ekterya.com

आपके मातृत्व अवकाश के बाद काम करने के लिए वापस कैसे जाए

बच्चा होने के बाद काम करने के लिए रिटर्निंग बहुत मुश्किल हो सकता है आप एक रो बच्चे के साथ देर रात तक जागते रहने के बाद शारीरिक रूप से थक मिल सकती है और उसके बाद कार्यालय के अलावा करने के लिए सुबह में जाने के लिए रश, आप पा सकते हैं कि काम पर लौटने से भावनात्मक रूप से मुश्किल है, कई माताओं लग रहा है किसी अन्य व्यक्ति की देखभाल में अपने बच्चों को छोड़ने के बारे में उदास, चिंतित या दोषी सौभाग्य से, इस प्रक्रिया को आसान बनाने के तरीके हैं

चरणों

भाग 1

काम पर अपनी वापसी तैयार करें
मातृत्व अवकाश चरण 1 के बाद काम पर लौटें
1
एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। याद रखें, जब तक कि आप पूर्णकालिक गृहिणी होने की योजना नहीं बना रहे थे, आपने अपना कैरियर और आपके परिवार को संतुलित करने का फैसला किया है और यह एक बिल्कुल मान्य निर्णय है। जितनी जल्दी हो सके निर्णय लेने के लिए बेहतर है, इसलिए इसे सवाल न करना है! इसके पीछे दोष छोड़ दो और एक बड़ा मौका होगा कि आप एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ काम करने के लिए वापस आएं।
  • मातृत्व अवकाश चरण 2 के बाद काम पर लौटें
    2

    Video: मोदी सरकार दे रही है 50000 रुपये ले सकते है तो ले ले modi sarkar

    अपने बच्चे के साथ संबंध बनाएं एक बार जब आप काम करने के लिए लौटने के लिए, अपने बच्चे के साथ समय सीमित हो जाएगा, तो अपने मातृत्व अवकाश के बाकी एक करीब बांड बनाने के लिए उपयोग करें: ब्रा और आपके बच्चे के snuggles, गाते हैं, एक साथ हंसी, इसके साथ अजीब चेहरे बनाने के लिए और आनंद लें अतिरिक्त समय वे एक साथ खर्च करते हैं।
  • मातृत्व अवकाश चरण 3 के बाद काम पर लौटें
    3
    एक हग्स रूटीन की स्थापना करें जो आपकी मातृत्व अवकाश समाप्त होने के बाद काम करेगी। आपके कार्यस्थल पर वापस लौटने के बाद आपके बच्चे के साथ संबंध बनाना जारी रखने के कई तरीके हैं आप अब तैयार करना शुरू कर सकते हैं निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें:
  • पहले सुबह उठो और दिन के लिए तैयार हो जाने से पहले अपने बच्चे को गले लगाए गुणवत्ता का समय बिताएं।
  • रोचक कार्यों को बनाने के अवसरों में दैनिक कार्यों और गतिविधियों को परिवर्तित करें। उदाहरण के लिए, आप अपने और अपने बच्चे के लिए नाश्ते बनाने या एक विशेष क्षण स्नान करने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • अपने दिनचर्या के बारे में अपने बच्चे से बात करें
  • अपने दैनिक गतिविधियों के दौरान अपने बच्चे को मुस्कुराएं आप खुश और अधिक इंटरेक्टिव हैं, आपका बच्चा खुश होगा।
  • मातृत्व अवकाश चरण 4 के बाद काम पर लौटें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए किसी पर भरोसा करें बच्चे की देखभाल करने वाले व्यक्ति में विश्वास करना काम पर आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, जब तक आप यह नहीं जानते कि वह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप विश्वास कर सकते हैं।
  • अपने परिवार और दोस्तों से पूछें कि क्या वे अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए उपलब्ध हैं, या अगर वे किसी को अपने बच्चे की देखभाल करने की सलाह देते हैं
  • उन प्रदाताओं से रेफरल देखें जो बाल देखभाल सेवाएं प्रदान करते हैं और उस व्यक्ति के बारे में जानने के लिए अनुवर्ती कार्रवाई करें जो आपके बच्चे की देखभाल कर सके।
  • यदि आप डेकेयर पर विचार कर रहे हैं, तो कम से कम एक विज़िट बनाएं और पूछें कि क्या आप नियमित दिन पर गतिविधियों को देखने और पता करने के लिए भाग ले सकते हैं।
  • अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए एक प्रतिस्थापन खोजें आदर्श रूप से, कोई मित्र या रिश्तेदार बिना किसी चेतावनी के अपने बच्चे का ख्याल रख सकते हैं, अगर किसी कारण से, जो व्यक्ति नियमित रूप से आपके बच्चे की देखभाल करता है तो उसे आप विफल कर देते हैं यदि नहीं, तो बच्चे की देखभाल के लिए और अधिक आकस्मिक विकल्पों की जांच करें और उन लोगों के सुझावों के लिए पूछें जिन्हें आप जानते हैं।
  • खोज करें कि यदि आप काम करते हैं तो कंपनी शिशुओं की देखभाल के लिए लाभ प्रदान करती है कुछ कंपनियां अपनी सुविधाओं में देखभाल सेवा प्रदान करती हैं - अन्य लोग वित्तपोषण में सहायता प्रदान करते हैं।
  • भाग 2

    काम फिर से दर्ज करें
    मातृत्व अवकाश चरण 5 के बाद कार्य पर लौटें वाली छवि
    1



    अपनी मातृत्व अवकाश समाप्त होने से पहले अपनी नई रूटीन का अभ्यास करें एक बार जब आप अपने दिनचर्या के बारे में सोचा और अपने बच्चे की देखभाल के लिए एक योजना स्थापित की, यह मदद कर सकता है कि आप एक पायलट परीक्षण करते हैं। यह आपको संभावित समस्याओं की पहचान करने और काम पर वापस जाने के लिए अधिक तैयार करने में मदद करेगा। बेहतर परिणाम के लिए:
    • उस समय को परिभाषित करें जब आप और आपका बच्चा जाग जाएंगे।
    • अपने नियमित स्वच्छता के दिनचर्या की समीक्षा करें, जिसमें उन अतिरिक्त कदम शामिल होंगे जो आप तैयार हो जाएं और एक सप्ताह के लिए तैयार हों।
    • उन घंटों के उत्पादक बने रहें, आप काम पर होंगे।
    • रात को आसान बनाने के लिए और उन चीजों को करना शुरू करने के लिए उन चरणों को पहचानें
    • इस अवधि में किसी तीसरी पार्टी की देखभाल की आवश्यकता के बारे में विचार करें इसमें कुछ अनावश्यक खर्च शामिल हैं, लेकिन तनाव कम हो जाएगा एक बार जब आप काम पर वापस आ जाते हैं, तो आपका बच्चा नई रूटीन के साथ सहज होगा।
  • मातृत्व अवकाश चरण 6 के बाद काम पर लौटें
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy the Athlete / Dinner with Peavey / Gildy Raises Christmas Money

    अपने बॉस के साथ मिलें। जब आपकी मातृत्व अवकाश समाप्त होता है, तो अपने पर्यवेक्षक के साथ बैठक करें। उन्हें काम में नवीनतम घटनाओं पर अपडेट करने के लिए कहें और फिर उन परामर्श से परामर्श करें जिनकी आपको जरूरत है या उन संक्रमणों के बारे में बात करें जो आप संक्रमण के संबंध में चिंतित हैं।
  • अगर आप और आपके बच्चे दोनों के लिए संक्रमण को कम करने के लिए मध्य सप्ताह में काम करने के लिए वापस आ सकते हैं तो पूछने का मूल्यांकन करें
  • ट्रांसफर की शुरुआत के दौरान दूरी (टेलीवर्किंग) या अंशकालिक काम करने के विकल्पों के बारे में बात करें ये समायोजन आपके नियमित काम पर वापस जाने में आसान कर सकते हैं।
  • उन विशेष विचारों के लिए पूछें जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है यदि आप स्तनपान जारी रखने की योजना बना रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपको एक स्वच्छ, निजी कमरे के लिए पूछना पड़ सकता है जहां आप दिन के दौरान दूध पंप कर सकते हैं।
  • भाग 3

    काम और मातृत्व संतुलन
    मातृत्व अवकाश चरण 7 के बाद काम पर लौटें
    1
    जिस तरीके से आप संवाद करते हैं, उसमें रचनात्मक रहें पूरे दिन आपके बच्चे के साथ संपर्क में रहने के तरीके हैं यदि आप कार्यालय के पास रहते हैं, तो अपने बच्चे के साथ भोजन करने और अपने बच्चे के साथ समय बिताने के लिए अपने दोपहर के भोजन के दौरान घर पर जाने पर विचार करें। अगर आप आगे रहते हैं, तो आप स्काइपे के माध्यम से शेड्यूल शेड्यूल कर सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो आप अपने बच्चे के साथ खुद की तस्वीर छोड़ सकते हैं या अपने आप को बोलने या गायन करने का रिकॉर्ड बना सकते हैं ताकि आपके बच्चे की देखभाल करने वाले व्यक्ति इसे सुन सकें।
    • अपने बच्चे की व्यक्तिगत ज़रूरतों से अवगत रहें यदि आप देखते हैं दिन के दौरान अपने बच्चे को कुछ ही घंटों उसे और भी अधिक परेशान करने के लिए, पीड़ा और आँसू के क्षणों के लिए अग्रणी लगते हैं, तो आप तय कर सकता है कि यह सुबह में अलविदा कहने के लिए एक बार और फिर काम की पारी के अंत तक इंतजार फिर से मिलने के लिए और जाने के लिए बेहतर है उसे गले लगाओ
  • मातृत्व अवकाश चरण 8 के बाद कार्य पर लौटने वाली छवि
    2
    अपने व्यक्ति की देखभाल करें आप भावनात्मक रूप से सूखा महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप एक साथ मातृत्व और अपने कैरियर की मांगों को पूरा करने का प्रयास करते हैं। अपने आप को समय समर्पित करने के लिए मत भूलना एक बार बच्चे सो रहा है, या बैठ जाओ और एक अच्छी किताब पढ़ कर एक बार गर्म पानी में नहाने के द्वारा आराम करें। नाई के पास जाओ, दौड़ के लिए जाएं या नया कपड़े खरीद लें, जो आपको खुश करता है और अपनी ऊर्जा को फिर से भर देता है।
  • 3
    अपने दृष्टिकोण और भावनाओं को प्रबंधित करें एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपके कैरियर को संतुलित कर देगा और इस कारण बच्चे को आसान बना देगा:
  • किसी भी दोषी महसूस कर रखो। पुष्टि करें कि आप क्या कर रहे हैं जो आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा है
  • उपलब्धि की भावना पैदा करना मातृत्व एक चुनौती है - काम भी आप दोनों कर रहे हैं
  • सकारात्मक रहें आप शुरुआत में चिंता या अवसाद महसूस कर सकते हैं, लेकिन एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने की कोशिश करें। आप और आपके बच्चे को अपनी नई रूटीन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा - यह आसान हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • अपने साथी, दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के साथ नियमित रूप से बात करें जब आप अभिभूत या उदास महसूस करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि कोई व्यक्ति आपकी पहचान न करे, जो आपकी बात सुनेगा। कभी-कभी आपकी भावनाओं को डाउनलोड करने के लिए पन्द्रह मिनट लगने की जरूरत है
    • दूसरों की सहायता स्वीकार करें कोई भी हर समय पूरी तरह से सब कुछ नहीं कर सकता है और काम करने के लिए संक्रमण बहुत भारी हो सकता है एक सह कार्यकर्ता अपने सबसे तनावपूर्ण कार्य या दोस्त से कुछ में मदद करने के लिए की पेशकश की एक रात के लिए आपके बच्चे के लिए देखभाल करने के लिए की पेशकश की यदि ऐसा है तो आप अपने आप को करने के लिए समय या आपके साथी सवालों के साथ एक तारीख रात हो सकता है की पेशकश!
    • अपने कुछ मानकों को कम करें, कम से कम अस्थायी रूप से काम पर अपने मानकों को कम करना असंभव हो सकता है, लेकिन किसी भी मामले में आप अपने कुछ घरेलू कामों को अलग कर सकते हैं। धोने के कपड़े थोड़ी देर प्रतीक्षा कर सकते हैं - आप प्रत्येक सप्ताह के बदले हर दो सप्ताह में वैक्यूम कर सकते हैं। पहचानें कि आपके कौन से कार्य आप संशोधित कर सकते हैं या स्थगित कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए स्वयं को अनुमति दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com