ekterya.com

परिवार को पैसा कैसे उधार लेना है

जब कोई पारिवारिक सदस्य पैसे मांगता है, तो आपको एक ऐसा विकल्प बनाने के लिए मजबूर किया जाता है जो कुछ मुश्किल हो सकता है विशेषज्ञों का सुझाव है कि यह ऐसा करने के लिए सुविधाजनक नहीं है, लेकिन आपके परिवार के सदस्य होने के नाते यह पूछने के लिए लगभग असंभव हो सकता है कि नहीं। इस कारण से आपको सीखना होगा कि कैसे अपने परिवार को पैसा उधार लेना है। इस तरह से आप अपने आप से पूछे बिना पैसे उधार दे पाएंगे यदि आप इसे फिर से देखेंगे।

चरणों

लैंड मनी टू फॅमिली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: क्या आप जानते है किस दिन करना चाहिए कर्ज का लेन-देन..!! What should the day the loan transaction

निर्धारित करें कि यदि आपके परिवार का सदस्य पैसे मांग रहा है तो उसे वापस करने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार है। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि ऋण वापस किया जाएगा या नहीं। जाहिर है, यदि आपके परिवार के सदस्य हमेशा बहुत अधिक खर्च करते हैं और उनके खर्चों पर कोई नियंत्रण नहीं होता है, तो वह वह व्यक्ति नहीं है जिसे आपको उसे उधार देना चाहिए।
  • Video: उधारी मांगण गी इस्टाइल

    लैंड मनी टू फॅमिली चरण 2 नामक छवि

    Video: उधार का पैसा सही या गलत | उधार के बाद, पैसा अच्छा या बुरा | व्यक्तिगत ऋण ले रहा है | हिंदी

    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी खुद की वित्तीय स्थिति को प्रभावित किए बिना धन उधार दे सकते हैं परिवार के किसी सदस्य को बचाने के लिए वित्तीय कठिनाई में मत आना। केवल एक बार जब आप किसी को पैसे उधार दे सकते हैं, तब आपके पास अतिरिक्त पैसा होता है जिसे आपको अल्पावधि में नहीं चाहिए। उधार लिया गया धन आपका वर्तमान बजट नहीं छोड़ना चाहिए, आपातकालीन स्थिति या आपकी सेवानिवृत्ति निधि के मामले में आपकी बचत आपको तैयार होना चाहिए क्योंकि एक संभावना है कि आप जल्द ही उस पैसे को नहीं देख पाएंगे।
  • लैंड मनी टू फॅमिली चरण 3 नामक छवि
    3



    अपने परिवार के सदस्य के साथ साझा करें जब आप अंतिम निर्णय तक पहुंच रहे हैं तो आपके पास क्या अपेक्षाएं हैं। याद रखें कि यह एक ऋण है और आपको ब्याज प्राप्त करना चाहिए। तो यह समझाने की कोशिश करें कि आप किसी निश्चित समय में धन प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं।
  • लैंड मनी टू फॅमिली चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: क़र्ज़ से मुक्ति किस दिन लेना चाहिए उधार व किस दिन उधार दे/ karz mukti

    एक भुगतान योजना की स्थापना करें जो दोनों के बजट को पूरा करती है आप कितना भुगतान कर सकते हैं इसके बारे में यथार्थवादी बनें जब भुगतान कम होते हैं तो वे भुगतान करना हमेशा आसान होते हैं I इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि धन आपके हाथों में वापस आ जाएंगे।
  • लैंड मनी टू फॅमिली चरण 5 नामक छवि
    5
    सभी विवरणों के साथ एक परिवार के अनुबंध को लिखें और जब यह दस्तावेज दो हस्ताक्षरों पर हस्ताक्षर करें तो इसे आधिकारिक बनाएं। यदि आप चाहें, तो आप समझौते को देखने के लिए एक तीसरे पक्ष को कॉल कर सकते हैं। इसलिए दोनों अपने परिवार के सदस्य हैं और आप सुनिश्चित हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बार अनुबंध पर हस्ताक्षर हो जाता है और आपके रिश्तेदार के हाथों में धन और जनता में बहुत कम होता है यह दोनों के बीच एक निजी मामला होना चाहिए और किसी को शर्मिंदगी नहीं करना चाहिए। जब भी अनुबंध लागू होता है, यह व्यक्ति केवल एक पारिवारिक सदस्य होने पर रोकता है, वह आपका साथी भी होगा जब आपके पास एक अनुबंध होता है तो आपको इसकी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आप भुगतान करेंगे या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com