ekterya.com

कैसे एक जन्म परिचर किराया

एक बार जब आप एक जन्म के परिचर को किराए पर लेने का फैसला कर लेते हैं, जिसे श्रम में डौला या सहायक भी कहा जाता है, तो आप सोच सकते हैं कि आपके लिए आदर्श जन्मदाता चुनने के लिए आपको क्या करना चाहिए। जन्म प्रक्रिया में आपका श्रम सहायक बहुत महत्वपूर्ण है। आपका जन्म सहायक आपकी भावनाओं को संसाधित करने में आपकी सहायता करेगा और साथ ही आपको अपनी प्रसव और पूरे श्रम प्रक्रिया के दौरान सहायता करेगा। प्रदान किए गए भावनात्मक समर्थन श्रम के दौरान आपकी भलाई के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है और आपके भय और चिंता को शांत करने में मदद कर सकता है। तो, आप कैसे जानते होंगे कि आपके लिए आदर्श जन्मदाता कौन है? आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक जन्मदाता का चयन करने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

निर्धारित करें कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं

जन्मदाता को किराए पर लेना महंगा हो सकता है और सेवा आमतौर पर सबसे अधिक स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में शामिल नहीं होती है।

हर्ट अ बर्थ कोच स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी गर्भावस्था के लिए बजट की स्थापना करें और उसे पालन करें जन्मदाता को किराए पर लेना एक महंगी प्रक्रिया हो सकती है और कुछ जन्मधारक अपनी सेवाओं के लिए कुछ हजार डॉलर का शुल्क ले सकते हैं। संभावित प्रदाताओं की सूची को छोटा करना आसान होगा यदि आप जानते हैं कि आपने अपनी सेवाओं पर खर्च करने के लिए कितना निर्धारित किया है और उस बजट पर बने रहना चाहते हैं।
  • हियर अ बर्थ कोच चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: क्यों श्रवण कुमार ने अपने अंधे माता-पिता को पेडल चलवाया???

    मूल्य की बातचीत करें जिस राशि का भुगतान किया जाता है, वह राशि व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है और कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के बीच सहायक की लोकप्रियता और अनुभव के स्तर। बातचीत की हमेशा सिफारिश की जाती है और कुछ सहायक आपके साथ इसका विश्लेषण करेंगे।
  • यह देखने के लिए जांचें कि क्या जन्म परिचर एक चर शुल्क स्केल प्रदान करता है। यह एक शुल्क है जिसे आप अपने वर्तमान आय के आधार पर अपने जन्म के परिचर के साथ एक साथ निर्धारित करेंगे। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प होगा और निश्चित रूप से जानकारी के लिए पूछने के लायक है
  • हर्ट अ बर्थ कोच स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन जन्मदारों को देखें जो अभी भी अपना प्रशिक्षण पूरा कर रहे हैं कभी-कभी आप एक सहायक को पा सकते हैं जो एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा कर रहा है और जो व्यवसाय सीखने के लिए एक अनुभवी जन्म परिचर्या की देखरेख में काम कर रहा है। इससे आपको बहुत अधिक धन बचा सकते हैं और प्रशिक्षण सहायक को वास्तविक जन्म में कुछ अनुभव भी दे सकते हैं।
  • यह पहले उदाहरण में एक द्रुतशीतन विकल्प हो सकता है क्योंकि आप अपनी गर्भावस्था, श्रम और डिलीवरी के दौरान अपनी शारीरिक और भावनात्मक कल्याण को सौंप देंगे जो कि कम या कोई सक्रिय अनुभव नहीं है। हालांकि, ध्यान रखें कि सहायक जो प्रशिक्षण के तहत है, वह श्रम और वितरण प्रक्रिया के दौरान अधिकृत जन्मदाता के साथ होगा, ताकि प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद करने के लिए हमेशा ऐसा कोई व्यक्ति हो जो आपके पास आवश्यक अनुभव हो।
  • विधि 2

    अपने संभव जन्म परिचर की पृष्ठभूमि की जांच करें

    उस व्यक्ति को जानना बहुत ज़रूरी है जिसे आप श्रम के दौरान आपकी देखभाल सौंपेंगे।

    हियर अ बर्थ कोच स्टेप 4 नामक छवि

    Video: गुरु नानक देव जी का जन्म और इतिहास

    1



    सुनिश्चित करें कि जन्म के परिचर के व्यवसाय के लिए लाइसेंस हैं न केवल यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास उचित लाइसेंस हैं, लेकिन यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आपने उचित प्रशिक्षण प्राप्त किया है आप किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से किसी एक में सहायता नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास करें कि यह व्यक्ति आप सभी को एक व्यावसायिक जन्म सेवारा से उम्मीद कर रहा है।
    • ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है कि आपके क्षेत्र के अधिकारियों से जांच करें। कई जगहों पर जन्म के लिए उपस्थित लोगों को विशिष्ट क्षेत्र की रजिस्ट्री के भीतर पंजीकृत होने की आवश्यकता होती है। लाइसेंस जारी करने के लिए आवंटित जगह से जांच लें और सुनिश्चित करें कि आप जिस जन्मदाता को देख रहे हैं वह वैध है।
  • हर्ट अ बर्थ कोच शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें उनसे पूछें कि वे किसने एक जन्मदाता के रूप में काम पर रखा है यह आपके लिए जन्म के परिचर्या के लिए खोज करने में आसान हो सकता है अपने चिकित्सक के कार्यालय से पूछिए, वे आपको एक जन्म के परिचर में भेज सकते हैं, जो आपके कुछ रोगियों द्वारा इस्तेमाल किया गया है।
  • आप अपने शहर के आसपास गर्भावस्था के संगठनों के जन्म के लिए अच्छी सिफारिशें भी पा सकते हैं।
  • हियर अ बर्थ कोच चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका व्यक्तित्व आपके द्वारा चुने गए सहायक के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है आप ऐसा व्यक्ति नहीं चाहते हैं जो आपको परेशान करता है या जिसकी व्यक्तित्व है, जो आपके जन्म के समय आपके साथ संगत नहीं है। पागलपन के एक क्षण के दौरान आपका जन्म परिचर्या कारण की आवाज़ होनी चाहिए और जब आप तनावग्रस्त महसूस करते हैं तो आपको शांत करने की शक्ति होनी चाहिए। आपका जन्म सेवक आपको आराम और ध्यान देने में मदद कर सकता है, आपको पागल नहीं चला सुनिश्चित करें कि आप सहायक के साथ मिलकर चुनें। जब आप एक जन्मदाता का चयन करते हैं तो यह पहेली का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है
  • विधि 3

    ध्यान रखें कि आपको जरूरी नहीं कि एक जन्मदाता को खर्च करना पड़ता है

    आदर्श जन्मदाता को पेशेवर होना जरूरी नहीं है ऐसा कोई हो सकता है जिसे आप पहले से जानते हैं

    हर्ट अ बर्थ कोच शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: वीरवर कल्लाजी राठौड़ का इतिहास | History of kallaji rathore

    1
    आपको अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य को चुनें। कभी-कभी आपके पति, मां, बहन या दोस्त आपके लिए एक जन्मदाता के रूप में सही विकल्प है। आपको पता है कि किसी को चुनने से आप केवल पैसे नहीं बचा सकते हैं, लेकिन आप लंबे समय तक अधिक आरामदायक महसूस कर सकेंगे।
    • ध्यान रखें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले व्यक्ति के जन्म के सभी पहलुओं और वितरण की प्रक्रिया को देखेंगे और न ही सब कुछ बहुत सुंदर होगा यह एक कारण है जिसे आप जानते हैं और जिनके साथ आप पहले से ही सहज महसूस कर रहे हैं उन्हें चुनना एक शानदार विकल्प है।
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य को चुनने का एक अन्य लाभ यह है कि वे आपको पहले से ही जानते हैं और अपनी सभी विशेषताओं को जानते हैं। उसे पता चल जाएगा कि श्रम और प्रसव प्रक्रिया का हिस्सा क्या है जो आपको डराता है या आपको असहज बनाता है और आपको उन भय को शांत करने और आपको घर पर महसूस करने में मदद कर सकता है।
    • श्रम और स्वयं में एक द्रुतशीतन और तनावपूर्ण प्रक्रिया है, इसलिए आप नहीं चाहते कि कोई और अधिक तनाव जोड़ सके। मित्र या परिवार के सदस्य को अपने जन्म के परिचर के रूप में चुनने में यह एक नुकसान हो सकता है चूंकि हम उनसे अधिक सहज महसूस करते हैं, इसलिए दोस्तों और परिवार वे लोग हैं जिनके साथ हम ज्यादातर लड़ते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मां या आपकी बहन का चयन नहीं करते हैं, यदि आप उनके नियंत्रित आचरण के बारे में बहस करते हैं। आपको उस व्यक्ति का चयन करना होगा जो आपकी बात सुनता है, जो समझता है कि आप अपने जन्म के अनुभव से क्या चाहते हैं और आपको जन्म प्रक्रिया के दौरान शांत, शांत और शांत रहने में मदद कर सकता है।

    युक्तियाँ

    • यद्यपि यह मित्रों या परिवार से सलाह प्राप्त करने में सहायक हो सकता है, फिर भी अपनी सिफारिश पर पूरा भरोसा न करें कि आप एक जन्म कोच का चयन करें। अपनी सहजता को सुनें और चुनें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com