ekterya.com

पारम्परिक विवाह में एक अच्छी ईसाई पत्नी कैसे बनें

बाइबल कहती है: "इसी तरह पत्नियां, अपने पतियों के अधीन रहें, ताकि अगर उनमें से कुछ शब्द में विश्वास न करें तो उनकी ईमानदारी और सम्मानजनक व्यवहार को देखते हुए उनके शब्दों के मुकाबले आप अपने व्यवहार से अधिक जीत सकते हैं। आप की सुंदरता बाहरी नहीं हो सकती है, जिसमें उपेक्षा वाले केशविन्यास, सोने के गहने और शानदार कपड़े जैसे गहने शामिल हैं। कि इसकी सुंदरता बल्कि अविनाशी है, जो दिल की अंतरंगता से आती है और एक नरम और शांतिपूर्ण भावना के होते हैं यह एक भगवान के सामने बहुत मूल्य है "

(1 पतरस 3: 1-4).

क्या आप कभी-कभी सोचने लगते हैं कि इसके पास क्या है संबंध शादीशुदा होने का अद्भुत अच्छा ईसाई पत्नी? असल में, एक पारंपरिक शादी में एक अच्छी पत्नी होने के नाते, एक पुरुष और एक महिला से मिलकर, आप और आपके पति पर निर्भर करते हैं। पारंपरिक ईसाइयों के रूप में, उन्हें अपने मसीह में रिश्ता और अन्य की इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करें

आप एक उत्कृष्ट पत्नी हो सकते हैं और भगवान की महिमा अपने परिवार में, आपने जो परिवार एक साथ बनाया है ये कुछ सुझाव हैं जिनकी आपको समीक्षा करनी चाहिए।

चरणों

परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 1
1
अपने आप को विश्वास करो अपनी शादी में मसीह की आत्मा को बनाए रखना। पारिवारिक पूजा करने की योजना बनाओ, आध्यात्मिक गीत गाएं मसीह के साथ अकेले एक समय साथ में, ईश्वर की पूजा करते हुए और मसीह में अपने चलने के विकास। सुनिश्चित करें कि बाइबल का अध्ययन और अवसरों और जीवन के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध है जब कुछ गलत हो जाता है, तब प्रार्थना करो और अपने पूरे दिल से भगवान पर भरोसा करें, न ही आपकी बुद्धि (नीतिवचन 3: 5)।
  • पारंपरिक विवाह चरण 2 में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो

    Video: "Marching to Zion" Full Movie with subtitles

    2
    अपनी शादीशुदा जिंदगी में आनन्द करो: खुशी, यीशु, दूसरों को प्यार करने और आखिरकार, लेकिन कम से कम नहीं, अपने आप पर आधारित है, क्योंकि बाइबल कहती है कि आपको "अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्यार करना" चाहिए। इसलिए, जितना आप दूसरों को प्यार करते हैं उतना ही अपने आप से प्यार करते हैं और तब आपके पास होगा मसीह से विजयी अवधारणा सीधे! इसका यह भी अर्थ है कि अपने पति या अन्य लोगों को सीधे नियंत्रित करने की कोशिश न करें (मध्यम अनुनय की कोशिश करें) आनन्द का भी मतलब है कि आपको गलत तरीके से या कठोर न्याय नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको क्षमा करें आप और अन्य लोगों के लिए
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 3
    3
    जानने के लिए उत्साह और प्रभावशीलता के साथ प्रार्थना करो. बाइबल कहती है: "अपने पति या पत्नी के साथ (या मित्रों के साथ) यदि आवश्यक हो तो नियमित रूप से चर्च में आने की आदत न खोएं" "एक दूसरे के लिए प्रार्थना करो।" एक साथ प्रार्थना करें, "बिना प्रार्थना किए प्रार्थना करें" और "सब कुछ में मसीह का सम्मान करो और कहो।" हमारा शारीरिक जीवन मसीह में है और आध्यात्मिक रूप से "इस पृथ्वी पर उनका जीवन हमारे अंदर है और हम उसमें हैं।" वह है "ईश्वर के अधिकार के लिए और हमारे लिए मध्यस्थता" (रोमन 8:34)
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 4
    4
    आप एक लंबे और खुश संबंध हो सकता है हंसमुख, सकारात्मक और अपने आप को सुनिश्चित करना यदि आप अपने पति की आलोचना और निराश करते हैं, तो आप महिलाओं के लिए उसका स्वाद अपमान करेंगे। समझो, अगर वह तुम्हारे साथ है, तो यह इसलिए है क्योंकि उसने तुम्हें चुना है, आप के साथ रहना चाहता है और आपको लगता है कि आप काफी सेक्सी हैं, भले ही आप ऐसा महसूस न करें, तो आप उसके लिए वहां रहना चाहिए। याद रखें कि रवैया और स्वभाव महत्वपूर्ण हिस्सा हैं महसूस करो और सेक्सी हो. कम आत्मसम्मान जीवन में अंतराल छोड़ देता है जो विवाह के लिए भयानक है। सुनिश्चित करें कि आप कभी-कभी मज़ेदार और एक दिलचस्प जीवन एक साथ मिलते रहें। मज़ेदार को नियंत्रित करने या मज़े की कोशिश करने के लिए खुद को समर्पित न करें। चुटकुले सुखद और सिर्फ उसे तंग करने की कोशिश नहीं करते हास्य की भावना है
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र इमेज चरण 5
    5
    कल्पना कीजिए: यदि आपका पति कल निधन हो जाए तो क्या होगा? क्या आपके पास अभी भी ऐसे दोस्त नहीं होते हैं जो आप महीने में कम से कम एक बार देखते हैं, चर्च का विशेष समूह या पूर्ण दिन और व्यस्त रातें? यदि आप पूरा नहीं कर रहे थे, तो आपका पति हमेशा आपके जीवन में अंतर भरने के लिए काम कर रहा होता। खैर, वास्तव में, यह एक छेद है कि वह कभी भी भर नहीं पाएगा और यह हो सकता है कि यदि वे मित्रों और परिवार के साथ-साथ व्यस्त और खुशखबरी मसीह के साथ संपर्क में न रहें, तो दोनों असफल और दुखी महसूस करते हैं।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 6
    6
    अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें, लेकिन एक दूसरे को दोष न दें. जब तक आपका पति मन नहीं पढ़ता, तो उसे उम्मीद न करें कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं या कुछ चाहिए, इसके लिए पूछें और इसके साथ मिलकर चर्चा करें। सुरागों को फेंकने के लिए अपने आप को सीमित मत करो और उस के साथ गणना करें कि आप इसे समझेंगे और "आपकी इंद्रियों में आएंगे", बिना संचार शांतिपूर्वक, स्पष्ट रूप से और सीधे. यदि आपके लिए कुछ सही नहीं है, तो यह कहें। मैत्री और ईसाई रिश्तों वे सबसे अच्छे काम करते हैं जब प्रत्येक व्यक्ति शांतिपूर्वक उन क्षणों को महसूस करता है जो उस क्षण में महसूस करता है, बिना दूसरे के आग्रह के बिना। आम तौर पर, "मुझे उलझन में लग रहा है" या "मुझे दुःख महसूस होता है" कहने पर आपको पीछे हटने और पूछने की ज़रूरत है, "क्यों?" फिर, बस कहें: "जब आप दरवाजे की पटकथा करते हैं, तो मैंने ध्यान दिया (या अपमानित) महसूस किया।" "मुझे लगता है" आपका कीवर्ड होना चाहिए। "आप" कहने से बचें, जैसे "आपने मुझे उदास महसूस किया" उसे "जो मुझे दुखी" बताओ अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 7
    7
    यह अपने सभी सपनों को खुश करने की उम्मीद मत करो दोनों को अच्छी तरह से काम करने की कोशिश करना पड़ता है, लेकिन उनमें से कोई भी सही नहीं होगा। असंतुष्ट उम्मीदें हर किसी को निराश करती हैं हालांकि, अगर दोनों अपनी शादी पर काम करना जारी रखते हैं, तो वे हमेशा एक-दूसरे के जीवन में शामिल होंगे, भले ही दोनों में से एक में थोड़ा सा खड़ा हो। यदि आपकी उम्मीदें वास्तव में बहुत उच्च हैं, बहुत आदर्शवादी और अवास्तविक हैं, तो आपको उन कुछ को स्थापित करना चाहिए जिन्हें हासिल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यह अपेक्षा करने के लिए अनुचित है संपत्ति के साथ भरें. घर पर अपने जीवन का प्यार रखें घर पर रहकर, फास्ट फूड खाने के लिए बाहर जाने के बजाय कई हफ्ते में खाना पकाने की कोशिश करें।
  • पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 8
    8
    खाना पकाने और जितना भी आप कर सकते हैं कुछ घर का काम करना साझा करना, खासकर यदि आप दोनों घर के बाहर काम करते हैं इसके अलावा, यदि आप एक साथ अधिक समय चाहते हैं, तो थोड़ा प्रयास करें और एक साथ आराम करने के लिए उस इच्छा को पूरा करने के लिए तैयार रहें।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 9
    9



    बुद्धिमानी से चिल्लाना झुंझलाहट और गड़बड़ी एक रिश्ता नष्ट कर सकते हैं जब तक व्यंजन साफ ​​और संपूर्ण होते हैं, तब तक ऐसा नहीं देते जिससे "सही" डिशवॉशर लोड हो। उसे अपने काम करने दो। छोटी चीज़ों के बारे में चिंता मत करो क्या सबसे महत्वपूर्ण है पर ध्यान लगाओ और बहुत ज्यादा शिकायत नहीं करते शायद आप सिद्धांत की व्याख्या कर सकते हैं, यह दिखाते हुए कि आपको एक बार ऐसा करना चाहिए और आपको अकेला छोड़ दें।

    "पत्नियां, अपने पतियों को प्रभु के समान मानें" (इफिसियों 5:22), लेकिन जब तक आप अपराध नहीं कर रहे हैं, क्रूर मत बनो और न हो वास्तव में अपमानजनक (दोष खेल नहीं) आपके, आपके बच्चे या अन्य लोगों के साथ
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 10
    10
    प्रभु में अपने पति को प्रोत्साहित करें, क्योंकि वह ऐसा करना चाहिए जो बाइबल कहती है: "पति, अपनी पत्नियों से प्रेम रखो, जैसे मसीह ने चर्च से प्रेम किया और खुद को उसके लिए दिया" (इफिसियों 5:25) अगर आपके पति आपको प्यार नहीं दिखाते हैं ध्यान की मांग मत करो या स्नेह बस उसे थोड़ी मदद के लिए हर्ष से पूछिए और एक क्षण चुनने के लिए उसे एक मज़ेदार गले लगाने या एक सेक्सी गले लगाने और चुंबन देना। यदि आप नाराज नहीं हैं, तो आप ठीक से जवाब दे सकते हैं, जब तक कि यह सही जगह और समय न हो।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 11
    11
    हमेशा मौखिक और विनम्र सरल स्नेह दिखाकर आराम महसूस करने में उसे सहायता करें, बिना हमेशा सेक्स के लिए। जनता में शुरूआत करें, शिष्टाचार और दया की प्रशंसा के साथ, यह दिखाते हुए कि आप उस ध्यान से उत्साहित हैं मुस्कान, एक हंसी के साथ थोड़ा हंसी और कुछ ऐसा कहते हैं "चपटे आप हर जगह ले जाएगा" और कोशिश करो "पीछा करने के लिए चलाएं" कभी-कभी या "इसे दूर धक्का" करने के लिए खेलते हैं मज़ा लो, आकर्षक हो और थोड़ी शर्मीली जब हो नहीं उदाहरण के लिए, जब आप अपने परिवार या दुकान में हैं, तो बहुत दूर जाने का अवसर है। निजी और निजी समय में उनके पास स्नेह और मज़ा आएगा।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाली छवि चरण 12
    12
    एक दिलचस्प सेक्स जीवन रखें, लेकिन अगर आपको लगता है कि कुछ अपमानजनक है, तो यह समझाओ कि आपने यह कैसे महसूस किया आपको कुछ निर्दोष नई चीजों (या पूछने के बिना या उनके भी सुझाव या पता करने के लिए) की कोशिश करने के लिए तैयार रहना चाहिए और उनके बारे में चर्चा करें - एक मजेदार और हानिरहित खेल को अस्वीकार न करें, जब वह ऐसा कुछ सुझाता है जिसे आप महसूस नहीं करते हैं, वह तुरंत अपील करता है इससे आप खारिज कर सकते हैं या महसूस कर सकते हैं कि आप मज़ेदार नहीं हैं। कम से कम, आपको इसके बारे में बात करने और शायद इसे करने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन कभी ऐसा कुछ न करें जिसे आप उसके साथ चर्चा करने के बाद आराम महसूस नहीं करते। इसके अलावा, किसी भी चीज के बारे में बात करने से डरो मत, जिस पर आप रुचि ले सकें शारीरिक अंतरंगता यह एक शादी के लिए "भावनात्मक अंतरंगता" के समान महत्वपूर्ण है, इसलिए यह दोनों को प्रोत्साहित करती है।

    "एक-दूसरे से इनकार न करें, जब तक आपसी समझौते न करें, और केवल एक समय के लिए, प्रार्थना करने के लिए खुद को समर्पित करें फिर से शामिल होने में देरी न करें - अन्यथा, आप आत्म-नियंत्रण की कमी के लिए शैतान की परीक्षा में पड़ सकते हैं " (1 कुरिन्थियों 7: 5)
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाली छवि चरण 13
    13
    इसे स्वीकार करें, खासकर आपके इशारों और छोटी आदतों. इसे स्वीकार करें क्योंकि यह आपके लिए गहन सम्मान और कृतज्ञता है और जो भी आप अपने लिए बदलना नहीं चाहते हैं। यदि आप उसे खुद के लिए जगह दे देते हैं तो उसे आपको बहुत कुछ देना है वह एक बढ़ती हुई व्यक्ति है, जैसे आप उसे वह दिशा में बढ़ने में मदद करें और उसे आपकी सहायता करने का अवसर दें।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 14
    14
    जनता में विनम्र रहें, एक साधारण महिला के लिए एक महिला है। "महिलाओं के लिए, मैं चाहता हूं कि वे विनम्रता से और विनम्रता से पोशाक करें, बिना दिखावटी केशविन्यास, या सोना या मोती या महंगे कपड़े पहनें" (1 तीमुथियुस 2: 9) अपने पति को प्रोत्साहित करें कि आप जनता के साथ विनम्र होने और उसके साथ निजी में कामुक होने की अपेक्षा करें। महिलाओं से आने वाले बहुत सारे प्रलोभन हैं जो सोचते हैं कि उन्हें उत्तेजित करना है अन्य पुरुषों और सार्वजनिक रूप से उनके अधिक कामुक पक्ष दिखाते हैं एक चीज एक दूसरे से हो सकती है, अतएव अनैतिकता से बचें।
  • 15
    हमेशा माफ करने के लिए तुरंत, पश्चाताप करने के लिए जल्दी और विश्वास करने के लिए जल्दी:
  • क्षमा करने के लिए त्वरित आपका पति सही नहीं है और कभी-कभी वह गुस्सा या अपनी भावनाओं को चोट पहुँचाएगा। जब ऐसा होता है, तो आपको एक निर्णय करना होगा: आप अपराध को बचा सकते हैं और अपने दिल को कठोर कर सकते हैं या आप यह याद कर सकते हैं कि धर्मी और दयालु भगवान तुम्हारे साथ हैं और अपने पति को माफ कर देते हैं, जैसा कि आपको माफ किया गया है।
    परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाला चित्र, चरण 15
  • पश्चाताप करने के लिए त्वरित जैसे कि आपका पति सही नहीं है, न ही आप भी हैं बाइबल कहती है कि "भगवान गर्व से विरोध करते हैं, लेकिन नम्र लोगों को अनुग्रह देता है" (जेम्स 4: 6)। अपने पति और भगवान के साथ अपने संबंध में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप खुद को विनम्र करने के लिए तैयार हैं और जब आप गलत हैं या प्रेम के बिना काम किया है तो माफी मांगें।
    पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 16
  • विश्वास करने के लिए जल्दी 1 कुरिन्थियों 13:07 कहता है: "(प्रेम) सभी क्षमा चाहते हैं, सब कुछ मानते हैं, सब कुछ की उम्मीद करते हैं, सब कुछ सत्त रहे हैं"।
    परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 17
  • पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 18
    16
    अपने पति और जीवन का सर्वश्रेष्ठ देखें अपने पति की बुराई पर ध्यान न दें, परन्तु घूंघट उसी प्रकार से करें जैसे भगवान इसे देखता है। उन गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप उनके बारे में पसंद करते हैं, हमेशा विश्वास करते हैं और इसे एक वाक्यांश जैसे कि "लव, ईश्वर आपके दिल में काम कर रहे हैं" के रूप में मानते हैं और यही कारण है कि आप हर रोज मसीह की तरह अधिक होते हैं। यह चाल विश्वास करने के लिए है, भले ही इसे पसंद नहीं है! यह कार्य में सच्चा विश्वास है: यहां तक ​​कि जब आपको नहीं दिखाई दे तब भी विश्वास करें
  • युक्तियाँ

    • समझो, उत्साहजनक और जितना आप कर सकें उतना इसे ढूंढें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी चिंताओं को व्यक्त नहीं करना चाहिए, लेकिन अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने और उनसे निपटने की आपकी क्षमता की आलोचना करने में अंतर है।
    • अपने पति की न तो उसकी उपस्थिति में और न ही उसकी अनुपस्थिति में न समझाओ, न तो जब आप लोगों के सामने होते हैं, न ही जब वे अकेले होते हैं
    • एक का विकास उत्कृष्ट शादी यह आप और आपके पति पर निर्भर करता है जैसे आप मसीह में अपने हर्षजनक जीवन में बढ़ते हैं, लेकिन दोनों एक-दूसरे के साथ मिलकर एक दूसरे के साथ अच्छे भागीदार बनना सीख सकते हैं जो वे जानते हैं। एक प्रेमी और स्नेही ईसाई के रूप में अपनी खोजों में मजबूत और एनिमेटेड बनें

      "15 क्योंकि यह ईश्वर की इच्छा है: अच्छा करने के द्वारा वे मूर्खों की अज्ञानता को चुप कर सकते हैं। 16 यह मुफ़्त लोगों के रूप में कार्य करना है जो बुराई को छिपाने के लिए अपनी स्वतंत्रता का उपयोग नहीं करते हैं, परन्तु परमेश्वर के सेवक के रूप में जीते हैं। 17 सभी को सम्मान दें: भाइयों से प्रेम करें, ईश्वर से डर करें, राजा का आदर करें " (1 पतरस 2: 15-17).

    चेतावनी

    • यदि आप बलों काम करने के लिए, अगर यह आपको किसी भी तरह से मारता है, यदि वह आपके परिवार को नियंत्रित करने या आप को अपमानित करने की कोशिश करता है, तो निश्चित रूप से कोई अच्छा रिश्ता नहीं है। किसी सच्चे इंसान को मजबूरन के बिना वह क्या चाहता है स्थिति के बारे में विस्तार से बात करें या परामर्शदाता से परामर्श करें।
    • मत बनो को नियंत्रित करने या एक आक्रामक पत्नी जब आप पागल हो जाते हैं क्या होता है के साथ निष्पक्ष और ईमानदार रहें, लेकिन एक मुश्किल और स्व-केंद्रित नियंत्रक नहीं
    • अगर यह हो जाता है हिंसात्मक, एक बार भी, सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं स्थिति पर निर्भर करता है, इसका मतलब चलना, पुलिस को बुला सकता है या किसी को बता सकता है कि क्या होता है। आप जो कुछ भी करते हैं, चुप्पी में पीड़ित नहीं रहें और अपने रिश्ते में दुर्व्यवहार (शारीरिक या अन्यथा) को स्वीकार न करें।
    • याद रखें: यदि आप कभी भी ऐसा करते हैं, भले ही आप हमेशा की तरह प्यार करते हुए वापस आते हैं और क्षमा चाहते हैं बार-बार, हर बार हिंसा जारी रहती है और तीव्र हो जाती है हमारे लेख पढ़ें कैसे एक जोड़ तोड़ या नियंत्रित रिश्ते को पहचानने के लिए.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com