ekterya.com

कैसे चैनल द्वीप राष्ट्रीय उद्यान को पाने के लिए

दक्षिणी कैलिफोर्निया तट पर स्थित है, चैनल द्वीप समूह राष्ट्रीय उद्यान संयुक्त राज्य अमेरिका में जानवरों और पौधों की प्रजातियों में से सबसे विविध संग्रह में से एक होता है। पार्क पाँच द्वीपों, अनाकापा, सांताक्रूज, सांता रोज़ा, सैन मिगुएल और सांता बारबरा के होते हैं, और प्रत्येक को देखने के लिए शो और काम करने के लिए की एक विस्तृत विविधता के साथ आगंतुकों प्रदान करता है। सबसे बढ़िया, कैलिफ़ोर्निया के कई शहरों के लिए यह पार्क एक त्वरित और आसान यात्रा के लिए काफी करीब है।

चरणों

विधि 1
जांच

चैनल द्वीप समूह राष्ट्रीय उद्यान के चरण 1 के नाम से प्राप्त चित्र
1
चैनल द्वीप समूह की यात्रा में शामिल फीस के बारे में पढ़ें पार्क की वेबसाइट उन सभी खर्चों को सूचीबद्ध करती है जो आपकी यात्रा के दौरान होती हैं:
  • पार्क में सामान्य प्रवेश है मुक्त.
  • जिन द्वीपों में से एक पर शिविर चाहते हैं, उन्हें शुल्क का शुल्क लिया जाएगा प्रति रात $ 15 प्रति शिविर. पार्क का संरक्षण करने में मदद करने के लिए पैसे का उपयोग किया जाता है। आरक्षित आरक्षण अग्रिम में किया जाना चाहिए और राष्ट्रीय मनोरंजन रिजर्व सेवा की वेबसाइट के माध्यम से संगठित किया जा सकता है। रिजर्वेशन 5 महीने से अधिक अग्रिम में नहीं किए जा सकते हैं।
  • जो लोग नाव से द्वीपों तक पहुंचने के लिए चुनते हैं, उनके बीच शुल्क लिया जाएगा प्रति व्यक्ति $ 50 और $ 75 राउंड ट्रिप. 2 साल या उससे कम उम्र के बच्चे मुफ्त में यात्रा करें. जो लोग अपने साथ सर्फ़बोर्ड लेते हैं उन्हें एक अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। पार्क आगंतुक केंद्र से या द्वीप पैकर्स परिभ्रमण नाव कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से आरक्षण करके आरक्षण किया जा सकता है।
  • चैनल जो वायु द्वारा द्वीपों तक पहुंचने के लिए चुनते हैं, वे चैनल द्वीप एविएशन के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए अनुभव के आधार पर लागत अलग-अलग होती है। दिन की लागत के लिए उड़ान लगभग वयस्कों के लिए $ 150 से $ 160 प्रति गोल यात्रा और बच्चों के लिए $ 125 से $ 135 तक. शिविरों के लिए विशेष चार्टर उड़ानें गर्मी के महीनों के दौरान भी उपलब्ध हैं $ 300 प्रति व्यक्ति (न्यूनतम 4 कैम्पर्स), $ 1,600 कैमरिलो शहर से 7-यात्री चार्टर के लिए, और $ 2,000 सांता बरबरा शहर से 7-यात्री चार्टर के लिए
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    पार्क के नियमों को जानें अधिकांश राष्ट्रीय उद्यानों के साथ, चैनल द्वीपों में प्रतिबंध है जहां आगंतुक जा सकते हैं और वे क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, चैनल द्वीप समूह के पैरों के निशान को अपने प्रवास के दौरान छोड़ने पर जोर दिया। आगंतुकों को उन क्षेत्रों में जहाँ जानवरों घोंसला बनाने से कर रहे हैं से बचने के लिए रात में कृत्रिम प्रकाश के उपयोग को सीमित करने और सभी की गुफाओं से बचने के लिए कहा जाता है। पार्क की वेबसाइट में प्रतिबंधों और परमिट की एक विस्तृत सूची है - यात्रा करने की योजना बना रहे किसी के लिए उनका अध्ययन बिल्कुल जरूरी है
  • विधि 2
    एक सार्वजनिक नाव के माध्यम से चैनल द्वीपों तक पहुंचें

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 3 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना आरक्षण करें यहां.
    • वह द्वीप चुनें जिसे आप जाना चाहते हैं। कॉलम के तहत "दिनांक / समय" ("दिनांक / समय") एक तिथि और एक समय चुनें और, कॉलम के तहत "टिकट प्रकार" ("टिकटों के प्रकार") और "मात्रा" ("मात्रा"), चुनें कि कितने लोग यात्रा और कितने युगों को बनाएंगे
    • अगले पृष्ठ वापसी की तारीख दिखाएगा चुनें कि आप मुख्य भूमि पर कब लौटना चाहते हैं और वेबसाइट शेष राशि की गणना करेगा यदि आपके पास वेबसाइट के साथ कोई खाता नहीं है, तो भुगतान स्क्रीन पर जाने से पहले आपको एक बनाना होगा।
    • प्रत्येक नाव में जगह सीमित है, और कुछ द्वीपों को कुछ दिनों या निश्चित समय पर पहुंच नहीं है। इसके अतिरिक्त, दोपहर में चोटी घंटे के दौरान यात्राएं पहले या बाद के समय के अनुसूचियों की तुलना में उच्च दर के अधीन हैं।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 4 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / People / Foot

    यात्रा नीतियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना होगा:
  • यात्रियों को प्रस्थान के समय से एक घंटे पहले आना चाहिए और सभी उपकरणों को प्रस्थान से 30 मिनट पहले नाव में होना चाहिए।
  • कोई आइटम 20 किलो (45 पाउंड) से अधिक अकेले वजन नहीं कर सकता। इस नियम का कोई अपवाद नहीं है।
  • सभी उपकरणों को आपके नाम, टेलीफोन नंबर और एक रंग कोडित लेबल के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए जो कि द्वीप से मेल खाती है, जिस पर आप पहुंचने जा रहे हैं।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 5 पर जाएं
    3
    आगंतुक केंद्र में स्थित डॉक के लिए सिर और जब आपको बुलाया जाता है तो नाव को बोर्ड करें। आगंतुक केंद्र में पार्किंग सीमित है, इसलिए यदि आप बड़े समूह में यात्रा कर रहे हैं तो वाहनों को साझा करने की सिफारिश की गई है।
  • विधि 3
    निजी द्वीप के माध्यम से चैनल द्वीपों तक पहुंच

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 6 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    1
    अपनी दिशा और अपने गंतव्य द्वीप निर्धारित करें निर्णय लेने से पहले कि कब और कहाँ जाना चाहिए, कई कारकों पर विचार किया जाना चाहिए:
    • मौसम: चैनल में मौसम की स्थिति बदलते लहरों, उच्च तरंगों और धुंध है कि यात्रा और भी अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के साथ नाटकीय रूप से बदलती हैं। किसी को भी यात्रा करने के लिए राष्ट्रीय समुद्रीय और वायुमंडलीय प्रशासन के मौसम सेवा (एनओएए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) फोन पर, वीएचएफ स्टेशनों के माध्यम से इंटरनेट चैनल द्वीप समूह के लिए काउंटर मौसम या मौसम रेडियो से परामर्श करना चाहिए की योजना बना एफएम 162.475 (समुद्री पूर्वानुमान), वीएचएफ एफएम 162.55 मेगाहर्ट्ज या 162.40 मेगाहर्ट्ज वीएचएफ एफएम (जमीन टिप्पणियों)।
    • ट्रैक लोड हो रहा है: नहर के माध्यम से यात्रा कैलिफोर्निया के तट के सबसे व्यस्त माल सड़कों में से कुछ के माध्यम से नेविगेटर ले जाएगा जो लोग यात्रा करते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि लोडिंग मार्ग कहाँ हैं और उन्हें पार करते समय बहुत सावधानी बरतें। इसके अतिरिक्त, द्वीपों और उनके आसपास के पानी कभी-कभी सैन्य अभ्यास के लिए बंद होते हैं।
    • सामान्य जानकारी: यात्रा करने से पहले, सभी नाविकों को मिलना चाहिए "नाविकों को स्थानीय नोटिस" अमेरिकी तटरक्षक बल के, जो कि तटरक्षक से सीधे संपर्क करके प्राप्त किया जा सकता है समुद्री चार्ट्स को पास के समुद्री स्टोर, बुकस्टोर्स या ऑनलाइन में खरीदा जा सकता है।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 7 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    अपने गंतव्य द्वीप के उतार चढ़ाव की प्रक्रियाओं का अध्ययन करें। यह सुझाव दिया जाता है कि नाविक उतरने से पहले प्रत्येक द्वीप के संबंधित रेंजर से परामर्श करें। Boaters रेंजर, जो तब के क्रम में एक संक्षिप्त उन्मुखीकरण प्रदान करने के लिए निर्देश और अन्य विवरण लैंडिंग में एक अलग चैनल के लिए बदला जा करने के लिए कहा कॉल करने के लिए एक वीएचएफ चैनल का उपयोग कर सकते हैं। यह पांच मुख्य द्वीपों के लिए लैंडिंग प्रोटोकॉल पर एक संक्षिप्त रूप है:
  • सांता बरबारा आइलैंड: एक परमिट की आवश्यकता नहीं है Boaters, लैंडिंग कोव के माध्यम से द्वीप का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि गोदी के लिए उपयोग वाहिकाओं मुक्ति तक सीमित है।
  • आनाकाप आइलैंड: अनाकापा डेल एस्ट में या कोव फ्रैंसी के कोव में उतरने वाली नौकाओं के लिए एक परमिट की आवश्यकता नहीं है। एनाकापा डेल मेडीयो और एक पार्क रेंजर में उतरने वाली नौकाओं के लिए किसी भी आगंतुक के साथ एक परमिट आवश्यक है। अनाकापा डेल ऑस्टे तक पहुंच प्रतिबंधित है। नाविक अनाकापा डेल एस्टे में स्थित लंगड़ों का उपयोग नहीं कर सकते - ये अन्य नौकाओं के लिए आरक्षित हैं। आगंतुकों को इन नावों से उचित दूरी पर अपनी नौकाओं को टाई करना होगा परमिट की प्रकृति कंसर्वेंसी संगठन की वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है
  • सांता क्रूज़ द्वीप: द्वीप के पूर्वी तिमाही परमिट के बिना सुलभ है बोय का उपयोग निषिद्ध है, हालांकि नौकायनों को बिच्छू लंगर या प्रेजरर्स हार्बर पर घाट का उपयोग करने की अनुमति है। इस जगह की लहरों की स्थिति विशेष रूप से विश्वासघाती है, इसलिए नेविगेटर को सावधान रहने की याद दिला दी जाती है। द्वीप के अन्य तीन तिमाहियों तक पहुंचने के लिए एक परमिट की आवश्यकता है। परमिट की प्रकृति कंसर्वेंसी संगठन की वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है
  • सांता रोजा द्वीप: नेविगेटर किसी परमिट के बिना उतरने के लिए तट या समुद्र तटों का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि एक्सेस अधिकतम एक दिन तक सीमित है। समुद्र तटों पर डॉक उपलब्ध हैं, लेकिन आगंतुक क्षेत्र के खिलौनों का उपयोग नहीं कर सकते।
  • सैन मिगुएल द्वीप: रात्रिभोज रहने के लिए नाविक कमलर हार्बर या टायलर बिट पर उतर सकते हैं। आगंतुक केवल क्यूलर हार्बर पर समुद्र तट पर उतर सकते हैं
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 8 के बारे में जानें
    3
    छोड़ने से पहले बंदर के मालिक को औपचारिक नेविगेशन योजना सबमिट करें। नेविगेशन योजना को यथासंभव विस्तृत और विशिष्ट होना चाहिए। नाव में प्रत्येक व्यक्ति के लिए निजी जानकारी, साथ ही गंतव्य का विशिष्ट विवरण (प्रस्थान और प्रस्थान का समय और समय), नाव (आकार, आयु, रंग) का विवरण और आपके पास किसी भी आपातकालीन उपकरण को शामिल करना सुनिश्चित करें। जितनी अधिक जानकारी आप शामिल करते हैं, उतनी आसान होगी कि खोज टीमों के लिए समस्याएं पैदा होनी चाहिए।
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Tree / Milk / Spoon / Sky

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 9 के बारे में जानें
    4
    अच्छी यात्रा! चैनल द्वीप राष्ट्रीय उद्यान के माध्यम से अपने चलने का आनंद लें यदि आपको लगता है कि मौसम में एक अप्रिय मोड़ लग गया है या आपके पास आवश्यक सुरक्षा उपकरण नहीं है, तो घूमने और दूसरे समय में यात्रा करने में संकोच न करें। सुरक्षा को प्राथमिकता हमेशा चाहिए
  • विधि 4
    हवाई जहाज़ से चैनल द्वीपों तक पहुंचें

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 10 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    आरक्षण करें यात्रा के प्रकार को तय करने के बाद, आप चैनल आइलैंड्स एविएशन (सीआईए) वेबसाइट के माध्यम से एक चार्टर बुक कर सकते हैं। कंपनी इच्छुक पार्टियों को सलाह देती है कि वे अपने आरक्षण को कम से कम एक हफ्ते पहले ही बना दें। रिटर्न केवल 72 घंटे या उससे अधिक की सूचना के साथ उपलब्ध कराए जाते हैं



  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 11 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    यात्रा नीतियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना होगा:
  • दिन के लिए यात्री केवल समुद्र तट पर तीन घंटे की अनुमति देते हैं एक बड़ा समूह सीआईए के साथ समझौता तक पहुंच सकता है यदि वे रुचि रखते हैं, लेकिन अग्रिम में व्यवस्था की जानी चाहिए।
  • कैम्परों को उनके साथ किसी भी खतरनाक सामग्री को लाने से मना किया जाता है। इसमें आग बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण शामिल है सीआईए अपने शिविर में पहुंचने के बाद सीएएनए को शिविरों के लिए प्रदान करता है, लेकिन आगंतुकों को अपने स्वयं के स्टोव प्रदान करना चाहिए।
  • पशु और साइकिल की अनुमति नहीं है तो घर में बिल्ली और अपने श्विन को छोड़ दें।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 12 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    हवाई अड्डे पर पहुंचे सीआईए से पता चलता है कि प्रस्थान से 45 मिनट पहले यात्रियों को यह सुनिश्चित करने के लिए आते हैं कि उन्होंने पर्याप्त समय दिया है।
  • विधि 5
    पास के हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरें

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 13 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    पार्क के निकटतम हवाई अड्डों का पता लगाएं दो मुख्य विकल्प हैं जो चैनल द्वीप समूह के नजदीक आने वाले अधिकांश आगंतुकों को समायोजित कर सकते हैं:
    • लॉस एंजेल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे यह शायद सबसे अधिक यात्रियों के लिए सबसे सुविधाजनक विकल्प है प्रति दिन हजारों इनकमिंग और आउटगोइंग फ्लाइट्स के साथ, यह दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है और अमेरिका के सभी बड़े शहरों को नियमित सेवाएं प्रदान करता है (हालांकि सभी उड़ानें प्रत्यक्ष नहीं हैं)।
    • सांता बरबारा हवाई अड्डा यह एक बहुत छोटा हवाई अड्डा है लेकिन यह पार्क के करीब है कैलिफ़ोर्निया के बाहर सांता बारबरा को फ्लाइंग करने के लिए लगभग हमेशा एक स्थानांतरण की आवश्यकता होगी।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 14 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे अच्छा प्रस्ताव खोजने के लिए उड़ानों की कीमतों की जांच करें। उन सभी वेबसाइटों की जांच करें, जो आपके गंतव्य शहर के लिए कोई पेशकश कर सकते हैं, यह देखने के लिए छूट वाली दरों की पेशकश करते हैं। यदि आप एक या दो ट्रांज़िशन के साथ सौदा करने के लिए तैयार हैं, तो आप सीधे उड़ान के लिए चुनने के बजाय थोड़ा पैसा बचा सकते हैं।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 15 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    3
    अपना टिकट खरीदें ध्यान रखें कि आप प्रतिपूर्ति टिकटों के बदले गैर-वापसीयोग्य टिकट खरीदकर पैसा बचा पाएंगे, लेकिन अगर आपको आपकी उड़ान याद आती है तो आपको कुछ भी नहीं छोड़ा जा सकता है। अधिकतर टिकट पूर्व निर्धारित शुल्क के लिए आदान-प्रदान किए जा सकते हैं।
  • विधि 6
    लॉस एंजेल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ड्राइविंग दिशा निर्देश

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क स्टेप 16 के बारे में जानें
    1

    Video: Beginners learn to paint Acrylic | Aurora Borealis Landscape | The Art Sherpa

    हवाई अड्डे से यूएस -101 एन तक जाएं
    • पश्चिम की ओर ले जाएं और 2.9 किमी (1.8 मील) के लिए डब्ल्यू सेंचुरी ब्लाइवीड पर विलय करें।
    • 0.8 किमी (0.5 मील) के लिए I-405 N रैंप ले लो।
    • आई -405 एन पर विलय करें और 25.9 किमी (16.2 मील) के लिए जारी रखें।
    • 0.8 किमी (0.5 मील) के लिए यूएस -101 एन के बाहर निकलें।
    • यूएस -101 एन पर विलय करें और 73.3 किमी (45.8 मील) के लिए जारी रखें।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 17 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    2
    यूएस -101 एन से रॉबर्ट जे विज़ीटर सेंटर पर जाएं Lagomarsino।
  • विक्टोरिया एवेन्यू की तरफ से 64 बाहर निकलें और 0.3 किमी (0.2 मील) के लिए जारी रखें।
  • एस। विक्टोरिया एवे पर छोड़ दिया और 1 किमी (0.6 मील) के लिए जारी रखें।
  • ओलिविया के पार्क डा। पर मुड़ें और 4 किमी (2.5 मील) के लिए जारी रखें।
  • स्पीनेबल डॉ। 2.4 किमी (1.5 मील) के लिए जारी रखें।
  • विधि 7
    सांता बारबरा हवाई अड्डे से ड्राइविंग निर्देश

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क स्टेप 18 के नाम से प्राप्त चित्र
    1
    हवाई अड्डे से यूएस -101 एस तक जाएं
    • मोफ्टे प्लॉट लें 0.8 किमी (0.5 मील) के लिए
    • Sandspit Rd पर जारी रखें। 0.8 किमी (0.5 मील) के लिए
    • सीए 217 ई या राज्य रूट 217 ई पर विलय करें और 2. 9 किमी (1.8 मील) के लिए जारी रखें।
    • यूएस -101 एस पर विलय करें और 57.3 किमी (35.8 मील) के लिए जारी रखें।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 1 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    यूएस -101 एस से रॉबर्ट जे। विज़ीटर सेंटर पर जाएं Lagomarsino।
  • सेवॉर्ड एवेवस की ओर 68 से बाहर निकलें और 0.3 किमी (0.2 मील) के लिए जारी रखें।
  • ई। हार्बर ब्लाव्ड पर छोड़ दिया और 3 किमी (1.9 मील) के लिए जारी रखें।
  • स्पिनर डॉ। पर दाएं मुड़ें और 2.4 किमी (1.5 मील) के लिए जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक स्टेशन आकर्षण का अपना सेट प्रस्तुत करता है ग्रीष्मकालीन स्नोर्कलिंग, सर्फिंग और तैराकी के लिए आदर्श माना जाता है, जबकि सर्दियों में व्हेल देखे जाने का सबसे अच्छा मौसम है। आप जो सबसे अधिक करना चाहते हैं, उसके आसपास अपनी यात्रा की योजना बनाएं
    • आगंतुक सार्वजनिक या निजी नौकाओं का उपयोग कर द्वीपों के बीच यात्रा कर सकते हैं। कार्यक्रम और उपलब्धता के बारे में सूचना के लिए नाव यात्रा वेबसाइट देखें
    • यदि आप सबसे महत्वाकांक्षी गतिविधियों में से कुछ करने की योजना बना रहे हैं, तो खर्च करने के लिए तैयार रहें। सांता रोजा द्वीप पर एक सर्फ कास्टिंग ट्रिप को कैमरिलो से 8 यात्रियों और सांता बरबारा से 1,200 डॉलर तक $ 950 की लागत पड़ती है। यात्रियों को कैलिफ़ोर्निया से मछली का एक वैध लाइसेंस भी होना चाहिए। इसके बजाय, आगंतुकों को चुनने के लिए कई मुफ्त कार्यक्रम हैं और उन्हें एक रेंजर या व्यक्तिगत रूप से एक निर्देशित दौरे के माध्यम से कर सकते हैं

    चेतावनी

    • जब राष्ट्रीय मनोरंजन रिजर्व सेवा के माध्यम से एक ऑनलाइन कैंप आरक्षण बनाते हैं, तो आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा। आपको इसे प्रिंट करने और इसे अपने साथ लेने के लिए इसे द्वीप रेंजर में पेश करने से पहले अपने शिविर परमिट दिया जाना चाहिए।
    • जो लोग सर्फ कास्टिंग करना चाहते हैं, वे सावधान रहना चाहिए कि वे कितने उपकरण लेते हैं। सीआईए यात्रियों को कुल 6.8 किलोग्राम (15 पाउंड) तक सीमित करता है, जिसमें सभी आवश्यक उपकरण और दोपहर का भोजन शामिल होता है यात्रियों को भी विंडब्रेकर या हल्के जैकेट पहनने की सलाह दी जाती है, क्योंकि पार्क के उस क्षेत्र में तीव्र और लगातार हवा का झोंका अनुभव होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com