ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि एक पनीर केक तैयार है या नहीं

चीज़केक, चाहे न्यूयॉर्क या इतालवी शैली में, एक हल्के और स्वादिष्ट मिठाई है क्योंकि इसमें नरम चीज़ के अतिरिक्त दूध या क्रीम का एक बहुत अच्छा हिस्सा है, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि यह कब तैयार है। हालांकि, कई चीजें हैं जो आप यह तय करने के लिए कर सकते हैं कि यह तैयार है, उदाहरण के लिए, तापमान की जांच करें, धीरे से मोल्ड को हिलाएं और केक की सतह को छूएं।

चरणों

विधि 1

तापमान की जांच करें
बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या हुआ है चरण 1
1
झटपट-पढ़ने वाली रसोई थर्मामीटर प्राप्त करें। थर्मामीटर तापमान का निर्धारण करता है, इसलिए आप कई मिनट इंतजार नहीं करना चाहते, इसलिए, तत्काल पठन का चयन करें। प्रत्येक उपयोग के बाद इसे साफ़ करना सुनिश्चित करें
  • कभी-कभी आपको यह सुनिश्चित करने के लिए थर्मामीटर को जांचना चाहिए कि आपको सही रीडिंग प्राप्त हो। ऐसा करने के लिए, पानी के साथ एक छोटे से बर्तन को भरें और उसे उबाल लें। पानी का तापमान लें, जो 100 डिग्री सेल्सियस (212 डिग्री फ़ारेनहाइट) हो।
  • यदि यह गलत है तो तापमान को जांचने के लिए एनालॉग थर्मामीटर के तल पर हेक्स बोल्ट को चालू करें। डिजिटल थर्मामीटर को कैलिब्रेट करने के लिए निर्माता के निर्देशों से परामर्श करें
  • Video: न क्रीम न कन्डन्समिल्क ये 3 पीस डाले और बनाले बटरस्काच कुल्फी मिक्सी में

    बताएं कि एक चीज़केक के जरिये क्या हुआ है चरण 2
    2
    केक के बीच में तापमान की जांच करें। किनारों को केंद्र की तुलना में अधिक गर्म किया जा सकता है, इसलिए पता है कि केक तैयार है या नहीं, आपको बीच में तापमान का पता लगाना होगा। थर्मामीटर को ढालना के नीचे न लें, बस इसे केक के बीच में रखें।
  • ध्यान रखें कि चीज़केक के लिए थर्मामीटर को चिपकाने से यह दरार हो सकता है, इसलिए कई बार बजाय एक बार तापमान का परीक्षण करने का प्रयास करें। यदि आप इसे एक से अधिक बार कोशिश करनी चाहिए, तो उसी छेद में थर्मामीटर को डालें जिसमें आप पहली बार क्रैकिंग को कम करने के लिए इस्तेमाल करते थे।
  • बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या हुआ है चरण 3
    3
    66 डिग्री सेल्सियस (150 डिग्री फ़ारेनहाइट) पढ़ने के लिए देखो एक बार चीज़केक के बीच में 66 डिग्री सेल्सियस (150 डिग्री फ़ॉरेस्ट) तक पहुंच जाता है, यह तैयार हो जाएगा। इसे ओवन से निकालें और इसे तार रैक पर पूरी तरह से ठंडा करने दें। अगर यह अभी तक तैयार नहीं है, तो उसे लगभग 5 मिनट के लिए ओवन में डाल दिया जाए और फिर इसे देखने के लिए फिर से देखें कि क्या यह तैयार है।
  • विधि 2

    केक हिला
    बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या हुआ है चरण 4
    1

    Video: कंवेक्शन माइक्रोवेव को इस्तेमाल कैसे करे ( हिंदी डबिंग)|How To Use A Convection Microwave

    चीज़केक के मोल्ड को ध्यान से हिलाएं जबकि चीज़केक ओवन में है, मस्तिष्क का उपयोग सावधानी से मोल्ड को हिलाएं। केक अभी भी गर्म है या इसे तोड़ सकता है जब यह बहुत मुश्किल मत करो बस ढालना थोड़ा सा हिला। सावधान रहें और यदि आप चीज़केक को पानी के स्नान के साथ पकाया है तो मोल्ड में पानी गिरने से बचें।
  • बताएं कि छवि क्या है यदि एक चीज़केक की गई है चरण 5
    2
    देखने के लिए देखें कि मध्य भाग कितना चलता है यदि आप मोल्ड को ढंकते हैं और केंद्र का एक 5 सेमी (2 इंच) हिस्सा थोड़ा सा चलता है, तो पनीर केक तैयार हो जाएगा। अगर वहाँ एक बड़ा हिस्सा बढ़ रहा है, अगर तरल सतह टूट गया है या अगर यह मोल्ड के किनारों भी फैल, तो इसका मतलब है कि चीज़केक पाक कला समाप्त नहीं हुआ है। इसे फिर से जाँचने से पहले यह देखने के लिए कि क्या यह पकाया जाता है, एक और 5 मिनट या इसे सेंकना।
  • बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या हुआ है चरण 6
    3
    क्रीम पनीर भरने से अधिक स्थानांतरित करने के लिए खट्टे क्रीम भरने के लिए रुको। यदि आप चीज़केक पर अच्छी मात्रा में खट्टा क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, तो वह मुख्य रूप से क्रीम पनीर या कॉटेज पनीर से भरा हुआ एक केक से आगे बढ़ेगा केंद्र में नरम, नरम स्थान होगा, इसलिए फुलाए हुए और थोड़ा भूरे रंग के किनारों को देखो जो कि चीज़केक तैयार होने पर आपको बताएंगे। यह भी ध्यान रखें कि केंद्र कूल्हे और थोड़ा कड़ी मेहनत कर रहा है क्योंकि यह ठंडा होता है।
  • यदि आप पनीर पकाना जारी रखते हैं, जब तक कि केंद्र कठिन न हो और आगे बढ़ न जाए, तो यह बहुत लंबे समय तक पकेगा।
  • विधि 3

    सतह को स्पर्श करें
    बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या किया गया है चरण 7

    Video: बच्चों के लिए पांच दिन के पांच टिफिन हेल्दी व पसंदीदा - Part - 2 // Lunch Boxes Recipe //

    1



    अपने हाथ धोएं और सूखा चीज़केक को छूने से पहले, गर्म पानी और साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें। साबुन के अवशेषों को हटाने और उन्हें अच्छी तरह से सूखने के लिए अपने हाथों को कुल्ला।
  • एक शीर्षक बताइए कि एक चीज़केक क्या हुआ है चरण 8
    2
    चीज़केक के केंद्र को छूने के लिए एक उंगली का उपयोग करें सावधानी से एक या दो उंगलियों के साथ चीज़केक के केंद्र की सतह को स्पर्श करें बहुत ज्यादा मत दबाओ! किनारों के पास की जांच के बजाय आप केंद्र में खाना पकाने के बिंदु को देखना चाहते हैं।
  • बताएं कि एक चीज़केक के जरिये क्या हुआ है
    3
    एक कठिन सतह के लिए देखो यदि चीज़केक की सतह में थोड़ा लचीलापन है लेकिन आपको लगता है कि यह कठिन है, तो यह तैयार है। यदि आपकी उंगली पाई में डूबती है या यदि यह मिश्रण से बाहर आती है, तो आपको ओवन में अधिक समय की आवश्यकता होगी। फिर से जाँचने से पहले एक और 5 मिनट के लिए सेंकना।
  • विधि 4

    केक देखें
    बताएं कि एक चीज़केक के जरिए क्या हुआ है चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पुष्टि करें कि किनारों सुनहरे हैं और थोड़ा सूजन है। तुम्हें पता है कि कर सकते हैं कि एक पनीर केक जब एक 1,3 सेमी (आधा इंच) किनारों के आसपास और सांचे में थोड़ा प्रफुल्लित करने सोना लाने के लिए शुरू होता है के लिए तैयार है। भरना सुनहरे रंग के बजाय पीला दिखना चाहिए इसे खाना पकाने जारी न करें या अंत में आप बहुत ज्यादा केक बेक कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक बताइए कि एक चीज़केक के बाद क्या हुआ है चरण 11
    2
    भरने के किनारों के चारों ओर कठोर हिस्से देखें। यदि किनारों के बजाय तरल और कठिन तरल हैं, तो चीज़केक अभी तक तैयार नहीं होगा। मध्य के 5 सेमी (2 इंच) का एक हिस्सा अभी भी चलना चाहिए और पनी के केक को पूरी तरह से पकाया नहीं जा सकता है।
  • बताएं कि एक चीज़केक के बाद क्या हुआ है
    3
    केक निकालें जब सतह अब चमकता है। एक बार चीज़केक की सतह चमकती नहीं है, यह तैयार हो जाएगा! सुनिश्चित करें कि मध्यम के नरम भाग सहित पूरे केक, ओवन से हटाने से पहले अपनी चमक को खो दिया है।
  • युक्तियाँ

    • पनीर का केक खाना पकाने के समय ओवन के दरवाज़े को खोलने की कोशिश न करें यदि आप करते हैं, तो आप तापमान को कम कर सकते हैं और केक को अनियमित रूप से सेंकना कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक दंर्तखोपर या चाकू पर चिपकाकर पनीर केक के खाना पकाने के बिंदु का प्रयास न करें। इस तरह आपको सही मूल्यांकन नहीं मिलेगा और आप इसमें एक दरार पैदा कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com