ekterya.com

मजेदार तरीके से बाथरूम जाने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए

बाथरूम में जाने के लिए अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए आपको या उसके लिए भयावह अनुभव होना जरूरी नहीं है यह एक ऐसा अनुभव हो सकता है कि आपका बच्चा वास्तव में उत्सुक है अगर आप उसे अपनी प्राकृतिक वृत्ति का सम्मान करने की अनुमति दें। यह विधि घर में सबसे अच्छा काम करती है जब तक कि आपका बच्चा डायपर छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है जब वह इसे बाहर निकालता है।

चरणों

अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने 1 या 2 साल के बेटे को एक लंबे शर्ट के साथ पोशाक करें जो उसकी जांघों को कवर करता है। इस तरह हवा प्रसारित होगा और आपको अपने निजी भागों को महसूस करने की अनुमति देगा। यह आपको पेशाब करना चाहते हैं।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाथरूम की फर्श के ऊपर आधे रास्ते में पानी के साथ एक बाल्टी या बेसिन रखें, इसलिए असली टॉयलेट में संक्रमण करना आसान होगा।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    एक बड़े भाई, एक चचेरे भाई या 4 से 7 साल के दोस्त के साथ अपने बच्चे के साथ बाथरूम में रहें। पुराने बच्चे को पानी में (3 या 4 टुकड़े) फ्लोट करने के लिए कुछ सूखे अनाज को फेंक दें और उन्हें दिखाएं कि पेशाब करने पर उन्हें कैसे डूबना है। बाथरूम में मत रहो, यह एक लड़के का अनुभव हो।
  • Video: खिलौना बच्ची गुड़िया। बच्चों के बच्चों की देखभाल का पूरा सेट। Baby Doll Nursery Ca & Cartoon Movies

    अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    जब आप बाथरूम छोड़ते हैं, तो तुरंत अपने बच्चे को बाथरूम में ले जाएं और बाल्टी से पानी शौचालय में डालें और इसे डाउनलोड करें। अपने छोटे से एक देखते हैं कैसे अनाज गिरता है
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अब बाल्टी को आधे रास्ते से पानी भरकर उसमें कुछ अनाज फेंक दो। अपने बच्चे की शर्ट उठाएं और उसे अनाज को गीला करने के लिए कहें। वह शायद तुरंत यह कर लेता है और अनाज को गीला करते हुए जादू करता है।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: नींबू पानी बनाने का सही तरीका | How to Make Lemon Water Properly For Full Benefits ✅




    6
    शौचालय में बाल्टी के पानी को फेंकने में उसे मदद करें और फिर उसे यह देखने दें कि टॉयलेट फ्लश के दौरान कैसा चल रहा है। यह एक छोटे बच्चे के लिए बहुत दिलचस्प है
  • अपने बेटे के लिए टॉयलेट ट्रेनिंग मज़ेदार शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    हमेशा दवा के कैबिनेट में बाल्टी से भरा पानी आधा और आधा कप तक रखें।
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अपने बच्चे को हर दिन कुछ घंटों के लिए लंबी शर्ट में नग्न चलने दें। बाथरूम में उसे हर आधे घंटे में शामिल होने के लिए देखें ताकि उसे इसका उपयोग करने की आवश्यकता हो। हर बार जब वह करता है, तो उसे ऐसा करने की खुशी होगी, उसे देखते हुए उसे बताना होगा कि शौचालय के माध्यम से सब कुछ कितना चला जाता है, जबकि इसे उतार दिया जाता है।
  • यदि आपके पास नग्न होने पर कोई दुर्घटना होती है, तो उसे कभी डांटते ही नहीं, बस "ओह ओह, आप पॉटी तक नहीं पहुंच" कहें। तब हाथ से इसे ले जाओ और उसे बाल्टी या पॉटी पर ले जाओ और याद दिलाएं कि वह केवल बाल्टी में पेशाब कर सकता है। उसे बताओ "मुझे बताओ मा-मा, अगर आपको पॉटी का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है तो क्या यह ठीक है?"
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र 9
    9

    Video: पटाखों की मांग ज्यादा

    एक दुर्घटना के बाद, उसे पीने के लिए कुछ दे दो, इससे पहले कि आप बाथरूम जाने की तरह महसूस करें, उसे देखने के लिए आपके पास अवसर है। अगर आप देखते हैं कि आप स्वयं को छूते हैं, इसे पॉटी में लें उससे पूछो, "क्या आपको पॉटी का उपयोग करने की आवश्यकता है?" फिर, यदि आप अनाज डूबते हैं, तो कहते हैं, "आपको याद आया कि आपको पेशाब कहाँ चाहिए!
  • अपने बेटे के लिए शौचालय प्रशिक्षण मज़ा बनाएं शीर्षक वाला चित्र 10 कदम

    Video: बार्बी और बच्चों के लिए बेबी गुड़िया खिलौने !!Barbie and Baby Doll Toys for Children !!

    10
    वह हमेशा उसके लिए एक सकारात्मक अनुभव की अनुमति देता है और जल्द ही चिंतित होगा कि पॉटी का उपयोग करने के लिए नग्न होना समय है।
  • युक्तियाँ

    • कारण यह है कि 4 से 7 वर्ष के बच्चे को गतिविधि का प्रदर्शन करना चाहिए क्योंकि यह आपके बच्चे को बच्चे के साथ पहचानने की अनुमति देता है। एक व्यक्ति के साथ स्पष्ट आकार अंतर एक छोटे बच्चे के लिए धमका सकते हैं

    चेतावनी

    • आपका बच्चा इतना नग्न होने का आनंद ले सकता है कि वह अपने डायपर को निकाल सकता है और पॉटी का उपयोग अपने दम पर कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com