ekterya.com

एक बच्चे के लिए एक वर्ष के स्तन के दूध का मूल्य कैसे पंप करें, जो स्तनपान नहीं कर सकता

अधिकांश स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं ने अपने बच्चों को स्तन के दूध की बोतलों के साथ खिलाने के लिए माताओं की क्षमता को कम महत्व देते हैं। इस प्रक्रिया को एक वर्ष से भी कम समय लगेगा, साथ ही आप सूत्र में हजारों डॉलर और संभावित चिकित्सा यात्राओं को बचा सकते हैं, चूंकि दूध का दूध पीते हुए बच्चे सूअर खाने वाले लोगों की तुलना में आमतौर पर स्वस्थ होते हैं। यदि आप चाहते हैं आप कम मात्रा में मां के दूध व्यक्त करने के लिए इन युक्तियों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जब से यह करने के लिए आसान होता जा रहा है, तो आप कर सकते हैं जब आप देखते हैं कि आपके आरक्षण बढ़ रहा है, दूध एक वर्ष के लिए जारी रखने के लिए संग्रहीत करना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1

पहले पम्पिंग
पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` width=
1
अपने स्तन पंप का प्रयोग करें जब तक कि दूध बाहर आने शुरू न हो। दूध बाहर आने से पांच मिनट पहले पंप करने के लिए यह बहुत फायदेमंद है। पम्पिंग करने से पहले, कॉस्टस्ट्रम के 60 मिलीलीटर (2 ऑउंस) युक्त एक सस्ते चौड़े मुंह की बोतल डालें, खरीदा या दान किया हुआ दूध, या आपके पास के फार्मूले का दूध।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=

    Video: निफ्टी ™ कप: शिशुओं द्वारा स्तनपान कराने से नहीं किया जा सकता के लिए एक खिलाने उपकरण

    2
    एक लैक्टेशन विशेषज्ञ से परामर्श करें कि आप और आपका साथी कैसे स्तनपान कराने के लिए बच्चे को प्रोत्साहित कर सकते हैं। जब तक आप कोलोस्ट्रम की पहली बूंद नहीं देखते हैं तब पंप करें, फिर अपने सीने पर बच्चे को बहुत धैर्य के साथ रखें।
  • जब आप अपने बच्चे को गर्व करते हैं, तो दूध उत्पादन को प्रोत्साहित किया जाएगा और आप यह देखकर हैरान होंगे कि एक्सट्रैक्टर ने आपके निप्पल को "तैयार" किया है, तो स्तनपान करना आसान होगा।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने साथी को बोतल भरने के लिए कहें ताकि बच्चे को अपने स्तन को भोजन के साथ जोड़ सकें। 20 मिनट के लिए पंप
  • विधि 2

    दूध आना शुरू होने के बाद
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    जैसे ही दूध बाहर आना शुरू होता है, दोनों स्तन लगातार पंप करें
    • उस स्तन में स्तन का प्याला रखें जो कि अधिक दूध रखता है और जब तक खाली न हो या इसे 20 मिनट तक पंप दो, तब उसी समय के लिए दूसरे स्तन पंप करें। आपको पता चलेगा कि यह "खाली" है जब आप इसे एक मिनट (कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि दो के लिए) को छोड़ने के बिना किसी भी अधिक बूंदों को छोड़ दिया है।
    • उपकरणों चूची कप धारण करने के लिए अपने सीने आप दूध सूजन को राहत देने के लिए पर्याप्त निकालने के लिए अनुमति देगा, लेकिन स्तनों का सबसे रिक्त नहीं हो क्योंकि न ही सही फिट होता है जब आप पकड़ अपने सीने करने के लिए लींचपीण एक साथ आता है करने के लिए तैयार कर रहे हैं एकल हाथ
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    जब आप अपने स्तन को पंप करना शुरू करते हैं, तो किसी भी कठिन क्षेत्र की मालिश करने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें क्योंकि यह कुछ अवरुद्ध नहर हो सकता है जिसे खाली करने की आवश्यकता है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    इससे पहले कि आप स्तन पम्पिंग खत्म कर लें, उसे मालिश करें और कुछ मिनटों तक इसके लिए दबाव डालें। आप प्रभावित होंगे कि आपके स्तन में कितना अतिरिक्त दूध है (यही कारण है कि जब बच्चा स्तनपान करता है, तो वह स्तन या बोतल सहज रूप से पकड़ लेता है)। स्तनपान विशेषज्ञ आपको चेतावनी देंगे कि स्तन पंप दूध उत्पादन कम कर देता है, लेकिन उनका क्या मतलब यह है कि यह उत्पादन में निप्पल के उत्तेजना प्रभाव को कम करता है
  • निम्नलिखित के बारे में सोचो: निकालने के साथ एक स्तन पंप, आप और अधिक दूध चूसना अनुमति देता है, आप की मालिश या अपने सीने पर दबाव नहीं डाला जाना चाहिए, तुम भी, रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल कर सकते एक किताब पढ़ी, एक सैंडविच खाने या बच्चे को cooing। एक पम्पिंग के साथ आप बाद में आपको छूए जाने के लिए स्वस्थ रहेंगे।
  • भाग्य के साथ, आपका बच्चा और अधिक आसानी से स्तनपान करना शुरू कर देगा और आपको बाकी निर्देशों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` width=
    4
    लेकिन अगर ऐसा लगता है कि यह काम नहीं करेगा, तो अपनी सस्ते बोतलों से छुटकारा पाएं और दूसरों को खरीद लें जो मानक और अच्छी गुणवत्ता वाले हैं। आप बोतलें पा सकते हैं जो आपके स्तनों को नुकसान से बचाने में आपकी मदद करता है। यह चौड़े मुँह की बोतलें के लिए एक मानक निपल निपल पर 30 मिलीलीटर (एक औंस) कि बच्चे लेने के लिए भले ही यह खिला के लिए एक आरामदायक स्थिति में है नहीं आएगा अप करने के लिए छोड़ सकते हैं के लिए महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3

    एक नियमित बनाएं जो आपके जीवन के साथ पंपिंग को संतुलित करता है
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    एक बार जब आप पम्पिंग के आदी हो गए हैं और आप पहले से ही अपने बच्चे को खिलाने के लिए आवश्यक दूध की मात्रा निकाल सकते हैं, तो आपका साथी अन्य जिम्मेदारियों का ख्याल रख सकता है।
    • अब, यदि आपके पंप के दौरान बच्चे को आपका ध्यान देने की ज़रूरत है, तो इसे रोकने के लिए आप क्या कर रहे हैं इसे रोकने के लिए संकोच न करें, फिर आप फिर से पंप कर सकते हैं। यह पहली बार में निराशाजनक है लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त समय (15 से 40 मिनट) तक पम्पिंग को जारी रखने के लिए इंतजार न करें। बच्चों को अप्रत्याशित है और आप हमेशा पर्याप्त समय नहीं बनाएंगे
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    आपको प्लस या माइनस 20 मिनट के अंतराल पम्पिंग सेट करना होगा। कोई भी बदलाव और आपको लगेगा कि आपके स्तन आपसे पूछ रहे हैं कि उनसे अधिक दूध निकालने की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 4

    क्षमता बढ़ाएं
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    धीरे-धीरे अंतराल बढ़ने से अपने स्तनों की उत्पादन क्षमता में वृद्धि करना शुरू करें। यदि आप यह ध्यान देने लगते हैं कि आप जो दूध दूध पंप करते हैं वह बहुत कम हो रहा है, अंतराल को छोड़ दें, जैसा कि वे हैं। आप एक या दो दिनों के लिए अधिक बार पंप करके "जेट की वृद्धि" का अनुकरण कर सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके स्तन प्रतिक्रिया देंगे और उत्पादन स्थायी रूप से बढ़ेगा।

    विधि 5

    उस दूध को स्टोर करें जिसे आपने पंप किया था
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    संदर्भ अनुभाग में सूचीबद्ध रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) की वेबसाइट पर अपने दूध के लिए अपने भंडारण निर्देशों से परिचित कराएं।
    • अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडैरिकिक्स (एएपी) क्या कहते हैं पर ध्यान न दें। उनकी सलाह आपको प्रति पेय पोषक तत्वों की एकाग्रता को अधिकतम करने के लिए नाली में अधिकतर दूध डालना होगा। आपका भाग्यशाली बच्चा अच्छी गुणवत्ता के मानक बोतलों के लिए दूध को और अधिक आसानी से दूध पीएगा।
    • दूध की गुणवत्ता 2% की कमी हुई है क्योंकि आप रोग नियंत्रण और रोग एएपी के बजाय रोकथाम केंद्र के निर्देशों का पालन करते हैं, तो अपने बच्चे को, और अधिक लाभ होगा क्योंकि यह एक ही प्रयास में अधिक दूध पीना होगा एक बच्चा जो स्तनपान करता है
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    जब आपके पास पर्याप्त मात्रा में ताजे दूध उपलब्ध हो जाते हैं, तो थोड़ी देर के लिए फ्रीज करें। आप इसे अपने मानक आकार की बोतल में सीधे पंप कर सकते हैं (यही कारण है कि उनका नाम है) या बैग में जो आप लोचदार बैंड के साथ बोतलों से जोड़ते हैं
  • एक बार जब आप बच्चे को 60 मिलीलीटर (2 ऑउंस) दूध देने में अपना प्रयास करते हैं, तो आप पूरी तरह से 300 मिली या उससे ज्यादा (10 ऑउंस या उससे अधिक) के साथ एक बैग भरना चाहेंगे। लेकिन जब आप इसे फेंक देते हैं, तो आप इसे दो छोटे बैग में डालना चाहेंगे। यह बेहतर है अगर आप 175 मिलीलीटर या उससे कम (6 ऑउंस या उससे कम) के बैग का उपयोग करें
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    दूध फ्रीज करने के लिए, पहले फ्रीजर में बैग छोड़ दें। इस तरह, आप झुर्री होने के बजाय एक आयत के आकार में एक बैग में दूध की दुकान करेंगे जब यह एक और बैग फ्रीज करने का समय है, तो जमे हुए बैग को एक जूता बॉक्स या अन्य कंटेनर में स्थानांतरित करें और इसे फ्रीजर के नीचे रखें।
  • विधि 6

    पम्पिंग के लिए एक नियमित बनाएं


    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    धीरे-धीरे पम्पिंग के समय को कम करते रहें, जब तक आप पर्याप्त संतुलन नहीं पाते।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    एक बार जब आप एक अच्छा समय के लिए एक पम्पिंग रूटीन रखते हैं, तो आपका लक्ष्य इसे दूर ले जाना है। यदि आप प्रति दिन 1200 मिलीलीटर (40 ऑउंस) पंप कर रहे हैं, तो आपको 2 से 4 दिनों में आरक्षण का एक और दिन मिलेगा। जिसका अर्थ है कि आप पम्पिंग को रोक सकते हैं जब आपका बच्चा आठ महीने पुराना है, क्योंकि जब तक वह गाय का दूध नहीं पी सकते तब तक आपको उसे खिलाने के लिए पर्याप्त दूध होगा। नर्स छह बच्चों को खिलवा सकते हैं, इसलिए एक समर्पित महिला, जिसका बच्चा बहुत कम भूख है, सिर्फ दो महीनों में एक साल का आरक्षित रख सकता है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    हाथ में अपने आरक्षण की एक अद्यतन गणना सहेजें। याद रखना आसान होगा कि आप ऐसा करते हैं। आप एक नोटबुक का उपयोग कर अपने स्तन पंप के पास रख सकते हैं।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    जब जूता बॉक्स भरा हुआ है, तो इसे फ्रीज़र के निचले भाग में रखें। इसका मतलब यह है कि रिजर्व को वैकल्पिक बनाना मुश्किल होगा, लेकिन यह भी कि जिन थैलों को अधिक समय तक रहने की जरूरत है उन्हें अधिक जमे हुए होना चाहिए। बॉक्स वजन, 230 ग्राम (8 ऑउंस) घटाएं और परिणाम को अपनी गणना नोटबुक में जोड़ें।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    जब आप अभी भी पंप कर रहे हैं, तो "पुराने" होने से पहले thawed दूध का उपयोग करने की कोशिश मत करो। यदि आप क्षैतिज फ्रीज़र के तल में दूध डालते हैं, जब आपका बच्चा सिर्फ एक सप्ताह का पुराना है, तो वह अपने पहले जन्मदिन पर एकदम सही स्थिति में होगा। आपने शायद सुना है कि स्तन का दूध आपके बच्चे की उम्र के अनुसार बदलता है, लेकिन वास्तव में यह केवल पहले हफ्तों में होता है। उस अवधि के बाद, आपको जो मिलता है वह तथाकथित "परिपक्व दूध" है, जो कि शिशु की उम्र के मुकाबले आपके आहार पर निर्भर करता है। ताजे दूध में बेहतर गुणवत्ता होती है, जो अधिक महत्वपूर्ण है जब बच्चा छोटा होता है
  • Video: अगर मैं पंप और मेरे बच्चे बजाय नर्सिंग की एक बोतल दे, कि मेरे दूध की आपूर्ति को प्रभावित करेगा?

    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    जमे हुए दूध का उपयोग न करें जब तक आप ताजा दूध पंप नहीं करते हैं, तो निम्न अपवादों के साथ:
  • सबसे पहले, अगर आप दूध से बाहर निकलते हैं या आपके आरक्षण के साथ कुछ बुरा होता है, तो सूत्र का उपयोग करने के बजाय दूध की रक्षा करना बेहतर होता है।
  • दूसरे, यदि आप बच्चे को दूध पिला देना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह स्वाद के लिए इस्तेमाल होता है
  • अंत में, अगर आपको लगता है कि अब आपके पास फ्रीजर में स्थान नहीं होगा, तो आप अपने ताजे दूध को पूरक करने के लिए सबसे पुराना दूध पिघलना शुरू कर सकते हैं और इसे बदलने के लिए पर्याप्त मात्रा में फ्रीज कर सकते हैं। व्यावहारिक रूप से आप जो कर रहे हैं वह उस समय के लिए इस्तेमाल हो रहा है जब बच्चा छोटा होता है तो कम गुणवत्ता के दूध के लिए उपयोग किया जाता है ताकि जब वह बढ़ता दूध की गुणवत्ता बेहतर हो जाए इसके अलावा आप पुरानी दूध से भरा फ्रीजर छोड़ सकते हैं और पम्पिंग को रोक सकते हैं जब आप जानते हैं कि आपके पास पूरे वर्ष के लिए पर्याप्त दूध है।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    जब फ्रीज़र भरा हुआ है, पम्पिंग शुरू करने के लिए थोड़ी देर इंतजार करें कुछ महिलाएं इस तरह दूध का उत्पादन करती रही हैं, एक दिन में एक बार स्तनपान करते हैं। हालांकि, आपको अंतराल बढ़ाने चाहिए, लेकिन धीरे-धीरे। यदि आप देखते हैं कि आपका आरक्षण बच्चा की भूख के लिए पर्याप्त नहीं होगा, तो आप समस्या को ठीक करने की अधिक संभावना होगी क्योंकि आपने नियमित रूप से बड़े बदलाव नहीं किए हैं।
  • विधि 7

    अपना आरक्षण पूरा करें
    पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    दूध निकालने के लिए जारी रखें (और इसे ठंड, अगर वहां जगह है) जब तक आपके पास आरक्षित राशि में सही राशि न हो दूध के लिए आपके बच्चे की दैनिक जरूरत पहले वर्ष में तीन गुना हो जाती है: यह जीवन के पहले महीने के बारे में बढ़ जाती है, उसी उच्च मात्रा में रहता है जब तक कि आप ठोस पदार्थों को लागू नहीं करते हैं और फिर राशि बराबर तक कम कर देते हैं-ऐसा प्रति दिन कम 590 मिलीलीटर (20 ऑउंस) बच्चे को अन्य खाद्य पदार्थों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यदि आप बच्चे की छह महीने की उम्र के लिए 110 एल (3640 ऑउंस) (लगभग 590 मिलीलीटर या 20 ऑउंस प्रति दिन प्रति दिन 182 दिन) को फ्रीज करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो मान लें कि आप केवल प्रति दिन 590 मिलीलीटर की अपेक्षा नहीं करेंगे। जब तक बच्चा एक दिन में ठोस पदार्थों की दो सर्विंग्स नहीं खाता, तब तक बेहतर इंतजार करें। फिर, शेष वर्ष के लिए इस तरह से पर्याप्त आरक्षित राशि की गणना करें: (52 - सप्ताह में बच्चे की उम्र) एक्स की बोतलों की प्रति दिन एक्स की बोतल x x आकार: पर्याप्त आरक्षित
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    पंपिंग को रोकने के बारे में अपनी दाई या किसी अन्य डॉक्टर से बात करें। या तो आप सूजन से छुटकारा पाने के लिए पम्पिंग को रोक या जारी रख सकते हैं, लेकिन अपने स्तनों को दूध से भरा रखने की कोशिश करें। आपके उत्पादन का स्तर, पम्पिंग का इतिहास, स्तन की सूजन और बेचैनी के प्रति सहिष्णुता या दूध को फैलाने के लिए प्रथा, ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें दूध का उत्पादन रोकने के निर्णय लेने पर विचार करना चाहिए।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    जब आपके पास ताजा दूध न हो, तो फ्रीज़र से सभी जूते बक्से को तुरंत हटा दें और उन्हें भरने के आधार पर क्रम में रखें। रिवर्स ऑर्डर में उन्हें तुरंत रखें, फ्रीज़र के निचले भाग में सबसे हालिया बॉक्स। अपना पहला थैला लें और फ्रिज में ठंडे पानी में डाल दें। यह हवा के मुकाबले पानी के संपर्क में तेजी से पिघलना होगा, लेकिन एक ही सुरक्षा के साथ।
  • पंप एक वर्ष शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    यदि अंत में आपके पास बेचने या दान करने के लिए अतिरिक्त दूध है, तो यह कहने की ज़रूरत है कि आपको एक वर्ष के लिए अपने बच्चे को दूध के प्रत्येक बूंद को पंप करना पड़ेगा और केवल स्तनपान के साथ ही। केवल बेचते हैं या मां को दूध देते हैं जो बच्चे के आराम और स्वास्थ्य के लिए आपके द्वारा किए गए महान बलिदान की सराहना करते हैं। बधाई!
  • युक्तियाँ

    • लिपियों के बारे में अपने लैक्टेशन विशेषज्ञ से पूछें कि आप अपने निपल्स को नयी आकृति प्रदान करने के लिए अपनी ब्रा पर रख सकते हैं आप बच्चे को स्तनपान कराने में आसान बनाने के लिए जन्म देने से पहले उनका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। आपको किसी भी शेष दूध को साफ करना चाहिए जो कि लाइनर में जमा हो जाता है, इसलिए आपके पास अधिक दूध नहीं है। लेकिन अगर आप डिशवॉशर में एक कीटाणुरहित और अपने ब्रा में डाल दिया जब तुम (दूसरे स्तन पर) पंप, आप एक छोटे से दूध है कि अन्यथा आपके जांघ पर गिर जाएगा बचा सकता है।
    • एक दिन में एक या दो बार डिशवॉशर में उन्हें सभी कीटाणुरहित करने के लिए कई लाइनर्स और सहायक उपकरण, साथ ही बोतलें खरीदें। आपको 300 एल (10 000 ऑउंस) दूध निकालने की ज़रूरत है और यदि आप पंप को हर बार बाँझने के लिए 5 मिनट लेते हैं तो आप इसे कभी भी प्राप्त नहीं कर सकते।
    • बैगों को लेबल करें और दिनांक, मात्रा और क्या आप पंपिंग से पहले खाए गए लिखते हैं। इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपके बच्चे के साथ कुछ गलत हो गया है, तो हानिकारक घटक वाले दूध को ढंकते समय आप अधिक सावधान रहेंगे। लहसुन के स्वाद वाले दूध को न छोड़ें, क्योंकि आपके बच्चे ने तीन महीने की उम्र के दौरान गैस का उपयोग किया था। जब आप नौ महीने का हो, तो आपके पास पहले से घटक के अनुकूल होने के लिए पर्याप्त समय था। जमे हुए दूध की मात्रा जिसे आप एक वर्ष के लिए देते हैं बच्चे के लिए किसी भी संवेदनशीलता या भोजन से एलर्जी पर काबू पाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन यह जानना हमेशा बेहतर होता है कि आप बच्चे को किस प्रकार खिला रहे हैं।
    • बाद में स्तनपान को बचाने के लिए फार्मूला दूध न दें। छोटे बच्चे, सूत्र एक अफसोसजनक प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है। आप एक पूरक के रूप में कार्य करने वाले सूत्र को खोजने के लिए समय, ऊर्जा और पैसा बर्बाद करेंगे। यह जानना बेहतर है कि स्तन का दूध बच्चे के सिस्टम को तैयार करता है और जब आप दूध से बाहर निकलते हैं तो आप सूत्र का उपयोग कर सकते हैं।
    • निश्चित रूप से आप पढ़ लेंगे कि बोतलों को बाद में बच्चे को "फ़ीड" में संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए। पहले लेखक के बच्चों ने प्रति दिन कम मात्रा में दूध का सेवन किया और दो महीने से अधिक उम्र तक खपत की। बच्चे के होंठ को छूने के बाद एक घंटे की बोतल खाली करने के लिए बहुत निराशा होती है। लेकिन बाद में शेष स्तनपान के बाकी हिस्सों के साथ बोतल नहीं रखने के निर्देश, पुराने बच्चों की मां हैं जो नर्सरी में रह सकते हैं। जीवन के पहले महीने में, अधिक विकसित बच्चे की तुलना में बच्चे के मुंह में बहुत कम लार और कम बैक्टीरिया होता है यदि आपकी भूख अप्रत्याशित है, तो बाल रोग विशेषज्ञ शायद यह सोचेंगे कि दूध की बोतलों को खाली करने के लिए आप कितना काम कर चुके हैं, यह हास्यास्पद है।
    • ऊपर सलाह के बावजूद, एक मोटा सूत्र का उपयोग करने जा अपने बच्चे को गर्ड (gastroesophageal भाटा रोग) से ग्रस्त है, तो के बारे में अपने डॉक्टर से, आम तौर पर जीवन के चौथे महीने के लिए कहें। मोटी सूत्रों में समान स्तनपान के रूप में समान पोषण शेष होता है। इस जानकारी के बावजूद, बाजार में कुछ भी ऐसा नहीं है जो स्तनपान को अपने पोषक तत्वों के संतुलन को और अधिक शक्कर बनाने के लिए बदलते बिना बढ़ा देता है और स्तन के दूध, जमे हुए या पतले, इसमें एंजाइम होते हैं जो मोटेनीरों को मिनटों में पचता है। आप मां के दूध का पुन: उपयोग कर सकते हैं के रूप में के रूप में जल्द नियंत्रण में भाटा के रूप में इस प्रणाली ठोस खाद्य पदार्थों के बच्चे तैयार करता है। कई बाल रोग विशेषज्ञों को डर है कि मोटे फार्मूले का इस्तेमाल करने वाली माताओं दूध का उत्पादन जारी नहीं रखेंगे और स्तनपान नहीं कर पाएगी। लेकिन जैसा कि आप पहले से ही चिमटा के साथ खुद को परिचित करा रहे हैं, आपका रिजर्व स्थिर रहेगा, जबकि बच्चा भाटा पर काबू पाता है।

    चेतावनी

    • एक भूखे बच्चे को खाली स्तन देने से खाली बोतल देने से बेहतर होता है अगर स्तनपान कराने वाली मां का बच्चा अचानक बढ़ता है, तो वह बच्चे को एक खाली स्तन दे सकती है और प्रकृति के लिए चीजों को संतुलित करने की प्रतीक्षा कर सकती है। आपको थोड़ा अधिक तैयार करना होगा। रेफ्रिजरेटर में थोड़ा आरक्षित रखें (आप वैकल्पिक!) तो आप राशि में अचानक वृद्धि देख सकते हैं। पांचवें से सातवें सप्ताह और तीन और छः महीनों में अचानक वृद्धि के लिए तैयार करें।
    • आप पाएंगे कि आप विभिन्न युगों से दूध का उपयोग करेगा देखेंगे: दोपहर के लिए पिछले तीन दिन दोपहर के भोजन के लिए ताजा दूध, दूध फ्रीजर और हो सकता है कुछ पुराने जमे हुए दूध खाने के लिए फ्रीजर, जो करने के लिए मुश्किल हो सकता है में और अधिक फिट नहीं संभावित प्रतिक्रिया के कारण की पहचान करें याद रखें कि ज्यादातर चीजें जो प्रतिकूल प्रतिक्रिया की तरह दिखती हैं, केवल आपके बच्चे के विकास का ही हिस्सा हैं। इसलिए, आपको अधिक ध्यान देना होगा कि मां की तुलना में बच्चे को क्या होता है, जो स्वाभाविक रूप से स्तनपान करता है
    • इस लेख में कुछ पेशेवर सलाह पर विचार नहीं किया गया है जो आपको निश्चित रूप से प्राप्त होगा। यह आपको प्रोत्साहित करता है कि आपकी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट होने से पहले आपको अस्पताल पेशेवरों से कुछ इंटरनेट युक्तियों और चीजों के बारे में ध्यान न दें। यह आपको अपनी नियमित मिडवाइफ़ या अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ को अनदेखा करने के लिए नहीं बताता है एक बार जब आप जानते हैं कि आप दूध पंप और एक वर्ष के लिए यह संग्रहीत करना चाहते हैं, अपने बच्चों का चिकित्सक योजना को यह दिखाने के लिए, अपने मामले के अनुसार आप को देने के लिए कोई भी परिवर्तन और सलाह प्राप्त करने की कोशिश की व्याख्या।
    • नवजात शिशु के निकालने वाले (और दूध की बू आ रही है) के बिना यह बेहद भूख लगी बिना कुछ समय हो सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्तन पंप जो विद्युत (डबल) है
    • आर्थिक चौड़ा मुंह की बोतलें
    • सर्वश्रेष्ठ मानक बच्चे की बोतलें आपको मिल सकती हैं
    • विशेष रूप से दूध स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किए गए बैग (सबसे अच्छे हैं - लैनसिनो - सबसे सस्ता ब्रांड बैग की क्रीम पर दूध की क्रीम बना सकते हैं)
    • जूते या अन्य कंटेनरों के बक्से जो पूरे बैग को स्टोर करने के लिए काम करते हैं।
    • क्षैतिज फ्रीजर आपको शिशु के जीवन की दूसरी छमाही में 100 से 200 एल (4 से 7 घन फीट) स्तनपान की आवश्यकता होगी जब से तुम एक विशाल जमे हुए ब्लॉक में वह सब नहीं रख सकते हैं, तो आप 200 से अधिक एल (7 घन फीट) क्षमता के साथ एक छाती फ्रीजर मिलता है या आरक्षित का उपयोग करें और तुम वैसे भी होगा के रूप में बाद में किसी समय पंप करने के लिए की जरूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com