से घिरे कॉटेज में रहते हैं जो कि वे फसलों के उत्पादन या जानवरों के उत्पादन के लिए उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि अमिश को यथासंभव आत्मनिर्भर रहने का प्रयास करना है।
    • दुर्भाग्य से, बढ़ते हुए अमिश समुदाय (हालांकि वे शायद ही कभी नए लोगों को स्वीकार करते हैं, औसतन अमीश परिवार के लगभग सात बच्चे होते हैं) और उच्च लागत के कारण शहरी फैलाव, उच्च भूमि की मांग के कारण खेत की खोज करना मुश्किल हो रहा है। निषेधात्मक उच्च।
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि आपके घर समुदाय के केंद्र के करीब होना चाहिए, क्योंकि आपको घोड़े की खींचा कार का उपयोग करना चाहिए, अमीश के परिवहन की मुख्य विधि यह आपको 16 किमी (10 मील) से 24 किमी (15 मील) की त्रिज्या तक सीमित करता है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 6
    2
    पेंसिल्वेनिया जर्मन (जिसे डच जर्मन भी कहा जाता है) जानें पेंसिल्वेनिया जर्मन जर्मन की एक बोली है, जिसे आमस समुदाय में व्यापक रूप से बोली जाती है यह घर और चर्च में मुख्य भाषा है, हालांकि अमीश बच्चे भी स्कूल में अंग्रेजी बोलना सीखते हैं। पेंसिल्वेनिया जर्मन मुख्य रूप से एक बोली जाने वाली भाषा है, जिसमें वर्तनी या लेखन का कोई भी मानकीकृत रूप नहीं है, और अमीश समुदाय में पूरी तरह से डूबने के लिए सीखा जाना चाहिए।
  • अमीश समुदाय के लिए एक नवागंतुक के रूप में, नई भाषा बोलना सीखना मुश्किल होगा, लेकिन असंभव नहीं होगा आप दूसरों को सुनकर, चर्च सेवाओं में शामिल होने और जब भी आपके पास मौका मिलते हैं, उनसे बात करने के लिए प्रयास करेंगे। आप जल्दी से सीखने में मदद करने के लिए एक भाषा शिक्षक भी रख सकते हैं।
  • शब्द "डच जर्मन" एक मिथ्या नाम है, क्योंकि हॉलैंड के साथ भाषा का कोई संबंध नहीं है वास्तव में यह एक जर्मन बोली है जो स्विट्जरलैंड, तिरल और राइनलैंड के कुछ हिस्सों में बोली जाती थी। यह माना जाता है कि शब्द "डच" अंग्रेजी के एक प्राचीन रूप से आता है, जो किसी भी महाद्वीपीय जर्मनिक भाषा को संदर्भित करता है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 7
    3
    आधुनिक सुख के बिना जीना सीखो अमीश सादगी का जीवन जीने की कोशिश करता है, आधुनिक दुनिया के भौतिक जाल से मुक्त है। हालांकि, आधुनिक सुख के बिना रहने के लिए सीखना उन लोगों के लिए एक चुनौती है जो अमीश समुदाय में पैदा नहीं हुए थे। बिजली के बिना जीने के लिए सीखना, जिसे "सांसारिक" माना जाता है और अमिश द्वारा अनावश्यक है, शायद सभी की सबसे बड़ी चुनौती है
  • आप में शामिल Amish समुदाय की कठोरता के आधार पर, आपके नए घर में पानी नहीं चल सकता है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आपको पानी पाने के लिए पुराने जमाने के हाथ पंप का इस्तेमाल करना होगा। कुछ परिवार प्राकृतिक गैस का उपयोग गर्मी और प्रकाश प्रदान करते हैं, जबकि अन्य लकड़ी और कोयले के स्टोव का उपयोग करते हैं।
  • अधिकांश अमीश घरों में टेलीफोनों की अनुमति नहीं है, हालांकि कुछ समुदायों को एक साझा टेलीफ़ोन को आश्रय या शेड में स्थापित करने की अनुमति मिलती है, जो कि जब आवश्यक हो तो कई परिवारों द्वारा उपयोग किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 8
    4
    घोड़ों द्वारा खींची गई एक कार प्राप्त करें बिजली और आधुनिक पाइपिंग सिस्टम पर प्रतिबंधों के अलावा, अमिश ने कार की स्वामित्व पर रोक लगाई। इसका कारण यह है कि अमीश समुदाय एकजुट होने और पारस्परिक रूप से निर्भर होने पर कामयाब हुए। एक कार शहर और अन्य "अंग्रेजी" समुदायों को अधिक सुलभ बनाता है और यह उनके विश्वास और उनके परिवार को छोड़ने के लिए अमीश के लिए प्रलोभन का एक रूप है वे यह भी मानते हैं कि एक कार होने से उसके मालिक और गर्व के कारण गर्व की भावना पैदा होती है गंभीर पाप माना जाता है।
  • उपरोक्त के परिणामस्वरूप, अमीश समुदाय परिवहन के रूप में घुड़सवार गाड़ी का उपयोग करते हैं, जो चर्च में जाने के लिए दूरी को कवर करने के लिए पर्याप्त परिवहन के लिए पर्याप्त साधन बनते हैं, पड़ोसियों के पास जाते हैं और अमिश की आपूर्ति भंडारों की यात्रा करते हैं। अपने पड़ोसियों से पूछें कि आप एक घोड़े की खींची गई गाड़ी कहाँ ले सकते हैं।
  • यद्यपि वे एक कार नहीं ले सकते हैं या गाड़ी चला सकते हैं, अमिश कारों में यात्रा कर सकता है और यहां तक ​​कि ड्राइवरों को किराए पर ले सकता है अगर उन्हें यात्रा करना पड़ सकता है, दूर के रिश्तेदारों से मिलने, चिकित्सा उपचार या खरीद की आपूर्ति जो अमिश स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 9
    5



    उचित रूप से पोशाक सीखें अमीश शैली की पोशाक बहुत ही विशिष्ट है और इसे पुरुषों और महिलाओं दोनों के द्वारा कड़ाई से देखा जाना चाहिए। कपड़े सरल और निर्दोष होना चाहिए, ठोस गहरे रंगों में, सरल और टिकाऊ कपड़े के साथ बनाया। पोशाक में सादगी अमीश जीवन शैली को दर्शाती है, जो व्यावहारिक और परोपकारी है। व्यक्तिगत उपस्थिति में वैनिटी या गर्व की अवधारणा अमीश संस्कृति में मनाई गई है।
  • पुरुषों के बिना जेब, बेल्ट या पट्टा सूट सीधे कटौती पहनना चाहिए, महिलाओं कढ़ाई के कपड़े उच्च गर्दन और लंबी आस्तीन, एक एप्रन द्वारा कवर का उपयोग करना चाहिए। मुद्रित कपड़े, अलंकरण या गहने के किसी भी रूप की अनुमति नहीं है
  • पुरुषों को केवल शादी से पहले स्वच्छ मुंह रखना चाहिए, जब उन्हें अपनी दाढ़ी बढ़ने दें। मुंह की अनुमति नहीं है और बाल कटाने केवल अमिश द्वारा किया जा सकता है। महिलाओं को एक ब्रैड या रोटी के साथ अपने बालों को पहनना चाहिए, और फिर इसे एक प्रार्थना के साथ कवर करना चाहिए जो कि उनके भगवान को प्रस्तुत करने का प्रतीक है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 10
    6
    फोटो खींचने से बचें अमीश लोग जब भी संभव हो जाते हैं तब फोटो खींचने से बचते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनका मानना ​​है कि फोटोग्राफ "खुदी हुई छवि" का एक रूप है, जिसे बाइबल ने मना किया है। वे यह भी मानते हैं कि स्वयं की तस्वीरें होने से घमंड को प्रेरित किया जा सकता है, जिसे मना किया जाता है और पाप माना जाता है।
  • हालांकि, इस नियम के कुछ अपवाद हैं कुछ अमिश उन्हें जब तक उनके हाथ या टोपी उनके चेहरे को कवर के रूप में उन्हें चित्रित करने की अनुमति देते हैं।
  • दूसरों को जब वे प्राकृतिक वातावरण में रहते हैं, फिल्माई या फोटो लेने के लिए सहमत होते हैं, जहां यह स्पष्ट है कि वे कैमरे के लिए नहीं खड़े हैं।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 11
    7

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Hand / Head / House Episodes

    एक खलिहान के निर्माण में भाग लें बार्न का निर्माण अमिश परंपरा का एक अभिन्न अंग है। वे अमिश के सबसे महत्वपूर्ण सांस्कृतिक मूल्यों में से कुछ का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो निःस्वार्थ कार्य करते हैं और समुदाय की भलाई के लिए एक दल के रूप में। यह "हर्षजनक नाटक" कहा जाने वाला एक अच्छा उदाहरण है, एक अमीश कार्यप्रणाली जो व्यावहारिक उद्देश्य से समाजीकरण को जोड़ती है। एक खलिहान के निर्माण में भाग लेने से, आप समुदाय के लिए महत्वपूर्ण योगदान करते हुए अपने पड़ोसियों के साथ बातचीत करने का अवसर प्राप्त करते हैं।
  • एक या दो मास्टर "इंजीनियरों" द्वारा तैयार की गई योजनाओं के अनुसार, अमिश समुदाय के लोग खरोंच से खण्डों का निर्माण करने के लिए मिलकर काम करते हैं। वे सभी काम मुफ्त में करते हैं और यहां तक ​​कि कुछ चीजें और पशुधन भी दान करते हैं परियोजना को पूरा करने के लिए एक सप्ताह तक लग सकता है।
  • महिलाओं को पुरुषों के लिए बारह खाना पकाने के निर्माण में भाग लेते हैं, जबकि बच्चों को निर्माण और संचालन कमीशन से संबंधित छोटे कार्यों में सहायता मिलती है।
  • विधि 3

    अमीश धर्म को स्वीकार करें
    छवि शीर्षक 38 9 78 12 1
    1
    अमीश धर्म के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं का अध्ययन करें अमीश का मानना ​​है कि अपने धार्मिक विश्वासों को व्यक्त करने का सर्वोत्तम तरीका उनके दैनिक जीवन में बाइबल की शिक्षाओं का अभ्यास करना है। वे उदासीन या विस्तृत धार्मिक समारोहों या अनुष्ठानों पर निर्भर नहीं करते हैं वे बाइबिल जनादेश के तहत रह रहे हैं करने के लिए "दुनिया पुष्टि नहीं की जा" (रोमियों 12: 2) है, जो, विनम्रतापूर्वक रहते आधुनिक दुनिया से अलग करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करती है। इसके दो सबसे महत्वपूर्ण सिद्धांतों के हैं डेमट जिसका अर्थ है विनम्रता और गलाससिहट, जो ईश्वर की इच्छा को शांत, दया और आत्म-समर्पण का मतलब है।
    • अमीश बाइबल के व्यक्तिगत अध्ययन को बहुत महत्व देते हैं, जिसे धार्मिक अधिकार का एकमात्र स्रोत माना जाता है। हालांकि, आपको "द मिरर ऑफ़ द शहीदों" नामक एक किताब भी मिलनी चाहिए, जो एक प्रसिद्ध प्रकाशन है जो अमिश लोगों की कहानी बताती है और उन लोगों को सम्मान देते हैं जो अपने विश्वास के लिए मर चुके हैं।
    • यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि, हालांकि अमीश बाइबल की शिक्षाओं के अनुसार जीने के लिए बहुत महत्व देते हैं, लेकिन वे इस बात पर विश्वास नहीं करते कि यह एक रास्ता है जो स्वयं द्वारा मुक्ति की गारंटी देता है उनका मानना ​​है कि किसी भी दावे को "बचाया" होना गर्व की अभिव्यक्ति है और इसलिए इसे निषिद्ध है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 13
    2
    उपस्थित रहें और चर्च सेवाओं की मेजबानी करें अमीश चर्च प्रत्येक दूसरे रविवार, समुदाय के सदस्यों में से एक के घर में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। उम्मीद की जाती है कि प्रत्येक अमिश परिवार अपने दोस्तों और पड़ोसियों को साल में कम से कम एक बार मेजबान करेगी। प्रत्येक जिले के सभी चर्चों लकड़ी के बेंच का एक संग्रह, परिवार, जो मेजबान के रूप में कार्य करता है की घर के लिए वैगनों द्वारा पहुँचाया और आपके घर या खलिहान में स्थापित किया है। सीट पुरुषों और लड़कों के साथ एक तरफ और महिलाओं और लड़कियों के साथ दूसरे पर व्यवस्था की जाती है। यह सेवा लगभग तीन घंटे तक होती है और एक हल्के दोपहर के भोजन के बाद होती है।
  • यह सेवा 3 से 7 मंत्रियों और बिशपों द्वारा की जाती है, जिन्होंने उच्च जर्मन भाषा में शास्त्रों को पढ़ा है। मुख्य मंत्रियों द्वारा प्रचार विषयों एक विनम्र और भगवान के जीवन की आँखों और की "जज ऐसा न हो कि तु न्याय किया जाना नहीं" विचार में धार्मिक नेतृत्व में शामिल हैं। व्यक्तिगत प्रार्थना के लिए भी समय है, मण्डली के साथ घुटनों पर चुपचाप प्रार्थना करते हुए
  • यद्यपि संगीत वाद्ययंत्र चर्च में अनुमति नहीं है, गायन अमीश चर्च की सेवा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। मण्डली एक विशेष भजन का उपयोग कर गाती है Ausband, सोलहवीं शताब्दी से डेटिंग उच्च जर्मनिक भाषाओं के गाने की एक पुस्तक यह हमेशा एक स्वर में गाया जाता है, कभी सद्भाव में नहीं।
  • अमीश को साल में दो बार पवित्र कम्युन्य प्राप्त होता है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 14
    3
    बपतिस्मा प्राप्त करें जैसा कि पहले कहा गया है, अमिश एनाबैप्टीस्ट चर्च की एक शाखा है, जो कि वयस्कता में बपतिस्मा में विश्वास करता है। अमिश को आमतौर पर 17 से 22 वर्ष की उम्र के बीच बपतिस्मा दिया जाता है और यह एक समारोह है जो चर्च में अपनी औपचारिक सदस्यता को चिह्नित करता है और हमेशा से रहने के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है ऑर्डनुंग, अलिखित नियमों का एक समूह है जो व्यवहार के मानकों का वर्णन करता है कि सभी Amish को पालन करना चाहिए।
  • बपतिस्मा लेने का निर्णय पूरी तरह से व्यक्तिगत और स्वैच्छिक है, आपको ईमानदारी से अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए अपने आप को चर्च में लेना है। युवा लोगों को बपतिस्मा लेने से पहले अमीश समुदाय छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं और कुछ करते हैं, तो बहुमत चर्च को स्वयं को प्रतिबद्ध करने का फैसला करती हैं।
  • एक बार बपतिस्मा लेने के बाद, आप उन नियमों के अनुसार जीवन जीने का प्रयास करते हैं Ordnung। यदि आप प्रतिबद्धता को तोड़ते हैं और अपने पापों के लिए पश्चाताप नहीं कर सकते, तो आप समुदाय द्वारा "अस्वीकार कर दिया" हो सकता है, जहां लोग आपके साथ किसी भी सामाजिक संपर्क से बचना चाहते हैं और आपको अपने परिवार से अलग से अपना भोजन खाने के लिए मजबूर किया जाएगा। यदि आप पश्चाताप करते हैं, तो समय के साथ आपको फिर से समुदाय में स्वीकार किया जाएगा, लेकिन यदि आप पाप जारी रखते हैं, तो आपको चर्च से बहिष्कृत किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक 38 9 78 15
    4
    शादी करने के। एमिश समुदाय के सदस्य बपतिस्मा लेने के बाद ही शादी कर सकते हैं और ऐसा अमीश समुदाय के दूसरे सदस्य के साथ करना होगा, हालांकि एक दंपती दो अलग-अलग अमिश समुदायों से आ सकती है। ज्यादातर प्रेमालाप गुप्त में होता है और विवाह के कई सप्ताह बाद प्रतिबद्धता केवल "सार्वजनिक" होती है। फसल के बाद ज्यादातर शादियों शरद ऋतु में होते हैं और बहुत खुशी का स्रोत होते हैं, समुदाय दो बपतिस्मा वयस्कों के संघ का जश्न मनाने के लिए प्रसन्न होता है, जो परंपरागत अमिश मूल्यों के अनुसार जीवित रहना और उन्हें संचारित करते हैं अपने बच्चों को विश्वास करो
  • एक आमिश शादी समारोह एक सामान्य शादी समारोह से काफी अलग है कोई रिंग नहीं बदल रहे हैं, कोई फूल या संगीत नहीं है और दुल्हन परंपरागत रूप से अपनी पोशाक बनाती है, जो नीली या बैंगनी है। वास्तव में, यह समारोह चर्च की नियमित सेवा के समान है, सिवाय इसके कि शादी के अध्यादेश पर अधिक जोर दिया गया है, जिसे काफी गंभीरता से लिया गया है, क्योंकि अमिश चर्च में तलाक मनाई गई है।
  • समारोह के बाद, एक बड़ी पार्टी दूल्हे के माता-पिता के घर में आयोजित की जाती है, अक्सर 200 से 300 मेहमानों के साथ। मेहमानों को आम तौर पर अलग सत्रों में भेंट किया जाता है, इसके बाद भजन गायन कुछ सप्ताहांत में अपने सभी रिश्तेदारों के साथ जोड़े को अपने हनीमून का जश्न मनाता है, इस समय वे अपनी शादी के उपहार भी प्राप्त करते हैं
  • जब एक अमीश आदमी विवाह करता है, तो वह अपनी दाढ़ी को बढ़ने देना शुरू कर देता है, इस प्रतीक का कि वह एक विवाहित पुरुष है। जोड़े आमतौर पर अपने घर में अपने शादी के बाद वसंत के बाद चलती हैं
  • छवि शीर्षक 38 9 78 16
    5
    चर्च के निर्वाचित सदस्य बनें (यदि आप नर हैं)। अमीश बिशप और डेकन अन्य धर्मों में चर्च के नेताओं से अलग तरह से चुने जाते हैं सबसे पहले, पुरुषों के समूह को मंडली द्वारा चुना जाता है और फिर यह तय करने के लिए कि एक नया मंत्री कौन होगा, लॉटरी का आयोजन किया जाता है। केवल अमिश से विवाहित और बपतिस्मा वाले पुरुष मंत्री बन सकते हैं और एक बार निर्वाचित होने के बाद जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए बाध्य हैं। वे आम तौर पर जीवन के लिए मंत्री पद धारण करते हैं
  • अमीश के मंत्रियों और बिशपों को कोई औपचारिक धार्मिक प्रशिक्षण नहीं मिलता- वे बस समुदाय द्वारा बाइबल की शिक्षाओं को लागू करने और लागू करने के लिए बुलाए जाते हैं। Ordnung।
  • ड्रॉ सिस्टम में एक गीत पत्र के पृष्ठ पर बाइबल की एक कविता के साथ कागज की शीट रखनी होती है। गाने की यह पुस्तक दूसरे गीत पुस्तकों के साथ एक पंक्ति में व्यवस्थित की गई है प्रत्येक नामांकित व्यक्ति आदमी एक किताब का चयन और एक कविता से बाइबिल के अंदर छिपे भगवान द्वारा चुना गया है करने के लिए Amish चर्च में सेवा करने के लिए कहा जाता है कि है कि चुनना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दृढ़ संकल्प बनाए रखने के लिए याद रखें, धैर्य, विश्वास और एक खुले दिमाग और दिल
    • हमेशा प्रार्थना करो आपके लिए निर्णय लेने के लिए प्रार्थना आवश्यक है
    • अधिकांश अमिश में टेलीफोन या इंटरनेट एक्सेस नहीं है, इसलिए आप बाहरी दुनिया के साथ संवाद करने के लिए डाक सेवा पर भारी निर्भर करेंगे।
    • "बजट" शुगरक्रिआई, ओहियो का एक साप्ताहिक अमीश प्रकाशन है यह विभिन्न अमिश समुदायों से जानकारी की एक सोने की खान हो सकती है

    चेतावनी

    • अपने दौरे में तस्वीरें लेने के लिए जल्दी मत करो अमिश कैमरों के उपयोग की अनुमति नहीं देता है और उस व्यक्ति को पूछना चाहता है जो तस्वीर बदलना चाहता है और कन्वर्ट करना चाहता है।
    • अमीश के बारे में पढ़ते समय सावधान रहें सबसे सटीक जानकारी अमीश लेखकों या किसी ऐसे व्यक्ति से है जो उनके साथ घनिष्ठ संबंध रखती है।
    • सभी समुदायों को खुली बाहों के साथ आपका स्वागत करने की उम्मीद न करें। उनके पास कई मतभेद हैं और कुछ समूह विदेशियों के प्रति शत्रुतापूर्ण हैं, जबकि अन्य खुले और मैत्रीपूर्ण हैं।
    • याद रखें, कई अमिश समुदाय जर्मन बोलते हैं या उनके दिन-प्रतिदिन के जीवन में और चर्च में "पेंसिल्वेनिया जर्मन" जर्मन बोलने की एक बोली है। कई समुदायों में, आपको भाषा को सचमुच स्वीकार करने के लिए सीखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com