ekterya.com

कैसे एक अप्रिय उड़ान को सहन करने के लिए

हवाई जहाज़ से यात्रा करना एक तेज और कारगर तरीका हो सकता है जो चारों ओर हो। एक विमान यात्रा जल्दी से एक दुःस्वप्न बन सकती है क्योंकि एयरलाइनों ने अपनी सेवाओं की गुणवत्ता कम कर रखी है और सुरक्षा उपायों में वृद्धि हुई है, जिससे यात्रियों को नाखुश महसूस होता है। नकारात्मक की आशा करने और कठिन उड़ान को सुधारने के तरीके के बारे में जानने के कुछ तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

छवि शीर्षक 33578 9 1
1
उड़ान के दौरान जब आप अपनी उड़ान बुक करते हैं तो अपने आराम के बारे में पहले से सोचें। जितनी जल्दी हो सके अपनी सीट चुनें - गलियारे के बगल में एक सीट बहुत लोकप्रिय है, लेकिन आप यह देख सकते हैं कि खिड़की के बगल में एक सीट नींद के लिए ज्यादा उपयुक्त है। ऑनलाइन आरक्षण के साथ कई एयरलाइन अलग-अलग विमानों की बैठने की व्यवस्था दिखाते हैं और आप उन्हें अग्रिम में आरक्षित करने की अनुमति देते हैं।
  • कई एयरलाइंस "बड़ा और अधिक किफायती" सीटें प्रदान करते हैं अक्सर, ये आम तौर पर एक अतिरिक्त अपेक्षाकृत सस्ती हैं यद्यपि केवल छह इंच (छह इंच) लंबे समय की उड़ान के लिए पेशकश की जाती है, यह एक अंतर बना सकता है
  • आपातकालीन लाइनों या सामने या पीछे की पंक्तियों में बैठे रहने से बचें, क्योंकि यदि आप खिंचाव और आराम करना चाहते हैं तो उनकी सीटें अचयनित नहीं होती हैं याद रखें कि यदि आप एक एक्जिट लाइन में बैठते हैं, तो आपात स्थिति की स्थिति में मदद करने की स्वभाव और शारीरिक क्षमता होनी चाहिए। यह वही है जो संघीय और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों से संकेत मिलता है। इसके अलावा, इसका मतलब है कि यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आप इन सीटों में बैठने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पहली पंक्ति चुनें, जो आग की दीवार के बगल में स्थित द्वार से पहले है यदि आपके पास बहुत ही ऑपरेटिव मूत्राशय है ऐसा इसलिए है क्योंकि उस क्षेत्र में प्रवेश करना और बाथरूम बंद करना आसान है। इसके अलावा, अपनी रेखा के लोगों के लिए और अपने खुद के अच्छे के लिए गलियारे के आगे एक सीट चुनें। किसी को भी पसंद नहीं है कि कोई ऐसा व्यक्ति जिसके पास एक व्यक्ति को बाथरूम जाना है
  • एक ऐसे पैमाने का चयन करें जिसमें स्टॉपओवर के साथ अपनी उड़ान बुक करते समय निपटने के लिए लंबा समय लगता है। अपनी उड़ानें, विशेष रूप से बड़े हवाई अड्डों में, जहां हवाई अड्डे के दूसरे हिस्से पर पहुंचने के लिए आपको आंतरिक परिवहन चलाने की ज़रूरत है, अपने आप को बहुत समय दें। कभी भी आपको अपने पैमाने पर पहुंचने में समय लगेगा या आप इसे खो देंगे।
  • इसके अलावा, आप अपनी उड़ान बुक करते समय देरी की आशा करते हैं। आखिरी उड़ान पर जाने की कोशिश करने से आपको रात में हवाई अड्डे पर पैमाने पर फंसे होने का कारण हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 335789 2 1
    2
    जल्दी आने और कई असुविधाओं से बचें जल्दी पहुंचने आप अपनी उड़ान के लिए समय में कर रहे हैं और लंबी कतारों के लिए देरी नहीं करते हैं या जब आप तक पहुँचने बोर्डिंग गेट बंद कर देता है या सामान प्राप्त समय पूरा हो गया है सुनिश्चित करेगा। कई हवाईअड्डे यात्रा करने और समय बिताने के लिए दिलचस्प स्थान हैं। इसी तरह, आप कुछ भोजन और पेय का आनंद लेते समय कुछ पढ़ाई पर पकड़ने का अवसर ले सकते हैं।
  • हवाई अड्डे की कीमतों का आकलन करें हवाई अड्डों में दुकानों और रेस्तरां में खरीदारी की लागत अधिक है इस तथ्य को स्वीकार करें क्योंकि आप इन दिनों में नहीं होंगे।
  • एक अच्छी गति से सुरक्षा जांच के माध्यम से जाओ ताकि आपको प्रक्रिया से दबंग या घबराहट महसूस न हो। सुरक्षा जांच कुछ यात्रियों को कतार में इंतजार करने की वजह से परेशान कर सकती है, साथ ही उन्हें अपनी संपत्ति भी रखनी पड़ सकती है और उन्हें अपने कपड़े भी निकालना पड़ता है। यह जानने के लिए कि आपके पास इस के लिए बहुत समय है आपके आतंक और आपकी निराशा को शांत करेगा
  • सुरक्षा प्रबंधकों को बताओ कि आपको चक्कर आना या बीमार महसूस करने का डर नहीं है ये आपकी सहायता कर सकते हैं और आप यह पसंद करेंगे कि आप उन्हें ईमानदारी से बताएं कि आपको क्या होता है, उन्हें कष्टप्रद टिप्पणियों को बताए जाने के बजाय जब आप अधिक समर्थन नहीं करते हैं या महसूस करते हैं कि आपके आस-पास कई लोग हैं
  • छवि शीर्षक 33578 9 3
    3
    सुरक्षा नियम, सामान की आवश्यकताओं, पालतू जानवरों की यात्रा के लिए स्थितियों या आपकी यात्रा को प्रभावित करने वाली किसी भी अन्य जानकारी के साथ अपने आप को परिचित कराएं सुरक्षा उपायों से कभी-कभी सबसे अधिक रोगी यात्रियों को परेशान किया जा सकता है हालांकि, समझना कि तनाव क्या कम होता है। मान्यताओं मत बनो और मान लें कि आपके मित्र आपके साथ यात्रा करने से आपको उचित सलाह देंगे कॉल करें और पूछें कि क्या आपको एयरलाइन या वेबसाइट की वेबसाइट को पढ़ने के बाद कोई संदेह है। संयुक्त राज्य अमेरिका के मामले में, उपयुक्त एक परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) का वेब पृष्ठ होगा। आगे बढ़ो और अपनी विशेष ज़रूरतों को सम्पर्क करें यदि आपके पास है। जब हवाई जहाज़ पर चढ़ना पड़ता है तो हवाई अड्डे की तुलना में पहले से बेहतर इलाज करना हमेशा बेहतर होता है
  • याद रखें कि एयरलाइंस के बीच नियम भिन्न होंगे या पॉलिसी आखिरी बार यात्रा के बाद बदल सकती थी।
  • हर कोई जानता है कि आपको हवाई अड्डे पर बम या आतंकवाद के बारे में मजाक नहीं करना चाहिए। इसलिए, ऐसा मत करो चुटकुले पंप करने के लिए बिना तनाव को खत्म करने के लिए हास्य का उपयोग करने के कई अन्य तरीके हैं
  • आप क्या कर सकते हैं और बोर्ड पर एक हवाई जहाज पर नहीं ले जा सकते हैं, इस बारे में पढ़ें ताकि आपके पास अधिक विस्तृत जानकारी हो।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में यात्रा करते हैं तो परिवहन सुरक्षा प्रशासन के शरीर स्कैन और निरीक्षण के लिए तैयार करने के तरीके के बारे में पढ़ें।
  • Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    छवि शीर्षक 33578 9 4
    4
    पैक आपूर्ति एयरलाइंस जो कर सकते हैं आपको लगता है कि उड़ान बहुत अप्रिय है प्रतिस्पर्धा और मूल्य में कटौती की वजह से यात्रियों को प्रदान करने में अधिक पैमाइश हो रहे हैं। "बुरा सेवा" के लिए आंतरिक क्रोध का सामना करने के बजाय, इसके अनुसार और इसके अनुसार पैक करें।
  • जब आप उड़ान पर हैं, तो आप नाक की भीड़ हो सकती है। ऊंचाई परिवर्तन के कारण चरम दबाव एक पकाया हुआ काल्पनिक हो सकता है। चबाने वाली गम (चबाने वाली गम) और गहरी और धीरे-धीरे श्वास से कान का दबाव बढ़ने और उतरने में मदद मिल सकती है।
  • एक जैकेट लें आश्वस्त रहें कि आपको एक कंबल मिलेगा, जो बहुत ठंडा होने पर बहुत उपयोगी हो सकता है पैंट, शर्ट पहनने और गर्मियों में यात्रा करने के लिए हल्के जैकेट पहनने के बारे में सोचें। इसी तरह, यदि आप सर्दियों में यात्रा कर रहे हैं तो अधिक कपड़े पहनें इसके लिए, आप एक पाश्मिना भी ला सकते हैं क्योंकि यह एक अच्छा विकल्प है, यह हल्का, गर्म है और जब आपको लगता है कि बहुत अच्छी तरह से कवर किया गया है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपको अपनी गर्दन के लिए समर्थन की आवश्यकता होगी तो अपनी खुद की इन्फ्लाटेबल तकिया लाओ। तकिए पर विश्वास मत करो उड़ान में है क्योंकि वे लंबी उड़ानों के लिए और यहां तक ​​कि उस परिस्थिति में आरक्षित किया जाना करते हैं यात्रा को झेलने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके अलावा, अपने तकिया के लिए एक कवर ले जाने पर विचार आप एक तकिया के रूप में इस पर कपड़े डाल सकते हैं या आप इसे उपयोग कर सकते हैं अगर आप कीटाणुओं की एक डर है तकिया आप उड़ान पर मिल कवर करने के लिए।
  • मॉइस्चराइज़र लाओ क्योंकि आपकी त्वचा निर्जलित हो सकती है
  • गंतव्य या मूल के स्थान की मुद्रा में थोड़ी सी धनराशि ले लीजिए जो कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले भोजन और पेय के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ एयरलाइन नकद स्वीकार नहीं करते हैं और यात्रा करते समय केवल क्रेडिट या डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं
  • पैक स्नैक्स कई कारणों से नमकीन महत्वपूर्ण होता है यदि आपके पास एक खास आहार है, तो आप अपने खुद के नाश्ते का सहारा ले सकते हैं, अगर आप शाकाहारी, मधुमेह वाले व्यक्ति आदि हैं। उड़ानों में देरी होने पर आप भूख से गुजरने के बजाय अपने भोजन को खा सकते हैं यदि आपके बच्चे बच्चों को खुश रखने के लिए नाश्ते बहुत उपयोगी होते हैं अपनी पसंदीदा चाय के कुछ पैक करें और अपनी उड़ान पर चाय का प्याला लें। कैमोमाइल तनाव को कम करने में मदद करता है स्टावर्डेस आपको बिना शुल्क के गर्म पानी की पेशकश करेंगे, इसलिए आप पैसा बचा सकते हैं
  • पानी के साथ एक बोतल लो। जब आपके पास पानी भरें तो उसे भरें सुरक्षा क्षेत्र में पिछले इसके लिए बाथरूम या पीने के फव्वारे का उपयोग करें, सुरक्षा प्रक्रिया के किनारे से गुजरने वाले देशों में, जहां पाइप का पानी सुरक्षित है पानी होने से आप इसे उड़ान पर पी सकते हैं और उड़ान परिचर के रूप में जितनी जल्दी हो सके पानी नहीं ले सकते जब निर्जलीकरण या आतंक से बच सकते हैं।
  • पैक गम (चबाने वाली गम) या कान कैंडी अगर उड़ान के दौरान इनके साथ आपको समस्याएं हैं चबाने या चूसने से दर्द कम हो सकता है यदि आपको गंभीर दर्द से ग्रस्त है तो इस समस्या के बारे में पहले से अपने डॉक्टर से परामर्श करें। जिंजर चबाने वाली गम एक अच्छा विकल्प है क्योंकि अदरक की चक्कर आना और मतली रवाना होने से पहले एक हार्ड कैंडी चूसो और दूसरा जब लैंडिंग।
  • इसके अलावा, समय से पहले अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप आवश्यक दवाएं प्राप्त करने के लिए एक चिंतित व्यक्ति हैं जो विमान से यात्रा करते समय आप को शांत करने में मदद कर सकते हैं
  • कुछ कानप्लॉग और कुछ आंखों को कवर करें। ये नींद के लिए उपयोगी होते हैं, खासकर यदि आपकी सीट विमान के इंजन के पीछे होती है इसके अलावा, एक हेडसेट पहनें, यदि आप इसके बारे में बहुत ही प्रभावशाली हैं और यदि आप फिल्मों को सुनना चाहते हैं इसी तरह, एक नींद का मुखौटा पहनें, यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप फिल्म स्क्रीन के सामने नहीं रह सकते हैं और उज्ज्वल रोशनी बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • दर्द निवारक लेने पर विचार करें यदि आप सिर दर्द और पाचन समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं कुछ दर्द निवारक पैक करें, साइनसिसिस के लिए कम से कम कुछ गोलियां ले और कुछ पेप्टो-बिस्मॉल गोलियां ले लीजिए। आप उन्हें अपने दस्तावेज़ बैग या आपके ले-इन बैग में स्टोर कर सकते हैं इस तरह, जब आप उन्हें आवश्यकता होती है, तब आप उनका उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि एक छोटा सिरदर्द ऐसी स्थिति खराब कर सकता है जो पहले से ही खराब है।
  • उन चीजों को कैर्री करें जो आप अपने साथ विचलित करते हैं। विलंब अक्सर होते हैं और यदि आप तैयार हैं, तो आप मेटल बोट में परेशान करने के बजाय, समय का लाभ उठा सकते हैं। आप रीडिंग पढ़ने, मैन्युअल गतिविधियों, पहेलियाँ, काम, लेखन, इत्यादि का लाभ उठा सकते हैं। समय को मारने और अपने आप को व्यस्त रखने के लिए केवल एक आइटम से अधिक लो। संगीत का मिश्रण ले जाने पर विचार करें, बुनाई के लिए कुछ आइटम (जो की अनुमति दी जाती है, लेकिन छोटी कैंची जिसके साथ आप अपनी धागा कटौती कर सकते हैं ले जाने के लिए प्रयास करें। आप सुरक्षा के क्षेत्र में ले जाया जा सकता है, लेकिन एजेंट के मूड पर निर्भर सुरक्षा), कुछ वस्तुओं को शिल्प, कला, कुछ पत्रिकाओं, कुछ किताबें या एक समाचार पत्र बनाने के लिए। संगीत उड़ान या इन की देरी में अपने दिमाग को विचलित करने का एक अच्छा विकल्प है, प्लस यह मानसिक रूप से दूर जाने का एक बहाना है यदि आप यात्रियों या शोर के व्यवहार से घृणा महसूस करते हैं। यात्रा से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने संगीत खिलाड़ी की बैटरी चार्ज करते हैं
  • अपनी मज़ेदार वस्तुओं को लाओ जब तक आप प्रथम श्रेणी या बिजनेस क्लास में नहीं हैं, तब तक आपके पास अतिरिक्त ट्रिंकेट नहीं होंगे हवाई जहाज़ पर उन्हें अकेले खोलने के लिए कुछ ट्रिंकेट खरीदकर अपने आप को लुटेरों से भरें हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ पहेलियाँ, कुछ चॉकलेट, एक नया एमपी 3 प्लेयर, कुछ गर्म मोज़े, आदि ले आओ।
  • अपनी क्षमता हैंडबैगों को भी अधिक मत करो! यात्रा करते समय सबसे ज्यादा परेशान क्षणों में से एक यह है कि सूटकेस और हैंडबैग के ऊपरी केबिन में कोई जगह नहीं है। वर्तमान में, हैंडबैग की क्षमता को पार करने के लिए दरों में एक प्रोत्साहन होता है, लेकिन अपने आप से पूछें कि क्या यह असुविधा आपको 500 डॉलर की उड़ान पर 20 डॉलर की बचत करने के योग्य है। इसके अलावा, यदि आपके हैंडबैग के लिए आपके पास अधिक जगह है, तो आपके पास स्मृति चिन्ह घर लाने के लिए जगह होगी
  • छवि शीर्षक 335789 5 1

    Video: Our Miss Brooks: Convict / The Moving Van / The Butcher / Former Student Visits

    5
    हवाई जहाज़ पर बैठो जितना संभव हो उतना आप क्या कर सकते हैं और जब आप यात्रियों को ध्यान में रखते हैं तो आप आराम से महसूस कर सकते हैं।
  • अपने जूते ढीले करें क्योंकि आपके पैर कम केबिन के दबाव के कारण बढ़ेंगे (लगभग 2 700 एम.एस.एन.)
  • अपने रीडिंग्स और लेखों को आप के मनोरंजन के लिए एक सुलभ तरीके से रखें, चाहे आप उन्हें अपनी जेब में या आपकी सीट के नीचे रख दें।
  • छवि शीर्षक 33578 9 6
    6



    यदि आपके बच्चे हैं तो तैयारी करें बच्चों के साथ हवाई यात्रा यात्रा का एक प्रकार है कि महान सांगठनिक कौशल, यात्रियों और धैर्य है, जो केवल एक माता पिता का मनोरंजन और अपने बच्चों को खुश करने इकट्ठा कर सकते हैं की कटुता के स्तर के लिए समझ का एक बहुत आवश्यकता है। विमान से बच्चों के साथ यात्रा करना कठिन हो सकता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप उड़ान को अधिक संतोषजनक बनाने के लिए कर सकते हैं:
  • जितना संभव हो उतना बोर्डिंग करने से पहले उन्हें बाथरूम का उपयोग करें। इस तरह, आपके पास बाथरूम में जाने के लिए पूछने से पहले थोड़ी अधिक समय हो सकता है
  • समय से पहले स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करें अपने बच्चों को समझाइए कि उनके कानों को कवर करने और अगर दर्द होता है तो तुरंत सूचित किया जा सकता है। अपने चिकित्सक से बात करें कि दवा लिखने के लिए अगर आपके बच्चों के कानों में समस्याएं हैं ध्यान रखें कि बच्चे को विमान से यात्रा करने से डरा हुआ हो सकता है, जब कान या सिर कान या नाक गुहा में संक्रमण से अवरुद्ध हो जाते हैं। इसके अलावा, आपको एक मेडिकल प्रमाण पत्र दिया जाएगा जो दर्शाता है कि आपका बच्चा किसी को भी संक्रमित नहीं करेगा यदि उन्हें चिकनपोक्स होने का स्पष्ट संकेत मिलता है। आप सभी लोगों को आश्वस्त करने के लिए एयरलाइन कर्मचारियों को डॉक्टर के पर्चे दिखा सकते हैं।
  • उड़ान पर व्यवहार करने के तरीके के बारे में अपने बच्चों से पहले से बात करें। उन्हें उड़ान पर लोगों के बारे में सोचने के लिए कहें और यह समझने के लिए कि विमान कई लोगों के लिए एक छोटी सी जगह है। समझाएं कि चिल्लाने, कूद, चलती और दौड़ना ऐसी गतिविधियां हैं जो लोगों को परेशान कर सकती हैं और उन्हें बुरे मूड में बना सकती हैं।
  • उड़ान के लिए योजना बनाने में उन्हें शामिल करें यदि आप इसे पहेलियाँ, रीडिंग्स, गेम और गतिविधियों से भरा एक रोमांचमय क्षण बनाते हैं, तो आपके बच्चों को बहुत अधिक उत्साहित और विचलित हो जाएगा। कुछ चीजें हैं जो विमान से यात्रा करने से संबंधित हैं, जैसे कि बादलों की पहचान, हवाई जहाज की विशेषताओं और वे यात्रा की दूरी की गणना के साथ कुछ गेम को संयोजित करने की कोशिश करें। इसके अलावा, वह किताबें, किताबें खींचने और रंग भरने वाले लेख करती हैं। इसी तरह, बड़े बच्चे अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बैटरी में ले सकते हैं।
  • अपने स्नैक्स तैयार करें यह संभव है कि आपके बच्चे या आपको पसंद नहीं है जो विमान पर दी जाती है उड़ान परिचर के लिए इंतजार करने के बजाय, जब आप आवश्यक हैं तब आप स्नैक्स ले सकते हैं यदि आवश्यक हो तो बच्चों के लिए चश्मा या बोतल लें बच्चों के लिए कंटेनर या जार ले जाने और शिशुओं के लिए पाउडर दूध लगाने पर एयरलाइन के प्रतिबंधों की जांच करें एयरलाइन को कॉल करें या इनसे पूछें यात्रा करने से पहले कई दिन तो आपके पास उपयुक्त प्रतिस्थापन खोजने का समय है। प्रत्येक एयरलाइन और देश की अलग-अलग नीतियां हैं, इसलिए ऐसे योजना बनाने से पहले अनुसंधान जो आपको बदलना होगा।
  • छवि शीर्षक 33578 9 7
    7
    स्वीकृति नीति का अभ्यास करें विमान से यात्रा करना हमेशा आसान नहीं होता है यात्रियों के बीच नकारात्मक मुठभेड़ों होने के लिए कारण एक छोटी सी जगह में कई लोग हैं, जो अपने भावनात्मक समस्याओं या थकान, हवाई यात्रा के लिए कारणों और समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने को लेकर चिंतित हैं के कारावास की वजह से है। इसके साथ सौदा करने के लिए, हम,, स्वीकार करना चाहिए कि हवाई यात्रा थका देने है आप (छुट्टियों के मौसम की तरह) व्यस्त समय के दौरान यात्रा कर रहे हैं, खासकर अगर अगर एक लंबी उड़ान लिया जाता है और अगर वहाँ हवाई अड्डे पर और विमान पर बहुत से लोग कर रहे हैं। यह उन लोगों का उल्लेख किए बिना है जो विमान को समय पर ले जाने का प्रबंधन करते हैं या जो लोग अपने बच्चों के साथ काम करते हैं।
  • क्या परिप्रेक्ष्य है कई यात्रियों के रूप में आप कर रहे हैं के रूप में थके हुए हैं। थका हुआ लोग कभी भी विनम्र नहीं होते क्योंकि वे पर्याप्त आराम करेंगे।
  • याद रखें कि कई यात्रियों को, यदि सब कुछ नहीं है, तो बस पढ़ने, नींद, काम, ध्यान, शांति, खिड़की, आदि देखने के लिए शांति चाहिए। इसके अलावा, उड़ानों पर कोई गोपनीयता नहीं है इसलिए, ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि आप बोलने की तरह महसूस करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके आगे वाले यात्री को ऐसा ही लगता है।
  • उन चीजों के बारे में शिकायत करना जो आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आपको पहले से अच्छा महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह उनके लिए बहुत कुछ बदलना नहीं है। इसके अलावा, जो लोग शिकायत करते हैं, उनके करीब हैं, शिकायत की मात्रा के अनुसार क्रोध का आनुपातिक महसूस करते हैं। आखिरकार, यह जानना बहुत बुरा है कि विमान में देरी हो रही है। इसलिए, यह यह स्थापित करने के लिए, जैसे कि वह विशेष उपचार और रॉयल्टी हकदार वाले सभी लोगों को धैर्य से इंतजार कर रहे हैं की तुलना में बहुत अधिक परेशान एक "समझदार" व्यक्ति को सुन रहा है। याद रखें कि कर्मचारी यह भी मानते हैं कि आपके जैसी स्थिति निराशाजनक है - उनके कार्यक्रम भी देरी हो रहे हैं
  • बच्चे रोते हैं और छोटे बच्चे अस्वस्थ होते हैं और रोते हैं आपके माता-पिता के पास हवाई जहाज़ से उनके साथ यात्रा करने के लिए उचित कारण हैं, जैसे आप भी। कानप्लॉग या एमपी 3 प्लेयर पहनें इसके अलावा, बच्चों के शोर से परेशान होने की तुलना में इसके बारे में सक्रिय होना बेहतर है।
  • कई किशोर हैं यह जीवन है यह संभव है कि आप विमान से यात्रा करने के लिए भी उत्साहित हैं आप उनके सामान में उनके अविश्वसनीय विकल्प के बारे में बातचीत कर सकते हैं या आप अपने एमपी 3 प्लेयर को सुन सकते हैं और उन पर मुस्कान कर सकते हैं।
  • कभी-कभी, ऐसे लोग भी होते हैं जो आपके पक्ष द्वारा कुछ भोजन खाते हैं, जो आपको परेशान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, गंध को कवर करने के लिए ऑपरेशन का विकल्प चुनें हमेशा एक ताज़ा पोंछ लें जो एक अमीर खुशबू है इसे अपने पैकेज से निकालें और इसे अपने नाक पर रखें जब तक कि आप गड़बड़ नहीं कर पाते हैं जो गायब हो जाते हैं। इसी तरह, आप ऊपर उठकर विमान पर चल सकते हैं या एक सीट पर बैठ सकते हैं जो कि कब्जा नहीं है। गंध से बचने के लिए रचनात्मक तरीके खोजें, जिसे आप नापसंद करते हैं। आप कुछ कपड़े पाने के लिए बाथरूम जा सकते हैं। उन पर साबुन डालो और उन्हें अपने नाक पर डाल दिया।
  • छवि शीर्षक 33578 9 8
    8

    Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    संभावनाओं के बारे में पहले से सोचें कि चीजें गलत हो जाती हैं अपने ले-इन बैग में पर्याप्त आइटम पैक करें ताकि देरी का समर्थन करें या हवाई जहाज़ के अंदर जमीन पर प्रतीक्षा करें। यदि खराब मौसम है, तो हवाई अड्डे पर कुछ स्नैक्स लें और उन्हें हाथ पर रखें, जब आप कई घंटों के ट्रैक पर हैं और फ्लाइट अटेंडेंट आपको भोजन या पेय नहीं देते हैं।
  • फ्लैट जूते का उपयोग करें ये ऊँची एड़ी के जूते की तुलना में अधिक आरामदायक हैं और फ्लैट के जूते चुनते हैं जो आसानी से ले जा सकते हैं और डाल सकते हैं। यदि कुछ बहुत ही बुरे होते हैं और विमान को आपातकाल में लाना पड़ता है, तो आपके ऊँची एड़ी के जूते अपने फ्लैट के जूते की तुलना में बाधा बन सकते हैं जो आप सुरक्षित रूप से भागने के लिए उपयोग कर सकते हैं हमेशा स्थितियों का सकारात्मक पक्ष देखें!
  • बोर्ड पर बहुत शराब पीने या पीने से बचें। आप अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदार हैं, और इसमें यह जानने में शामिल है कि कब पीने से रोकना है। उड़ान पर ग्लास या दो गिलास पीने के लिए पर्याप्त है। इस तरह से, आप उस कारण से बच सकते हैं जिसके कारण कुछ बुरा होता है या आप निर्जलित होते हैं। इसके बजाय, लगातार फलों के रस पीते हैं (कार्बोनेटेड पेय या शीतल पेय नहीं)।
  • लंबे समय तक उड़ान भरने से पहले धूम्रपान से बचें सिगरेट निर्जलीकरण का कारण बनता है, आपके गले को सूखने का कारण बनता है और घुटन की संभावना बढ़ जाती है।
  • छवि शीर्षक 335789 9
    9
    सहायता हो आपको किसी चीज के बारे में अधिक परेशान महसूस होता है, जितना अधिक आप इसके साथ सौदा करना चाहते हैं। बच्चे के रोने से परेशान होने के बजाय, अपने बच्चे की मां से परिचय कराएं और थोड़ी देर के लिए चारों ओर चलने की पेशकश करें ताकि वह सो हो। यदि आप एक बहुत थक गया व्यक्ति आप एक तकिया और drooling के साथ प्रयोग किया हैं, तो यह धीरे जाग और एक जगह है जहाँ वहाँ तीन बेरोजगार हैं इंगित करने के लिए ले जाएँ और जहाँ आप बाहर खिंचाव और नींद सीटों कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप बच्चों के साथ अच्छे नहीं हैं, तो आप अपने पत्रिका को एक बच्चे के साथ खेलने के लिए पेश कर सकते हैं। यदि आप बच्चों के साथ अच्छे हैं और आप एक पिता को देख रहे हैं, तो आप अपनी मदद कर सकते हैं जो इसके साथ संघर्ष कर रहे हैं। इसी तरह, आप किसी पुस्तक को पढ़ने या एक गेम खेलने की पेशकश कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि माता-पिता के लिए भी अच्छा होना उनके तनाव को कम कर सकता है, जो बच्चे के व्यवहार को उत्तेजित कर सकता है।
  • वह मुस्कुराता है। मुस्कान संक्रामक है और उन लोगों के बीच एकजुटता की भावना पैदा करता है जो आपकी और आपकी सहायता करने की कोशिश करते हैं। मुस्कुराहट करें जब चीजें बोर्ड पर गलत हो जाएं इससे यह सुनिश्चित होगा कि उड़ान परिचारक आपको सुलभ और सुखद व्यक्ति के रूप में देखते हैं। यदि आप भाग्यशाली हो तो आपको समझने के लिए शराब की एक बोतल दी जा सकती है।
  • छवि शीर्षक 33578 9 10
    10
    जितना संभव हो, जब आप बीमार होकर यात्रा न करें और कभी भी यात्रा न करें तो आपकी बीमारी संक्रामक है। यदि आप बीमार हैं और उड़ान आपको खराब महसूस कर सकती है तो आपके पास सबसे अच्छा मूड नहीं होगा। श्वासशक्ति, फ्लू, सर्दी संक्रामक रोग हैं और यात्रियों को संक्रमित कर सकती हैं। इसके अलावा, याद रखें कि कुछ बीमारियों के कारण बुजुर्गों या बहुत युवाओं को कुछ गंभीर जटिलताओं का कारण हो सकता है।
  • यात्रा करने से पहले अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आपकी बीमारी संक्रामक हो सकती है। यदि वह आपको यात्रा करने की अनुमति देता है, लेकिन आपके पास कई लक्षण हैं, तो एक डॉक्टर के पर्चे ले आओ।
  • कई एयरलाइंस उन लोगों को संबोधित करने से बचते हैं जो बहुत बीमार दिखते हैं। इसका कारण यह है कि एंथ्रेक्स संक्रमण और फ्लू के लक्षणों के साथ मौजूद अन्य घातक बीमारियां सुरक्षा उपाय एक व्यक्ति को सर्दी या फ्लू से यात्रा करने से रोक सकता है
  • आपको हवाई जहाज़ पर स्टॉपओवर पर रोक दिया जा सकता है जब आप किसी दूसरे विमान को बोर्ड करते हैं, यहां तक ​​कि पहले में बोर्डिंग के बाद। एयरलाइन का लक्ष्य यात्रियों की रक्षा करना है, भले ही उन्हें आपकी पहुंच को अस्वीकार कर दिया जाए। इसलिए, अगर आप बीमार होकर घर लौटने में असमर्थ होते हैं, तो अगर आप एक हवाई अड्डे में फंस गए तो आपकी यात्रा को बर्बाद किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास और खींचें जो साधारण होते हैं और अभ्यास करते हैं और अंतरिक्ष में बाधा न डालें, जैसे सिर को मोड़ना और कंधे के ब्लेड में शामिल होना।
    • जब तक आवश्यक न हो तब तक उड़ान भरने पर सीटें बदलने से मत पूछो। अगर कोई आपको अपमान करता है तो एयरलाइन के कर्मचारियों को चेतावनी दें, यौन संपर्क किया जाता है या धमकी दी जाती है। हालांकि, आपको सीटें बदलने से इनकार नहीं करना चाहिए क्योंकि आपने आगे की योजना नहीं बनाई थी - कोई भी बाथरूम के बगल में बैठना नहीं चाहता है।
    • आप इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि यदि आप एक सप्ताह या दो सप्ताह पहले यात्रा से पहले एयरलाइन से परामर्श करते हैं तो आप कुछ बच्चे के पाउडर और दूध पाउडर ले जाने वाले विमान को बोर्ड कर सकते हैं। इस तरह, आप एक उचित प्रतिस्थापन प्राप्त कर सकते हैं यदि आपको ब्रांड या पैकेजिंग पहनने की अनुमति नहीं है जिसे आप आमतौर पर बच्चे के भोजन और पाउडर के दूध के लिए चुनते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि बच्चे को आप क्या पसंद करते हैं और आपके पेट के लिए नया विकल्प उचित है।
    • उड़ान से पहले एक रात को आराम करो थके हुए और सठिया होने के कारण आप एक कठोर यात्री बना सकते हैं
    • वर्तमान में, ऐसे कई हवाईअड्डे हैं जो एक यात्री को अपने परिवार के साथ सुरक्षा स्क्रीनिंग के लिए एक लाइन प्रदान करते हैं। ये पंक्तियां उन लोगों के लिए हैं जिनसे छोटे बच्चों के जूते हटाने के लिए और उन्हें या उन लोगों के लिए जो बच्चों के लिए पाउडर दूध, वरिष्ठ, आदि के साथ यात्रा करते हैं, के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। ये रैंक धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं और आप देखेंगे कि आपके पीछे यात्री शत्रुतापूर्ण नहीं हैं। इन पंक्तियों की जांच करें यदि आपकी सुरक्षा स्क्रीनिंग औसत व्यक्ति से अधिक समय लेती है ध्यान रखें कि ये रेखाें धीरे-धीरे बढ़ रही हैं, इसलिए आपको पहले की तुलना में पहले आने की योजना है।
    • बहुत से लोग भूल जाते हैं कि एक सेल फोन कितना उपयोगी है। आप उड़ान के दौरान इसे चालू कर सकते हैं, जब तक कि वह उड़ान मोड में है (विकल्प है कि अधिकांश सेलफोन हैं)। आज, कई सेलफोन संगीत खेलते हैं, तस्वीरें लेते हैं और यहां तक ​​कि मूवी भी खेलते हैं। साथ ही, पूर्व-रिकॉर्ड किए गए ध्वनि का समय बहुत ही आश्चर्य की बात है।
    • अपने बच्चों को पेय या नाश्ते के मिश्रण की कोशिश करें, जो कि इससे पहले ही आप यात्रा में ले जाएंगे। एक भूखे बच्चे से कुछ भी बुरा नहीं है, जो आपके द्वारा पैक किए गए पदार्थों को पसंद नहीं करता है।
    • याद रखें कि आप आमतौर पर हवाई जहाज के पीछे पानी पाने के लिए जा सकते हैं और कभी-कभी कुछ हल्के नाश्ते, जिसे उड़ान परिचारक नहीं बांटते थे
    • यदि आपको परेशान महसूस हो तो खुद को शांत करने के लिए एक वाक्यांश का प्रयोग करें कहें: "जीवन चला जाता है", "यह होगा", "मैं इसे संभाल सकता हूँ"
    • कुछ एयरलाइन छूट बहुत सस्ते सीटों की पेशकश करते हैं, लेकिन आप यह देख सकते हैं कि उड़ान पर पहुंचने पर आपके पास सीटें नहीं हैं। यही कारण है कि अगर आपको कुछ विशिष्ट जरूरतों या आराम के लिए अनुरोध किया गया है जो कि एयरलाइन की पूर्ण सेवा में प्रदान किया जाएगा तो इसे थोड़ा और अधिक भुगतान करना बेहतर होगा।
    • शुरुआती उड़ान भरने के अवसरों का लाभ उठाएं। अक्सर, वे अक्सर अक्सर यात्रियों (उदाहरण के लिए संयुक्त प्रीमियर के साथ) की अनुमति देते हैं, छोटे बच्चों या वरिष्ठ यात्रियों के साथ यात्रियों को सामान्य यात्रियों की तुलना में थोड़ी देर पहले चलना पड़ता है। यह आपको अपनी सीट प्राप्त करने, अपने आराम की सहायता के लिए आइटम ढूंढने, अपने सामान को व्यवस्थित रखने और अन्य यात्रियों को बोर्ड करने से पहले अपने बच्चों की खोज करने का अवसर प्रदान करता है। सुनिश्चित करने के लिए, दरवाजे के परिचर से बात करें कि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं और आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है जैसे ही आप दरवाजे पर आते हैं, प्रभारी व्यक्ति से बात करें। यह आपको ध्यान में लेगा और शायद आपको आपकी मदद करने वाला व्यक्ति मिल सकता है
    • शीतल पेय पीने से और पानी भरने से बचें उड़ानें आपको निर्जलीकरण और थका हुआ महसूस कर सकती हैं अच्छा नहीं लग रहा है एक अप्रिय उड़ान बहुत खराब कर सकते हैं।
    • एक मित्र या रिश्तेदार के साथ यात्रा करें जो शांत है और यात्रा करने के लिए यह सुखद है। हालांकि, यदि आप नाटकीय लोगों के साथ यात्रा करते हैं तो आपके पास एक नाटकीय यात्रा होगी।
    • एक साधारण ध्यान दिनचर्या का अभ्यास करें एक मिनट का ध्यान रखें।

    चेतावनी

    • हवाई जहाज़ से एक हैंगओवर के साथ यात्रा न करें आप शहर में अपनी पिछली रात का जश्न मना सकते हैं, लेकिन यह आपकी यात्रा का दिन भयानक बना देगा।
    • डिजिटल उपकरणों जैसे कि लैपटॉप और नेटबुक को बंद करें, जबकि विमान बंद हो रहा है और लैंडिंग। उड़ान परिचारक यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करेंगे कि आपने यह किया है।
    • आपको सोने की मदद करने के लिए बेनाड्रील या अन्य एंटीहिस्टामाइन लेने पर सावधानी बरतनी चाहिए ये मौखिक और नाक झिल्ली को शुष्क करते हैं और निर्जलीकरण पैदा कर सकते हैं। इसके बजाय, अपने चिकित्सक से उस दवा के लिए पूछें, जो आपको सोने या आराम करने में मदद करता है, जो प्रभावी होने के लिए लंबे समय तक नहीं लेते और मौखिक और नाक झिल्ली को सूखा नहीं करता है। जिस दिन आप यात्रा करते हैं, उस पर आपके द्रव का सेवन बढ़ाना आवश्यक है यदि आपको एंटीहिस्टामाइन लेना पड़ता है तो निर्जलित होने से बचने के लिए यह अनुशंसा की जाती है कि अगर आपके पास गंभीर एलर्जी है तो आप हमेशा अपने ट्रैवल बैग में एंटीहिस्टामाइन लेंगे।
    • जांच करें और पता करें कि पैकिंग से पहले सुरक्षा के मामले में आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी दवा 100 मिलीलीटर (या छोटे) के कंटेनरों में है और सुनिश्चित करें कि आप इसे बॉक्स में ले लें या नुस्खे की बोतल कुछ दवाइयों के मामले में, आगमन पर रसीदों पर आपको दिखाने के लिए आपको अपने डॉक्टर से एक नुस्खा लेना पड़ सकता है दवाओं के दस्तावेज को प्रस्तुत करने में विफलता से नशीली दवाओं की तस्करी के लिए दोषी साबित हो सकता है!
    • लंबी उड़ान पर सोने के लिए अपनी सामान्य गोली लेने के बजाय, अपने चिकित्सक के साथ शामक प्रभावों पर चर्चा करें। आपातकाल के समय विमान पर यात्रा करना खतरनाक हो सकता है अपने चिकित्सक से कम सावधानी वाले दवा लिखने के लिए कहें इसके अलावा, अपने शरीर में शामक दवाओं के साथ हवाई अड्डे से घर चलाया जा रहा है बहुत खतरनाक है।
    • कर्मचारियों और यात्रियों पर आपकी निराशा को पेश करने के बजाय, अग्रिम रूप से समझें कि आपके ट्रिगर्स कौन से ट्रिगर करता है और उन्हें प्रबंधित करना सीखता है
    • आम तौर पर, यात्रियों को ऊपरी कक्षाओं में जाने की अनुमति नहीं है। सीट बेल्ट सिग्नल बंद होने तक रुको, अगर आपको चलना है और चुपचाप करना है ऊपरी कक्षा में रहने वाले यात्रियों को बाधित नहीं करना होगा। व्हीलचेयर सहेजे जाने के बाद चलो, क्योंकि उन्हें बचाना मुश्किल हो सकता है और स्टायवार्डिस उन्हें नहीं ले जाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यात्रा पर गतिविधि को चलाने के लिए आइटम
    • आप नाश्ता
    • हैंडबैग के संकेत के अनुसार हाथ बैग उपयुक्त
    • भारी सामान (बहुत अधिक वजन तक पहुंचने से बचें जो सीमा से अधिक है)
    • कई गर्म कपड़े
    • Inflatable तकिया
    • ऐसे ड्रग्स जिन्हें इबुप्रोफेन या एस्पिरिन जैसे नुस्खे के बिना बेचे जाते हैं
    • यदि आप देरी से निर्धारित दवा है और आपको हवाई अड्डे पर एक रात बिताना होगा
    • कान प्लग
    • बच्चों के लिए क्रियाएँ कुछ मामलों में
    • एमपी 3 प्लेयर, वीडियो गेम कंसोल
    • काम के विभागों को पढ़ने या अच्छी तरह से जांच करने के लिए
    • शीतलक पोंछे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com