ekterya.com

इस तथ्य से कैसे निपटें कि एक लंबे समय तक खो चुके भाई आपसे मिलना नकार देते हैं

यह बहुत दर्दनाक है जब एक लंबे समय से खोए हुए भाई आपसे मिलने से इनकार करते हैं। अस्वीकृति का सामना करने के लिए, आपको अपने आप को दर्द महसूस करना चाहिए और इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेने का प्रयास करना चाहिए यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं के बारे में लिखकर उन पर कार्रवाई करें, सहायता समूह में शामिल हों या व्यावसायिक मदद लें। आखिरकार, आपको अपने भाई के साथ रिश्ते का प्रबंधन करना होगा, उसे थोड़ी सी जगह देनी होगी और यह जानना होगा कि जाने कब।

चरणों

विधि 1

अस्वीकृति के साथ डील करें
इमेज शीर्षक से भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 13 पर काबू पाएं
1
अपने आप को दर्द महसूस करने की अनुमति दें एक भाई की अस्वीकृति बहुत दर्दनाक अनुभव है। हो सकता है कि आपने सोचा कि आपके भाई जो आपने बहुत समय पहले खो दिया था वह आपके साथ मिलने के लिए उत्साहित होगा और एक सुंदर रिश्ते के लिए आएगा। इस कारण से, आपकी अस्वीकृति आपको गहरी दर्द का कारण बनती है। निराशा के अलावा, आपको दूसरी भावनाएं होने की संभावना है, जैसे उदासी और क्रोध इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को इन भावनाओं को अभिव्यक्त करने और उदासी महसूस करने के लिए समय निकालने की अनुमति दें।
  • उदाहरण के लिए, आपको रोने और अपने भाई की अस्वीकृति के दर्द को व्यक्त करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो भावनाओं को व्यक्त और संसाधित करने के लिए काम से कुछ समय निकाल दें।
  • अवसाद का कारण बन सकता है या बिगड़ता जैसे कि अवसाद या चिंता, इसलिए इस समय मदद के लिए अपने प्रियजनों, मित्रों या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से पूछने में संकोच न करें।
  • मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 6 के बारे में जानें
    2
    इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें पहली बात यह है कि कई लोगों का मानना ​​है कि जब अस्वीकृति का सामना करना पड़ रहा है तो यह उनकी गलती है। आपके भाई की अस्वीकृति के कारण आपको किसी तरह से दोषी महसूस हो सकता है हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि एक लंबे समय से खोए हुए रिश्तेदार, खासकर एक भाई को मिलना, इसमें शामिल सभी लोगों के लिए भावनात्मक रूप से मुश्किल होगा हो सकता है कि आपका भाई आपको खारिज नहीं कर रहा है उन्हें इस विचार को संसाधित करने की संभावना है कि उनके पास एक भाई है जो उसने बहुत समय पहले खो दिया था।
  • जुदाई की परिस्थितियों के आधार पर, अन्य कारक भी हो सकते हैं जो आपके भाई को आप से संबंधित होने से रोक सकते हैं।
  • इमेन्ट न्यूरिंग पीपुल स्टेप 1 नामक छवि
    3
    अभ्यास स्वीकृति हमारे जीवन के अन्य पहलुओं के विपरीत, दूसरों की भावनाओं और भावनाओं को बदलने के लिए हम बहुत कम व्यक्तियों के रूप में कर सकते हैं यदि आपका भाई आपसे मिलना नहीं चाहता है, तो आप इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने फैसले के साथ शांति और स्वीकार करें।
  • यह ऐसा कुछ नहीं है जो आप रात भर प्राप्त करेंगे। आपको इसे प्राप्त करने के लिए समय और बहुत प्रयास की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें
    इमेज शीर्षक से मैक अऑन पेल इन लव थ्रू स्टेप 18
    1
    अन्य गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें हालांकि भावनाओं से खुद को विचलित करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, यह आपको क्षणभर बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है। कसरत करने, खेलने या अभ्यास करने जैसी कुछ चीजें आपको अपने भाई की अस्वीकृति और संबंधित भावनाओं से विचलित कर सकती हैं। हालांकि, भावनाओं से निपटने का एकमात्र स्वस्थ तरीका उनसे निपटना है।
    • व्यायाम आपके मनोदशा में सुधार कर सकता है और आपको अवसाद से लड़ने में मदद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 5 पर काबू पाएं
    2
    अपनी भावनाओं के बारे में लिखें नकारात्मक भावनाओं से निपटने के लिए पहले कदमों में से एक, उन्हें लिखना है। एक पत्रिका में लिखें जो आप महसूस करते हैं। नीचे लिखें, जिसे आप अपने भाई की अस्वीकृति के लिए महसूस किया और रिश्ते के लिए इसका क्या मतलब है। अपनी भावनाओं को लिखना आपकी स्थिति को बेहतर ढंग से संसाधित करने में मदद कर सकता है।
  • आप अपने भाई को एक पत्र लिख सकते हैं जहां आप व्यक्त करते हैं। हालांकि, अगर आपको इसे भेजने की इच्छा महसूस होती है, तो ऐसा करने से कम से कम एक सप्ताह पहले सोचें।
  • सहायता एकोन एंड पोर्नोग्राफी लद्दी चरण 9
    3
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात करें अपने भाई की अस्वीकृति से निपटने के लिए, अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन के लिए पूछें उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं एक अच्छा दोस्त आपकी बात सुनेगा और स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता करेगा।
  • अपने भाई के साथ साझा करने वाले परिवार के सदस्यों से बात करना कठिन हो सकता है, खासकर अगर उनके साथ उनका रिश्ता हो। इन स्थितियों का विश्लेषण करें और यह निर्धारित करें कि कौन अच्छा विश्वासयोग्य हो सकता है
  • जब आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हैं, तो अपने आप को दोष देने से बचें अपने आप को या अपने भाई के नकारात्मक विचारों से ग्रस्त होने की कोशिश न करें। अस्वीकृति को समझने के लिए तथ्यों का उपयोग करें इन सत्रों के दौरान, सकारात्मक बात करने के लिए कुछ समय छोड़ दें, क्योंकि ये सकारात्मक बातचीत स्वाभाविक रूप से भावनात्मक दर्द को दूर करती है।



  • छद्म धूम्रपान करने के लिए किसी को त्यागने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    4
    सहायता समूह में शामिल हों ऐसे अन्य लोगों के साथ बात कर रहे हैं जिन्होंने समान अस्वीकृति के माध्यम से चले गए हैं, आपको अपने भाई की अस्वीकृति समझने में मदद मिल सकती है। अपने क्षेत्र में कुछ संगठनों और समूहों को ढूंढें, जो उन लोगों को इकट्ठा करते हैं जिन्हें उनके रिश्तेदारों ने अस्वीकार कर दिया है। आप उन लोगों के समूह चैट में भी शामिल हो सकते हैं जो आपके जैसी स्थिति से गुजर रहे हैं।
  • एक समर्थन समूह में शामिल होने से आप अपनी भावनाओं को अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं जो आपकी स्थिति के साथ सहानुभूति कर सकते हैं और आपको कम अकेले महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को अपने और दूसरों से व्यक्त करना आपको परिस्थितियों को स्पष्ट करने और बेहतर समझने में मदद कर सकता है कि आपका भाई आपके साथ क्यों नहीं मिलना चाहता था।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 15 है
    5
    व्यावसायिक मदद लें यदि आपको अस्वीकृति से मुकाबला करने में कठिनाई हो रही है, तो एक चिकित्सक या परामर्शदाता आपकी भावनाओं को संसाधित करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह पेशेवर अस्वीकृति और संबंधित भावनाओं के बारे में आपके साथ बात करेगा। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ कई सत्रों के बाद, अस्वीकृति पर आपके पास एक नया दृष्टिकोण हो सकता है, जिससे आप स्थिति के बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे।
  • अपने क्षेत्र में मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए इंटरनेट खोजें सुनिश्चित करें कि उन जगहों की मनोवैज्ञानिक सलाह से प्रमाणित किया गया है जहां आप रहते हैं।
  • विधि 3

    रिश्ते को प्रबंधित करें
    सहायता एकोन एंड पोर्नोग्राफी लाइड पायथन 15
    1
    अपने भाई से बात करें यदि आप अभी भी उसके साथ संचार करते हैं, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि उसने आपके साथ मिलने से इनकार क्यों किया? यदि आपके पास आपके इनकार के कारण के पूरे परिप्रेक्ष्य हैं, तो आप चीजों को भावनात्मक रूप से संसाधित कर सकते हैं और निर्णय ले सकते हैं कि क्या करना है। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी हानिकारक परिस्थिति को संबोधित कर सकते हैं जो आपको आपके साथ मिलना चाहती है
    • यद्यपि बोलने के लिए फोन पर आपको कॉल करने के लिए बिल्कुल सही होगा, आपको जो कुछ भी मतलब है वह आपको सबसे अधिक आराम से मिलना चाहिए।
    • आप उसे कुछ चीजों से पूछ सकते हैं जैसे "आप मुझसे मिलने क्यों नहीं चाहते हैं?" या "क्या हमें व्यक्ति से मिलने से रोकता है?"
  • इमेचर नोरिंग पीपल स्टेप 16 नामक छवि
    2
    अपने भाई को जगह दो। यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें उस स्थान को दें जो वह पूछता है। यदि आप अस्वीकृति के बाद उससे संपर्क करना जारी रखेंगे, तो यह संभव है कि आप से बचने की उसकी इच्छा ही मजबूत हो जाएगी। यदि वह आपको परेशान करने से रोकता है, तो आपको अपनी इच्छा पूरी करनी होगी और उसे अपनी जगह देनी होगी।
  • सहायता किशोर डील विद बुलीज़ चरण 24
    3
    आपके समर्थन की पेशकश करें यदि आप भविष्य में संवाद करने का विकल्प खोलना चाहते हैं, तो आप अपने भाई को लगातार निरंतर भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने साथ मिलना न करने की इच्छा व्यक्त की है, तो उसे पता चले कि आप उसके लिए अभी भी हैं। उसे बताओ कि, अगर उसे कुछ चाहिए या फिर आपसे बाद में संपर्क करना चाहें, तो आप उपलब्ध होंगे।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपको प्यार करता हूं और अगर आप मुझे ज़रूरत है तो मैं यहां आऊंगा" या "यदि आप किसी भी समय बात करना चाहते हैं, तो आप मुझे बुला सकते हैं।"
  • हालांकि, आपको स्वस्थ सीमाएं स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको एक ऐसे भाई को वित्तीय सहायता देने से बचना चाहिए, जो आपने बहुत समय पहले खो दिया था और जो व्यक्ति से आपसे मिलना नकारते हैं आपको उन परिस्थितियों में शामिल नहीं होना चाहिए जहां किसी व्यक्ति ने आपके संसाधनों के लिए आपको फायदा उठाया।
  • सहायता किशोरों को बुलीज़ के साथ सौदा शीर्षक चरण 25
    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि जब कोशिश करना बंद करना है अगर आपका भाई आपको अपने जीवन का हिस्सा बनने के संकेत नहीं दिखाता है, तो आपको पता होना चाहिए कि कब जाना है किसी रिश्ते को समाप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर परिवार के सदस्य के साथ। हालांकि, एक दर्दनाक रिश्ते से दूर हो जाने से आपको अंत में बेहतर महसूस कर सकते हैं। अगर आपके भाई ने आपके साथ एक संबंध बनाने के लिए स्पष्ट रूप से नकार दिया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको कब पता चलना चाहिए
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपकी अस्वीकृति के साथ नहीं हूं" या "यह बहुत दर्द करता है कि आपके पास न हो।"
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com