ekterya.com

अपने साथी को अपनी गर्भावस्था में भाग लेने के लिए कैसे करें

गर्भवती महिलाओं के लिए गर्भावस्था आमतौर पर एक रोमांचक समय है हालांकि, कभी-कभी, आपके साथी को आपकी गर्भावस्था में शामिल करना मुश्किल हो सकता है मेडिकल यात्राओं में भाग लेने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करना, अपने घर को बच्चे के लिए तैयार करना और अपनी गर्भावस्था का जश्न मनाने से आपके साथी को और अधिक भाग लेने में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
अपने साथी को अपनी गर्भावस्था के दैनिक पहलुओं में भाग लें

आपकी गर्भावस्था चरण 1 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
1
चिकित्सक के साथ प्रत्येक नियुक्ति के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें। जबकि प्रत्येक जन्म के पूर्व की नियुक्ति बेहद रोमांचक नहीं होगी, यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथी को सभी के लिए आमंत्रित किया गया है। उसे प्रोत्साहित करें कि आप जितना वह कर सकें उतने जितने भी हो सके। यह आपके साथ जुड़ने का आसान तरीका है, आपकी गर्भावस्था और आपके बच्चे के स्वास्थ्य।
  • अपने साथी को अपनी अपॉइंटमेंट शेड्यूल की प्रतिलिपि दें। यदि आप एक डिजिटल कैलेंडर का उपयोग करते हैं, तो अपने शेड्यूल पर नियुक्तियों को जोड़ने का प्रयास करें।
  • आपकी गर्भावस्था चरण 2 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि

    Video: श्री कृष्ण का सुतललोक जाना और उनके 6 बड़े भाई को वापस लाना | KRISHNA BACK WITH HIS BROTHERS SUTALLOK

    2
    अपने साथी को अपने पेट को नियमित रूप से स्पर्श करने दें। अपने साथी को अपनी गर्भावस्था में भाग लेने का एक शानदार तरीका है कि आप, आपके साथी और बच्चे के बीच शारीरिक संघ को प्रोत्साहित करना। उन्हें प्रोत्साहित करें कि आप नियमित रूप से बच्चे को गाने या बात करें।
  • अपने साथी को हर रात बिस्तर पर जाने से पहले बच्चे के साथ गा या उससे बात करके एक अनुष्ठान करने का प्रयास करें
  • अपनी गर्भावस्था चरण 3 में अपने साथी को शामिल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साथी को आप के बारे में दैनिक अपडेट दें सबसे अधिक संभावना है, आपके साथी कभी भी गर्भवती नहीं रहे हैं और आपके द्वारा क्या हो रहा है उससे संबंधित परेशानी है। इसे गर्भावस्था के दैनिक अनुभवों का एक हिस्सा बनाने का एक तरीका यह है कि आप भावनात्मक और शारीरिक रूप से कैसे महसूस करते हैं इससे आप दोनों के बीच सहानुभूति, समझ और गहरा बंधन बढ़ा सकते हैं।
  • अपने साथी से पूछें कि वह कैसा महसूस करता है, और समय लेने के लिए वास्तव में वह क्या कहता है उसे सुनें। यह आपके लिए एक नया और रोमांचक समय है!
  • अपनी गर्भवती चरण 4 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    4
    गर्भावस्था के दौरान सेक्स के बारे में बात करें सबसे अधिक संभावना है कि, आप और आपके साथी दोनों को आपकी गर्भावस्था की अवधि के दौरान सेक्स करने के बारे में प्रश्न हैं। इस विषय को पढ़कर, ऑनलाइन शोध करें और चिकित्सक से बात करें। इससे उन्हें गर्भावस्था के दौरान सेक्स करने के बारे में और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    दैनिक कार्य करने में आपकी सहायता करने के लिए अपने साथी से पूछें गर्भवती होने का मतलब है कि आप दैनिक गतिविधियों को बहुत आसानी से नहीं कर सकते। किराने की थैली को चूसने या लोड करने की कोशिश करने के बजाय, इन पार्टियों के साथ आपकी सहायता करने के लिए अपने साथी से पूछें। यह आपके साथी के हिस्से में भागीदारी की भावना में योगदान करेगा और आप और आपके शरीर से बोझ लेगा।
  • विधि 2
    अपने बच्चे के आगमन के लिए अपने साथी के साथ तैयार रहें

    आपकी गर्भावस्था चरण 6 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने साथी को जन्म योजना में भाग लें जन्म योजना बनाना किसी भी गर्भावस्था का एक महत्वपूर्ण अंग है और अपने पति या पत्नी को शामिल करने का एक अच्छा तरीका है। चाहे आप एक प्राकृतिक जन्म या एक योजना जिसमें एक सिजेरियन अनुभाग शामिल है, चुनें, सुनिश्चित करें कि आपका साथी इस प्रक्रिया के सभी पहलुओं में भाग लेता है।
    • अपने साथी के साथ जन्म योजनाओं की पुस्तक पढ़ने की कोशिश करें। यह आपको विभिन्न विकल्पों का विचार दे सकता है और आप दोनों के लिए एक योजना बनाने के लिए अवसर प्रदान कर सकता है।
  • आपकी गर्भावस्था में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक चरण 7
    2
    डिलीवरी क्लास में साइन अप करें अपने साथी को अपनी गर्भावस्था में भाग लेने के लिए शिक्षा प्रक्रिया में भाग लेना महत्वपूर्ण है। जन्म के समय एक बच्चे के जन्म का बंधन मजबूत करने और सीखने का एक शानदार तरीका है कि जन्म के दौरान क्या उम्मीदें हैं।
  • एक ऐसे वर्ग के लिए पंजीकरण करने का प्रयास करें जो आपका शेड्यूल और साथ ही आपका फिट बैठता है
  • आपकी गर्भावस्था चरण 8 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    3



    बच्चे का नाम चुनें अपने साथी को अपनी गर्भावस्था में अधिक शामिल करने और अपने बच्चे के आने के लिए तैयार करने का एक तरीका नियुक्ति प्रक्रिया का आनंद लेना है। अपने लिए एक नाम चुनने के बजाय, यह एक समूह का निर्णय बनाओ। पुस्तकें और ऑनलाइन नामों के लिए देखो, जब तक कि वे एक (या कई) पर सहमत हों जो उन्हें उत्तेजित करता है।
  • अपनी गर्भवती चरण 9 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला चित्र
    4
    उनका मानना ​​है कि बच्चे का रिकॉर्ड सबसे अधिक संभावना है, आपके दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार ने आपके लिए एक बच्चे को स्नान करने की योजना बनाई है और आपको उन वस्तुओं का रिकॉर्ड बनाने के लिए कहा जाएगा जिनकी उन्हें आवश्यकता होगी। इसमें एक पालना और एक प्लेपेन जैसी चीजें शामिल होंगी ताकि आपका बच्चा बच्चा प्राप्त करने के लिए तैयार हो। पंजीकरण के लिए आइटम चुनकर अपना पार्टनर भाग लेता है।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 10
    5
    एक जोड़े के रूप में बच्चे के कमरे के लिए एक बजट की स्थापना अपने शिशु के आगमन के लिए अपने घर की तैयारी एक लंबी और महंगी प्रयास हो सकती है एक बजट स्थापित करने और सम्मान करने के लिए युगल के रूप में एक साथ काम करना यह आपके साथी को अपनी गर्भावस्था में भाग लेगा। यह आपको एक पालना या टेबल बदलने में कितना खर्च करना चाहिए, इसके बारे में अनपेक्षित चर्चाओं से बचने में भी आपकी सहायता करेगा
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    6

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    बच्चे के कमरे को डिजाइन करें गर्भावस्था प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कमरे का निर्माण होगा। अपनी खुद की सजावट के फैसले बनाने के बजाय, अपने साथी को इस प्रक्रिया में भाग लेना है। आप परिणाम के साथ अपने आप को सुखद आश्चर्य कर सकते हैं!
  • अपने साथी को यदि संभव हो तो कमरे में फर्नीचर को इकट्ठा करने दें।
  • आपकी गर्भावस्था में चरण 12 में आपका साथी शामिल होने वाला चित्र देखें
    7
    अस्पताल के लिए तैयारी के प्रभारी अपने साथी को रखो। तिथि के रूप में पहुंचने के लिए, कई चीजें करने होंगे। इसमें हॉस्पिटल बैग पैक करना, अस्पताल के मार्ग की योजना बनाना और बाल सीट स्थापित करना शामिल है। इन महत्वपूर्ण कार्यों के प्रभारी अपने साथी रखो! इन कार्यों को हासिल करने से आपके साथी को जन्म प्रक्रिया में अधिक गहराई से शामिल होने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    अपने साथी के साथ अपनी गर्भावस्था का जश्न मनाएं

    अपने अनुयायियों में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक 13 चरण 13
    1
    गर्भावस्था की घोषणा में अपने साथी को शामिल करें सुनिश्चित करें कि आपकी गर्भावस्था के बारे में घोषणाओं में आपका साथी शामिल होगा। यह तय न करें कि यह आपके लिए कैसे करें। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि आप निर्णय और वास्तविक घोषणा में शामिल हैं। फेसबुक पर विज्ञापन, यह शामिल है जब आप स्काइप द्वारा अपने परिवार को खबर देते हैं या दोनों की तस्वीर के साथ प्रिंट विज्ञापन भेजते हैं।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक चरण 14
    2
    बच्चे की बौछार पर अपनी उपस्थिति का अनुरोध करें गर्भवती महिला और बच्चे के बारे में एक बच्चा शावर नहीं होना चाहिए आपका साथी बच्चे को गोद लेने की योजना में शामिल किया जा सकता है और इसमें उपस्थित भी हो सकता है यह आपकी गर्भावस्था और बच्चे के आगमन की प्रत्याशा में अधिक शामिल होने में आपकी मदद कर सकता है।
  • Video: गर्भवती होने के लिए क्या करें - Onlymyhealth.com

    अपनी गर्भवती चरण 15 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने दोस्तों से एक एप पार्टी बनाने के लिए कहें (बेहतर "डेडहेल्जर पार्टी" के नाम से जाना जाता है) यदि आपका साथी एक औरत है, तो अपने दोस्तों से भी पार्टी बनाने के लिए कहें आपके दोस्त आपके लिए एक बच्चे को स्नान करने की योजना बना रहे हैं, और आपके साझेदार भी बच्चा आने से पहले जश्न का हकदार है।
  • अपनी गर्भवती चरण 16 में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक चित्र
    4
    डिलीवरी रूम में अपने साथी को एक सक्रिय भूमिका दीजिए। बच्चे के आगमन के उत्सव को डिलीवरी रूम में शुरू होता है अपने साथी को एक ऐसी भूमिका दें, जिससे वे सहज महसूस करते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको श्वास और श्रम या नर्म गर्भनाल काटने में मदद करनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com