ekterya.com

एस्प्रेसो के लिए अनाज कैसे पीसने के लिए

एक अच्छा एस्प्रेसो पाने के लिए आपको हौसले से जमीन एस्प्रेसो बीन्स की ज़रूरत है आकार, या सुंदरता, जो पीसने के बाद परिणाम एक एस्प्रेसो की तैयारी में एक महत्वपूर्ण कारक है अधिकांश ग्राइंडर्स आपको आकार समायोजित करने की अनुमति देते हैं जब तक कि आपके पास जो प्रकार के अनाज और अपनी वरीयताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त नहीं लगता है। आप हाथ की चक्की का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर इसका परिणाम असंगत और खराब गुणवत्ता का है। हालांकि, आप दोनों तरीकों के लिए निर्देश पा सकते हैं, ताकि आप हाथों के औजार के साथ सर्वश्रेष्ठ एस्प्रेसो बना सकें।

चरणों

भाग 1
कॉफी की चक्की का उपयोग करें (एस्प्रेसो के लिए चक्की)

ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 1 नामक छवि
1
अपनी चक्की पहचानें इस प्रकार के लोग सटीक परिशुद्धता के साथ प्रत्येक अनाज को टुकड़े टुकड़े करने के लिए छोटे घूर्णन डिस्क का उपयोग करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक संगत पाउडर होता है। एस्प्रेसो मशीन के साथ किसी भी मिल में शामिल, या संलग्न होने की संभावना शायद एक मिल है। आप एक अलग से खरीद सकते हैं, हालांकि इसमें मामूली उच्च कीमत हो सकती है
  • पीसने वाले जो कम गति से संचालित होते हैं, यह संभव नहीं है कि बीन्स जड़ें जब पतले ग्राउंड एस्प्रेसो बनते हैं, लेकिन यह भी संभव है कि वे उन लोगों की तुलना में अधिक महंगे हैं जो उच्च गति पर काम करते हैं।
  • दोनों एक शंक्वाकार आकार और फ्लैट वालों के साथ प्रशंसकों - कोई अन्य से बेहतर नहीं है
  • 2
    ग्राइंडर में अनाज रखें। आप तंग किया जा रहा बिना डिब्बे में प्रवेश के रूप में कई पीसने, लेकिन याद रखें कि जमीन कॉफी एक या दो दिन से अधिक के लिए नए सिरे से नहीं रहेगी कर सकते हैं। तुम सिर्फ पर्याप्त एक `गोली मार दी` के लिए `पीसने के लिए चाहते हैं, यह देखने के लिए कि आप कितने साबुत अनाज का उपयोग करना चाहिए प्रयोग करने के लिए सबसे अच्छा है। आम तौर पर, एक चम्मच (15 मिली) पर्याप्त होता है, लेकिन परिणाम अनाज के प्रकार के आधार पर भिन्न होते हैं और यह कितना ठीक है। भले ही कितने अनाज आप एक एस्प्रेसो के `गोली मार दी` यह कॉफी molido- की अधिक से अधिक 7 ग्राम (0.25 औंस) और फिल्टर अपने एस्प्रेसो मशीन को भरने के लिए पर्याप्त थोड़ा किनारे अतीत है कि आवश्यकता का उपयोग की।
  • 3
    ठीक या अति सूक्ष्म पीसने के लिए विकल्प चुनें। लगभग सभी पीसने वाले के पास समायोजित करने का एक विकल्प होता है कि आप कॉफी कैसे बनना चाहते हैं। एस्प्रेसो कॉफी के लिए, आपको इसे ठीक करना चाहिए या बेहतर होना चाहिए कुछ प्रकार की चक्की में एक संख्यात्मक पैमाने है - जब वे इस प्रकार के होते हैं, तो यह जानने के लिए प्रयोग करना सबसे अच्छा होगा कि आप कौन-से विकल्प कॉफी पसंद करते हैं
  • एक ही विकल्प जो एक प्रकार के अनाज के लिए निश्चित रूप से काम करता है, उसी तरह अन्य प्रकार की कॉफी के लिए काम नहीं करेगा। यदि आप आमतौर पर अनाज के प्रकार को बदलते हैं, तो यह ध्यान रखना सुविधाजनक होगा कि आपके पसंदीदा प्रकार के कॉफी के लिए कौन से विकल्प उपयुक्त हैं
  • 4
    जमीन कॉफी की जांच करें अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच जमीन कॉफी की चुटकी लें, अपनी उंगलियों को फैलाना और पाउडर की जांच करें। यदि कॉफी भागों से ढंका और गिरता नहीं है, तो इसे अभी भी पीसने की जरूरत है यदि यह धूल की तरह है जो आपकी उंगलियों पर केवल एक जगह छोड़ देता है, तो इसका मतलब है कि यह बहुत पतला है और शायद एक अच्छा एस्प्रेसो पैदा नहीं करता है सूक्ष्म रूप से जमीन की कॉफी जो आपकी उंगलियों पर चिपक जाती है एस्प्रेसो की तैयारी के लिए एकदम सही है
  • एक कॉफी चक्की में अच्छे अनुरूप परिणाम उत्पन्न होंगे, कम से कम जब तक उपयोग के लिए खर्च नहीं किया जाता। एक बार जब आप एक निश्चित प्रकार के अनाज को पीसने का रास्ता खोजते हैं, तो आपको अब प्रयोग नहीं करना चाहिए।
  • भाग 2
    एक ब्लेड मिल (हाथ की चक्की) का प्रयोग करें

    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी चक्की पहचानें यदि आप एक चक्की का उपयोग करते हैं जिसमें घूर्णन ब्लेड होते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें आम तौर पर, इस प्रकार की चक्की में एक हटाने योग्य प्लास्टिक ढक्कन और रोशनी होती है जब इसे रखा जाता है। लेकिन कुछ मॉडल एक बटन द्वारा संचालित होते हैं या मैन्युअल रूप से संभालते हैं। नतीजतन, वे अच्छी गुणवत्ता वाले कॉफी मिल्स के रूप में ऐसी अच्छी स्थिरता या सुंदरता की ग्राउंड कॉफी का उत्पादन नहीं करते हैं, लेकिन वे सस्ता हैं।
  • 2
    ग्राइंडर में अनाज रखें। कुछ लोगों को केवल कुछ मुट्ठी के लिए जगह मिलती है, इसलिए यदि आप कई एस्प्रेसो शॉट्स तैयार करने जा रहे हैं तो आपको कई बैचों को पीसना पड़ सकता है। अधिक समायोजन किए बिना पहुंचने की तुलना में अधिक अनाज पर बल देने की कोशिश न करें - अन्यथा, ढक्कन के लिए जगह नहीं हो सकती।
  • 3
    दो या तीन सेकंड के छोटे अंतराल में अनाज पीसें। यदि आप बीन्स को बहुत लंबे समय तक पीसते हैं, तो घर्षण उन्हें ज़्यादा गरम कर सकता है, जिससे उन्हें कड़वा हो सकता है। इसके विपरीत, प्रत्येक पीसने के बीच दो सेकंड के विराम के साथ, एक समय में तीन से अधिक सेकंड के लिए चक्की शुरू करना सबसे अच्छा है।
  • 4
    बंद करो, जब आप कम से कम 20 सेकेंड्स के लिए मैदान में रहें। कॉफी की पीसने के लिए समय की सही मात्रा चक्की के मॉडल और ब्लेड के किनारे पर निर्भर करती है। हालांकि, चूंकि एस्प्रेसो आमतौर पर मैनुअल ग्राइंडर की तुलना में बेहतर अनाज के साथ तैयार किया जाता है, यह संभावना नहीं है कि आप किनारे पर पहुंच सकते हैं प्रत्येक पीस के बीच में विराम के बिना, कुल में कम से कम 20 सेकंड के लिए कॉफी पीसें।
  • 5
    जमीन कॉफी की जांच करें चक्की को डिस्कनेक्ट करें और ढक्कन को हटा दें। यदि कॉफी बीन्स के दृश्य टुकड़े पाउडर के अंदर रहते हैं, तो कुछ और बार पीस लें। अन्यथा, अपने अंगूठे और अपनी तर्जनी के बीच एक चुटकी ले लो। यदि यह आपकी उंगली की नोक पर चिपक जाता है और अलग नहीं हो जाता है, तो यह तैयार है।
  • यह संभावना है कि आप इस प्रकार की चक्की के साथ आवश्यक सुंदरता का पाउडर प्राप्त नहीं कर सकते। यदि आपको वर्णित संगति के साथ पाउडर का प्रकार नहीं मिलता है, तो सुनिश्चित करें कि कम से कम कॉफी बीन्स के कोई भी दृश्य टुकड़े नहीं हैं
  • 6



    अपने एस्प्रेसो को तैयार करने के लिए पाउडर के अवशेषों का उपयोग करें आम तौर पर चक्की में कड़ी मेहनत वाली जगहों में थोड़ा सा कॉफी छोड़ा जाता है एक बार चम्मच का प्रयोग करके आप सभी पीसने के बाद सभी मलबे हटा दें। यदि आप उस अतिरिक्त को साफ नहीं करते हैं, तो यह आपके कॉफी में अप्रिय गंध को जला सकता है और जोड़ सकता है
  • भाग 3
    अपनी चक्की बनाए रखें

    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    दुर्घटनाओं से बचने के लिए इसे सफाई से पहले गियर बनाने से डिस्कनेक्ट करें इस तरह से आप गलती से अपने उंगलियों या अन्य उपकरणों का उपयोग करते हुए इसे अंदर से साफ करने के लिए बदल सकते हैं।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    कॉफी धूल को जमा करने के लिए वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग करें। स्वाभाविक रूप से, वहाँ हमेशा किसी भी प्रकार की चक्की के अंदर धूल के छोटे बवासीर होते हैं, जो तंत्र में समस्याएं पैदा कर सकते हैं, साथ ही साथ अपने कॉफी में अजीब जायके जोड़ सकते हैं। अगर आप देखते हैं कि कुछ हो रहा है, या आप देखते हैं कि कॉफी जमा हो रही है, तो सब कुछ साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं अगर बचे हुए बड़े होते हैं, तो चम्मच का उपयोग करके उन्हें ढीला करें।
  • 3
    अक्सर चक्की के अंदर से साफ करें कॉफी बीन्स में तेल पक्षों से चिपका सकते हैं, एक अजीब स्वाद जोड़कर। यदि संभव हो तो पीसने वाला कक्ष निकालें और पानी से भागों को कुल्ला। यदि आप अपनी चक्की को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं, तो किसी भी शॉर्ट सर्किट से बचने के लिए नम शोषक कागज का एक टुकड़ा का उपयोग करें। जब समाप्त हो जाए, तो सब कुछ एक सूखे कपड़े से साफ करें
  • 4
    अपनी चक्की की डिस्क्स को साफ या बदलें। अधिकतर मिलों में, आप प्रत्येक डिस्क को उन नटों को निकाल कर हटा सकते हैं जो उन्हें पकड़ते हैं। अन्य मामलों में, वे सशस्त्र होने पर सफाई करनी चाहिए। हर दो हफ्ते या अधिक बार अगर आप हर दिन कॉफी बनाते हैं, तो एक छोटे से ब्रश का उपयोग करें, जैसे टूथब्रश, अंदर की सफाई करने के लिए। यदि आपकी चक्की अब इसे साफ करने के बाद भी बेहतर पाउडर का उत्पादन नहीं करता है, तो यह संभव है कि आपको स्पेयर पार्ट्स खरीदना चाहिए।
  • कुछ लोग चावल या अन्य वस्तुओं का उपयोग करते हैं और उन्हें कॉफी के अवशेषों को साफ करने के लिए पीसते हैं, लेकिन ये मिलों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और उनके उपयोगी समय को कम कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अनाज का पूरा उपयोग करें

    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 15 नामक छवि
    1
    एस्प्रेसो के लिए विभिन्न प्रकार के अनाज की कोशिश करें ये अनाज विशेष रूप से एस्प्रेसो कॉफी तैयार करने के लिए भुना हुआ है, और ये सामान्य कॉफी बीन्स की तुलना में बेहतर परिणाम पैदा करने की संभावना है। एस्प्रेसो के लिए कई किस्में और मिश्रण हैं, लेकिन सबसे बुनियादी अंतर अरबीका विविधता के बीच है, जो हल्का है और रोबस्टा किस्म, जो गहरा है। एस्प्रेसो खुद अधिक केंद्रित और अंधेरा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रोबस्टा बीन्स की एक बड़ी संख्या के साथ मिश्रण का उपयोग करना चाहिए। रॉबस्टा के 10 से 15% युक्त मिश्रण में एक अतिरिक्त, अन्य अतिरिक्त स्वाद के बिना, एक अंधेरे, केंद्रित एस्प्रेसो का उत्पादन हो सकता है, जो कि बहुत अधिक मात्रा में अतिरंजित हो सकता है।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 16 नामक छवि
    2
    एक शांत, अंधेरी जगह में अपनी कॉफी बीन्स को स्टोर करें। एक ऐसी जगह का पता लगाएं जहां रोशनी अपने अलमारी या तह के तल पर नहीं पहुंचती, नहीं रेफ्रिजरेटर में, जहां वे अन्य खाद्य पदार्थों या नमी की गंध से प्रभावित हो सकती हैं। किसी भी भली भांति कंटेनर का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें इस तरह से स्टोर करते हैं, तो अनाज अपनी गुणवत्ता सिर्फ एक या दो हफ्तों में खो देते हैं।
  • उन्हें बर्फ़ीली एस्प्रेसो बीन्स के स्वाद को प्रभावित नहीं कर सकती या हो सकती है। लेकिन जब जमी हुई अनाज के कंटेनर को खोलते हैं, तो नमी की घनीभूतता अनाज को नुकसान पहुंचा सकती है। एस्प्रेसो सेम को कई कंटेनरों में विभाजित करें ताकि आप प्रत्येक एक को खोलने की संख्या कम कर सकें। उन्हें अच्छी तरह से सोखें, ताकि आप जितना संभव हो उतना हवा निकाल सकें।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 17 नामक छवि
    3
    अपने एस्प्रेसो तैयार करने से पहले थोड़ी देर से बीन्स को पीस लें कॉफ़ी को त्यौहार रखा जाता है जब वे अनाज होते हैं, जमीन नहीं होते हैं बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिकतम दो दिनों तक पीसने वाली कॉफी का प्रयोग करें।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 18 नामक छवि
    4
    जब आप मिश्रण को बदलते हैं, तो पहले कुछ अनाज को पीस लें। यदि आप किसी अन्य प्रकार के अनाज या मिश्रण का उपयोग करने जा रहे हैं और शुद्ध स्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो पिछली कॉफी के सभी अवशेषों को निकालने के लिए कुछ अनाज पीस लें। यदि आप एस्प्रेसो तैयार करते हैं तो आप इस पाउडर का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप मिश्रित विविधता लेते हुए मन नहीं लेते हैं या बस उसे फेंक दो।
  • युक्तियाँ

    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एस्प्रेसो तैयार करने के लिए सामान्य कॉफी बीन्स का उपयोग न करें। एस्प्रेसो के लिए विशेष साबुत अनाज का उपयोग करना बेहतर है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एस्प्रेसो के लिए पूरे भुना हुआ सेम
    • चक्की के साथ कॉफी की चक्की या एस्प्रेसो मशीन (आप एक हाथ की चक्की का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com