ekterya.com

सुअर को कैसे उगने के लिए

सुअर, चाहे जंगली या खेतों पर उठाए गए, मांस का एक विशाल मात्रा प्रदान कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि एक सुअर को कैसे मारना है, इसे तैयार करें और इसे काट लें, तो आपको रेफ्रिजरेटर महीने के लिए दिया जाएगा। सही उपकरण के साथ, आप समीकरण से अपशिष्ट और मलबे को खत्म करने के लिए सही कटौती करना सीख सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 1 पढ़ने शुरू करें

चरणों

भाग 1
सुअर तैयार करें

छवि शीर्षक 1234 9 31 1
1
सही उपकरण प्राप्त करें हालांकि यह प्रक्रिया बहुत सीधा है, हालांकि, इसे टुकड़ों में काटने के लिए श्रमसाध्य है: औसत सुअर 113 किलोग्राम (250 पौंड) का वजन और तैयार-के-बेचने वाले मांस के 65 किलो (144 पाउंड) का उत्पादन करता है। सुअर में बहुत अधिक मूल्य बर्बाद करने के लिए है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सही उपकरण प्राप्त करने के लिए समय निकाल लें और इस तरह कचरे और मलबे पैदा करने का कोई मौका कम करें। यहाँ हम एक खरगोश की बात नहीं कर रहे हैं। एक सुअर पर कार्रवाई करने के लिए, आपको इसकी आवश्यकता होगी:
  • तीव्र स्टेनलेस स्टील चाकू कम से कम 15 सेमी लंबे
छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 1
  • एक हुक और मांस के लिए चरखी, कई खेल के भंडार में उपलब्ध है
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 2
  • एक जिग देखा या एक चाप पसलियों को अलग देखा
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 3
  • पानी के साथ एक बड़े टब या बैरल, जो सूअर को विसर्जित करने के लिए पर्याप्त है, उष्मायन बिंदु को जलाने के लिए पर्याप्त शक्ति के साथ एक गर्मी स्रोत के साथ
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 4
  • एक बाल्टी
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 5
  • एक बड़ी, सपाट सतह जो कमर की ऊंचाई तक पहुंचती है: easels की एक जोड़ी के शीर्ष पर कुछ बोर्ड एक अच्छी अस्थायी तालिका के रूप में सेवा करते हैं
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 6
  • मांस की प्रक्रिया में एक चक्की (वैकल्पिक)
    छवि शीर्षक 1234 9 31 1 बी 7
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 2
    2

    Video: पतले बाल(Hair) और गंजापन को हमेशा के लिए ख़त्म करने के लिए बेहतरीन तेल- Best Hair Solution

    सही सुअर का चयन करें। आदर्श सुअर यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले एक जवान, पिटाईदार पुरुष है, जिसे इस रूप में जाना जाता है "कैपन", या एक युवा महिला आमतौर पर, सूअर, पतझड़ के अंत में बलि दी जाती है जब तापमान ड्रॉप करने, जिस पर सूअरों आदर्श 10 महीने के लिए 8 साल की उम्र और 81-113 किलो वजन रहे हैं शुरू करते हैं। वध से पहले खाना बंद करो ताकि पशु के आंत्र पथ साफ हो। पीने के लिए बहुत सारे ताजा, साफ पानी मिलता है
  • एक गैर-बधिया वयस्क पुरुषों जंगली सुअरों को फोन किया और एक विशेषता बदबूदार स्वाद है, जो सुगंधित हार्मोनल ग्रंथियों का परिणाम है, जबकि वयस्क बोता एक ऐसी ही स्वाद है कर रहे हैं।
  • यदि आप एक जंगली सुअर की प्रक्रिया करते हैं, तो आपको बाद में बचने के लिए तुरंत पीछे के कमरे के पास जननांगों और सुगंधी ग्रंथि को दूर करना होगा "संदूषण"। कुछ शिकारी सूअर का बच्चा तैयार करने के विशाल काम में संलग्न होने से पहले कुछ खराब व गंध का पता लगाने के लिए कुछ वसा और तलना लेते हैं, या आप इसे बिना किसी कागजी कार्रवाई के क्रियान्वित कर सकते हैं क्योंकि कुछ लोग स्वाद का नापसंद नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक 1234931 3
    3
    उसे मानवता बलिदान करें चाहे आपने खेत की सुअर उठाई हो या जंगली सुअर का शिकार किया हो, आपको इस प्रक्रिया को जितना संभव हो सके शुरू करना चाहिए, इसके लिए आपको इसे तुरंत मारना होगा और फिर मांस के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए तुरंत रक्त निकालना चाहिए। बहस देने का तथ्य बहस का विषय है।
  • सूअरों को मारने का सबसे नैतिक रूप से पसंदीदा तरीका है कि एक .22 कैलिबर राइफल का उपयोग मस्तिष्क में सीधे शूट करने के लिए सुअर को जल्दी और दर्द रहित ढंग से मारने के लिए किया जाता है। प्रत्येक कान के आधार से विपरीत नेत्र में एक काल्पनिक रेखा खींचना और उन दोनों बिंदुओं के चौराह पर बिंदु। सूअरों के दिमाग बहुत छोटा है, जो एक सटीक शॉट बनाता है महत्वपूर्ण महत्व का है
  • परंपरागत रूप से, कसाई उन्हें हथौड़ों के झटके से बेहोश करके पहले सूअरों को बलिदान करना पसंद करते हैं और फिर उन्हें खून दो, क्योंकि उन्हें शूटिंग जटिल हो सकती है। आम धारणा यह है कि अगर जानवर अभी भी जीवित है, तो रक्त काटा जाता है, तो रक्त पूरी तरह से नालियां खाती है और मांस फिर से बेहतर स्वाद प्राप्त करता है। कई व्यावसायिक गलशों में, वे बिजली के झटके से बेहोश हो जाते हैं और फिर उन्हें अपने गले नसों को काटने के द्वारा मारते हैं। हालांकि, कुछ के लिए, यह एक अनावश्यक क्रूरता है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में बलिदान के लिए मानव के तरीके, 1978 को कानून (LMHS) इस तरह के सूअरों के रूप में पशुओं के अमानवीय वध, वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए, पर प्रतिबंध लगाता है। तकनीकी रूप से, यह केवल कृषि विभाग द्वारा अनुमोदित सुविधाओं में किए गए सूअरों के वध पर लागू होता है, निजी संपत्ति पर नहीं। हालांकि कुछ राज्यों जारी किए गए हैं कि पशुधन बताते हुए नियम केवल सुविधा में संसाधित किया जा सकता है, इसलिए इसे ऊपर उठाने को नियंत्रित करने वाले और पशुओं की हत्या कानूनों की जांच करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 1234931 4
    4
    सुअर के गले को काटें। एक सूअर के साथ सुअर को मारने या दंडित करने के बाद, अपने उरोस्थि की तलाश करें और ऊपर से कुछ इंच ऊपर चाकू लें और एक चीरा बनाओ, कम से कम 5 से 10 सेमी, गले के मोर्चे पर। चाकू में चाकू रखो और इसे पूंछ की ओर 45 डिग्री कोण पर 15 सेंटीमीटर बढ़ाएं। चाकू बारी और फिर इसे हटा दें। यह सबसे तेज़ तरीका है "हत्या" सुअर के लिए रक्त को तुरंत ड्रिप करना शुरू कर देना चाहिए।
  • कुछ लोगों को आवश्यक बिंदु खोजने में मुश्किल लगता है कि सुअर को जल्दी से मारने के लिए चाकू को फंसना चाहिए यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने हिट किया है, तो आपको बस इतना करना होगा कि कबीले काट दिया जाए कुछ लोग गले में गहरी कटौती करने का फैसला करते हैं, जब तक आप रीढ़ की हड्डी तक नहीं पहुंच जाते। आपको पता चल जाएगा कि जब आपने रक्त के मात्रा के कारण यह अच्छी तरह से किया था
  • चाकू को हिलाने के लिए बहुत सावधान रहें जब सुअर काटता रहता है। अगर आप उसे गोली मारते हैं, तो उसे फांसी देने से पहले आपको गले में कटौती करनी होगी। बहुत सावधान रहें यह संभव है कि आप अभी भी अनैच्छिक रूप से लात मार रहे हैं, जो तेज चाकू को स्थानांतरित करने के लिए इसे बहुत खतरनाक बनाता है। सुअर को अपनी पीठ पर रखो और चाकू का इस्तेमाल करने के लिए एक साथी के सामने पैरों को पकड़ो।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 5
    5
    सुअर लटकाओ मारने या तेजस्वी होने के बाद, आपको इसे एक लाश के हुक के साथ लटका देना पड़ेगा, जो मांस को लटकाते कपड़ों के लिए बड़े हुक की तरह है। हुक पर एक चेन रखो और इसे एक चरखी या एक ट्रक की पीठ पर रखो यदि आप चाहें।
  • सुअर के पैरों में हुक के सिरों को हुक करके शुरू करो, आप उन्हें सुअर के पूरे वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त गहराई तक घिसना चाहिए। फिर, सुअर को निकालने के लिए एक चरखी का उपयोग करें और गुरुत्वाकर्षण रक्त को निकालने का ध्यान रखें। पशु को मारने के बाद जितनी जल्दी हो सके ऐसा करना होगा। एक सुअर 15 से 20 मिनट तक खून लेता है।
  • यदि आपके पास हुक नहीं है, तो आप रंध्र में एक छोटी सी कटौती भी कर सकते हैं जो सूअर के हिंद पैर के पीछे एक लकड़ी के डॉवेल या एक ट्यूब के टुकड़े को एक विकल्प के रूप में पेश करने के लिए है। आप अंत में श्रृंखला का एक टुकड़ा हुक कर सकते हैं और इसलिए आप एक घर का बना हुक बनाया
  • बर्न के मुस्कराते हुए सूअरों को लटका देने के लिए सही जगह हैं, इसलिए मजबूत पेड़ों की कम शाखाएं हैं। 113 किलो मांस को लोड करने से पहले बलि के स्थान पर संभवतः करीब एक उपयुक्त स्थान खोजें, यदि आवश्यक हो, ड्रेनेज साइट पर ले जाने के लिए सुअर को एक ठिकाने में डाल दें।
  • यदि आप चाहें तो रक्त प्राप्त करने के लिए एक स्वच्छ, बाँझ बाल्टी का उपयोग करें सुअर के पूरे सिर को बाल्टी में रखो ताकि कुछ भी न हो जाए। पोर्क का रक्त उत्कृष्ट सॉसेज बनाने के लिए कार्य करता है और रसोई में बहुत ही मूल्यवान घटक है।
  • छवि शीर्षक 1234931 6
    6
    यदि आप इसे इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो गर्म पानी से त्वचा को दबाएं। कई कसाई अक्सर त्वचा को संरक्षित करना चाहते हैं, जिससे बेकन, पेट वसा और तली हुई भुजाएं (सूअर का मांस के छिलके) निकाले जाते हैं, जो कि आप सूअर की त्वचा को निकालना चाहते हैं, उससे अधिक उपयोगी और स्वादिष्ट बनाते हैं। यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका गर्म पानी में सुअर को कई बार सोख लेना है और खुजली के साथ पूरी त्वचा को रगड़ना है।
  • पानी गर्म करने का सबसे अच्छा तरीका आम तौर पर सबसे देहाती है: एक सुरक्षित जगह में आग और शीर्ष पर सिलेंडर या एक मजबूत ग्रिल रखें यह उबाल नहीं है, लेकिन यह 65.5 डिग्री सेल्सियस (150 एफ) कम से कम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह सुरक्षित है सूअर का मांस अब भी हुक पर है, इसे धीरे से उबलते पानी में डुबकी से 15 से 30 सेकंड तक न करें और फिर इसे हटा दें।
  • यदि आपके पास कोई कंटेनर नहीं है जो सुअर लगाने के लिए सही आकार है, तो कुछ लोग गर्म पानी में जूट का एक बैग भिगोने में सफल हुए हैं और फिर सूअर को कई मिनटों तक लपेटने के लिए इस्तेमाल करते हैं - यह बाल को नरम करेगा और इसे हटा दिया जा सकता है। स्क्रेपर।
  • बहुत मोटी कोट के साथ एक जंगली सूअर वे घरेलू सूअर, जो आम तौर पर कुछ हद तक एक महीन फर है के रूप में पानी में डुबकी से पहले कैंची से कटौती करने के लिए होगा।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 7
    7
    एक तेज चाकू के साथ बाल कटौती सुअर भिगोने के बाद, इसे एक फ्लैट काम की सतह पर रखो और काम करने लगें। कुछ बोर्डों और शीर्ष पर एक कैनवास के साथ इमेल्स की एक जोड़ी काम कर सकती है यदि कोई अन्य नहीं है, एक पिकनिक तालिका भी है, अगर आपके पास कोई है सुअर कमर ऊंचाई पर होना चाहिए ठीक बाल ट्रिम करने के लिए, आप एक तेज चाकू का उपयोग कर सकते हैं, यह पूरी तरह से काम करता है
  • सुअर से ऊपर की ओर से शुरू करें, सुअर को सीधा लम्ब के किनारे पर चाकू डाल कर और लंबे, चिकनी स्ट्रोक के साथ आप की ओर खरोंच करना शुरू करें। यह देरी कर सकता है और सुअर कई बार बालों को हटाने के लिए भिगोने में शामिल है। कुछ लोगों को एक छोटे से मशाल का उपयोग करने के लिए शेष बाल, यदि आवश्यक हो, गाना चाहते हैं।
  • इससे पहले, सूअरों पर प्रक्रिया करने के लिए सुअर का मांस खरोंच बहुत इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अब उन्हें ढूंढना बहुत मुश्किल है। बहुत से लोग मशाल के लिए विकल्प चुनते हैं, क्योंकि यह बाल को हटाने के लिए बहुत प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 8
    8
    यदि आप बालों को निकालना नहीं चाहते हैं, तो सुअर की त्वचा। यदि आपके पास सुअर को डूबने के लिए सही आकार का कोई कंटेनर नहीं है या फिर वह प्रयास नहीं करना चाहता है, तो त्वचा को चमकता हुआ और उछलने में कोई समस्या नहीं है। आंत को हटाने के लिए अगले विधि पर जाएं, फिर चाकू को निकालने के लिए त्वचा को निकालना शुरू करें
  • त्वचा को निकालने के लिए, इसे हटा दें और हड्डी के लिए एक तेज चाकू के नीचे से गुजारें, धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है और जितना संभव हो उतना वसा रखने की कोशिश कर रहा है। स्किनिंग प्रक्रिया में औसत से 30 से 60 मिनट लगते हैं।
  • भाग 2
    अंग निकालें

    छवि शीर्षक 1234931 9
    1
    गुदा के चारों ओर काटें और खींचो सुअर की गुदा (और योनि खोलने) के चारों ओर एक छोटे से चाकू से कटने वाले विसरा को निकालने के लिए, 3 या 5 सेमी की गहराई का होना चाहिए। गुदा से लगभग पांच सेंटीमीटर बड़ा सर्कल बनाओ ताकि आप बृहदान्त्र काट न करें। पकड़ो और धीरे धीरे खींचो, फिर इसे सुरक्षित करने के लिए एक गेटर या एक लगाम का उपयोग करें। तो सब कुछ बंद रहता है और जब आप अपना छाती खोलते हैं तो आप सब कुछ निकाल सकते हैं।
    • कुछ कसाई आंतों और आंतों को निकालने के बाद तक अंग निकालने का इंतजार करते हैं, लेकिन सावधानी बरतने के लिए अच्छा है, क्योंकि वे जानवर के कुछ हिस्से हैं जो बैक्टीरिया से भरे हैं जो मांस को दूषित कर सकते हैं।
    • सूअरों से अंडकोष निकल जाओ, अगर आपने ऐसा नहीं किया है तो उन्हें चारों ओर एक लीग रखो ताकि वे घुमक्कड़ हो जाएं और आप उन्हें कट कर सकें। यह सबसे अच्छा है कि आप पशु को मारने के बाद जितनी जल्दी हो सके करते हैं। लिंग को निकालने के लिए, उसे बाहर खींचकर चाकू से नीचे काटकर मांसपेशियों तक पहुंचने तक पूंछ को सक्रिय करें इसे बाहर ले जाओ और इसे दूर फेंक
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 10
    2



    यह उरोस्थि से गले में कट जाता है छाल की छाती, जो पसलियों का अंत और पेट शुरू होता है, और जहां तक ​​आप कर सकते हैं, आपके पास खींचें। चाकू रखो और धीरे से कट कर जब तक आप सुअर की पेटी के बीच की पंक्ति तक नहीं पहुंचें, निपल्स की दो पंक्तियों के मध्य में। पेट की परत और आंतों को डूबने के लिए सावधान रहें। जब तक आप जानवरों के पैरों तक नहीं पहुंच जाते, तब तक चाकू से आगे बढ़ते रहें।
  • इस प्रक्रिया में कुछ बिंदु पर, यह संभव है कि गुरुत्वाकर्षण आपके पक्ष में है और आपको बहुत ज्यादा करने के बिना वसीरा गिरना शुरू हो जाएगा। जैसे ही आप पेट खोलना शुरू कर देते हैं, अंगों को गिरने के लिए बाल्टी या एक बड़ी ट्रे होना अच्छा होगा। वे भारी हैं और यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें देखभाल के साथ संभाल लेंगे।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 11
    3
    अपने हाथ को कमर के पास गुहा में रखो और नीचे खींचें। पाचन तंत्र में जो भी चीज होती है वह सापेक्षिक आसानी से आती है, यहां तक ​​कि बड़ी आंत भी जो आपको पहले बांधा गया था। रास्ते में आने वाले किसी भी संयोजी ऊतक से छुटकारा पाने के लिए चाकू का उपयोग करें। गुर्दे और अग्न्याशय खाया जा सकता है और उन्हें संग्रहित करने के लिए प्रथा है।
  • कुछ लोग, जो कुछ भी बर्बाद करना पसंद नहीं करते हैं, आंतों को रखने के लिए उन्हें प्रोसेस करें और उन्हें सॉसेज लपेटें, लेकिन यह एक कठिन और समय लेने वाली प्रक्रिया है
  • वसा ऊतक वसा की एक परत है जो कि गुर्दे के पास है और आमतौर पर मक्खन में परिवर्तित होता है। आपको उस पल में इसे निकालने की जरूरत नहीं है, लेकिन अंगों को हटाने और बाल्टी में डालते समय गुहा से सावधानी बरतें। यह ऊतक को हटाकर प्राप्त किया जा सकता है, संक्षेप में, इसे अपने हाथों से खींच कर।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 12
    4
    उरोस्थि खोलकर सामने की पसलियों को अलग करें आंत को हटाने के बाद, आपको शेष अंगों को निकालने के लिए छाती को खोलना होगा आप रिब पिंजरे के सामने के हिस्से को अलग करने के लिए चाकू का उपयोग कर सकते हैं, जो कि कूर्मेस में मिलते हैं, उपास्थि की परत के बीच में आगे बढ़ते हैं। इसके लिए आपको देखा जाना चाहिए कि इसका उपयोग करना आपके लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए। पसलियों को अलग करने के बाद, शेष अंग को हटा दें दिल और जिगर आमतौर पर खाने के लिए बचाया जाता है
  • कुछ लोग चाकू को पूंछ के माध्यम से काटने से पहले छेद में चिपकाने से शुरू करते हैं, जबकि दूसरों को पेट के करीब शुरू करना और सिर की तरफ बढ़ना आसान लगता है। जो जगह में आप काम करते हैं, उस स्थान पर आपको सबसे अधिक आराम मिलता है।
  • आपको जितनी जल्दी हो सके सभी अंगों को स्थिर करना चाहिए, जिन्हें आप रखना चाहते हैं ठंडे पानी में उन्हें अच्छी तरह से धोएं और रेफ्रिजरेटर में, लेटे हुए कागज में लिपटा, उन्हें डाल दें। वे 5 डिग्री और 4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहना चाहिए
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 13
    5
    सिर निकालें कान के पीछे, सिर को अलग करने के लिए एक गाइड के रूप में submaxilla के साथ, गले के चारों ओर एक गोल की दिशा में चाकू को स्थानांतरित करें। जैसा कि आप मांस को अलग करते हैं और गर्दन की हड्डी का पर्दाफाश करते हैं, आप एक कट के साथ कशेरुकाओं को तोड़ने के लिए एक मचेटे का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यदि आप सिर को हटाना चाहते हैं और कैरिलस को बरकरार छोड़ना चाहते हैं, तो कान के नीचे, मुंह के कोने की दिशा में काटें, मांस को अलग करना। गाल बेकन बनाने के लिए बहुत अच्छा है, जबकि अन्य चीजों को सिर बनाने के लिए सिर को बरकरार रखने के लिए स्वच्छ और रखरखाव करना पसंद करते हैं।
  • आप पोर से हाथ भी प्राप्त कर सकते हैं, बस प्रत्येक खुर के ऊपर। एक अंगूठी या एक चाप का उपयोग करें, जो संयुक्त को काटता है और हाथ खींचता है।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 14
    6
    पानी के साथ गुहा को अच्छी तरह साफ करें जब कुछ सुअर पर कार्रवाई की जाती है तो कुछ बालों में बहुत ही निरंतर हो सकता है। वे वसा से चिपके रहते हैं और उन्हें ढूंढना मुश्किल है। इससे पहले कि आप मांस एक दिन पर कार्रवाई करने के लिए बैठने के लिए करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप साफ, ठंडे पानी के साथ अच्छी तरह से फिर से धो लें और फिर इसे शांत करने के लिए लाने से पहले पूरी तरह सूख जाने लटका।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 15
    7

    Video: किसी भी बिमारी का रामबाण इलाज है यह तेल ! इस तेल में छुपे हैं अनेक फायदे Anek Rogo ke Liye ek Tel

    इसे टुकड़ों में काटने से पहले इसे कम से कम 24 घंटों के लिए फ्रीज़र में रखें। मांस को सूखा होने के लिए, सूअर का मांस ठंड के तापमान पर एक दिन के लिए, -1 डिग्री सेल्सियस और 4 डिग्री सेल्सियस (30 और 40 डिग्री फारेनहाइट) के बीच में होना चाहिए। यह करने का सबसे अच्छा विकल्प एक ठंडे कमरे है या आप बहुत ही ठंड के मौसम में सुअर को संसाधित कर सकते हैं, जहां आप खेतों में या गेराज में कर सकते हैं।
  • अनुभाग में आवश्यक कटौती करना, सुअर लगभग असंभव है, अगर मांस गर्म या कमरे के तापमान पर भी है। मांस जमी होने पर आवश्यक कटौती की पूरी प्रक्रिया बहुत आसान है।
  • आप निम्न कार्य भी कर सकते हैं: एक टब, एक सुअर के लिए काफी बड़ा, एक छड़ी और टेबल के कुछ मुट्ठी भर नमक को तापमान कम रखने के लिए। बर्फ को ठंडा करने के लिए बर्फ पर रखो।
  • यदि आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है और आप मांस नहीं डाल सकते हैं, तो आपको उसे व्यवस्थित करने के लिए अधिक प्रबंधनीय टुकड़ों में काट देना होगा। जब स्थान एक समस्या है, कुछ लोग एक आरा या हाथ का इस्तेमाल करते हैं, जो पीठ और श्रोणि की हड्डियों को काटने के लिए देखता था और सुअर को दो टुकड़ों में विभाजित करता था वैसे भी, यह अगला कदम होगा, इसलिए यह अच्छा है कि आप इसे करते हैं अगर इसे फ्रीज करने के लिए सुविधाजनक है।
  • भाग 3
    सुअर की प्रक्रिया करें

    छवि शीर्षक 1234 9 31 16
    1
    हम्स को काटें अंदरूनी किनारों के साथ आधा भाग लें और उस किनारे के जांघ के मांसल भाग (जो हैम) के पास, कॉलम के अंत की तलाश करें एक हड्डी में चाकू के साथ हैम का पर्दाफाश करना शुरू करें
    • रीढ़ की हड्डी के बाहर से हैम के समोच्च के बाद पेट को काट लें और सबसे कम बिंदु पर काट खत्म करें। चाकू बारी और जब तक आप श्रोणि के अंत तक पहुँचने काट लें। वहां, देखा (या अपनी सबसे बड़ी मचेटे) में बदलाव करें और हैम को निकालने के लिए हड्डी को काट लें। आपको यह अंतराल आसानी से देखने में सक्षम होना चाहिए, यही है कि रीढ़ की हड्डी के साथ कटाई अच्छी तरह से केंद्रित होती है।
    • आमतौर पर, हैम यह ठीक है या स्मोक्ड है, इसलिए यह एक अच्छा विचार भी है कि यह कटौती करें ताकि यह एकसमान हो, खासकर यदि आपके पास काफी फैटी हेम है हैम को हटाने के बाद रीढ़ की हड्डी के पास बने पच्चर के आकार का मांस एक खास कटौती है जो कि roasts के लिए एकदम सही है।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 17
    2
    अपने कंधों को काटें कंधे को हटाने के लिए, इसे आधे रास्ते में बदल दें ताकि त्वचा का सामना हो। अंग लिफ्ट, उजागर "कांख", और चाकू से नीचे संयोजी ऊतक काट दिया। संयुक्त को काटने के लिए आपको केवल चाकू का उपयोग करना होगा, जिसे आसानी से बाहर आ जाना चाहिए जब आप इसे अपनी स्थिति में वापस कर सकते हैं।
  • कंधे या "स्कंधास्थि" धीमी गति से खाना पकाने और के लिए सबसे अच्छा हिस्सा है कटा हुआ सूअर का मांस तैयार करें. यह एक फैटी कटौती है और धीरे धीरे और कम गर्मी से पकाया जाता है, तो आप असाधारण कोमलता का एक मांस प्राप्त करेंगे।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 18
    3
    चोप्स और सिर्लिन कट करें आधा फिर से मुड़ें (आंतरिक भाग ऊपर) पक्ष की संकरा पक्ष पर छोटी से छोटी पसली से, उसे तीसरी या चौथी पसली और रीढ़ की हड्डी एक हथियार के साथ कटौती वह हिस्सा, पसलियों के बीच है। उन्होंने कहा कि यह सब है कि रेखा से नीचे बना रहा लेता है और ग्राइंडर या bótala के लिए मांस रखने के लिए। यदि आपके पास एक इलेक्ट्रिक मांस स्लसेर है, तो यह प्रक्रिया आसान हो जाएगी।
  • चॉप्स को खोजने के लिए, इसे आधे रास्ते पर बारी और उस कंधे पर रीढ़ की हड्डी का सामना करें जहां कंधे थी। इस पर खोजें "आंख" पीठ का, जो रीढ़ की हड्डी के साथ होना चाहिए। यह एक अंधेरे स्थान है जो सिक्का के आकार (शायद बड़ा या छोटा होता है, जो भिन्न होता है) जो रीढ़ की हड्डी पर है, वसा के एक चक्र से घिरा हुआ है मस्काई या देखा के साथ पसलियों को सीधा सीधा बनाओ, वृहत्य के भाग को अलग करके, जो आप पसलियों के निचले हिस्से से टुकड़ों में कटौती कर सकते हैं, जिसमें बेकन और पसलियों शामिल हैं।
  • सूअर का टुकड़ा लंबाई का हिस्सा रखो ताकि आप इसे टुकड़ों और चोप्स के रूप में कट कर सकें, जैसे रोटी का टुकड़ा टुकड़ा करना चाकू से शुरू करो, हड्डी काटने, फिर देखा करने के लिए वापस। वे जोड़े, लगभग 5 सेमी मोटा होना चाहिए, और आपको इसे रखने के लिए हड्डी के माध्यम से काट देना होगा। यह कटौती करना मुश्किल है, यदि आप इसे हाथ से करते हैं, तो बेहतर उपयोग करें एक जिग देखा या एक कसाई देखा यदि संभव हो तो
  • यह के रूप में संभव के रूप में चिकनी बनाने के लिए हड्डी के टुकड़े को साफ करने के लिए अच्छा है, ताकि रेफ्रिजरेटर, जो अपघटन का कारण बन सकती में मोम कागज तोड़ने नहीं होंगे। किसी से पूछना प्रत्येक काट में एक स्पंज धातु पारित किसी भी खुरदरापन पॉलिश करने और अतिरिक्त चर्बी को दूर करने के लिए, ताकि वे अधिक से अधिक 2 सेमी प्रत्येक रहे हैं। हड्डी के टुकड़े नहीं हैं, तो ठंडे पानी का उपयोग हटाने और आप प्रगति के रूप में उन्हें साफ करने के लिए।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 1 9
    4
    बेकन अलग करें हर तरफ कम और पतली खंड में हर किसी के पसंदीदा हैं: पसलियों और बेकन बेकन को पहले अलग करना बेहतर होगा। यह बस नीचे है जहां पसलियों का अंत है और वे बहुत चिकना देखना चाहिए
  • इसे अलग करने के लिए, पसलियों के नीचे चाकू डालकर और पसलियों को खींचने और खींचने के लिए संयोजी ऊतक को काट लें। रिब अनुभाग से जुड़ी उपास्थि को छोड़ दें, और नहीं बेकन। काटने के लिए इसे एक गाइड लाइन के रूप में प्रयोग करें मुझे काफी आसानी से बाहर जाना चाहिए आप बेकन टुकड़े कर सकते हैं या इसे आसान भंडारण के लिए पूरी तरह से छोड़ सकते हैं, जब तक आप इसका उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हो जाते।
  • पसलियों के पूरे खंड को छोड़ दें या यदि आप चाहें तो उसे पसलियों के हिस्से में अलग कर दें। यह पूरे जाने के लिए अधिक आम है।
  • छवि शीर्षक 1234931 20
    5
    गले से हड्डियों को निकालें और सॉस बनाने के लिए मांस को पीसें। केवल मांस जो कि पीसने और सॉसेज तैयार करने के लिए छोड़ा गया है, उसके लिए बेहतर है। यदि आपके पास एक चक्की है, तो आप सॉस तैयार करने या केवल ग्राउंड मांस खाने के लिए पोर्क मांस को पीस कर सकते हैं। आमतौर पर मांस को पीसने से पहले इसे फिर से रुकने के लिए सबसे अच्छा होता है, क्योंकि ठंडे मांस को अक्सर अधिक समान रूप से मिल जाता है।
  • मांस से हड्डी को अलग करने के लिए गर्दन के साथ हड्डी के साथ कट करें। यह बहुत साफ कटौती नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह चक्की पर जाएगी।
  • छवि शीर्षक 1234 9 31 21
    6
    मांस ठीक से स्टोर करें जैसे ही आप सुअर काट लेंगे, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे साफ विक्षेपित कागज़ में अच्छी तरह लपेटें और कट-ऑफ का नाम रखने के लिए नीचे का उपयोग करें। आप उस मांस को फ्रिज कर सकते हैं जिसे आप इस समय उपयोग करने के लिए जा रहे हैं और बाकी के लिए रेफ्रिजरेटर में जगह की तलाश कर रहे हैं। बहुत सारे मांस होंगे, इसलिए इसे तुरंत सर्द कर देना सबसे अच्छा होता है
  • मांस को दो पैराफिन के कागज़ों के साथ लपेटने का यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि रेफ्रिजरेटर की ठंड से क्षतिग्रस्त होने के कारण ये बहुत ही संवेदनशील हैं। यह ज्यादातर बड़े टुकड़ों के साथ होता है, जो तीव्र हड्डियां हैं जो पेपर के माध्यम से काट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रक्त बर्बाद मत करो, यह छोटे आंत में रक्त सॉसेज को भरने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • सॉसेज, सॉसेज, सॉसेज आदि तैयार करने के लिए आंतों का उपयोग करना - उन्हें साफ करना और उन्हें शुद्ध करना आवश्यक है ताकि मांस दूषित न हो।
    • फेफड़े, यकृत, अग्न्याशय, हृदय और गुर्दे के साथ आप अदमू तैयार कर सकते हैं।
    • पिगलों के मामले में, पूरे रोस्ट तैयार करना संभव है।

    चेतावनी

    • जब आप उसे मारने के लिए दृष्टिकोण करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें यह बहुत आम है, जब वे मर रहे हैं, लात और चीख - यह बहुत खतरनाक हो सकता है, विशेषकर बड़े सूअरों के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com