ekterya.com

ड्यूरियन खाने के लिए कैसे

बादाम के स्वाद से भरा कस्टर्ड यह है कि यह कैसा है, लेकिन इसमें क्रीम पनीर, प्याज सॉस, शेरी और अन्य विसंगतियों का स्वाद याद किया गया है। यह भी एक चिपचिपा नरमता है कि कोई अन्य गूदा में नहीं है, लेकिन जो इसकी विनम्रता को जोड़ता है ... "ब्रिटिश प्राकृतिकवादी अल्फ्रेड रसेल वालेस ने डुरियन के स्वाद का वर्णन किया, 1856

दक्षिण पूर्वी एशिया में "फल के राजा" के रूप में जाना जाता डुरियन, न केवल अपने बड़े आकार (1 से 3 किग्रा, 2 से 7 पौंड) के कारण और इसकी कंबरे कांटे से ढके हुए बल्कि इसकी विशिष्ट सुगंध के लिए भी भयभीत है "पुराने जिम मोज़े" या "सड़ा हुआ मांस" के लिए और एशिया में कई सार्वजनिक स्थानों पर इस पर आधिकारिक तौर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। फिर भी, कार्नजा का स्वाद बहुत सराहा गया है और दुनिया के कई हिस्सों में खाया जाता है। अगर आप उत्सुक हैं, तो आप इसे कोशिश कर सकते हैं आप एक असली इलाज का आनंद ले सकते हैं या आप नापसंद ले सकते हैं - लेकिन साझा करने के लिए आपके पास एक अजीब कहानी होगी (और घृणा की आपकी प्रतिक्रिया के अच्छे चित्र)

चरणों

ईट डुरियन चरण 1 नामक छवि
1
पता लगाएँ कि डोरियन कहाँ और कब मिलेगा।
  • फल इंडोनेशिया, मलेशिया और ब्रुनेई के मूल है, लेकिन मुख्य रूप से थाईलैंड, मलेशिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस द्वारा निर्यात किया जाता है। चूंकि फल उष्णकटिबंधीय मौसम में ही बढ़ता है, इसलिए यह कई स्थानों पर नहीं बढ़ता है। हालांकि वे दुर्लभ हैं, आप उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में एशियाई खाद्य बाजारों में पा सकते हैं। एशिया में, आप उन्हें अपने मौसम के दौरान स्थानीय सुपरमार्केट में पा सकते हैं। वे एशिया के कुछ शहरों में सड़क व्यापारियों द्वारा भी बेचे जाते हैं
ईट ड्यूरियन चरण 1 बुलेट 1 नामक छवि
  • ड्यूरियन एक मौसमी फल है, यह आमतौर पर जून से अगस्त तक बढ़ता है। सीजन से बाहर डुरियन को बाहर निकालने की संभावना नहीं है, जब तक कि वे जमी तक नहीं रहें, तो आपको उन्हें रात भर पिघलना होगा।
    ईट ड्यूरियन चरण 1 बुलेट 2 नामक छवि
  • एक "अच्छा" डरियन चुनने का कोई सही तरीका नहीं है क्योंकि स्वाद प्रत्येक क्षेत्र में भिन्न होता है और एक व्यक्ति से अलग हो सकता है यदि ड्यूरीयन निविदाएं हैं, तो मांस में एक कुरकुरे बनावट होगा और स्वाद हल्का हो जाएगा (यह बेहतर है अगर यह पहली बार जब आप डरियन खाते हैं)। फलों को पकेगा जब शैल दरारें बनाने शुरू हो जाएंगे। कुछ लोग इसे उस समय तक पिकते हैं जब तक कि मांस क्रीमयुक्त, थोड़ा मादक न हो और एक मजबूत सुगंध है। सबसे ऊपर, एक के लिए देखो जो एक बड़ा, मजबूत स्टेम है क्योंकि यह ताजगी दर्शाता है और यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप इसे शेकते हैं तो आप बीज सुन सकते हैं।
  • ईट डुरियन चरण 2 नामक छवि
    2
    "ड्यूरियन खरीदें।" यदि आपके पास उस जगह में एक बड़ा वर्गीकरण है जहां आप खरीदारी करते हैं, तो शुरुआत में केवल एक ही खरीद पर विचार करें, और यदि आप पाते हैं कि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप अधिक खरीद सकते हैं। वे $ 10 प्रत्येक तक खर्च कर सकते हैं आपके पास विक्रेता से पूछने का विकल्प है जिसे आप इसे खोलने के लिए खरीदते हैं, आप इस कार्य को बचाएंगे लेकिन इसे घर लेना मुश्किल हो सकता है। यदि वे इसे स्टोर में खोलते हैं, तो इसे ले जाने के लिए एक एयरट्रीम कंटेनर लें, लेकिन ध्यान दें कि गंध को ध्यान में रखा जाएगा।
  • ईट डुरियन चरण 3 नाम की छवि
    3
    अपने घर में ड्यूरियन ले लो अगर आपने खरीदी डूरियन को दुकान में खोला गया और फली एक कंटेनर में है, तो आप ठीक हो जाएंगे, लेकिन अन्यथा डूरियन को अपनी गंध के कारण से गुज़रने वाले लोगों के साथ अधिकांश क्षेत्रों में निषिद्ध है। यहां तक ​​कि अगर यह विशेष रूप से आपके सामूहिक पारगमन प्रणाली में निषिद्ध नहीं है, तो आपको इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के डरियन सौजन्य से नहीं लेना चाहिए। यदि आपको परिवहन व्यवस्था का उपयोग करना चाहिए, तो कुछ लोगों के साथ वाहन का उपयोग करने पर विचार करें या बस से दूर रहने वाली बस की सीट
  • एक सामान्य नियम के रूप में, ड्यूरियन परिवहन के दौरान सार्वजनिक स्थानों को पार करने से बचें। एक साइकिल की सवारी करते हुए घर या बेहतर ड्राइविंग पर विचार करें। यदि आप पहले विकल्प लेते हैं, तो संभव है कि खिड़कियों को खोलना, कार को हवा देना
    ईट ड्यूरियन चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पुराने फल, गंध को मजबूत करता है इसके अलावा, खोला या आंशिक रूप से खुला ड्यूरियन (यहां तक ​​कि बंद कंटेनरों में भी) उन लोगों की तुलना में अधिक गंध पैदा करता है जो खोले नहीं गए हैं। यदि आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो शायद आप घर पर फल खोलना चाहते हैं, जो मुश्किल नहीं है अगर आपको पता है कि यह कैसे करना है।
    ईट ड्यूरियन चरण 3 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • 4
    डुरियन खोलें उस क्षेत्र में प्लेस पेपर करें जहां आप काम करेंगे, क्योंकि यह थोड़ा गंदा हो सकता है। प्राकृतिक "तेजी" के लिए खोल का निरीक्षण करें यह वह जगह है जहां आप अपने कटौती और प्रयास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • ईट डुरियन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक चाकू का उपयोग करना:
  • लंबे, तेज चाकू के साथ, डरियन में 8-10 इंच लंबे समय से गहरा कटौती करें।
    ईट ड्यूरियन चरण 5 बुलेट 1 नामक छवि
  • अपनी उंगलियों को कट में डालें और खोल के टुकड़े हटा दें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पास दो हिस्सियां ​​होनी चाहिए।

    Video: अमेरिकी पहली बार कोशिश करते डूरियन | लेना न्यूयेन और डेनी Hooten




    ईट ड्यूरियन चरण 5 बुलेट 2 नाम वाली छवि
  • चाकू के साथ, आधा के केंद्र के माध्यम से विभाजित फाइबर में गहरी कटौती करें। यदि डूरियन बहुत परिपक्व है, तो आपको इसे करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    ईट ड्यूरियन चरण 5 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • आधा अलग करें
    ईट ड्यूरियन चरण 5 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • एक चम्मच के साथ शैल से खाद्य मांस ले आओ और इसे दूसरे आधे से दोहराएं।
    ईट ड्यूरियन चरण 5 बुलेट 5 नाम वाली छवि
  • ईट डुरियन चरण 6 नामक छवि
    6
    चाकू (अधिक सुरक्षित) का उपयोग किए बिना: इस पद्धति का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास काफी वजन होता है (उदाहरण के लिए, ऐसा करने के लिए किसी बच्चे से नहीं पूछें)। यह लगभग परिपक्व फल के साथ बेहतर काम करता है, क्योंकि यह आसानी से टूटता है।
  • एक मोटी एकमात्र के साथ एक जूते या चप्पल का उपयोग करें (आप केवल एक की जरूरत है)। जुर्राब वैकल्पिक है आप शायद अपने पुराने टेनिस जूते पहनना चाहते हैं, नए लोगों के लिए नहीं।
    ईट ड्यूरियन चरण 6 बुलेट 1 नामक छवि
  • डरियन पर सावधानी से खड़े रहें और इसे तोड़ने के लिए कुछ दबाव डालें, जबकि आप कुछ को पकड़ते हैं। चिंता मत करो, एक गेंद पर खड़े होने से यह आसान है। लेकिन आपको हमेशा सावधान रहना होगा
    ईट ड्यूरियन चरण 6 बुलेट 2 नामक छवि
  • जब आपको लगता है कि आपने इसे पर्याप्त रूप से टूट दिया है, तो आप ध्यान से अपनी उंगली को दरारें के बीच रख सकते हैं और फलों को अपने प्राकृतिक विभाजनों के माध्यम से खोल सकते हैं।
    ईट ड्यूरियन चरण 6 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • पहले फलों को देखते या पहले स्थानांतरित करें, फिर जब आप डरियन के आधा भाग के बिना फलों के खपत या निकाले जाते हैं, तो अपने हाथों की हथेलियों को सफेद भाग के दोनों ओर डरियन में रखें। दो बलियों को दो में ड्यूरियन में विभाजित करने के लिए लागू करें।
    ईट ड्यूरियन चरण 6 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • दूसरे आधे के लिए पिछले चरण दोहराएं।
    ईट डुरियन चरण 6 बुलेट 5 नामक छवि
  • ईट डुरियन चरण 7 नामक छवि
    7

    Video: कैसे उठाओ और खाओ परिपक्व डूरियन करने के लिए! बाली Vlog दिन 3

    अपने विदेशी डरियन का आनंद लें! अपने हाथों में मांस पकड़ो और इसे खाएं, बीज से बचें। आप इसे व्यंजनों का उपयोग करके भी पकाने के लिए तैयार कर सकते हैं: * ड्यूरियन पेनकेक्स * पुलट ड्यूरियन * टेंपॉयक (किण्वित डुरियन) * ड्यूरियन बन्स
  • युक्तियाँ

    • आप बड़े शहरों में एशियाई सुपरमार्केट (चाइनाटाउन, काम्पुंग इंडोनेशिया, आदि) में संयुक्त राज्य अमेरिका में ड्यूरियन खरीद सकते हैं।
    • नारियल, अनानास और पपीता जैसे अन्य उष्णकटिबंधीय फल के साथ मलाईदार डुरियन कार्नाजा का आनंद लें।
    • यदि गंध आपको अफसोस करता है, तो नाक का उपयोग करने पर विचार करें या फलों के व्युत्पन्न (रस, पेनकेक्स, आदि) का उपयोग करें जहां इसे अन्य पदार्थों के साथ मिश्रित किया गया है और गंध इतनी मजबूत नहीं है डुरियन की गंध को दूर करने के लिए, हाथ से या मुंह से, बस डुरियन के खोल में पानी डालें। फिर अपने हाथों को पानी से धो लें। यह खोल है जो कि गंदे गंध है।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों के लिए, ड्यूरियन जानता है और पानी की एक थैली में प्याज की तरह लगता है जो सूरज में दिवालिया हो गया।
    • वे तुम्हें ठीक कर सकते हैं यदि आप उस स्थान पर एक ड्यूरियन लेते हैं जहां उसे मना किया जाता है
    • जब आप डूरियन खोलते हैं, तो सावधान रहें कि आप खुद को कटौती न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कैसे कट और डूरियन फल तैयार करने के लिए

    • मोटी एकमात्र एक तेज चाकू या जूता (सैंडल या जूता)
    • अखबारी कागज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com