ekterya.com

कसा हुआ आलू को फिर से गरम करना

मैश किए हुए आलू एक गार्निश है जिसे खाना पकाने के बाद ठीक खाया जा सकता है या अगले दिन बचा हुआ है। इसके अलावा, आप जल्दी से पकाना और बाद में सेवा कर सकते हैं। कोई बात नहीं जब आपने इसे खाने की योजना बनाई है, तो आप बेहतर जानते होंगे कि आप इसे गर्म करते हैं नीचे, हम आपको दिखाते हैं कि मैश किए हुए आलू को फिर से गरम करने के लिए आपको कौन से कदम उठाने होंगे।

चरणों

विधि 1

एक जमे हुए या फ्रोजन मैश किए हुए आलू को गरम करें
रेहैट मैथेड आलू चरण 1 नाम वाली छवि
1
मैश किए हुए आलू की रक्षा करें यदि आप हाइड्रेटेड प्यूरी की सेवा करना चाहते हैं और ताज़ा तैयार करते हैं, तो पहले इसे पिघलना, अगर आप इसे जमे हुए तो। इस तरह, आप और अधिक आसानी से अधिक क्रीम को शामिल कर सकते हैं। आप फ्रीजर से ताजा मसला पुन: गर्म हैं, और अधिक समय पहली बार में खाना पकाने जब तक यह गर्म और पर्याप्त नरम सफलतापूर्वक क्रीम शामिल करने के लिए किया गया है दे।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 2 नामक छवि
    2
    स्टोव पर एक सॉस पैन डालो। पहले कुछ क्रीम डालें इसे कम गर्मी से उबाल लें और फिर मैश किए हुए आलू को समान रूप से मिलाएं। जब तक सभी प्यूरी गर्म न हो जाएं तब तक सरगर्मी रखें। यदि आवश्यक हो, अधिक क्रीम जोड़ें और इसे कम गर्मी पर उबालने के लिए इंतजार करें, फिर इसे प्यूरी में जोड़ें।
  • मैश की मात्रा के आधार पर आप फिर से गरम करना चाहते हैं और पैन का आकार, अतिरिक्त से कम क्रीम के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है कम से कम, पैन के नीचे कोट को पर्याप्त उपयोग करें
  • प्यूरी के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए एक भोजन थर्मामीटर का उपयोग करें। सेनेटरी कारणों से, खाने से सुरक्षित होने से पहले पुरी को कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंचने चाहिए।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 3 नामक छवि
    3
    पैन में प्यूरी गरम करें खाना पकाने के तेल के साथ एन्ग्रसाला और मध्यम गर्मी पर स्टोव डाल दिया। एक बार पैन गर्म हो जाने के बाद, चम्मच की मदद से कुछ प्यूरी डाल दें। तब इसे चपटा दें जब तक कि इसमें पैनकेक आकृति न हो और इस प्रकार, यह तेजी से पका सकती है इसे लगातार हिलाओ और इसे फिर से समतल कर दें जब तक कि यह अच्छी तरह से गरम न हो।
  • पाक कला तेल अपने मैश्ड आलू को कुछ नमी जोड़ देगा। हालांकि, अगर यह किसी भी तरह से सुखाने वाला है, तो उसे थोड़ी क्रीम जोड़ने के लिए इसे पुन: हाइड्रेट करें।
  • प्यूरी के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए एक भोजन थर्मामीटर का उपयोग करें। सेनेटरी कारणों के लिए, इसे खाने के लिए सुरक्षित होने से पहले उसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंचाना होगा।
  • Video: आलू के चिप्स बनाने की विधि

    रेहैट मैशेड आलू चरण 4 नामक छवि
    4
    ओवन में प्यूरी रखें। प्री-गर्मी जब तक यह 176 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) तक नहीं पहुंचता। फिर, प्यूरी को एक बेकिंग डिश में स्थानांतरित करें। इसे थोड़ी क्रीम के साथ हिलाओ इसे rehydrate। फिर इसे फाउंटेन के ढक्कन के साथ या एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें एक बार ओवन वांछित तापमान तक पहुंच गया है, एक ट्रे अंदर रखें। लगभग 30 मिनट के लिए प्यूरी कुक। राशि के आधार पर, आपको 15 मिनट के निशान से प्रत्येक 5 मिनट लगाना होगा, यह देखने के लिए कि क्या पहले से ही इसे अच्छी तरह से पुनः किया गया है। यदि प्यूरी बहुत सूख रही है, तो अधिक क्रीम जोड़ें।
  • प्यूरी के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए एक भोजन थर्मामीटर का उपयोग करें। स्वास्थ्य कारणों से, उपभोग के लिए सुरक्षित होने से पहले इसे 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच जाना चाहिए।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 5 नामक छवि
    5
    माइक्रोवेव में प्यूरी गरम करें एक कवर माइक्रोवेव-सुरक्षित स्रोत पर स्थानांतरण करें फिर, इसे कंट्रोल के लिए कुछ क्रीम जोड़ें। इसे अपने माइक्रोवेव में कुछ मिनट के लिए आधा सत्ता में पकाना। इसके बाद, स्रोत की खोज करें, प्यूरी को हल करें और तापमान की गणना करने का प्रयास करें। प्यूरी वांछित तापमान तक पहुंचने तक आवश्यकतानुसार प्रक्रिया को कई बार दोहराएं।
  • प्यूरी के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए एक भोजन थर्मामीटर का उपयोग करें। सेनेटरी कारणों से, खाने के लिए सुरक्षित होने से पहले, यह 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) के तापमान तक पहुंचने चाहिए।
  • विधि 2

    खाना पकाने के बाद मैश किए हुए आलू को गर्म रखें
    रेहैट मैशेड आलू चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    धीमी कुकर का उपयोग करें मक्खन के अंदर अंदर चूसिये और फिर नीचे की क्रीम या दूध डालना। एक चम्मच की मदद से मैश किए हुए आलू डालो, हलचल और कम शक्ति में पॉट सेट करें। इस प्रक्रिया के किसी भी समय और 4 घंटे तक सेवा करें। इस बीच, प्रति घंटे कम से कम एक बार सरगर्मी रखें।



  • रेहैट मैथेड आलू चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक तात्कालिक पानी के स्नान के बर्तन का निर्माण करें अपने प्यूरी को कटोरे में स्थानांतरित करें फिर इसे एल्यूमीनियम पन्नी, प्लास्टिक की फिल्म या एक साफ रसोई तौलिया के साथ कवर करें। कटोरा में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त एक बर्तन निकाल दो। पानी के लिए उचित समय के साथ इसे भरें उबालने के लिए (यदि यह कटोरा से अधिक गहरा, पानी के साथ भरने के लिए नहीं है, क्योंकि यह पूरी तरह से नहीं सोख करना चाहते हैं सावधान है)। फिर पानी को उबाल लें और गर्मी को उबाल लें। कटोरा पानी में रखें और प्यूरी को हर 15 मिनट तक हलचल दें जब तक कि आपका भोजन तैयार न हो जाए। पैन में अधिक उबलते हुए पानी जोड़ें यदि आप शुरुआत में डालते हैं तो वाष्पन करना शुरू हो जाता है।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 8 नामक छवि
    3
    एक बर्तन में रेफ्रिजरेटर चालू करें यदि आपके पास एक मुफ्त स्टोव नहीं है, तो रेफ्रिजरेटर लें बर्फ जोड़ने के बजाय, कुछ पानी उबालें और नीचे भरें। एल्यूमीनियम पन्नी, प्लास्टिक की फिल्म या एक रसोई तौलिया के साथ अपने मैश्ड कटोरे को कवर करें। कटोरा रेफ्रिजरेटर के अंदर रखो और उसे कवर करें। तब आलू को हर 15 मिनट तक हलचल दें, जब तक खाना तैयार न हो जाए। यदि रेफ्रिजरेटर के अंदर का पानी शांत हो जाए, तो इसे हटा दें और मेष गर्म रखने के लिए अधिक उबलते पानी जोड़ें।
  • यदि रेफ्रिजरेटर प्यूरी के साथ कटोरे में फिट करने के लिए बहुत छोटा है, तो चम्मच वायुरोधी और प्रतिरोधी बैग में इसे का उपयोग करें। फिर इन बैग को रेफ्रिजरेटर के अंदर रखें।
  • विधि 3

    फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर के लिए मैश किए हुए आलू तैयार करें
    रेहैट मैथेड आलू चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: आलू खाने के नुकसान आप आज तक नहीं जानतें | side effects of potatoes

    1

    Video: DAHI घाव का निशान दम आलू | कोई प्याज नहीं लहसुन | नवरात्रि स्पेशल

    सही सामग्री का उपयोग करें यदि संभव हो तो, लाल के रूप में स्टार्च आलू से बचने जब प्यूरी जमे हुए क्योंकि स्टार्च बनावट प्रभावित करते हैं। मोम या बहुउद्देशीय आलू का प्रयोग करें, जैसे रेड ब्लिस (मोमी) या युकोन गोल्ड (बहुउद्देशीय), जिसकी अधिक नमी होती है नुस्खा के लिए पर्याप्त क्रीम, मक्खन या क्रीम पनीर जोड़ें ताकि प्यूरी हाइड्रेटेड रह सके।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 10 नाम की छवि
    2
    यह ठंड से पहले मसला हुआ भाग को विभाजित करें। मोमबत्ती कागज के साथ एक ओवन ट्रे को कवर करें। फिर, एक आइस्क्रीम स्कूप या मापने कप की मदद से पुरी के अलग-अलग हिस्सों को रखें। ट्रे को रुकें जब तक प्यूरी पूरी तरह से कठोर हो जाता है फिर, उसे किसी बैग या किसी अन्य कंटेनर में स्थानांतरित करें और इसे फ्रीजर में वापस रखें और जब भी आप चाहते हैं तब अपने आप को एक भाग दें।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 11 नामक छवि
    3
    प्यूरी को समतल करें यदि आपके फ्रीजर में स्टोरेज स्पेस में समस्याएं हैं, तो बैग में अपनी गर्म पुरी डालें। आप उन सभी को एक गरम अलग बजाय पर जाते हैं, ऐसे आकार सर्विंग्स आप समय गर्म करने के लिए चाहते हैं की संख्या फिट बैठता है चुनें। उन्हें भरें और फिर प्यूरी को बैग खोलकर समतल करें ताकि हवा में रिसाव न हो। इसके बाद, प्रत्येक बैग को बंद करें और जितने आप अपने उपलब्ध स्थान में जा सकते हैं उतना स्थिर रहें। एक बार जब वे अच्छी तरह से जमे हुए होते हैं, तो उन्हें ढेर कर या उन्हें फ्रीजर में व्यवस्थित करने के क्रम में अधिकतम स्थान बनाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि यह गरम आप मसले आलू फ्रीज करने की योजना है और नुस्खा केवल आपके शोरबा, एक कि भी क्रीम या मक्खन शामिल हैं लगता है, अकेले पूछना शोरबा के रूप में जब जमे हुए पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड प्यूरी रखने नहीं होगा इसकी बनावट बनाए रखने के लिए।
    • मक्खन, क्रीम और क्रीम पनीर के गैर-डेयरी विकल्प का एक ही प्रभाव होगा।
    • छोटे हिस्सों में प्यूरी को ठंड या ठंडा करने से आपको पिघलना और जल्दी से गरम करना पड़ेगा।
    • प्यूरी defrost कोई ज़रूरत नहीं करने के लिए करता है, तो आप तुरंत तैयार गरम चाहते हैं, लेकिन समान रूप से तेजी से और अधिक गर्मी है, तो आप पहले से यह कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जमे हुए या प्रशीतित प्यूरी को फिर से गरम करने के लिए धीमी कुकरों का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है।
    • रीहेट करने का समय और तापमान आपके उपकरण और प्यूरी की मात्रा पर निर्भर करेगा। प्यूरी को अक्सर चेक और स्वाद लेता है, जब आप पहली बार इसे फिर से गरम करते हैं तो इसे पकाने के लिए लगने वाले समय और तापमान का बेहतर विचार प्राप्त करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com