ekterya.com

सर्जरी के बाद शून्य कैसे करें

सर्जरी के बाद मिक्सिटिशन महत्वपूर्ण है, हालांकि यह मुश्किल हो सकता है संज्ञाहरण मूत्राशय की मांसपेशियों को आराम कर सकती है और पेशाब को मुश्किल बना सकती है। पेशाब करने में असमर्थता मूत्राशय में एक समस्या पैदा कर सकता है जिसे मूत्र प्रतिधारण कहा जाता है, इसलिए यदि आप पेशाब नहीं कर सकते, तो आपके डॉक्टर को अस्थायी रूप से अपने मूत्राशय खाली करने के लिए एक कैथेटर डालना चाहिए। सर्जरी के बाद पेशाब सुनिश्चित करने के लिए, सर्जरी से पहले अपने डॉक्टर से बात करें, आराम करें और ऑपरेशन के बाद अपने मूत्राशय को आराम करने का प्रयास करें और अपने चिकित्सक को आपकी और समस्याओं के बारे में बताएं।

चरणों

भाग 1
सर्जरी से पहले की समस्याओं को संभाल लें

बवासीर के छुटकारा पाने के लिए छवि 11 कदम
1
सर्जरी से पहले पूरी तरह से अपने मूत्राशय को खाली करें सर्जरी के बाद आपके मूत्राशय की मदद करने वाली एक और चीज यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास संज्ञाहरण होने से पहले इसे खाली किया जाए आपको संज्ञाहरण दिया जाने के पश्चात जितना संभव हो उतना करीब पेश होना चाहिए। सर्जरी के दौरान आपके मूत्राशय में छोड़े गए किसी भी मूत्र को बाद में पेशाब करने के लिए आपके लिए यह कठिन हो सकता है।
  • इस सर्जरी के बाद राशि पेशाब को कम कर सकते हैं, अभी भी एक छोटे से miccionarás। आप 4 घंटे के भीतर मूत्र की कम से कम 250 सेमी 3 उत्पादन के बाद सर्जरी हालांकि, कुछ लोगों को 1000 और 2000 सेमी 3 सेमी 3 के बीच उत्पादन हो सकता है चाहिए।
  • द म्रेन ट्रेनिंग स्टेप 3 नामक छवि

    Video: कान का बहरापन को कैसे दूर करने के लिए उपचार | Treatment for deafness or hearing | hearing aid .

    Video: सिजेरियन डिलीवरी होने के बाद इन 8 कामों से बना लें दूरी

    2
    यदि आप जोखिम में हैं तो पहचान लें कुछ लोगों को सर्जरी के बाद शून्य होने में सक्षम होने के अधिक जोखिम नहीं हैं। कुछ दवाएं जोखिम बढ़ेगी, इसलिए आपको सर्जरी से पहले दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। अन्य जोखिम कारक हैं:
  • 50 से अधिक साल हैं
  • एक आदमी हो (खासकर यदि आपके पास एक बड़ा प्रोस्टेट है) -
  • एक लंबे समय के लिए संज्ञाहरण के प्रभाव के तहत हो-
  • अधिक नसों का द्रव है
  • (जैसे ट्राइसाइक्लिक एंटीडिप्रेसेन्ट्स, बीटा ब्लॉकर्स, मांसपेशियों को ढीला, मूत्राशय दवाओं या इफ़ेड्रिन आधारित दवाओं के रूप में) कुछ दवा ले।
  • टू केजेल व्यायाम चरण 4 नामक छवि
    3
    पैल्विक फ्लोर व्यायाम करें. यदि आप एक महिला हैं, तो आपको श्रोणि फर्श का प्रयोग करने के लिए लाभ होगा, उदाहरण के लिए, Kegel अभ्यास. यह मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है जो कि पेशाब करने के लिए उपयोग किए जाते हैं ताकि आप अपने मूत्राशय को बेहतर नियंत्रण कर सकें और उम्मीद है, अधिक आसानी से पेशाब कर सकते हैं।
  • स्वस्थ गर्भावस्था के स्नैक्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    सर्जरी से पहले अपने आहार में परिवर्तन करें यदि आपके पास कब्ज है कब्ज से पीड़ित लोगों में मूत्र प्रतिधारण हो सकती है इस समस्या की जोखिम या गंभीरता को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि सर्जरी से पहले सप्ताह में आपको बहुत अधिक पानी पीना चाहिए। आपको फाइबर के साथ कई खाद्य पदार्थों का भी उपभोग करना चाहिए, अधिक खरगोश खाएं और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें इसके अलावा, सक्रिय रहें और यथासंभव अधिक स्थानांतरित करें।
  • फलों और सब्जियों में बहुत अधिक फाइबर है, इसलिए अपने दैनिक सेवन में वृद्धि करें आप सेब, जामुन, हरी पत्तेदार सब्जियां, ब्रोकोली, गाजर और सेम की कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सर्जरी के बाद पेशाब को बढ़ावा देना

    पतन की नींद आसानी से (छवि के लिए किशोर) चरण 5
    1
    सर्जरी के बाद ले जाएँ जितना अधिक आप सर्जरी के बाद आगे बढ़ते हैं, उतना अधिक संभावना है कि आप पेशाब करना चाहते हैं। जब भी आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, बैठो, खड़े हो जाओ और चलना यह आपके मूत्राशय को उत्तेजित करने में मदद करेगा और इसके अतिरिक्त, आपके शरीर को सही स्थिति में मूत्राशय डालकर पेशाब को प्रोत्साहित करेगा।
  • टॉयलेट टचिंग बिना मूत्र नाम वाली छवि चरण 5
    2
    हर कुछ घंटों को ध्यान में रखें। पेशाब के बिना 4 घंटे या अधिक खर्च करना मूत्राशय की समस्याएं पैदा कर सकता है या पेशाब को बाधित कर सकता है। सर्जरी के बाद, मूत्राशय को हर 2 या 3 घंटे खाली करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास स्पॉन्डिऑलॉइस चरण 4 है

    Video: प्रोस्टेट का सरल और रामबाण इलाज – 53 लोगों पर किया ये प्रयोग – जिनको ये दिया वो हो गए बिलकुल सही

    3
    पाइप खोलें यदि आपको पेशाब करने में परेशानी होती है, तो टोंटी को खोलने की कोशिश करें और पानी को चलाने दें। चलने वाले पानी की आवाज़ मस्तिष्क और मूत्राशय को उत्तेजित करने में कभी-कभी सहायता कर सकती है ताकि आप पेशाब कर सकें। यदि ध्वनि मदद नहीं करता है, तो अपने पेट पर थोड़ा सा पानी चलाएं।



  • कब्ज पेन से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    नीचे बैठो अगर आप एक आदमी हैं यदि आप एक व्यक्ति हैं जो सर्जरी के बाद पेशाब करने में परेशानी कर रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए नीचे बैठें। कभी-कभी बैठकर मूत्राशय को आराम कर सकता है और इसे जारी किया जा सकता है। इसे कभी-कभी खड़े होने की बजाय इसे करने की कोशिश करें
  • निदान की गई खुराक के चरण 12
    5
    एक गर्म स्नान ले लो यदि आप कर सकते हैं, तो गर्म स्नान कर लें गर्म स्नान मस्तिष्क, शरीर और मूत्राशय को आराम करने में मदद कर सकता है, जो आपको पेशाब में मदद कर सकता है। कभी-कभी सर्जरी के बाद बाथटब में पेशाब करना आसान होता है और यह ठीक हो जाएगा शल्य चिकित्सा के बाद किसी भी तरह से मुक्ति संभव है।
  • अपने स्नान लेने के दौरान एक diffuser या अन्य अरोमाथेरेपी डिवाइस में पेपरमिंट ऑयल का उपयोग करने की कोशिश करें। गंध पेपरमिंट ऑयल आपको पेशाब में मदद कर सकता है।
  • सर्जरी के बाद यह हमेशा एक विकल्प नहीं हो सकता है यदि चिकित्सा दल आपको अस्पताल छोड़ने से पहले पेशाब करना चाहता है, तो आप नहाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ बवासीर चरण 10
    6
    पेशाब की कोशिश करने के लिए बहुत से तरल पदार्थ पीने से बचें जब आपको सर्जरी के बाद तरल पदार्थ पीना चाहिए और हाइड्रेटेड रहना चाहिए, तो आपको पेशाब करने की कोशिश करने के लिए बहुत सारे तरल पदार्थ नहीं पीना चाहिए। इससे मूत्राशय बहुत अधिक हो सकता है और इसे फैलाने या अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इसके बजाय, पानी के घूंट या अपने लिए एक सामान्य राशि पीना और आवेगों को स्वाभाविक रूप से घटाना चाहिए।
  • Video: क्या आप जानते है डॉक्टर कैसे करते है बवासीर की सर्जरी / ऑपरेशन | आप को ये जानकारी ज़रूर होनी चाहिए ||

    भाग 3
    सर्जरी के बाद पता मूत्राशय की समस्याएं

    छवि का निदान और निदान एक विपुल मूत्राशय चरण 2
    1
    मूत्राशय की समस्या के लक्षणों को पहचानें संज्ञाहरण के कारण, आपको सर्जरी के बाद पेशाब करने में कठिनाई हो सकती है इसमें पेशाब करने में असमर्थता शामिल हो सकती है, यह महसूस कर रही है कि आप अपने मूत्राशय को खाली नहीं कर सकते हैं या पेशाब प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। आपको बार-बार पेशाब करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप ज्यादा पेशाब नहीं कर सकते। ये मूत्राशय के संक्रमण या अन्य समस्या के लक्षण हो सकते हैं।
    • यदि यह एक मूत्राशय के संक्रमण है, तो आप की थोड़ी मात्रा का उत्पादन कर सकती मूत्र से अभी तक अभी भी शौचालय का उपयोग करने की जरूरत महसूस। मूत्र आमतौर पर बादल हो जाएगा और एक मजबूत गंध होगा।
    • यदि आपके पास मूत्र प्रतिधारण है, तो आपके निचले पेट में एक मजबूत या नरम महसूस हो सकता है जब आप इसे दबाएंगे तो आप इसे कठिन महसूस कर सकते हैं जब आपको बाथरूम जाना पड़ सकता है, तब तक आप पेशाब नहीं कर पाएंगे।
  • मल्टीपल स्केलेरोसिस के लिए एक स्वस्थ आहार का पालन करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    अगर आप पेशाब नहीं कर सकते तो अपनी नर्स या डॉक्टर को बताएं। यदि आप सर्जरी के बाद शून्य नहीं कर सकते, तो अपनी नर्स या डॉक्टर को बताएं। तो आप इसे छूने के लिए अगर आप कुछ दर्द है देखने के लिए अपने मूत्राशय की जांच कर सकते हैं। मैं आपके मूत्राशय में अल्ट्रासाउंड भी कर सकता था। आपको लगता है कि आप मदद की जरूरत है, तो आप मूत्र नाली जब तक आप अपने दम पर पेशाब कर सकते हैं मदद करने के लिए अपने मूत्राशय में एक कैथेटर डाल सकते हैं।
  • यदि आप सर्जरी के बाद अपने घर जाते हैं, तो आपको सर्जरी के दौरान दिलाई जाने वाले तरल पदार्थ को खत्म करने के लिए 4 घंटे के भीतर शून्य करना होगा। यदि आपने 4 से 6 घंटे के बाद पेश नहीं किया है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें या आपातकालीन कक्ष में जाएं।
  • आपको केवल एक बार कैथेटर की आवश्यकता हो सकती है मूत्र प्रतिधारण के सबसे गंभीर मामलों में, आपको कैथेटर को लंबे समय तक रखा हो सकता है।
  • ह्यू हैड ड्रीम्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने पेशाब की आदतों का रिकॉर्ड बनाओ सर्जरी के कुछ दिनों के लिए, आप कितनी बार हिचकी का रिकॉर्ड रखें समय और मूत्र की मात्रा को ध्यान में रखें आपके द्वारा पीने वाले तरल पदार्थों की मात्रा का रिकॉर्ड बनाओ और उस मात्रा की तुलना करें, जो आप पीते हैं। पेशाब में आपको कैसा महसूस होता है, इसका रिकॉर्ड भी आपको करना चाहिए। उदाहरण के लिए, क्या आपको पेशाब की तरह महसूस होता है, लेकिन आपको परेशानी होती है? क्या आपको पेशाब हासिल करने का प्रयास करना है? क्या आपको लगता है कि आपने अपने मूत्राशय को खाली नहीं किया है? क्या आपके मूत्र में गहरी गंध है? ये बातें आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकती हैं कि आपके मूत्राशय के संक्रमण या अन्य समस्याएं हैं या नहीं।
  • पुश अ हर्निया बैक इन स्टेप 9 नामक छवि
    4
    एक दवा ले लो ऐसी दवाएं हैं जो आपके डॉक्टर सर्जरी के बाद पेशाब करने में आपकी मदद करने के लिए लिख सकते हैं दवा आपके मस्तिष्क के उस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करेगी जो पेशाब को नियंत्रित करती है और संज्ञाहरण के प्रभाव का विरोध करती है। इससे आपको आसानी से पेशाब करने में मदद मिलेगी।
  • आपकी मदद करने के लिए आपको अल्फा ब्लॉकर्स या अल्फा अवरोधक निर्धारित किया जा सकता है
  • चेतावनी

    • यदि मूत्राशय भरा हुआ है और आप शल्य चिकित्सा के 4 घंटों के भीतर पेशाब नहीं कर सकते हैं, तो तत्काल चिकित्सा देखिए। यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो आप हल्के ह्रदय विफलता का विकास कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com