ekterya.com

मैक्सिको में एक ट्रेडमार्क कैसे रजिस्टर करें

मैक्सिको में, ट्रेडमार्क आवेदन मैक्सिकन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी (आईएमपीआई) के साथ दर्ज किया गया है। प्रक्रिया बोझिल हो सकती है, लेकिन इसे रोकना मत: आपके उत्पाद की पहचान करने, अपनी कंपनी के विकास को सुनिश्चित करने और आपके व्यवसाय की प्रतिष्ठा की रक्षा करने के लिए यह एक आवश्यक कदम है।

चरणों

भाग 1

प्रमुख तत्वों को पहचानें
छवि शीर्षक 173263 13
1
क्या आप चाहते हैं के बारे में स्पष्ट हो एक मार्क यह आपके उत्पाद या आप अन्य समान उत्पादों या सेवाओं से प्रदान की गई सेवा को अलग करने के लिए एक स्पष्ट संकेत है यह वाणिज्यिक नाम, मूल के नामांकन या व्यावसायिक सूचना जैसे अन्य विशिष्ट लक्षणों के समान नहीं है।
  • व्यवसाय का नाम यह एक प्रतिष्ठान की पहचान करता है, उदाहरण के लिए एक रेस्तरां यह एक ब्रांड के बराबर की प्रक्रिया के माध्यम से आईएमपीआईआई के साथ पंजीकृत किया जा सकता है, लेकिन इसका उपयोग केवल आपके क्षेत्रीय जिले में आरक्षित है: किसी और के द्वारा आप किसी भी चीज के बिना किसी दूसरे राज्य में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • वाणिज्यिक नोटिस यह नारा है जिसके साथ आप हमेशा किसी उत्पाद या उत्पादों की श्रृंखला को संबद्ध करना चाहते हैं: प्रसिद्ध के बारे में सोचें बस कंपनी नाइके से करो आप इसे आईएमपीआई के साथ भी पंजीकृत कर सकते हैं।
  • मूल पदनाम यह एक विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्र के उत्पाद को दिया गया लेबल है, बहुत विशिष्ट गुणवत्ता मानकों के साथ, जैसा कि टकीला के साथ होता है इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया आईएमपीआई से पहले की जाती है, लेकिन यह पिछले मामलों से बहुत अलग है।
  • अपनी निजी ब्रांड के चरण 19 को बनाएं

    Video: Calling All Cars: Body on the Promenade Deck / The Missing Guns / The Man with Iron Pipes

    2
    लाभों के बारे में सोचो यदि आपका ब्रांड स्वीकृत है, तो आपको मिलेगा ट्रेडमार्क पंजीकरण का शीर्षक, जो आवेदन की तिथि से 10 वर्ष के लिए वैध है। आप ® या एमआर के प्रतीक का भी उपयोग कर सकते हैं, जो इसके साथ माल के व्यावसायीकरण को प्रतिबंधित करता है और आपको रॉयल्टी, खुली फ्रैंचाइजी, उनके उपयोग के लिए लाइसेंस प्रदान करने और नेटवर्क में अपने डोमेन को आरक्षित करने की संभावना प्रदान करने की संभावना प्रदान करता है।
  • अपनी निजी ब्रांड चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    उत्पाद या सेवा के साथ ब्रांड को भ्रमित न करें अगर आप दस अलग-अलग प्रकार के खिलौने बेचते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपको उनमें से प्रत्येक का नाम रजिस्टर करने के लिए भुगतान करना होगा, जो बहुत महंगा और बहुत जटिल हो सकता है यदि आप खुद को स्थापित करना शुरू करते हैं
  • एक बेहतर विकल्प यह है कि आप जो कुछ भी बेचते हैं उसके लिए एक सामान्य ब्रांड बनाना। आप मार्केटिंग और विज्ञापन डिज़ाइन के माध्यम से अन्य नामों को लोकप्रिय बना सकते हैं, और जब तक आप किसी अन्य ट्रेडमार्क का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक आप उन्हें समस्याओं के बिना (बिना किसी विशिष्टता के) का उपयोग कर सकते हैं
  • वैकल्पिक रूप से, आप उस उत्पाद या सेवा का नाम दर्ज करके शुरू कर सकते हैं जिसे आप सबसे अधिक बेचते हैं, और सही समय पर दूसरों के लिए प्रक्रिया के माध्यम से जाना।
  • छवि बेचना एक उत्पाद चरण 3
    4
    अपने उत्पाद का ब्रांड प्रकार पहचानें यह जानने के लिए कि यह कैसे पहचानना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि बाद में आप आवेदन को भर सकें। इसके डिजाइन के मुताबिक, एक ब्रांड नाममात्र, अनाम, तीन आयामी या मिश्रित हो सकता है, और यह भी सामूहिक हो सकता है कि इसे कौन पंजीकृत करता है
  • नियुक्त केवल एक शब्द या शब्द को संदर्भित करता है, बिना किसी प्रकार के डिजाइन इस मामले में यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे काले और सफेद रंग में लें, ताकि बाद में आप इसे अपने लेबल या विज्ञापन में संशोधित कर सकें। यदि आप इसे लाल और सफेद रंग में पहनते हैं, तो आपको भविष्य में उन रंगों के साथ रहना होगा, और किसी भी अन्य रंग के साथ।
  • innominada इसमें केवल एक लोगो, शब्दों के बिना एक डिजाइन शामिल हैं सामान्य मामले की तरह, आप बहुत सरल संयोजनों को पंजीकृत नहीं कर सकते हैं, जैसे कि एक नीला वर्ग एक जानवर या फूल के सिल्हूट के साथ एक नीला वर्ग स्वीकार्य है।
  • तीन आयामी एक पैकेज या एक कंटेनर को संदर्भित करता है क्या आप उस रस के क्लासिक त्रिकोण आकार को याद करते हैं जिसे आपने दुकान में खरीदा था जब आप बच्चे थे? यह कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है जो इसे निर्मित करता है।
  • मिश्रित यह उपरोक्त प्रकारों का एक संयोजन है
  • ब्रांड सामूहिक यह केवल निर्माताओं या सेवा प्रदाताओं की कंपनियों द्वारा अनुरोध किया जा सकता है, अर्थात यह आपके और आपके भागीदारों के समान है। नतीजतन, आप अन्य लोगों के अधिकारों को नहीं दे सकते हैं या लाइसेंस दे सकते हैं: उनके उपयोग के नियम उसी समाज पर निर्भर करते हैं।
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस क्लास की जांच करें जिसमें आपका ब्रांड संबंधित है। मैक्सिको द्वारा हस्ताक्षरित एक अंतरराष्ट्रीय समझौता अच्छा वर्गीकरण, 45 प्रकार के सामान और औद्योगिक रसायनों से लेकर सौंदर्य उपचार तक की सेवाओं को अलग करता है। वर्गीकरण आईएमपीआई वेबसाइट और नेटवर्क में अन्य साइटों पर पाया जा सकता है।
  • उन वर्गों को हाइलाइट करें जो आपके अनुरूप हों। यदि आप धातु के उत्पादों को बेचते हैं, तो आपको 6 और 14 कक्षाएं दी जाती हैं, जो आम या कीमती धातुओं को दर्शाती हैं, और यहां तक ​​कि 2, जिसमें "शीट मेटल्स और पेंटर्स के लिए पाउडर" शामिल हैं।
  • ध्यान से पढ़ें कक्षाओं को आप संभावनाओं के रूप में चिह्नित आपका उत्पाद यह केवल एक के अनुरूप हो सकता है. समूहीकृत उत्पादों के तर्क पर झुकें: फलों को पेय से अलग किया जाता है, इसलिए यदि आप नारंगी का रस बेचते हैं, तो आपको 32 कक्षा मिलेगी और 31 नहीं।
  • यदि आप सोचते हैं कि जो भी आप ऑफर करते हैं तो किसी भी वर्ग में फिट नहीं होता है, ध्यान दें कि कई सामग्रियों या अन्य सामान्य वस्तुओं की सेवाओं को शामिल करने की संभावना के लिए कई बिंदु हैं जो अन्य वर्गों को शामिल नहीं करते हैं।
  • भाग 2

    एक मूल ब्रांड बनाएं
    छवि बेचना एक उत्पाद चरण 5
    1
    रचनात्मक रहें एक ट्रेडमार्क रजिस्टर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह या नारा कदम ठीक हर किसी से अपने उत्पाद या सेवा संभव के रूप में अंतर होता है: यदि आप बहुत सामान्य नाम का चयन, संभावना है कि कोई पहले से ही ले लिया है या कि IMPI अनुमति नहीं दी जाएगी हैं इसका उपयोग करें
  • बिल्ड ए ब्रैंड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न तत्वों में शामिल हों "Delicias" कुकीज़ या "लक्जरी" स्पा के बजाय, नाम के लिए एक अन्य सुविधा जोड़ें। यह एक व्यक्तिगत या भौगोलिक संदर्भ हो सकता है, लेकिन यदि आप एक प्रकार की सुविधा ("कार्लोस" बाइक या "ब्लैक कॉफ़ी") का उपयोग करते हैं, तो आप इस प्रक्रिया पर अपना समय और पैसा बर्बाद कर सकते हैं, और आपका उत्पाद बहुत ही आकर्षक नहीं होगा।
  • सेल नाम की एक छवि 10 कदम खरीदें
    3
    विवादित नामों से बचें शायद यह एक उथल-पुथल शब्द का उपयोग करने के लिए हड़ताली है, लेकिन आईएमपीआई उन नामों को खारिज कर देता है जो नैतिकता और अच्छे व्यवहार को कम करते हैं। न ही वह भौगोलिक स्थानों या कलात्मक कार्यों के नाम को स्वीकार करता है, जो शब्द बहुत सामान्य या सामान्य उपयोग हैं, या अन्य ब्रांडों के समान या समान हैं।
  • छवि बेचना एक उत्पाद चरण 12
    4
    अनावश्यक कुछ भी न जोड़ें ब्रांड का नाम केवल एक या कई विशिष्ट शब्द है, लेकिन यदि आप एक और स्पष्टीकरण जोड़ते हैं, तो आपके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप "द हैप्पी बी" को पंजीकृत कर सकते हैं, लेकिन "द हूपी बी, हनी कैंडी" नहीं, क्योंकि शहद कैंडी बहुत व्यापक श्रेणी है।
  • मेक अ मार्केट सर्वे शीर्षक चरण 1
    5



    एक प्रारंभिक सर्वेक्षण करें चूंकि आपके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए मौलिकता और नवाचार बहुत महत्वपूर्ण हैं, यह जानने के लिए कि आप अपने ब्रांड, व्यापार का नाम, नारा या लोगो किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उपयोग नहीं किए जा रहे हैं, तो आप विस्तृत खोज करते हैं।
  • इंटरनेट पर तुरंत खोज करें और अपने जैसे ही उत्पादों के नामों की जांच करें। अपने लोगो को एक सामाजिक नेटवर्क पर अपलोड करें (गोपनीयता प्रतिबंध के साथ यदि आप इसे अभी तक बाजार में नहीं रखते हैं) और Google छवि पहचान प्रणाली का उपयोग यह देखने के लिए करें कि क्या पहले से ही समान डिज़ाइन नहीं हैं।
  • आईएमपीआई की ट्रेडमार्क जानकारी पर बाहरी परामर्श सेवा का उपयोग करें। यह सबसे अधिक अनुशंसित विकल्प है क्योंकि यह ऑनलाइन किया जाता है, यह एक निशुल्क सेवा है और इसमें आधिकारिक जानकारी शामिल है। यह सेवा एक ध्वन्यात्मक खोज है, जिसका अर्थ है, आपके ब्रांड को बनाने वाले शब्दों की आवाज़ द्वारा निर्देशित।
  • अपने ब्रांड या लोगो के डिजाइन की उपलब्धता की जांच करने के लिए, आप आईएमपीआई वेबसाइट या उसके कार्यालयों के माध्यम से एक लाक्षणिक खोज का अनुरोध कर सकते हैं इस सेवा के पास लागत है, लेकिन यह बेकार पंजीकरण प्रक्रिया से बहुत कम है।
  • छवि बनाए रखने के लिए शीर्षक कक्षा अनुशासन चरण 5
    6
    अपने मूल विचार से चिपटना मत करो यदि आपने पहले से ही एक ब्रांड का विपणन किया है, लेकिन यह किसी अन्य कंपनी से संबंधित है या बहुत आम है, तो एक विकल्प तलाशें। यदि आप इस पर जोर देते हैं "क्योंकि लोग पहले से ही इस तरह से जानते हैं" आप अपराध ले सकते हैं और विस्तार की संभावनाओं को सीमित कर सकते हैं: संभावित बाज़ार आपके वर्तमान बाजार से अधिक है
  • समस्या को हल करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें यदि आप अपने ब्रांड का नाम बदलते हैं, तो आप अभी भी आपके लोगो द्वारा मान्यता प्राप्त हो सकते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य कंपनी आपके देश से कम या देश के दूसरे हिस्से में बिकती है: इस तरह के मुद्दों में "समय पहले, सही में पहले" लागू होता है।
  • भाग 3

    प्रक्रिया बनाओ
    बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक विधि चुनें आप आईएमपीआई के कार्यालयों में शारीरिक रूप से पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं (पूरे देश में कई हैं) या इंटरनेट के माध्यम से। अगर आपने पिछले चरणों को सावधानी से पालन किया है, तो इस प्रक्रिया का यह हिस्सा आपके लिए आसान होना चाहिए।
    • इसे एक भौतिक तरीके से करने का फायदा यह है कि वे आपको आमने-सामने बता सकते हैं। नुकसान है कि आप मुद्रित दस्तावेज़ों ले और, कर्ताकारक तीन आयामी या मिश्रित के निशान के मामले में, के प्रारूप तस्वीर में पेस्ट या न्यूनतम आयाम लेबल (10 x 10 सेंटीमीटर की एक अधिकतम के साथ करना होगा 4 x 4 और )।
    • यदि आप इसे ऑनलाइन करते हैं, तो आप अपने घर के आराम से सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन आपको उन दस्तावेजों को लोड करने के लिए भी धीरज रखना होगा जो उन्होंने पूछे हैं और एक अच्छे कंप्यूटर में अच्छे कनेक्शन के साथ करते हैं। अधिमानतः, यह आईएमपीआई कैप्चर सिस्टम, सोलमर्नेट का उपयोग करता है
  • पेनी स्टॉक चरण 2 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रारूप को भरें उस विशिष्ट प्रकार का विशिष्ट चिह्न लिखें, जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। कंपनी का नाम या उस व्यक्ति के नाम को इंगित करें, जिस पर ब्रांड का पंजीकरण शीर्षक होगा। यदि एक से अधिक मालिक हैं, तो उन सभी का डेटा लिखें। नोटिफिकेशन प्राप्त करने के लिए एक पता बताएं
  • ब्रांड का प्रकार और उसके बाद से उपयोग की जाने वाली दिनांक को इंगित करें, या यदि आपने इसका उपयोग अभी तक नहीं किया है उस श्रेणी को लिखें जो इसे संबंधित है और आपकी कंपनी का पता निर्दिष्ट करें: सिर्फ एक
  • वाक्यांशों और छवियों को लेबल पर दिखाई दें, लेकिन पंजीकृत करना नहीं चाहते हैं, जैसे नेट सामग्री या बारकोड
  • यदि आप ऑनलाइन प्रक्रिया कर रहे हैं, प्रारूप को हस्ताक्षर करने के लिए इसे प्रिंट करें, इसे स्कैन करें और इसे सिस्टम पर अपलोड करें।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 8
    3
    भुगतान करें आईएमपीआई के इलेक्ट्रॉनिक भुगतान और सेवाओं के पोर्टल के ऑनलाइन ब्रांड के माध्यम से आप इसे किसी भौतिक तरीके से या इंटरनेट पर इंटरनेट पर कर सकते हैं। यदि आप यह विकल्प चुनते हैं, तो आपको एक मान्य इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर (FIEL) होना चाहिए, जिसे टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम (एसएटी) से पहले संसाधित किया जाता है।
  • आईएमपीआई के स्थल पर आप खिड़की पर भुगतान के लिए प्रारूप डाउनलोड कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक भुगतान के लिए ट्रांसफर करने के लिए आपको बैनकॉमर, बनैमक्स या स्कोटियाबैंक अकाउंट भी चाहिए।
  • प्रक्रिया की लागत अत्यधिक नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप IMPI वेबसाइट पर वर्तमान लागतों की जांच करें और आवश्यक धनराशि रखें।
  • लोगों के बारे में सूचना खोजें शीर्षक चरण 10
    4
    संलग्न दस्तावेज़ों को शामिल करें या लोड करें सभी मामलों में केवल एक ही अनिवार्य है, सेवाओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक भुगतान प्रारूप, लेकिन यदि आप दो या दो से अधिक लोगों की ओर से अपने ब्रांड को पंजीकृत करते हैं, तो आपको उपयोग के नियमों का एक दस्तावेज भी चाहिए। यदि आप जो पंजीकरण करना चाहते हैं, तो वे तथ्यों के तथ्य के बारे में पूछेंगे वाणिज्यिक नाम
  • भाग 4

    प्रतीक्षा का विरोध करें
    कॉपीराइट एक नाम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    धैर्य के साथ अपने आप को हाथ। आईएमपीआई की प्रतिक्रिया समय 6 से 9 महीने के बीच है। जितनी जल्दी हो सके प्रक्रिया को पूरा करने का एक और कारण, है ना?
  • एक जापानी बच्चा कदम 5 शीर्षक छवि
    2
    देखते रहें आपका आवेदन एक पृष्ठभूमि और परीक्षा परीक्षा के माध्यम से होगा, और यदि आप किसी दस्तावेज़ को याद कर रहे हैं या कोई गलत सूचना है, तो आईएमपीआई आपको सूचित करेगा। आपके पास जवाब देने के लिए दो महीने हैं - अन्यथा, आपके अनुरोध को त्याग दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक 131 9 04 2
    3
    किंवदंती "पंजीकरण प्रक्रिया में ब्रांड" का उपयोग करें यह कुछ ऐसा है जो आप शीर्षक के लिए प्रतीक्षा करते समय अपने लेबल में नि: शुल्क शामिल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक सलाहकार कार्यशाला में भाग लें आईएमपीआई और अन्य संस्थाएं, जैसे कि अर्थव्यवस्था मंत्रालय, अक्सर गणतंत्र के विभिन्न हिस्सों में उत्पादकों को सलाह देने के लिए कार्यशालाओं और सम्मेलनों की पेशकश करते हैं। आप टेलीफ़ोन के माध्यम से या आईएमपीआई वेबसाइट पर बातचीत के माध्यम से मार्गदर्शन के लिए भी पूछ सकते हैं।
    • प्रक्रिया को रोकना मत क्योंकि आप करों का भुगतान नहीं करना चाहते हैं आप एक ट्रेडमार्क रजिस्टर करने के लिए सैट पर पंजीकृत होना जरूरी नहीं है: आप बस आप इलेक्ट्रॉनिक प्रसंस्करण के भुगतान के लिए FIEL उपयोग करना चाहते हैं की जरूरत है।
    • अगर आपने किसी दूसरे देश में ट्रेडमार्क का पंजीकरण किया है या उसका पंजीकरण किया है, तो आवेदन में संबंधित डेटा लिखें। आपके पास उस प्रक्रिया का दस्तावेज़ीकरण पेश करने के लिए तीन महीने हैं, जो आपको "प्राथमिकता दावे" का अधिकार देता है, अर्थात, विदेश में आवेदन की तारीख मेक्सिको में आवेदन पत्र दाखिल करने की कानूनी तिथि के रूप में मान्यता प्राप्त है। यह आपको किसी प्रतियोगी के अधिकार को जीतने में मदद कर सकता है जिसने आपके सामने एक ट्रेडमार्क पंजीकृत किया है।
    • यदि आपका ब्रांड सफल होता है, तब तक इंतजार न करें जब तक कि आपने शीर्षक प्राप्त नहीं किए जाने के दस साल के अंत तक समाप्त होने का इंतजार न करें: समय सीमा समाप्त होने से पहले नवीनीकरण करें या समय सीमा के विलंब के कारण आपको इसे खोने का जोखिम।
    • यदि आप चाहते हैं कि ब्रांड पहले से ही पंजीकृत है, लेकिन आपको लगता है कि उसका शोषण नहीं हुआ है, तो आप उपयोग के प्रमाण के लिए अनुरोध कर सकते हैं। यदि यह तीन या अधिक लगातार वर्षों के लिए इस्तेमाल किया गया है, तो स्वामी का पंजीकरण वापस ले लिया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि यह प्रक्रिया बहुत जटिल लगती है, तो आप एक विशेष परामर्श कंपनी को रख सकते हैं। ध्यान दें कि यह लागत को दोगुना या तीन गुना बढ़ा सकती है और कभी-कभी एक ही विशेषज्ञ गलतियां करते हैं
    • औद्योगिक संपत्ति कानून के अनुच्छेद 151 के किसी भी कारण से मुलाकात की गई, जैसे तथ्य यह है कि इसमें और दूसरे ट्रेडमार्क के बीच भ्रम हो सकता है, अगर कोई 5 वर्ष बीत चुके हैं, तो किसी भी ट्रेडमार्क को तीसरे पक्ष के अनुरोध पर शून्य घोषित किया जा सकता है पहले से।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com