ekterya.com

काम पर लौटने के बाद स्तनपान जारी रखने के लिए कैसे करें

यदि आप एक पूर्णकालिक कार्यकारी हैं, तो काम पर लौटने के बाद आपके स्तनपान जारी रखने की चुनौती हो सकती है। आपकी सफलता की कुंजी आपके परिवार और मित्रों के दृढ़ संकल्प, योजना और समर्थन है। इस सेट के बिना, काम पर लौट जाने के बाद इसे छोड़ना और रोकना बहुत आसान होगा एक ही समय में पूर्णकालिक नौकरी और एक नवजात शिशु को कैसे संभालना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

चरणों

काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1

Video: आदमी और औरत नंगे रहते हैं यहा पर

तैयार। काम पर लौटने से पहले, आपको सब कुछ नियोजित करने की आवश्यकता है इसका मतलब यह है कि आपको व्यक्त किए गए दूध के दूध का रिजर्व छोड़ना होगा और आपके कार्यस्थल पर दूध निकालने के लिए आवश्यक उपकरणों की आवश्यकता होगी। यदि आप शुरू से सब कुछ तैयार करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास का निवेश करते हैं, तो काम पर लौटने के बाद यह कम थकाऊ होगा। जब भी आप मातृत्व अवकाश पर रहते हैं तो व्यक्त किए गए स्तन दूध की दुकान को व्यवस्थित करें आप भोजन के बीच अतिरिक्त दूध निकाल सकते हैं और इसे फ्रीज कर सकते हैं। यह रिजर्व काम के पहले हफ्तों के दौरान बहुत मददगार होगा और तनाव को कम करेगा।
  • काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    व्यक्त स्तनपान के अपने आरक्षित ठीक से प्रबंधन करें। यदि आप इसे जमी रख देते हैं तो दूध तीन महीने तक रह सकता है। अपने काम यात्रा, तीन या चार दिनों (एक दिन में चार से पांच बोतलें) एक बच्चे को तीन महीने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन अगर अपने काम में घर से दूर यात्रा शामिल है, तो आप एक बड़ा आरक्षित करनी होगी के लिए एक छोटे से आरक्षित की आवश्यकता नहीं है बेहतर तैयारी और योजना यह महत्वपूर्ण है कि आप लगातार बोतलें कि फ्रीजर खराब रोकने के लिए कर रहे हैं बारी है, और दैनिक या साप्ताहिक कुछ बोतलें भेजने का प्रयास करें और अन्य बोतलों को बदलने के लिए फ्रीज।
  • 3
    स्तन के दूध की एक अच्छी मात्रा निकालें आम तौर पर, आप नियमित रूप से स्तनपान कर रहे हैं, तो आप जन्म के दो या तीन सप्ताह के बाद अपने रिजर्व के लिए दूध को व्यक्त करना शुरू कर सकते हैं। निष्कर्षण के लिए सबसे अच्छा समय सुबह में, भोजन के बीच, प्रत्येक भोजन के एक या डेढ़ घंटे के बाद होता है। अपने बच्चे से एक तिहा या आधे भोजन लेने से शुरू करो, दिन में दो से तीन बार (इसलिए, जब आपका बच्चा उठता है तब तक आपके पास पर्याप्त दूध होगा)। दिन के अंत में, सभी भागों को एक बोतल में जोड़ दें ताकि आप उसे फ्रीज कर सकें। इस तरह, आप हर दिन एक बोतल रख सकते हैं, जबकि आप अभी भी आराम कर रहे हैं। राशि के लिए, आपको अपने बच्चे की भूख के आधार पर गणना करना होगा। तीन महीने की उम्र का बच्चा औसत से 120 से 160 मिलीग्राम के बीच होगा।
  • काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपने बच्चे को बोतल में आदी करें एक बार जब आप नियमित रूप से स्तनपान कर रहे हों, आपको अपने बच्चे को बोतल में इस्तेमाल करना शुरू करना होगा। बनने की कोशिश किसी और जो बोतल अपने छोटे ज्यादा बेहतर भ्रमित नहीं करने के लिए करता है, तो व्यक्ति आपके द्वारा चुने गए अनुभव के साथ किसी को है देता है। आखिरी मिनट का इंतजार न करें इसके लिए इस्तेमाल करना शुरू करें। शुरू करने का एक अच्छा समय तीन सप्ताह में है जबकि बच्चे को बोतल से पीता है, दूध को निकालने का लाभ ले लो। एक बार जब आपका बच्चा स्तन और बोतल दोनों के आदी हो, तो आपको बच्ची को सप्ताह में दो या तीन बार बोतल के साथ खिलाना होगा (जब आप बोतल का इस्तेमाल करते हैं तो दूध को बचाने के लिए मत भूलना)।
  • काम करने के बाद रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपने मित्रों और परिवार पर भरोसा करें यह महत्वपूर्ण है कि आप घर पर न रहने पर अपने बच्चे की देखभाल करने वाले को तैयार करें। यह समझाने की कोशिश करें कि आपको बोतल की बोतल कैसे होगी और एक समझौता स्थापित करेगा जो दोनों स्वीकार करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दूध को स्टोर करने के लिए विशेष बैग का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको उन्हें इस्तेमाल करने के तरीके की व्याख्या करने की ज़रूरत होगी, साथ ही आपको दूध गर्मी के लिए कितनी बार ज़रूरत होगी, ताकि यह वांछित तापमान पर हो। यह पूरे समय काम करने के लिए बहुत थकाऊ हो सकता है, हर बार जब आप स्तनपान कर सकते हैं तो आपको दूध मिल सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपका परिवार आपको समर्थन प्रदान करता है।
  • काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6

    Video: पति को सेक्स के लिए ऐसे तैयार करें | Tips to Boom Strength in Men | UMSJ | सेक्स एजुकेशन |

    काम पर मदद लें अपने बॉस का समर्थन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको दूध निकालने के लिए दिन में दो या तीन बार बीस या तीस मिनट के लिए अनुपस्थित होना पड़ेगा। उसे आश्वस्त करें कि यह आपके काम की गुणवत्ता या वितरण को प्रभावित नहीं करेगा। यदि आप अन्य माताओं को जानते हैं जो वर्तमान में कार्यालय में दूध निकाल रहे हैं या साझा कर रहे हैं, तो उनके साथ साझा करें क्योंकि वे महान समर्थन करेंगे। अग्रिम में पता लगाएं यदि उनके पास लैक्टेशन रूम उपलब्ध है, तो आप सहज महसूस कर सकते हैं और यदि हां, तो गिनती क्या लागू होती है यदि आपके पास कोई उपलब्ध कमरे नहीं हैं, तो आप प्रसूति छुट्टी पर अभी भी आवेदन कर सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको एक विचारशील और निजी कमरा मिलना होगा जो उपलब्ध है। यह एक बैठक का कमरा हो सकता है जिसमें लॉक है और आप पहले से बुक कर सकते हैं।



  • काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    सही सामग्री प्राप्त करें ये कुछ सामग्रियां हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी:
  • स्तन के दूध के एक चिमटा: बाजार में विभिन्न प्रकार और ब्रांड हैं। सबसे उपयुक्त डबल इलेक्ट्रिक चिमटा है, क्योंकि यह आपको आधे समय का दूध लेने की आवश्यकता होगी। एक इलेक्ट्रिक पंप और एक टेप या पट्टी आप दिन के अंत में मुक्त अपने हाथ रखने के गले में हाथ और हाथों से अंत तक नहीं कर पाएगा, न तुम मुक्त अपने हाथ होगा, जबकि आप आप दूध निकालने और इसलिए आप पीते हैं या कुछ खा सकते हैं का उल्लेख करने की अनुमति देता है कि, या शायद कुछ लंबित रिपोर्ट पढ़ें। यदि संभव हो तो, काम करने पर आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए बिजली और बैटरी दोनों के साथ काम करने वाला व्यक्ति ढूंढें।
  • मामले: आपको फ़नल को संगृहीत करने और उन्हें निष्फल रखने के लिए कई मामलों की आवश्यकता होगी। कुछ एक्सट्रैक्टर एक आवरण के साथ आते हैं जो विशेष रूप से उन्हें निष्फल रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था, और इसलिए आपको इन मामलों की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप घर में चिमटा निकासी कर देते हैं, तो ये बहुत ही व्यावहारिक हैं कि एक्स्ट्रेक्टर्स को काम पर ले जाएं।
  • बोतलों: हालांकि बाजार में दूध की दुकान के लिए विशेष बैग उपलब्ध हैं, लेकिन बोतलों को व्यक्त किए गए स्तन दूध के परिवहन के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है। आखिरी चीज जिसे आप घर आना चाहते हैं वह एक टूटे बैग है और यह जानकर कि आप उस समय दूध निकाल रहे हैं। यदि आप विशेष दूध में अपने दूध की दुकान करते हैं, दूध को बोतलों में ले जाएं और फिर इसे बैग में डाल दें।
  • थर्मल बैग: बर्फ पैक के साथ एक छोटा थर्मल बैग घर के रास्ते पर दूध ताजा रखने जाएगा। आप उन्हें चिमटा खरीदा है, जहां एक बराबर के लिए अधिक भुगतान करने के बजाय उन्हें डेरा डाले हुए औजारों की दुकानों में मिल सकता है। यदि आपके पास काम पर एक रेफ्रिजरेटर नहीं है, जहां आप दिन के दौरान अपना दूध ताजा रख सकते हैं, तो आप एक छोटे फ्रिज-बार या इलेक्ट्रिक फ्रिज खरीदने पर विचार कर सकते हैं। एक और विकल्प जो तरल पदार्थ को शांत करता है और उन्हें बारह घंटे से अधिक समय तक ताज़ा रखता है, वह हाल ही में "पोर्टेबल रेफ्रिजरेटर" है, जिसमें निर्मित बर्फ पैक के साथ थर्मल बैग है
  • अजीवाणु बनानेवाला यंत्र: यदि आप काम पर एक बार से ज्यादा दूध निकाल लेंगे तो आपको स्टेरिलिज़र की आवश्यकता होगी। यदि आपके कार्यालय में नर्सिंग रूम में एक नहीं है, तो आपको इसे खरीदना चाहिए। कुछ छोटे स्टेरलाइज़र दो सामान्य बोतलों तक पकड़ सकते हैं वैकल्पिक रूप से दूध ताज़ा रखने के लिए कार्यालयों में स्टेरलाइजिंग गोलियां और एक कंटेनर का उपयोग होता है गोलियों का लाभ यह है कि आपको अपने चक्र को समाप्त करने के लिए स्टेरिलिज़र के लिए समय की प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है और आप पूरे दिन में उन्हें निष्फल रखने के लिए समाधान में डूब गए सभी उपकरणों को छोड़ सकते हैं। एक अन्य विकल्प, फ़नल और अतिरिक्त टुकड़े खरीदना, उन्हें सुबह में निर्बाध करना और उन्हें तब तक एक मामले में रखना जब तक कि आप उनका उपयोग करने के लिए तैयार न हों। माइक्रोवेव स्टरलाइज़िंग बैग भी एक विकल्प हैं और किसी भी बेबी स्टोर में पाया जा सकता है।
  • स्तनपान के संरक्षक: स्तनपान कराने वाले संरक्षक एक खराब समय या इतने भद्दा दूध के धब्बे से बचने के लिए आवश्यक हैं। यदि आप पर्यावरण के बारे में चिंतित हैं और डिस्पोजेबल संरक्षक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो धो सकते हैं संरक्षक खरीदने पर विचार करें
  • काम करने के बाद रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    अभ्यास करने के लिए मत भूलना आपके कार्यस्थल पर वापस लौटने से कुछ सप्ताह पहले "रिहर्सल डे" होना सहायक हो सकता है अपनी वापसी की तारीख से दो-तीन सप्ताह पहले पूरे दिन काम पर जाएं। तो, अपने बच्चे और जो कोई भी आपकी देखभाल में है एक पूरा दिन की बोतलों के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए करना होगा और आप काम करते हैं और बार जब आप दूध extraerte की जरूरत को संतुलित करने के लिए प्रयोग किया जाता प्राप्त करेंगे। यह बड़ी मदद का होगा, खासकर अगर यह पहली बार है कि आप ऐसा करते हैं। अनुभव आपके सिस्टम का मूल्यांकन करने और आपकी औजारों की समीक्षा करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आपके पास कोई समस्या या संदेह है, तो काम पर लौटने से पहले आप पर अभी भी परामर्श करने का समय होगा। अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा दिन बुधवार है। आप मातृत्व अवकाश के तीन महीने के बाद काम पर लौट रहे हैं, तो अपने बच्चे को रात में चलाने के लिए सो नहीं होगा, ताकि आप एक बुधवार को जाना एक आराम अच्छी तरह से बाधित नींद की दो रातों के बाद हकदार अनुमति दी जाएगी। सप्ताह के आधा भाग लेने से आपको आराम करने और अपने दूध की दुकान को ठीक करने की अनुमति मिल जाएगी यदि नौकरी के तनाव से प्रभावित हो। किसी काम या कार्य को पूरा करने का नाटक न करें, केवल अपने बच्चे को आराम और स्तनपान करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • काम करने के बाद रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    जब आप काम पर होते हैं, तो अपने दिन की योजना बनाएं और शेड्यूल करें। दूध निकालने के लिए विशेष रूप से बैठकों के बीच का समय आरक्षित करें। अन्यथा, आप अपने आप को काम से परिपूर्ण कर सकते हैं और आपको इसकी ज़रूरत होने पर अनुपस्थित रहने का समय नहीं होगा।
  • काम करने के बाद रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    प्रतिबद्धताओं को बनाएं आपको एक मध्यम अवधि के लिए तैयार रहना होगा ताकि कार्यालय में दूध निकालने से आपके काम पर कोई असर न पड़े। अपने दोस्तों के साथ दोपहर के भोजन के बजाय, जब आप कुछ दूध लेते हैं तो दोपहर का भोजन करने की कोशिश करें। आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में स्पष्ट रहें ताकि निष्कर्षण तनाव का स्रोत न बनें।
  • काम पर लौटने के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    11
    तनाव मत करो ध्यान रखें कि कार्यालय में तनाव आपके दूध उत्पादन को प्रभावित कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप चीजों को धीरे-धीरे ले जाएं और काम से डूब न जाएं यह भी महत्वपूर्ण है कि आप बहुत सारे तरल पदार्थ पीते हैं और आप स्वस्थ भोजन करते हैं (हालांकि आप बहुत व्यस्त हैं, हालांकि आप इसे अनदेखी करते हैं)। हमेशा अपनी उंगलियों पर जल और एक नाश्ते का एक जग है, ताकि आपका अच्छा दूध उत्पादन हो। अगर काम या तनाव के कारण आपके दूध की आपूर्ति प्रभावित होती है, तो घर पर अपना गोदाम और आपके आराम के दिन आपको अपनी लय पुनर्प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • काम करने के लिए रिटर्निंग के बाद स्तनपान जारी रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    परिप्रेक्ष्य रखें महीनों के लिए इस ताल को बनाए रखने के लिए, आपको शांत रहना होगा और आनंद लेना होगा। इसे एक दायित्व या प्रतिबद्धता के रूप में नहीं देखें यदि काम पर लौटने के बाद स्तनपान करना जारी रखता है तो आपको बहुत तनाव होता है, ऐसा करने से आप अपराध की भावनाओं के साथ एक मूडी मां बनने के लिए प्रेरित करेंगे। अगर कार्यालय में अपना दूध आपूर्ति रखते हुए एक माँ बनने की खुशी और आपके बच्चे के साथ संबंध को प्रभावित करता है, तो आपको रोकना पर विचार करना पड़ सकता है एक समय में एक दिन लेने की कोशिश करें, आप देखेंगे कि सबकुछ कम भारी लगता है और अंत में आप अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे एक शानदार माँ बनने के कई तरीके हैं और वे सभी एक खुश और सुकूनी माँ के साथ शुरू करते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com