ekterya.com

शादी को जीवन कैसे लाया जाए

एक वर्ष के होने और वैवाहिक खुशी के चलने के बाद, कई जोड़ों को जुनून के साथ अपने विवाह को बनाए रखने के तरीके तलाशने में परेशानी होती है। जब आप तनावपूर्ण खातों से निपटते हैं और अपने बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश करते हैं तो आप उस लौ को कैसे जीवित रख सकते हैं? नई चीजों की एक-दूसरे की कोशिश करें, एक-दूसरे की प्रशंसा करें, और अधिक बार सेक्स करें और परिवर्तनों के लिए खुला रहें जो आप तुरंत बदल सकते हैं, ताकि वे एक दूसरे से खुश हो जाएं और भविष्य के बारे में अधिक उत्साहित हो जो उन्हें इंतजार कर रहे हैं। जीवन को अपनी शादी कैसे लाएं इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1

अपने रिश्ते के लिए विविधताएं जोड़ें
स्पाइस अप एक विवाह चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
उन स्थानों की यात्रा करें जिन्हें आपने कभी नहीं किया है। क्या आप आमतौर पर सप्ताहांत पर घर पर रहते हैं, वही टीवी शो देख रहे हैं जो आपकी पसंद हैं और उन जगहों पर जा रहे हैं जहां वे खाना फिर से वापस लेने के लिए बेचते हैं? विवाह प्रदान करना अच्छा है, लेकिन कुछ विविधताएं जोड़ना भी महत्वपूर्ण है छुट्टियां लेना, सप्ताहांत या छोटे दिन की यात्राओं पर यात्राएं कभी भी आपके लिए नहीं थीं, यह एक अच्छा तरीका है जो दिलचस्प बातचीत में परिणाम और एक साथ हँसने के लिए नए कारण खोजने के लिए।
  • उन गतिविधियों के साथ एक यात्रा की योजना बनाएं, जो आपको लगता है कि आप दोनों आनंद लेंगे। यदि आप दोनों शराब पसंद करते हैं, तो एक नया तहखाने में शराब की कोशिश करें और घर ले जाने के लिए कुछ बोतलें खरीद लें, और इस तरह आपको याद होगा कि आपने जिस दिन खूब बिताया था।
  • यदि आप और आपकी पत्नी साहसी लोग हैं, तो एक ऐसी यात्रा की योजना बनाएं जो आपको अपने क्षेत्र से दूर ले जाती है। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे देश में जा सकते हैं जहां एक और भाषा बोली जाती है और एक साथ मिलकर एक विदेशी शहर में खुद का पता लगाने की कोशिश कर रही है। या एक सप्ताह के अंत या एक दिन की यात्रा के लिए, अपनी गाड़ी में अगले शहर में जाने के बजाय, साइकिल चलाएं या नौकायन करें। कुछ ऐसा करें जो आपको एक टीम की तरह फिर से महसूस करने में मदद करेगा
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 02 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्येक के शौक को अपनाना प्यार और रोमांच की खातिर अपने शौक को करने की कोशिश में अपनी पत्नी को देखने के लिए मज़ेदार और सेक्सी है अगर आपकी पत्नी को फ़्रांसिसी फिल्मों का शौक है, लेकिन आप अपना खाली समय खेलकर खेलना चाहते हैं, तो एक फिल्म देखने के लिए एक रात न खेलें, जिसे आप बाद में एक साथ मिल सकते हैं। बदले में, अपनी पत्नी से एक दिन एक पचागा या टेनिस के खेल को अपने साथ पूछो। वे अंत में खुशी महसूस करेंगे और अपने संबंधित तत्वों में, और निश्चित रूप से शादी के लिए जीवन देने का सूत्र है।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप अपने साथी के शौक को पूरी तरह से अपनाना चाहते हैं। शायद आप उपशीर्षक से नफरत करते हैं या आप वास्तव में टेनिस की गेंदों को अपने सिर के बीच उड़ान नहीं पसंद करते हैं बस कोशिश करने की कोशिश करो, ताकि आपके साथी को अच्छा लगे। और शिकायत मत करो!
  • अपने साथी को अपने शौक का आनंद लेने का आनंद लें। लोग केवल शौक को पसंद करते हैं जो उन्हें खुश करते हैं आपके साथी की खुशियों को भी आपको खुश करना चाहिए!
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 03 नाम वाली छवि
    3
    नए विषयों के बारे में बात करें काम, स्कूल, आपके बच्चों की जरूरतों और आपके बजट में आपकी अधिकांश बातचीत के विषय हैं? जिस चीज़ों को मज़ेदार और रोमांचक है, उनके बारे में कभी बात नहीं की जाने वाली दिनचर्या में गिरने से विवाह की मृत्यु का समय हो सकता है। अपने दैनिक जीवन से संबंधित कुछ चीज़ों के बारे में कम से कम एक वार्तालाप करने का प्रयास करें आपको पता चल जाएगा कि आप दो बार जब आप अपना मुँह खोलते हैं, तो जब आप अपने चिंताओं के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, तब से बहुत ज्यादा एक दूसरे से बात करने का आनंद लें।
  • पुस्तकों और नए लेखों को पढ़ना आपके वार्तालाप को बढ़ावा देने का एक तरीका है दुनिया में क्या हो रहा है, जो आपके विवाह के बाहर है, इस बारे में बात करें। राजनीति, वर्तमान घटनाओं, वैज्ञानिक अग्रिम और पॉप संस्कृति अच्छी बातचीत के विषय हैं। फिल्मों और टीवी को एक साथ दिखाएं और फिर उनका एक साथ विश्लेषण करें। योजना को एक साथ बनाएं और विषय के संबंध में स्पष्ट रूप से बोलें।
  • पहली बात वे सुबह में बात करनी चाहिए मजेदार, नए या दिलचस्प कुछ के बारे में है उनकी पहली बातचीत के दिन की टोन सेट करेगा। पूछने के बजाय "क्या आपको गैस बिल का भुगतान करना याद है?" उस दिन आप क्या उम्मीद कर रहे हैं, इस बारे में सुखद बातचीत शुरू करें।
  • स्पाइस अप एक मैरिज स्टेप 04 नामक छवि
    4
    अपने बाल और अपने कपड़े कुछ बार बदलें यह महिलाओं और पुरुषों के लिए चला जाता है! कभी-कभी, विवाह करने की ज़िंदगी उतनी ही आसान होती है जितनी ही आकर्षक और नए के लिए एक ही पुरानी जैकेट बदलना, या समय-समय पर एक अलग केश विन्यास पहनना। आपका साथी आपको कुछ नया करने की कोशिश कर रहा है एक नई लिपस्टिक टोन का प्रयोग करें, फ्रिंज बनाएं, अपनी दाढ़ी को दाढ़ी, नए जूते खरीद लें, उस पुरानी शर्ट को रखें जो आप प्रत्येक सप्ताह के अंत में पहनते हैं: संभावनाएं अनंत हैं
  • अधिक मज़ा के लिए, एक दिन के लिए पूरी तरह से अलग पोशाक और पूरी तरह आकर्षक व्यवहार करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रकार का पुरुष हैं जो जींस पहनता है, तो ड्रेस पैंट और एक छोटे से कोलोन के साथ शर्ट डालते हैं। अपनी पत्नी को गर्दन में चूमो और उसे बताओ कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
  • एक जोड़े के रूप में, वे अजनबियों के रूप में भी तैयार हो सकते हैं: कई जोड़े ऐसा करते हैं! सेक्सी और रोचक कपड़े पहनने के बारे में सोचें और एक ही बार या होटल में अलग से जाएं जब वे एक दूसरे को देखते हैं, तो दिखाएं कि वे पहली बार एक-दूसरे को जानना चाहते हैं।
  • विधि 2

    रोमांस बढ़ाएं
    छवि शीर्षक से एक गर्ल को अपनी प्रेमिका चरण 18 में रखें
    1
    अपनी पत्नी को समय-समय पर आश्चर्य करें आखिरी बार जब आपने अपनी पत्नी को एक पति अच्छा और अप्रत्याशित उपहार दिया था? हो सकता है कि दोनों की जरूरत होती है, लेकिन समय-समय पर विवरण प्राप्त करना अच्छा है। यह महंगा होने की ज़रूरत नहीं है - अपनी पत्नी को दिखाने के लिए सिर्फ थोड़ा सा उपहार है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और आप शादी करने के लिए आभारी हैं। उपहार के लिए कुछ विचार यहां दिए गए हैं:
    • अपने पति के पसंदीदा डिनर को कुक कर और शराब की एक अच्छी बोतल के साथ इसकी सेवा करें।
    • अपने पति को कुछ खरीदें जो आपने इंटरनेट पर थोड़ी देर या दुकान की खिड़की में छोड़ी गई कुछ चीज़ों की समीक्षा की है।
    • फूल और चॉकलेट क्लासिक उपहार हैं जो हर व्यक्ति की सराहना कर सकते हैं।
    • अपनी पत्नी को वह काम करके आश्चर्य करें जो वह आमतौर पर करता है
    • कमरे को साफ करें, नए कुशन खरीद लें और कुछ मोमबत्तियां एक रात में दो दिन ठहरें।
    • घर के सामने अपनी पत्नी के पसंदीदा फूलों को लाओ।
    • एक पार्टी तैयार करें और अपने पति के परिवार और दोस्तों को आमंत्रित करें।
  • एक सुंदर पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    एक-दूसरे की अच्छी देखभाल करें क्या आप अपनी पत्नी को किसी तरह से पर्याप्त मूल्य नहीं देते हैं? क्या आप जानते हैं कि आपके पास क्या चिंताओं हैं या आपकी कौन सी ज़रूरतें पूरी नहीं हुई हैं? अपनी चिंताओं को कम करने और अपना जीवन आसान बनाने के लिए एक विशेष प्रयास करें। आप एक बेहतर पति या पत्नी कैसे हो सकते हैं, यह जानने के लिए कोशिश करें। यह आपके विवाह को मजबूत करेगा और इससे अधिक सुखद होने में मदद करेगा।
  • घर के काम समान रूप से विभाजित करें आलसी मत बनो और अपनी पत्नी को सभी काम करने दो। हर कोई अपने संबंधित भाग कर रहा है?
  • अपनी पत्नी का ख्याल रखना जब वह बीमार हो जाए या थके हुए हो। उसकी मदद करें (या) जैसा कि आप उसे बेहतर महसूस करने के लिए कर सकते हैं
  • अपनी पत्नी की चिंताओं के बारे में बात करते समय व्यतीत करें क्या कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप समस्याओं का समाधान कर सकते हैं? वे करीब से महसूस करेंगे कि उन्हें एक समाधान मिल सकता है।
  • Video: जानिए शादी के सात फेरो का महत्व और कारण | जाने वैवाहिक जीवन में सुख,शांति लाने के उपाय Part -2

    स्पाइस अप एक विवाह चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक-दूसरे की अधिक प्रशंसा करें शादी के जीवन को लाने में कुछ चापलूसी बहुत मददगार हो सकती है। सिर्फ यकीन है कि वे ईमानदार हैं! आप अपनी पत्नी के बारे में क्या कदर करते हैं? क्या आपने कभी उसे बताने का प्रस्ताव दिया है? अब अपनी प्रशंसा व्यक्त करने और अपनी पत्नी को बताने का समय आ गया है कि आपको लगता है कि वह दुनिया में सबसे बढ़िया व्यक्ति हैं।
  • स्तुति और सकारात्मक चीजें जो आप अपनी पत्नी को बताते हैं, वह उन नकारात्मक चीजों से बहुत अधिक होनी चाहिए जो आप कहते हैं। आपको अपनी पत्नी को अपमानित करने का अधिकार नहीं है (और) और आपको उसका अपमान कभी नहीं करना चाहिए (यह)। सहिष्णु रहें और अगर कुछ नकारात्मक बोलना आवश्यक है, तो इसे विनम्रता के साथ करें।
  • अन्य लोगों के सामने अपनी पत्नी की स्तुति करो आपकी पत्नी को बहुत अच्छा लगेगा और अन्य लोग कितने खुश और मिठाई आपकी विरासत से प्रभावित होंगे। अपनी पत्नी को दूसरों के विरुद्ध मत कीजिए: इससे दीर्घकालीन क्षति हो सकती है
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 08 शीर्षक वाली छवि
    4
    खाते को न रखें इस हफ्ते, जब आप बच्चे को इस हफ्ते स्कूल में ले गए थे, तो खाने के लिए, व्यंजन धोने के लिए, दूसरों के बीच में गिनने के लिए, असंतोष का एक सूत्र है। आप और आपकी पत्नी विरोधियों के नहीं हैं: वे एक टीम हैं! आप इस एक साथ हैं और आपको इसे कभी-कभी याद रखना होगा कार्य का ट्रैक रखने के बारे में चिंता न करें जो आप में से हर एक करता है।
  • आनंद और उदारता की भावना के साथ अपने दायित्वों को, भड़का देने और हर समय शिकायत करने की बजाय। आप देखेंगे कि जिस दिन आप एक साथ बिताते हैं वह इस तरह से अधिक मजेदार हो जाएगा।
  • यदि आपकी शादी के काम और अन्य जिम्मेदारियों का विभाजन वास्तव में असंतुलन में है, तो ऐसा कुछ और है यदि आपकी पत्नी कुछ भी मदद नहीं कर रही है और आपको लगता है कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो घर का ख्याल रख रहे हैं, तो संभवतः आपको शादी की परामर्श की आवश्यकता होगी
  • विधि 3

    सेक्स को प्राथमिकता दें


    स्पाइस अप एक विवाह चरण 09 शीर्षक वाली छवि

    Video: जानिए मंदोदरी ने आखिर क्यों किया विभीषण से दूसरा विवाह | वनइंडिया हिंदी

    1
    आत्माओं को फिर से जगाएं कई वर्षों के विवाह के बाद, आप अपने आप कह सकते हैं कि "मुझे ऐसा नहीं लगता" लगभग हमेशा अगली बार, यह कहने से पहले रोकें और सोचें कि आप ऐसा क्यों नहीं महसूस करते। क्या आप थके हुए हैं? फिर, आराम करो ताकि आप इसे पसंद करें! क्या आपके बच्चे अगले कमरे में सो रहे हैं? आपको अपनी शादी के लिए इसे दूर करना होगा। खुश होने के तरीके ढूंढ़ें, क्योंकि विवाह में नियमित रूप से सेक्स करना महत्वपूर्ण है और निश्चित रूप से जीवन के लिए शादी लाता है।
    • तनाव को राहत देने के लिए सेक्स के बारे में सोचें बहुत से लोग सेक्स करना नहीं चाहते, क्योंकि वे कई चीजों के बारे में चिंता करते हैं। अपने पति के साथ यौन संबंध रखने से पल के लिए चिंतन के मन को मुक्त करने के सर्वोत्तम तरीके हैं। बाद में, आप उसके करीब और खुश महसूस कर रहे हैं, और आप अपने साथी का इस्तेमाल अपने तनाव को अधिक बार लेने के लिए शुरू कर देंगे!
    • थकावट एक और महत्वपूर्ण कारण है कि लोग रात को सेक्स करने की तरह महसूस नहीं करते। किसी भी तरह से, यौन संबंध है। यह चुप, धीमा, नींद आ सकता है, लेकिन फिर भी उन्हें यह होना चाहिए।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बिस्तर पर नई चीजों की कोशिश करें ऐसा लगता है कि आपने इसे पहले सुना है, लेकिन यह इसलिए है क्योंकि यह कई लोगों के लिए काम करता है। अपने यौन जीवन को पुनर्जीवित करना एक अलग यौन स्थिति को प्रथा में डालकर जितना आसान हो सकता है, जब आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं, किसी दूसरे स्थान पर यौन संबंध रखते हैं (हमेशा आपके बिस्तर में नहीं) या अपने बेडरूम में चीजों को बदलते हुए अधिक सेक्सी लग रहा है
  • नॉटेंट्रा, यौन संबंध रखने का एक कामुक और धीमी गति वाला व्यवहार करने की कोशिश करें जो एक गहरी अंतरंगता को चलाता है।
  • बिस्तर में भूमिका निभाने के लिए पर्यावरण को बदलने का एक रोमांचक तरीका हो सकता है।
  • बहुत से सेक्स लाइफ देने के लिए गंदी बात करना आसान तरीका है
  • स्पाइस अप ए विवाह चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    रात में एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें यह तब बहुत अच्छा है जब सेक्स सहज हो सकती है, लेकिन कभी-कभी जीवन रास्ते में हो जाता है यदि आपके पास बहुत ही तंग कार्यक्रम है और आप अपने बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत समय व्यतीत करते हैं, तो हो सकता है कि आप सेक्स को रसातल में जाने दें। इसका समाधान एक नियुक्ति के लिए सप्ताह में कम से कम एक रात अलग करना है जिसमें सेक्स शामिल है। एक साथ और अकेले समय बिताएं, आप कुछ ऐसा करने से आनंद लेते हैं और उस रात के मूड को हल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं सेक्स करने से निश्चित रूप से आप अपने साथी के करीब महसूस करेंगे और अपनी शादी में लौ को जीवित रखेंगे।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस 1 मंत्र का जाप जो करेगा उसकी मनचाही शादी होकर ही रहेगी Love Marriage Mantra And Totka

    4
    अपने शरीर में विश्वास रखें कभी-कभी, विवाहित जोड़ों के कम यौन संबंध हैं क्योंकि वे वर्षों में अपने शरीर पर विश्वास खो देते हैं। बच्चे होने और तनाव से निपटने के लिए आपके टोल ले सकते हैं व्यायाम करना, संतुलित तरीके से खाने और अच्छी तरह ड्रेसिंग करना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपने शरीर का आनंद उठा सकें और इसे अपने साथी के साथ साझा करना चाहें।
  • बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं, और खाने-पीने और फास्ट फूड खाने से बचें।
  • मदिरा में शराब पीते हैं और इसके बजाय पानी पीते हैं।
  • एक व्यायाम दिनचर्या है जिसमें हृदय व्यायाम और भारोत्तोलन शामिल है।
  • अच्छी तरह से स्वच्छता की आदतें हों और आपके शरीर में होने वाले बदलावों के अनुकूल हों।
  • विधि 4

    परिवर्तन स्वीकार करें
    स्पाइस अप एक विवाह चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पत्नी की उम्र बढ़ने को स्वीकार करें आपकी पत्नी के शरीर, व्यक्तित्व, लक्ष्यों और सपने वर्षों में बदल जाएंगे, जैसे आप बदल रहे हैं। यह जरूरी है कि विवाहित जोड़े एक दूसरे को स्वीकार करते हैं जब वे बदलते हैं और परिपक्व होते हैं, युवाओं को बनाए रखने के लिए संघर्ष करने की बजाय जो अब नहीं है
    • अपनी पत्नी के शरीर में हुए बदलावों को न देखें, जैसे कि यह दोष से भरा होता है। हमारा संस्कृति उम्रदराज होने के लिए कुछ विरोध करता है, लेकिन यह देखने का विलंब बिंदु है। त्वचा और बालों में परिवर्तन अपने आप ही बहुत सुंदर हो सकते हैं। बूढ़ा होकर एक साथ रहो!
    • अपनी पत्नी के व्यक्तित्व में परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त लचीला रहें जब लोग बड़े होते हैं तो लोग थोड़ा अधिक जटिल होते हैं, लेकिन वे समझदार भी होते हैं। लचीला और सहिष्णु होने के नाते आपकी पत्नी को खुश, पूर्ण और सिद्ध व्यक्ति बनने में सहायता करें
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके साथ मिलकर जीवन के लिए धन्यवाद क्या आपको याद है जब आपने शादी की शपथ ली? आप उन सभी चीजों की कल्पना कभी नहीं कर सकते हैं जो उन्होंने एक जोड़े के रूप में एक साथ बिताए हैं। देखो, आप कितनी दूर आए हैं, आपने कितनी चीज़ों को हासिल किया है और इसके लिए धन्यवाद। अपने साथी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने से आपकी शादी में उत्साह पैदा होगा और उन्हें लंबे भविष्य के साथ मिलकर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • स्पाइस अप ए मैरेज चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतीत के बारे में ज्यादा मत सोचो अपनी पत्नी की शुरूआत में जो भी हो, उसके साथ तुलना न करें और अपने शुरुआती सालों में जो कुछ भी हो, उसके साथ अपनी शादी की तुलना न करें। जीवन परिवर्तनों से भरा हुआ है और यह एक अच्छी बात है चीजों को जिस तरह से पहले किया जाना चाहते थे, वह आपकी शादी को बढ़ने में मदद नहीं करेगा। और, वैसे भी, क्या आप वास्तव में हमेशा के लिए रहना पसंद करेंगे? आप यादों के बारे में बातचीत का आनंद ले सकते हैं और पुरानी तस्वीरें देख सकते हैं, लेकिन अधिक उदास और उदासीन नहीं महसूस करने की कोशिश करें। इस स्थान पर और इस समय पर ध्यान केंद्रित करें, और भविष्य के लिए योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • अपने शब्दों को गहरा बनाओ और उन पर ध्यान करें।
    • "सफल शादी करने की चाबी अपने साथी को अच्छी चीजों और विवरणों के साथ बेहतर समझना है।"
    • यह एक सकारात्मक और गर्म वातावरण बनाता है जिससे दूसरे व्यक्ति को प्यार हो जाता है, इसलिए वह आपको उपहार भी देना चाहता है
    • अपनी पत्नी के बारे में हर समय और विशेष रूप से अपनी पत्नी के सामने अपनी पत्नी के बारे में अच्छी बातें कहो

    चेतावनी

    • शादी में, यह आपके बारे में सब कुछ नहीं है यदि आप दूसरे व्यक्ति पर आप की तुलना में अधिक ध्यान देते हैं, तो आप जीत लेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com