ekterya.com

कैसे एक महिला को प्रस्ताव करने के लिए

तो तुमने उस स्त्री को पा लिया है जिसे आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी बिताना चाहते हैं। उसे हमेशा के लिए पूछने के लिए क्या किया जाना चाहिए? आपको अपने घबराहट को अलग रखना चाहिए और याद रखना चाहिए कि, एक बार आपके पास एक योजना है और पता है कि क्या उम्मीद है, तो आप उसे बिना किसी प्रेमिका को पेश करने का प्रस्ताव दे सकते हैं। आपको कुछ भी पागल करने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपको लगता है कि आप चाहें नहीं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने दिल के नीचे से बात करते हैं और आपको यह पता करने का सही तरीका मिल जाता है कि आप कितनी देखभाल करते हैं। यदि आप किसी महिला को प्रस्तावना सीखना चाहते हैं, तो शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 1 शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि वह एक है शायद आप पहले से ही कुछ समय के लिए इस बिंदु के बारे में सोच रहे थे। महत्वपूर्ण बात यह जानी होगी कि आप उससे प्यार करते हैं और उसे "एक" मानते हैं। एक कागज या अपने दिमाग में, सभी कारणों की एक सूची बनाओ, जो आप चाहते हैं शादी कर लो उसके साथ जब आप शादी के लिए पूछते हैं और यह भी पुष्टि करने के लिए कि यह सही निर्णय है, तो यह सूची आपके प्यार को व्यक्त करने के लिए महत्वपूर्ण होगी। जब आप अपनी प्रेमिका को देखते हैं, आपको महसूस करना चाहिए कि आप निस्संदेह अपने शेष जीवन को उसके साथ साझा करना चाहते हैं और यह कहने का समय है
  • जब लोग कहते हैं: "जब आप जानते हैं, आप जानते हैं," मैं थोड़ी सी बात को भ्रमित कर सकता हूं। महत्वपूर्ण बात यह है शादी का प्रस्ताव होगा क्योंकि यह वास्तव में अपनी इच्छा से एक है, इसलिए नहीं कि वह शादी करने के लिए आप उसे निराश नहीं करना चाहते हैं तो आप कई संकेत दिया है, इसलिए नहीं कि मुझे लगता है कि मैं एक साथ एक लंबे समय के लिए किया गया है और यह नहीं है, क्योंकि इसके बारे में सब कुछ करने के लिए, समय आ गया है अपने जाना जाता है और लगे हैं निश्चित रूप से नहीं क्योंकि आपके मित्र, आपका पादरी या रिश्तेदार आपको ऐसा करने के लिए दबाव डालने से रोकते हैं।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि आपको अपनी प्रेमिका के साथ कम से कम कुछ महीने पहले यह जानने से पहले ही रहना होगा कि क्या यह सही है। आप इसे एक दूरी पर पसंद कर सकते हैं, लेकिन जब आप पहले से बिस्तर, खरीदारी और कुछ पारस्परिक खर्च साझा करते हैं, तो संभवतः आप उस प्रत्येक एक पूरी तरह से भिन्न पक्ष को देख सकते हैं जो आपके विचार के अनुरूप नहीं था। बेशक चलना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आप वास्तव में अपने जीवन के लिए अपने साथ कल्पना करें।
  • एक दोस्त या करीबी परिवार के सदस्य के साथ इस बारे में बात करना बहुत ही उपयोगी हो सकता है, जब तक कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि वह व्यक्ति इसका खुलासा नहीं करेगा दूसरों के साथ अपनी योजनाओं के बारे में बात करने से बचें, क्योंकि आप जल्दी से शब्द का प्रसार कर सकते हैं
प्रस्तावित एक महिला कदम 1 बुलेटलेट 2 नामक छवि
  • प्रस्तावित एक महिला कदम 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आश्वस्त रहें कि आप स्वीकार करेंगे हालांकि 100% सटीकता के साथ भविष्यवाणी करना असंभव है कि वह आपसे शादी करने को स्वीकार करेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी प्रेमिका आपको प्यार करती है और अपने पूरे जीवन को अपने साथ बिताती है। देखें कि क्या आप शादी करने की इच्छा के संकेतों को फेंक चुके हैं (आप के साथ): कि आप अपने साथ एक घर में जाना चाहते हैं, ताकि आप बच्चे बनना चाहते हैं, अपने परिवार का हिस्सा बन सकते हैं आदि। अगर आपने उनसे ये इच्छाओं का कभी उल्लेख नहीं किया है, तो आप अपनी भावनाओं का विचार प्राप्त करने के लिए एक गंभीर बातचीत कर सकते हैं: यदि वे असहज महसूस करते हैं या आपके प्रश्नों से बचते हैं, तो वे प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं।
  • अगर आप कुछ महीनों के लिए एक युगल हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप बड़े कदम उठाने के लिए तैयार हैं। कई खुशी से विवाहित जोड़ों कुछ महीनों के लिए एक जोड़ी होने के बाद व्यस्त हो गया है, जबकि दोनों एक दूसरे के लिए कर रहे हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ अधिक समय बिताने आप को स्वीकार करेंगे कि सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है
  • आप इस मामले में अपनी भावनाओं को नहीं जानने के बारे में परेशान हो सकता है आप सुनिश्चित नहीं हैं, यह शादी के प्रस्ताव के दौरान शर्मिंदगी बचा सकता है जब यह चाहिए एहसास हो गया करने के लिए इसे तैयार नहीं था।
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए शीर्षक एक महिला कदम 2
    3
    यदि आपके माता-पिता पारंपरिक हैं और आपका साथी इसे अपमानजनक या सेक्सिस्ट नहीं मानता, तो आप अपने माता-पिता से अपने हाथों से पूछ सकते हैं। हालांकि कई लोग मानते हैं कि पिता से अनुमति मांगना प्राचीन है, इस परंपरा को पूरी तरह से नहीं खोया गया है, क्योंकि यह उनके, उनके परिवार और शो के प्रति सम्मान का भाव है कि आप हमेशा उनके लिए विचार करेंगे। बदले में, यह सौजन्य का संकेत है और परिवार क्या विरोध कर सकता है? हालांकि हम आपको इसे दोहराते हैं, यह वास्तव में आपके परिवार के साथ आपकी स्थिति पर निर्भर करता है, इसलिए स्थिति की जांच करने का प्रयास करें।
  • इसे पहले रखो। क्या ऐसा कुछ है जो उसके और उसके परिवार के लिए महत्वपूर्ण होगा? या ऐसा कुछ है जो उसे शर्म की बात से मर सकता है? शायद उसके परिवार के साथ दुश्मनी में रहते हैं अपनी स्थिति और प्राथमिकताओं के बारे में आप क्या जानते हैं इसके अनुसार स्वयं का मार्गदर्शन करें आप उसे पहले से ही बहुत कुछ जानना चाहते हैं
  • प्रस्तावित विवाह के बाद अनुमति देने के लिए एक और आधुनिक मोड़ ऐसा करना है। यह सुनिश्चित करना है कि अपने भविष्य पत्नी जिसे कहा जाता है के लिए सबसे पहले है और पता है कि तुम preguntarle- को भी एक साथ प्रकट करने के लिए और अच्छी खबर का हिस्सा एक अच्छा बहाना हो सकता है अपने परिवार के शामिल करने की योजना के लिए एक रास्ता हो सकता है। कुछ मानते हैं कि यह गलत आदेश है, हालांकि यह अभी भी सम्मान का भाव है और वास्तव में, आप पर निर्भर करेगा
  • अगर यह संभव नहीं है अपने पिता से पूछो, अपनी मां से पूछो
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 3 शीर्षक

    Video: महिलाओं के विरुद्ध अपराध, Offence against Woman, section 354, 354(A), 354(B), 354(C), 354(D)

    4
    निर्णय लें कि शादी के लिए कब पूछें यह सही समय पर करना महत्वपूर्ण होगा, जो कि आप केवल गणना कर सकते हैं। यह कहना संभव नहीं है कि बड़े प्रश्न पूछने के लिए कुछ पूर्ण क्षण हैं, लेकिन जब आप जल्दी में नहीं हैं, बल्कि शांत, निर्धारित और तैयार हैं, तो ऐसा करने में महत्वपूर्ण होगा। जब आप पहले ही प्रस्ताव को अधिक विस्तार से तैयार कर चुके हैं, तो आप जान लेंगे कि समय सही होगा। यहां हम कुछ बिंदु पेश करते हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • क्या उनके पास एक विशेष दिन है जैसे उनके रिश्ते की सालगिरह, पहली तारीख या अन्य उत्सव?
  • कभी-कभी, व्यावहारिक कारणों के लिए पल को चुना जाना चाहिए, खासकर यदि वे अलग-अलग शहरों में रहते हैं, तो वे विशेष अवकाश के लिए मिलते हैं और यह आपका एकमात्र मौका है।
  • उस वर्ष के समय को ध्यान में रखें, जिसे आप शादी करना चाहते हैं। यह दोस्तों या परिवार के बारे में आप अभिभूत या पहुंचे महसूस कर के बिना कुछ मौसम, महीने या शादी की योजना के लिए समय की अवधि में संलग्न करना चाहते हैं के माध्यम से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पूछने के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा। अगर आपने कहा है कि आप गिरने में शादी करना चाहते हैं तो उस वर्ष लगभग एक साल पहले शादी का प्रस्ताव दोहराएं। अगर आप उस मौसम से पहले कुछ महीनों का प्रस्ताव करते हैं और पतन में एक बड़ी शादी चाहते हैं, तो आप शादी करने के लिए एक वर्ष से अधिक समय तक इंतजार करने का विचार नहीं मान सकते।
  • विशेष उत्सवों में या आपके में शादी का प्रस्ताव जन्मदिन इसमें फायदे और नुकसान हैं एक तरफ, इन दिनों इस घटना को और अधिक सार्थक बना दिया जाएगा, खासकर अगर परिवार फिर से जुड़ गया हो या अगर यह बहुत खुशी का एक क्षण है दूसरी तरफ, आपको हमेशा छुट्टी की तारीख के साथ हाथ की मांग की तिथि का जश्न मनाने होंगे। इसलिए यदि आप उस तिथि का जश्न मनाने के लिए चाहते हैं जिसे आप मिल गए, तो कुछ इसे कम महत्वपूर्ण समझ सकते हैं, जबकि दूसरों के लिए यह याद रखना बहुत अच्छा होगा!
  • जब आप इसे करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उससे शादी करने के लिए पूछने के बाद अकेले कुछ समय बिताएं उदाहरण के लिए, यदि आप क्रिसमस पर क्या करने के लिए जब परिवारों करीब हैं की योजना है, जब आप का प्रस्ताव उसे एक लंबे समय के लिए चलना या एक निजी जगह पर जाने के लिए प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें, इससे पहले कि परिवार की खपत और एक पल अकेले नहीं है हो सकता है प्रक्रिया में जो अभी हुआ है
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 4 शीर्षक
    5
    तय करें कि आप शादी का प्रस्ताव कहाँ देंगे। जगह और वातावरण हमेशा के लिए याद होगा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना होगा!आप वातावरण के मुख्य निर्माता होना चाहिए! जाहिर है, आप इसे कहीं भी कर सकते हैं, लेकिन यह आपको एक चुनने में बहुत मदद करेगा जो आप दोनों के लिए सार्थक है और जहां आप आरामदायक, शांत और प्राकृतिक महसूस करते हैं
  • आपके पसंदीदा स्थान कहां हैं? क्या आप समुद्र तट, सूर्यास्त, ऊंची इमारतों, पुलों, शहरी परिदृश्य, प्यार करते हैं प्रकृति? या फिर आप स्थानीय सिनेमा में एक निजी स्क्रीनिंग पसंद करते हैं?

    Video: 38 की महिला ने 23 के लड़के से शादी के लिए दिया पांच करोड़ रुपए दहेज का प्रस्ताव

    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आपके लिए व्यावहारिक क्या है? जितना अधिक आप इसे एक विशेष अवसर बनाने के लिए खर्च करते हैं, उतनी अधिक चीजें बुरी तरह से समाप्त हो सकती हैं। कभी-कभी आप जो भी जानते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा, इसलिए दोनों इसे महत्व देंगे।
  • कुछ रोमांटिक जगहों जैसे कि समुद्र तट, वनस्पति उद्यान, अद्भुत दृश्य वाला एक प्रसिद्ध रेस्तरां, एक ढक्कन वाला पुल, पिकनिक इत्यादि को ध्यान में रखें।
  • ध्यान रखें कि आप दोनों एक साथ करने का आनंद लेते हैं। हो सकता है कि यह आपके प्रेरणा का स्रोत हो सकता है, उदाहरण के लिए, जब वे जाते हैं तो आप शादी के लिए पूछ सकते हैं शिविर, लंबी पैदल यात्रा से, नाव की सवारी लेने, साइकिल चलाने के लिए, खेल आयोजन के लिए, कहीं यात्रा करना आदि। आप दोनों को आनंद लेते हुए ऐसा करने का लाभ यह है कि आपको संदेह नहीं होगा कि आप बड़े सवाल पूछेंगे, क्योंकि यह आपकी दिनचर्या का हिस्सा है।

    Video: रामायण क्यों लक्ष्मण ने शूर्पणखा की नाक | Surpanakha Nose Cut | HD Ramayan Ramanand Sagar

    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आवश्यक हो, आरक्षण करें यदि आप इसे एक रेस्तरां में करने जा रहे हैं, जहां आपको सर्वश्रेष्ठ तालिका प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो इसे पहले ही आरक्षित करना सुनिश्चित करें।
    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 5 नामक छवि
  • 6



    तय करें कि आप शादी का प्रस्ताव कैसे दे रहे हैं। जब आपने तय किया कि कब और कहाँ, आपको अंतरंग विवरण के बारे में सोचना होगा। जाहिर है आपको रिंग मिलनी होगी, लेकिन आप उस दिन विशेष रूप से यादगार बनाने और अन्य तत्वों को शामिल करने के लिए क्या शामिल करना चाहते हैं रोमानी उसके लिए? याद रखें कि आप जिस तरह से हाथ से बार-बार हाथ से पूछा था, उसका वर्णन करें, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से किया गया है! आपके पास कई संभावनाएं हैं और यह पूरी तरह आप पर निर्भर करेगा, लेकिन यदि आप कुछ विचार चाहते हैं, तो हम निम्न सुझाव देते हैं:
  • पारंपरिक मुद्रा की कोशिश करो घुटने, अपना हाथ ले लो और उससे पूछें अगर वह चाहती है तुमसे शादी करो. इस इशारा की खूबसूरती यह है कि यह सिनेमा के लिए सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त है और आप इसे दुनिया में कहीं भी कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि यदि अन्य लोग मौजूद हैं, तो वे ईसेडप्रोपींग (सावधानी से!) करेंगे, तो वे आपकी रुचि रखते हैं और आपकी सहायता करेंगे।
    प्रस्तावित एक महिला कदम 5 बुललेट 1 नामक छवि
  • पता लगाएँ कि क्या आप कुछ सार्वजनिक या कुछ और अधिक निजी चाहते हैं जबकि कई महिलाओं को फिल्मों में सार्वजनिक रूप से प्रस्तावित किया जाता है, वास्तविक जीवन में, अधिकांश प्रतिबद्धताओं निजी में बनाई जाती हैं शायद आपको लगता है कि यह खेल आयोजन के आधे हिस्से में या आपके कई दोस्तों के साथ एक अंतरंग बैठक में इसे पेश करने के लिए बहुत अच्छा होगा, लेकिन आप इतने ज्यादा ध्यान से घृणा महसूस कर सकते हैं इसके अलावा, अगर नतीजा यह नहीं है कि आप क्या उम्मीद करते हैं, तो आप इतने सारे लोगों के सामने भी बदतर महसूस करेंगे।
  • ऐसे अवसरों के बारे में सोचें जो इस अवसर के साथ हो सकते हैं, जैसे कि चौकड़ी बजाना, एक सेरेनाड या आतिशबाजी का एक छोटा सा प्रदर्शन। यह सब जरूरी नहीं है, यह आपके बजट में भी वृद्धि करेगा, जब तक कि कुछ दोस्त आपकी मदद करने के लिए नहीं जा रहे हैं, लेकिन अगर आपको यह पसंद है, तो आप उस दिन एक बेहतर वातावरण दे सकते हैं।
  • रिंग छिपाएं यह एक और लोकप्रिय तरीका है जिसमें उसे अंगूठी की तलाश करनी है और फिर आपको उससे शादी करने के लिए पूछना होगा। आप इसे कुछ फूल, चॉकलेट या एक विशेष उपहार के अंदर छुपा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उससे एक बार में उपहार खोलने को कहें, अन्यथा आपको बहुत लंबा इंतजार करना होगा! और इसे किसी ऐसी चीज में छुपाने की कोशिश न करें जिससे दुर्घटना हो सकती है, अन्यथा सब कुछ बहुत गलत हो सकता है
  • रचनात्मक रहें यदि आप बहुत पारंपरिक नहीं हैं या आप सवाल पूछने के लिए मौखिक रूप से नहीं पूछना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए कई अन्य विचार करने की जरूरत है, लेकिन यह काफी मनोरंजक हो सकता है, और यह पुष्टि करेगा कि आप विलक्षण व्यक्ति हैं, जिनके साथ आप अपना शेष जीवन व्यतीत करना चाहते हैं । आप अक्षरों या पहेली की एक खेल तैयार कर सकते हैं, जिसका अंतिम उत्तर कहता है: "क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?"
  • आप अपने परिवार के बच्चों या दोनों के पालतू जानवर के साथ कुछ अच्छा कर सकते हैं
  • यदि आपके पास वित्तीय साधन हैं और आप सोचते हैं कि आप इसे पसंद करेंगे, तो आप चलने के दौरान पूरे आकाश में प्रश्न प्रदर्शित करने के लिए एक विमान किराए पर रख सकते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान एक महिला के साथ विवाह का प्रस्ताव एक अन्य तरीका बहुत इस्तेमाल होता है। यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्वीकार करते हैं! क्योंकि छुट्टियों की पहली रात को अस्वीकार किए जाने से कुछ भी बुरा नहीं होगा
  • आप अख़बार में एक विज्ञापन का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि आप पढ़ेंगे, अपने पसंदीदा रेडियो डीजे को इसकी घोषणा करने के लिए कहें, या आप हर दिन से पुल करने वाले पुल पर प्रश्न के साथ एक बड़े पोस्टर डालें।

    Video: यहां शादी के लिए तरस रही है महिलाएं.. नहीं बचा कोई मर्द! बुजर्गो से बना रही है सम्बन्ध

    प्रस्तावित एक महिला कदम 5 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 6 शीर्षक
    7
    एक अंगूठी खोजें यदि आप अपनी प्रेमिका की अंगूठी की तरह जानते हैं, तो यह सही होगा, लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं या नहीं पूछना चाहते हैं, तो अस्थायी रिंग प्राप्त करें और फिर उसे अपनी पत्नी बनने के लिए पूछने के बाद एक और खरीद लें - कई महिला अपनी खुद की रिंग चुनना पसंद करते हैं। हालांकि, अगर आप वास्तव में अपनी अंगूठी की तरह जानते हैं, तो आपको अपनी खुद की अंगूठी लेनी चाहिए कि आप हमेशा इसका इस्तेमाल करने के बिना इसका उपयोग करते हैं ताकि आप इसे माप सकें और आप अपनी उंगली के आकार को जानते हों आपको इस तथ्य से स्थानांतरित किया जाएगा कि आप सही उपाय के अतिरिक्त, जो भी आप चाहते थे याद किया! लेकिन अगर आपको पता नहीं है कि आप किस प्रकार की अंगूठी चाहते हैं, तो "लापरवाही से" पूछकर आप अपने इरादों पर संदेह कर सकते हैं
  • आपको किसी सगाई की अंगूठी पर भाग्य खर्च नहीं करना पड़ेगा, खासकर यदि आप वास्तव में इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। गहने पर अपनी सारी बचत खर्च करने के बजाय, कुछ छोटे, सुरुचिपूर्ण और अपने भविष्य के जीवन को बचाने के लिए बेहतर है।
  • पढ़ना सगाई की अंगूठी कैसे चुनें अधिक जानकारी के लिए
  • प्रस्तावित छवि के लिए एक महिला चरण 7 शीर्षक
    8
    इस अवसर और जगह की पसंद के अनुसार सुंदर ढंग से पोशाक। अच्छी तरह से तैयार होने के लिए आपको सुंदर और आकर्षक रूप में देखना सुनिश्चित करें यह एक बहुत ही खास अवसर होगा और "फोटो के लिए बिल्कुल सही" होने के योग्य है, इस तरह वह आपके प्रयासों का मूल्यवान होगा। जाहिर है, आपको सुंदर तरीके से तैयार करना होगा जब आप एक शादी के लिए एक अच्छी जगह में पूछने की सोच रहे होंगे और उसे बदलने का समय होगा। यदि आप समुद्र तट पर यह करने जा रहे हैं, जबकि लंबी पैदल यात्रा, स्की करने के लिए या स्काइडाइविंग करने के लिए, हम आपको अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए शीर्षक एक महिला चरण 8
    9
    अभ्यास। यदि आप शादी के लिए पूछने जा रहे हैं, तो यह अभ्यास के लायक होगा। उसे पूछो और उसके कारणों की व्याख्या करें कि आप उससे इतना प्यार क्यों करते हैं कि आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी उसके साथ बिताना चाहते हैं ऐसा करने से आपको केंद्रीय क्षण में शब्दों से बचने से बचने में मदद मिलेगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बहुत प्रेस करना होगा, हालांकि यह बेहतर होगा यदि आपकी प्रेमिका को और अधिक विशेष लगता है, अंत में, वह शायद केवल शब्दों को याद रखेगा: "क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?"
  • प्रस्ताव सरल, संक्षिप्त और दिल से बनाओ उदाहरण के लिए: "लौरा, मैं आपको शब्दों से अभिव्यक्त की तुलना में अधिक प्यार करता हूँ। आप सबसे विचारशील, उदार, दयालु और खूबसूरत महिला हैं, मुझे जानने की खुशी थी और यह मेरे लिए एक सम्मान होगा कि मैं अपने शेष जीवन को आपके साथ बिताने का मौका मिले। क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं? "
  • 10
    शादी का प्रस्ताव आपकी ध्यानपूर्वक तैयार की गई योजना को पूरा करने के लिए अब से बेहतर समय नहीं होगा उसे "विशेष स्थान" पर ले जाएं और अपनी योजनाएं निष्पादित करें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी जेब में लगातार अंगूठी को छूने या मूर्खतापूर्ण बातें कहकर खुद को दूर नहीं करते हैं। यदि आप उसे किसी ऐसे स्थान पर ले जाते हैं जहां वह कभी भी या बहुत रोमांटिक जगह नहीं थी और आपको लगता है कि यदि आप तीस से अधिक सेकंड के लिए हैं, तो आप अपने इरादों की खोज करेंगे, फिर जितनी जल्दी हो सके इसे पेश करने का प्रयास करें, ताकि आपको आश्चर्य कारक न मिले ।
  • वहाँ आँसू हो सकता है, चिल्लाती है या आप में रह सकते हैं झटका. इसे आपको शर्मिंदा न करें, क्योंकि वे काफी सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं और यद्यपि आप पहले से ही जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं, यह केवल तब ही सच होगा जब आपने यह किया होगा!
  • यदि आप स्वीकार करते हैं, तो अंत बिंदु को एक के साथ रखें चुंबन या एक आलिंगन और उसकी अंगुली पर रिंग डालना मत भूलना!
    छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला कदम 9 बुलेटलेट 2 शीर्षक
  • यदि वह नहीं कहता, तो वह समझ से प्रतिक्रिया करता है, ख़ास तौर पर नहीं। उन्हें सोचने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है, और अगर वह आपके कड़वे चेहरे और आपके उदास रवैये को याद करता है, तो उसे आपके बारे में एक बुरा प्रभाव पड़ेगा। एक रहो शूरवीर और बुरा मत मानो, क्योंकि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया
  • युक्तियाँ

    • शाम प्रस्तावों के लिए एक बहुत ही रोमांटिक पल है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है और कई लोगों के लिए एक सुंदर सेटिंग में दिन के दौरान एक प्रस्ताव रोमांटिक ही है।
    • "अपने घुटनों पर" विवाह का प्रस्ताव मूल रूप से एक मुद्रा था जिसके साथ सज्जनों ने अपनी भावी दुल्हन के लिए सबसे बड़ा सम्मान दिखाया, जो काफी मीठी है।
    • उससे बात करो यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आप अगले 50 वर्षों तक एक साथ हो सकते हैं, तो आप विवाह के बारे में बात कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वह आपकी शादी करना चाहता है
    • यदि संभव हो तो, एक वीडियो कैमरा डालें या किसी को तस्वीरें लेने के लिए कहें। वे परिवार और दोस्तों को दिखाने के लिए महान होंगे
    • अगर वह "नहीं" या "मैं इसके बारे में सोचूँगा" कहती है तो चिंता न करें, क्योंकि यह एक बड़ा कदम है।
    • अगर आपको वास्तव में कोई जानकारी नहीं है, तो अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से पूछें।
    • मौलिकता उत्कृष्ट है, लेकिन अतिरंजना नहीं है
    • जब आप इसे अपना दिमाग लगाते हैं, तो परेशान न करें या शब्दों के साथ गलती करें, हालांकि यह काफी सामान्य है। हो सकता है कि आप एक जगह पर क्या कह रहे हैं और सोते हैं, जहां केवल आप सुन सकते हैं, इसे पुन: उत्पन्न कर सकते हैं और अभ्यास कर सकते हैं, इससे आपको गलतियों को न करने में मदद मिलेगी।
    • रेस्तरां से पूछें कि वे आपको प्रस्तावित किए जाने के बाद टोस्ट करने के लिए एक शैंपेन ला सकते हैं।
    • एक पेशेवर को काम पर रखने की संभावना पर विचार करें कुछ कंपनियां शादी के प्रस्ताव को पेश करने और निजी सेवाओं की पेशकश करने के लिए रचनात्मक घटनाओं के विशेषज्ञ हैं, जब आप बड़े प्रश्न पूछते हैं तो दबाव कम करने में सहायता के लिए।
    • उसे 3 से 5 रिंग चुनने के लिए कहें जो वह सगाई की अंगूठी के रूप में वास्तव में पसंद करेंगे सभी गहने यह सलाह देते हैं, क्योंकि आप अंगूठी के हर पहलू को पसंद करते हैं, तो आप जिस तरीके से इसे बनाते हैं, उसके बारे में आप चिंता नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • जैसे क्लाइच से बचें: एक विशाल स्क्रीन से पूछें या भोजन में अपनी अंगूठी छिपाएं। आपको पसंद किए गए स्थानों के अनुकूल करने का प्रयास करें
    • अपनी नसों को नियंत्रित करें - यदि आप शब्दों पर घुटकता समाप्त करते हैं या शुद्ध चिंता से उल्टी करते हैं तो यह बहुत रोमांटिक नहीं होगा।
    • एक परिवार बनाने के विचार को स्वीकार करने के लिए अपनी समस्याओं के बारे में आशंका से बोलने से या एक रिश्ते से दूसरे में जाने की ज़रूरत से उसे भ्रमित करने से बचें। ऐसा करना क्रूर और अनावश्यक है और आपके प्रति प्रतिबद्धता की कमी वास्तव में उसे परेशान कर सकती है जो कुछ अनौपचारिक है वह उस विशेष शाम के लिए पूरे वातावरण को बर्बाद कर सकता है - भले ही वह आपके इरादों का अनुमान लगा सकें, तनाव बढ़ेगा और ऐसा होने पर वह जादुई नहीं होना बंद कर देगा! मन की परियों की कहानियां रखें!
    • प्रस्ताव से पहले सप्ताह, सामान्य रूप से कार्य करें जब आप अंगूठी ढूंढने या तैयारी करने जाते हैं, तो जटिल बहाने मत बनो, बस उन्हें बताएं कि आप काम पर या अपने दोस्तों के साथ व्यस्त हैं।
    • तृप्ती या हारवादी टिप्पणियों को व्यक्त करने से बचें, जैसे: "मुझे पता है कि आप हमेशा ऐसा चाहते थे, इसलिए अब मैं जेल में रहूँगा।"
    • यदि आप परेशान हैं, तो विवरण समन्वयित और निष्पादित करने के लिए एक पेशेवर योजनाकार किराया करें ताकि आप उनके बारे में चिंता न करें और / या सामान्य से पूरी तरह से अलग तरीके से कार्य करें। यह हाथ के अनुरोध के दिन की अधिकतर चर्चाओं का कारण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रस्ताव के लिए एक अच्छी जगह
    • अंगूठी
    • गुलाब, चॉकलेट, गहने जैसे कोई अन्य सहायक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com