ekterya.com

एक बूढ़े आदमी की देखभाल कैसे करें

बुजुर्गों की देखभाल करने में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें प्यार करना चाहिए और उन्हें सक्रिय रखना चाहिए। आप अपने घरों के आराम में, नर्सिंग होम में या बुजुर्गों के लिए एक केंद्र में उनकी देखभाल कर सकते हैं यदि आपके पास जरूरी समय है और अपने हिस्से को डालते हैं, तो आप नीचे दिए गए इन चरणों का पालन करते हुए, अपने प्रियजन को ठीक से भागना सीखेंगे।

चरणों

भाग 1
एक बड़ी शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल

केयर फॉर द एल्डरली चरण 1
1

Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

आगे की योजना बनाएं लंबे समय में, बच्चों को अपने माता-पिता में भाग लेने की आवश्यकता होगी। यदि आप इन चीजों की आशा करते हैं, तो हालात कुछ समय पहले आपातकाल (उदाहरण के लिए, बीमारी या अचानक चोट) होने से पहले आप कुछ समस्याएं हल कर सकते हैं। प्रौद्योगिकी का उपयोग करें शरण को बुजुर्गों के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र बनाएं और अपनी देखभाल की लागतों की आशा करें।
  • ऐसे कई उपकरण उपलब्ध हैं जो आपको बुजुर्गों का ट्रैक रखने में मदद कर सकते हैं, सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षित रूप से आगे बढ़ रहे हैं और अपनी दवाएं ले रहे हैं उदाहरण के लिए, वहाँ जीपीएस और दवा बॉक्स के साथ ट्रैकर्स हैं, जो समय पर दवा लेने चाहिए। इन उपकरणों के साथ, आप लंबे समय तक आश्रयों में बुजुर्गों को छोड़ सकते हैं।
  • स्कल्स को रोकने के लिए एक डिवाइस स्थापित करें यह बुजुर्गों की संवेदनशील त्वचा की रक्षा करने के लिए कार्य करता है। तुम भी बारिश और के पास शौचालय में हड़पने सलाखों झिलमिलाती रोशनी या कंपन के साथ कार्बन मोनोआक्साइड डिटेक्टरों, विशेष धूम्रपान डिटेक्टरों स्थापित कर सकते हैं बुजुर्ग (कई बुजुर्ग पारंपरिक स्मोक डिटेक्टर नहीं सुन सकते हैं) को जगाने के लिए, और।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति की देखभाल काफी महंगा हो सकता है। इसलिए, आपको पहले से संभव सब्सिडी या कार्यक्रमों का पता लगाना चाहिए जो आपके प्रियजन को लाभ पहुंचा सकते हैं
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 2 के लिए शीर्षक छवि
    2
    इसे सक्रिय रखें व्यायाम वृद्ध लोगों को बीमार होने से रोकने में मदद करता है और उनकी कार्यशील आयु 10 या 15 वर्ष तक कम कर सकता है। यह उन लोगों के स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभ भी प्राप्त कर सकता है जिन्होंने कई वर्षों तक गतिहीन जीवन का नेतृत्व किया है। इसके अलावा, यह देखभाल की आवश्यकता में देरी कर सकता है और उन्हें बीमार होने से अधिक समय तक रोका जा सकता है।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप 30 मिनट के लिए मध्यम तीव्रता वाली शारीरिक गतिविधि (चल रहे, तैराकी, पैदल चलना, साइकिल चलाना), सप्ताह में पांच बार करें। अधिक ज़ोरदार गतिविधियों (जिसमें हृदय की दर काफी और सांस लेने की अधिक वजन है बढ़ जाता है) प्रदर्शन 20 मिनट की एक न्यूनतम एक दिन, हफ्ते में तीन बार व्यायाम करना चाहिए। अभ्यास है कि शक्ति (उठाने वजन, प्रतिरोध बैंड या शरीर के वजन) की आवश्यकता होती है nonconsecutive दिन पर दो या तीन बार एक हफ्ते में किया जाना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें हर दिन कम से कम 10 मिनट के लिए लचीलेपन अभ्यास (खींच, योग, ताई ची) करनी चाहिए।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 3 शीर्षक
    3
    अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की निगरानी करें यदि आपके पास दर्द या समस्याएं हैं, तो उसे चिकित्सक के पास ले जाओ। यदि वे काफी गंभीर हैं, तो यह जरूरी है कि आप अस्पताल को फोन करें और उन्हें तुरंत भाग लें
  • कमजोरी के लक्षण, स्मृति की कमी, अभिविन्यास और अस्थिरता की कमी पर ध्यान दें।
  • मानसिक स्वास्थ्य अक्सर अनदेखी की जाती है, लेकिन यह बुजुर्ग व्यक्ति की देखभाल करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है अवसाद के लक्षणों की निगरानी करें, जैसे ब्याज की कमी, उदासीनता, या उदासी या क्रोध की गहरी भावनाएं यह बुजुर्गों के लिए एक बहुत मुश्किल समय हो सकता है, इसलिए अपने मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके शारीरिक स्वास्थ्य की निगरानी करना सुनिश्चित करें।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 4 के लिए शीर्षक छवि
    4
    अपने फार्मासिस्ट से बात करें यदि वे अलग-अलग डॉक्टरों के पास जाते हैं तो वे अलग-अलग दवाइयां लिख सकते हैं, और केवल आपके फार्मासिस्ट को आपकी सारी दवाइयां पता चल जाएंगी जो आपके प्रियजन ले रहे हैं। अपने मित्र बनें और संभव दुष्प्रभाव और बातचीत के बारे में बात करें।
  • केयर फॉर द एल्डरली चरण 5
    5
    ड्राइविंग करते समय उसे सहायता करें का विचार गाड़ी चलाने से रोकें वृद्ध व्यक्ति में इससे बहुत अधिक असुविधा और असंतोष हो सकता है याद रखें कि ड्राइव करने में सक्षम होने के लिए स्वतंत्र होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और बुजुर्गों के लिए यह स्वीकार करना कठिन हो सकता है कि वे अब ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।
  • कभी-कभी पुराने चालकों के लिए क्लास की पेशकश की जाती है जिसमें कार बीमा पर छूट होती है।
  • ऐसे उपकरण हैं जो पुराने लोगों को ड्राइव करने में सहायता करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति को गठिया से ग्रस्त है, तो एक ऐसा उपकरण है जो कार को शुरू करने के लिए उसकी मदद करता है।
  • अगर यह बहुत असुरक्षित है और व्यक्ति छोड़ने के लिए मना कर, डॉक्टर से मदद लेने या, मोटर वाहन विभाग के साथ संपर्क नहीं आप ड्राइव करने के लिए अनुमति देने के लिए।
  • उन्हें स्वतंत्रता और आजादी के अपने ज्ञान को संरक्षित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन या तीन-पहिया साइकिल का प्रयोग करके उसे जुटाएं।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 6
    6
    उनके वित्त के बारे में उससे बात करें अपने प्रियजनों से उनके दीर्घकालिक देखभाल के लिए उनके वित्तीय और संभावित योजनाओं के बारे में बात करें। कभी-कभी, आप आवेदन कर सकते हैं अतिरिक्त लाभ हीटिंग या निर्धारित दवाओं की लागत को कम करने के लिए, और अगर वे अस्तित्व में पहचाने जाने चाहिए यह एक और अधिक किफायती सम्मिलित है, जिसमें बुजुर्ग स्वीकार किए जाते हैं वे घर पर रहना चाहते हैं में जाने की संभावना पर विचार करने के लिए अच्छा होगा।
  • बुजुर्ग घोटालों के लिए विशेष रूप से कमजोर हैं इसलिए, यह खतरों के बारे में चेतावनी देना सुनिश्चित करें ताकि इसे सुरक्षित कर सकें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी कोई भी आपकी पहचान चोरी नहीं की है, कम से कम वर्ष में एक बार अपनी क्रेडिट रिपोर्ट देखें
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 7 के लिए शीर्षक वाली छवि
    7
    कानूनी मुद्दों के बारे में उससे बात करो अपनी शक्तियों के वकील, आपकी इच्छा और आपके स्वास्थ्य देखभाल अनुदान के बारे में पता करें इनके साथ, आप अपने प्रियजन की ओर से चिकित्सा और वित्तीय निर्णय ले सकते हैं यदि कोई आपात स्थिति है या वह किसी तरह से अक्षम है।
  • यदि आपके पास ये दस्तावेज नहीं हैं, तो उन्हें लिखने में मदद करें
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    उसके साथ भोजन साझा करें या इसे तैयार करें कभी-कभी, बुजुर्गों के लिए केंद्र में रात्रिभोज का आयोजन होता है जिसमें परिवहन शामिल हो सकता है, और वे आपके प्रियजनों को भोजन साझा करने के लिए अन्य लोगों से मिलने के लिए एक बढ़िया अवसर हैं। अक्सर, बड़े लोग भोजन में रुचि खो देते हैं (विशेषकर अगर वे निराश होते हैं) - तो, ​​ये घटनाएं बहुत सुखद अनुभव हो सकती हैं
  • डिलिवरी सेवाएं उन वृद्ध लोगों को भी मदद कर सकती हैं जो कठिनाई का अनुभव करते हैं अपना भोजन तैयार करें.
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 9 नाम की छवि
    9
    बुजुर्ग व्यक्ति की मदद के लिए नर्सिंग होम में एक देखभालकर्ता को भर्ती करने पर विचार करें इसके साथ, आप अपने प्रियजन की देखभाल करने की शारीरिक कठिनाइयों को हल करेंगे। एक देखभाल करनेवाले आपको उन सभी चीजों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं जो आपके लिए ज़रूरी है और परिवार के सदस्यों को उस बोझ से। इसके अलावा, यह वृद्ध व्यक्ति को नर्सिंग होम में रहने के द्वारा निश्चित आजादी बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • कभी-कभी, आप सरकारी सहायता से इन खर्चों में से कुछ को ऑफसेट कर सकते हैं अपने विकल्पों की जांच करें और एक ऐसे एजेंसी पर जाएं, जो बुजुर्ग बीमा में माहिर है, अगर आपके क्षेत्र में एक है
  • यदि आपको अभी भी देखभाल करने वाले या नर्सिंग होम की ज़रूरत नहीं है, तो ये काम नहीं कर सकते हैं, अपने प्रियजन को साफ करने, कपड़े धोने या बगीचे को ठीक करने में मदद करें।
  • केयर फॉर द एल्डरली स्टेप 10 नामक छवि
    10
    बुजुर्गों के लिए एक शरण या केंद्र पर विचार करें कभी-कभी जब एक व्यक्ति को ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, या इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, तो देखभालकर्ता को प्राप्त करना संभव नहीं है। एक में अस्पताल, वे आपके प्रियजन की देखभाल कर सकते हैं
  • कभी-कभी ये केंद्र गतिविधियां व्यवस्थित करते हैं और बुजुर्गों की जांच करने के लिए अपने मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षित करते हैं, उन्हें सुरक्षित और खुश रखते हैं।
  • यदि आप अपने प्रियजन की देखभाल घर पर नहीं कर सकते तो दोषी या शर्मिंदा न करें। कभी-कभी, हालात घर में बुजुर्गों की देखभाल के लिए असंभव या खतरनाक हो जाते हैं, और यह आपकी गलती नहीं है।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 11
    11
    अपने प्रियजनों की देखभाल करने पर विचार करें घर. यह आपको परिवार के साथ अपने संबंधों को बेहतर महसूस करने और मजबूत करने में मदद कर सकता है, क्योंकि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे और अपने स्वास्थ्य को नियंत्रित करेंगे। आप अपने घर में एक बूढ़े आदमी का ख्याल रखना चाहते हैं, आप फर्नीचर, ताकि आप ले जाने के लिए पर्याप्त स्थान की व्यवस्था, और ढीली कालीनों को दूर क्योंकि वे लड़खड़ा कारण बन सकता है चाहिए।
  • घर पर सबसे ज्यादा गिरावट आती है, इसलिए यदि आप किसी बुजुर्ग से प्यार रखने वाले व्यक्ति की देखभाल करना चाहते हैं तो आपको अपने घर को इसे सुरक्षित बनाने के लिए अनुकूल बनाना होगा। इसका मतलब है कि आप बाधाओं और खतरनाक वस्तुओं को हटाने चाहिए, और चलने के लिए एक बड़ी जगह है, साथ ही स्थापित करने हैंडरेलों और सलाखों, बेहतर प्रकाश व्यवस्था छोड़ देते हैं, और उन्हें उपलब्ध बनाने के लिए वस्तुओं को स्थानांतरित।
  • घर पर देखभाल में भी आपके प्रियजन को निजी और संवारने की स्वच्छता के साथ मदद करना शामिल है। आपको शायद उसे कपड़े पहने, नाख़ों काट, बाथरूम का उपयोग करने, दांतों को ब्रश करने, स्नान करने आदि में मदद करने की ज़रूरत है।
  • घर में एक देखभालकर्ता के रूप में, आपको अपने प्रियजन के लिए एक नियमित स्क्रीनिंग प्रोग्राम भी बनाए रखना चाहिए। नियमित जांच-पड़ताल (एक वर्ष या उससे अधिक एक बार) डॉक्टर को आपके प्रियजन की सामान्य स्वास्थ्य की निगरानी करने और संभावित समस्याओं का पता लगाने की अनुमति देगा।
  • दस मिनट के चरण 3 में डेस्ट्रेश शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने बोझ को हल्का करो एक बुजुर्गों की देखभाल के लिए, उन आरोपों पर अधिक वित्तीय, भावनात्मक और मानसिक तनाव पैदा करता है। समय और ऊर्जा के मामले में थोड़ी देर में अपने आप को एक बार ब्रेक देने पर विचार करें, लेकिन आर्थिक रूप से।
  • आपको शायद एक सामयिक या नियमित ब्रेक की आवश्यकता होती है राहत देखभाल के बारे में सहायता प्राप्त करने पर विचार करें आप अपने दोस्तों या परिवार को बदल सकते हैं, किसी अन्य बड़े की कंपनी का इस्तेमाल कर सकते हैं, व्यक्तिगत देखभाल सहायक को किराये पर ले सकते हैं, या एक वयस्क सेवा को किराये पर ले सकते हैं।
  • अपने वित्तीय बोझ को दूर करने के लिए मत भूलना एक देखभालकर्ता के रूप में, आप शायद टैक्स छूट के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि एक बुजुर्ग पिता कर उद्देश्यों के लिए निर्भर है ऐसा करने के लिए, आवास, भोजन, चिकित्सा देखभाल और उपयोगिताओं के संबंध में, आपको अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के अलावा, अपने पिता के समर्थन का कम से कम आधा हिस्सा प्रदान करना होगा। आप विस्तृत कटौती के रूप में चिकित्सा देखभाल भी शामिल कर सकते हैं या प्रति निर्भर कर क्रेडिट का दावा कर सकते हैं।
  • भाग 2
    एक बुजुर्ग व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करना

    Video: अमरूद की पत्‍तियों में छुपा है हर बीमारी का इलाज...!! | Health Benefits with Guava Leaves

    देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 12 के लिए शीर्षक छवि
    1
    इसका सम्मान मैं हमेशा जानता हूं सम्मान बुजुर्गों के साथ हालांकि वे बूढ़े और बीमार हैं, वे अभी भी ऐसे लोग हैं जो महसूस करते हैं और सोचते हैं। उनकी शारीरिक स्थिति से उन्हें न्याय न करें एजिंग जीवन के प्राकृतिक चक्र का सिर्फ एक हिस्सा है: आप पैदा होते हैं, आप एक बच्चा हैं, तो आप एक किशोरी हैं, आप एक वयस्क बन जाते हैं, और एक दिन आप एक बड़ी भी हो उनके लिए और उनके जीवन का सम्मान करें
    • उन शब्दों का प्रयोग न करें जो आप अनुचित विचार कर सकते हैं। इन लोगों को आपके समय से भिन्न किया गया है, और कुछ चीजें हैं जो वे हल्के ढंग से नहीं ले सकते हैं
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 13
    2
    अपने प्रियजन को अपनी स्वतंत्रता के नुकसान का सामना करना पड़ता है। उसे प्रोत्साहित करें कि वह अपनी दोस्ती मजबूत करें, सक्रिय रहें, नए हितों को विकसित करें और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संपर्क न खोएं। समझाएं कि आजादी का नुकसान व्यक्तिगत विफलता नहीं है और यह केवल जीवन की एक स्वाभाविक स्थिति है।
  • केयर फॉर द एल्डरली स्टेप 14
    3
    स्वयंसेवक को पेश करने के लिए प्रोत्साहित करें हाल के एक अध्ययन में यह पाया गया कि स्वयंसेवक जो लोग स्वस्थ और खुश हैं यह बुजुर्गों के लिए विशेष रूप से सच है जो पुरानी बीमारियों से पीड़ित हैं। एक स्वयंसेवक के रूप में मूल्यवान और आवश्यक होने की भावना मानसिक भलाई में काफी सुधार कर सकती है और इसलिए आपके प्रियजन की सामान्य स्वास्थ्य
  • आप एक सप्ताह के स्वयंसेवा के केवल 2 या 3 घंटों के साथ लाभ देख सकते हैं
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अक्सर इसे देखें आपकी यात्रा एक भावनात्मक संबंध प्रदान करेगी और आपके मानसिक कल्याण को बेहतर करेगी। इसके अलावा, आप अपने स्वास्थ्य की जांच कर सकते हैं। आप जांच कर सकते हैं कि क्या उन्होंने पौधों को पानी पिलाया है, मेल उठाया है या अगर उन्हें चोट लग गई है, जिसका अर्थ हो सकता है कि उन्हें अतिरिक्त सहायता की ज़रूरत है। परिवार और दोस्तों की मदद लें
  • Video: सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अगर पत्नी सास-ससुर से अलग रहने की जिद करे तो पति दे सकता है तलाक

    देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 16 शीर्षक की छवि



    5
    अपने कुछ सामान ले लो यदि आप किसी वरिष्ठ केंद्र या अपने घर में जाते हैं, तो अपने कुछ चीजों को अपने साथ ले जाएं। यह उन्हें अपने नए परिवेश में अधिक सहज महसूस कर देगा और उन महान परिवर्तनों का सामना करने में मदद करेगा जो हो रहे हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    केयर फॉर द एल्डरली चरण 17
    6
    आम हित के क्षेत्र खोजें कुछ युवा लोग गलती से सोच सकते हैं कि वे बुजुर्ग लोगों के साथ जुड़ नहीं सकते हैं। लेकिन, याद रखिए कि बुजुर्ग भी यही सोचते हैं क्योंकि उनके पास कोई समान हित नहीं है। अपना मन खोलने की कोशिश करो और पता लगाएं कि आपको खुशी क्या है। यदि आप अपनी रुचि साझा नहीं करते हैं, तो कम से कम आप अपने उत्साह को साझा कर सकते हैं।
  • बिल्लियों बिड्स बिग इन बिग एट लेडी स्टेप 10
    7
    एक स्थिर वातावरण बनाए रखने की कोशिश करें। कई पुराने लोगों को बदलाव के बारे में असुविधाजनक और घबराहट होती है, खासकर जब वे दूसरे घर में जाते हैं यथासंभव सब कुछ स्थिर रखने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आपको अनुमति दी जाती है तो आपको अपने पालतू जानवरों को अपने घर या वरिष्ठ केंद्र में ले जाना चाहिए।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 19 शीर्षक छवि
    8
    उन्हें घर पर महसूस करें उसे पुराने लोगों के केंद्र की गतिविधियों में शामिल होने या अपने घर की गतिविधियों में शामिल होने की कोशिश करें। उसे अपने पर्यावरण में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें
  • इसके अलावा, आप उसे सड़क पर बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, या उसे चलने और अन्य गतिविधियों के लिए ले जा सकते हैं। इन चीजों से आप खुश महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आप अवसाद से ग्रस्त हैं
  • आप उसे समय-समय पर किसी उपहार के साथ भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं या आप उसे शामिल करने के लिए एक पक्ष के रूप में पार्टियों को पकड़ सकते हैं।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 20 के लिए नाम की छवि
    9
    उनकी कहानियों को सुनो आप उन्हें दिलचस्प पा सकते हैं, और आप उनकी अपनी समस्याओं का भी सामना कर सकते हैं। वृद्ध लोगों का मानना ​​है कि वे आजीवन अनुभवों की पेशकश कर सकते हैं। आप उन्हें सुनकर अपनी जिंदगी में सुधार के लिए बहुत सी बातें सीख सकते हैं। अपनी कहानियों में सुंदरता पाएं और उनसे सीखो।
  • इसके अलावा, यह आपके और आपके आस-पास की दुनिया के साथ अपने कनेक्शन को गहरा करने में मदद करेगा।
  • भाग 3
    प्रतिरोध के साथ लेनदेन

    देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 21
    1
    बूढ़े आदमी के प्रतिरोध के लिए तैयार करें बुजुर्गों की देखभाल करने वाले लोगों का प्रतिरोध सबसे आम चुनौतियों में से एक है। आपके प्रियजन को आजादी का नुकसान महसूस हो सकता है: शारीरिक या मानसिक यह आपको डर लगता है, कमजोर, दोषी या नाराज महसूस कर सकता है, और आपको दूसरों की देखभाल करने के लिए अनिच्छुक बना सकता है।
    • आप सोच सकते हैं कि यह दूसरों की मदद स्वीकार करने के लिए कमजोरी का संकेत है वह जिद्दी हो सकता है या भौतिक भार और वह व्ययों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यय के बारे में चिंतित होंगे।
    • इसके अलावा, आपको स्मृति हानि का अनुभव हो सकता है, जिससे आप भूल सकते हैं कि आपको ध्यान क्यों चाहिए।
    • प्रतिरोध का सामना करने के लिए कुछ तकनीकें हैं, लेकिन वे मनोभ्रंश वाले लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 22
    2
    व्यक्ति की जरूरतों की सहायता के लिए निर्धारित करें देखभाल के प्रकार का मूल्यांकन करें और अपने प्रियजनों की मदद करें। सेवाओं और सहायता के प्रकार के बारे में ईमानदार रहें जिनकी आपको आवश्यकता होगी
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 23 के लिए शीर्षक छवि
    3
    पुराने व्यक्ति से बात करें जब दोनों शांत हो जाते हैं एक समय चुनें जब दोनों आराम से और बात करने के लिए खुले हैं। इस तरह, आप के लिए क्या कहना है सुनने के दौरान आप के लिए ईमानदारी से बोलना आसान हो जाएगा।
  • केयर फॉर द एल्डरली स्टेप 24
    4
    उससे पूछें कि उनकी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं क्या हैं आपके प्रियजन को उनकी स्वतंत्रता और स्वतंत्रता के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें सहायता की आवश्यकता है, और यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी इच्छाओं को ध्यान में रखें उससे पूछें कि परिवार के किस सदस्य के साथ वह सबसे अधिक आरामदायक महसूस करता है या किस प्रकार की सेवा चाहेंगे आप अपनी सभी इच्छाओं को खुश करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें सुनें और उन्हें ध्यान में रखें
  • अगर आपके प्रियजन को आप को समझने में परेशानी हो रही है, तो आपको समझने में मदद करने के लिए अपने स्पष्टीकरण और प्रश्नों को सरल बनाने का प्रयास करें।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 25 के लिए शीर्षक छवि
    5
    दूसरे परिवार के सदस्यों से उनसे बात करने में मदद करने के लिए पूछें आपके परिवार और दोस्तों ने उसे सहायता स्वीकार करने के लिए राजी कर लिया था
  • केयर फॉर द एल्डर्ली स्टेप 26
    6
    धीरज रखो और हार न दें किसी एक को आपकी मदद स्वीकार करने के लिए समझने में समय और प्रयास लग सकते हैं। यदि पहले आप इस विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो बाद में फिर से प्रयास करें, लेकिन अपनी बांह को मोड़ न दें।
  • केयर फॉर द एल्डरली चरण 27
    7
    एक परीक्षण का सुझाव दें यदि आप अभी भी इस तथ्य का विरोध करते हैं कि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो आप सुझाव दे सकते हैं कि आप एक परीक्षा लेते हैं और निर्णय लेते हैं। यह आपको चीजों का मूल्यांकन करने और सहायता प्राप्त करने के लाभों का पता लगाने का अवसर देगा।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 28
    8
    सकारात्मक सहायता प्राप्त करने के बारे में बात करें आप देखभाल केंद्रों का वर्णन कर सकते हैं जैसे वे क्लब या देखभाल करने वाले थे, जैसे कि आप एक मित्र थे, ताकि आपके प्रिय व्यक्ति को देखभाल को सकारात्मक अनुभव के रूप में देखा जा सके।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 2 9
    9
    अपनी आवश्यकताओं की व्याख्या करें समझाएं कि अगर आप सहायता स्वीकार करते हैं तो यह आपकी ज़िंदगी कैसे आसान बना देगा। कभी-कभी, आपके प्रियजन को आपके लिए बोझ के लिए दोषी महसूस हो सकता है। लेकिन अगर आप यह बताते हैं कि यह आपकी सहायता करने के लिए आपकी सहायता करेगा, तो आप अधिक इच्छुक हो सकते हैं।
  • उसे याद दिलाएं कि दोनों को कुछ मुद्दों पर देने की आवश्यकता है।
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग चरण 30 के लिए शीर्षक छवि
    10
    जब आपको उपज करना चाहिए तब जानें यह बहुत संभावना नहीं है कि वे सब कुछ पर सहमत होंगे। छोटी समस्याओं के लिए लड़ने और उससे बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विषय चुनें आपकी देखभाल से संबंधित विषयों पर मुख्य रूप से फोकस करें
  • देखभाल के लिए बुजुर्ग कदम 31 शीर्षक
    11
    समझाएं कि सहायता आपको लंबे समय तक स्वतंत्र रहने के लिए अनुमति दे सकती है। मदद स्वीकार करके, बुजुर्ग व्यक्ति अपने घर में यथासंभव लंबे समय तक रह सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि वह खुश है और कुछ भी नहीं उसे पर जोर दिया
    • बुजुर्गों के साथ हमेशा सम्मान करें। उनकी इच्छाओं को सुनो और हमेशा उन्हें खुश करने का प्रयास करें, यदि आप कर सकते हैं
    • उसे खुद के लिए निर्णय लेने में शामिल हों ताकि वह आपकी मदद को स्वीकार करने में अधिक सहज महसूस कर सकें। यह मनोभ्रंश से पीड़ित लोगों से निपटने में काम नहीं कर सकता है

    चेतावनी

    • उसे डराओ मत
    • यदि आप किसी भी खतरनाक व्यवहार या चिकित्सा आपातकाल को नोटिस करते हैं, तो तुरंत अपने स्थानीय आपातकालीन नंबर पर कॉल करें
    • यह उनके मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखता है, साथ ही साथ उनके सामान्य कल्याण के कारण, अक्सर बुजुर्ग मानसिक अवसाद जैसे कि उदासीनता से पीड़ित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com