ekterya.com

कैसे मकई का आटा बनाने के लिए

Cornmeal दुनिया भर में लोकप्रियता प्राप्त कर कर दिया गया है और सीलिएक लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए आदर्श है। अपने घर के आराम में इसे कैसे प्राप्त करें यह देखें

सामग्री

  • सूखे सफेद या पीले मकई: 500 ग्राम
  • जल: 3 लीटर (वैकल्पिक)

चरणों




1

Video: makki ki roti banane ka asan tarika ( मक्की की रोटी बनाने का आसान तरीका )

आप जिस प्रकार के आटे को बनाना चाहते हैं उसे तय करें लस मुक्त आटा मकई की बाजार किस्मों जो सीलिएक रोग से पीड़ित लोगों द्वारा सेवन किया जा सकता पर उपलब्ध हैं।
  • भुना हुआ cornmeal यह आटा पेय या पेस्ट्री व्यंजनों को तैयार करने के लिए माना जाता है। उपयोग पीला मक्का के बारे में 20 मिनट के लिए लगातार सरगर्मी के लिए एक पैन और टोस्ट के पास ले कर सकें, तो एक ठीक पाउडर जब तक एक खाद्य प्रोसेसर या ब्लेंडर में पीस लें।
  • मुर्गी का आटा यह आटा पारंपरिक रूप से arepas (वेनेजुएला), (कोलंबिया) बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। मकई पानी की 3 लीटर के साथ एक बर्तन की ओर जाता है एहसास करने के लिए, 45 मिनट, शांत करने के लिए अनुमति दी, पानी नालियों के लिए उबाल, यह 1½ घंटे के लिए एक ट्रे ओवन में पकाया मकई किया जाता है। शांत होने दें, बेहतरीन चूर्ण पाने के लिए कॉफी की चक्की में पीस लें।
  • Video: बहुत पूछ चुके सबसे जानिए सही अंतर Diffrence between Corn Flour and Corn Starch Arrowroot Maize Flour

    Video: Corn Flour's Halwa - मक्के के आटे का हलवा

    2
    अपने पसंदीदा डिश तैयार करें इन भोजन के साथ आप तैयार कर सकते हैं, arepas, empanadas, tortillas, pupusas, Atol, अन्य व्यंजन के बीच में।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com