ekterya.com

कारों को कैसे बेचने के लिए

कारों की बिक्री एक जटिल प्रक्रिया है, लेकिन यह जटिल नहीं है। यदि आप नीचे वर्णित चरणों का पालन करते हैं और पूरी प्रक्रिया में व्यवस्थित रहते हैं, तो आप आसानी से और आत्मविश्वास के साथ कारों को बेचना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

निजी बाजार में कारों को बेचें
सेल का कारें चरण 7 दिखाए जाने वाले चित्र

Video: सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले बरतें ये सावधानियां Top 10 Things to Conside before buying a used car

1
कार के मूल्य का पता लगाएं एक गाइड का उपयोग करें (उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में केली ब्लू बुक) आपको औसत पुनर्विक्रय मूल्यों के विचार प्राप्त करने और स्थानीय समाचार पत्रों और ऑनलाइन (Craigslist जैसी साइटों पर) लिस्टिंग प्राप्त करने में सहायता करने के लिए आपके क्षेत्र में एक अधिक सटीक अनुमान एक बार आपके मन में एक मूल्य सीमा होती है, तो ध्यान से अपने वाहन का मूल्यांकन करें क्या आपके पास डेंट्स, स्क्रैच या दरारें कहीं हैं? क्या उसके सभी घटक सही तरीके से काम कर रहे हैं? आपके पास प्रत्येक दोष के लिए मूल्य की मात्रा कम करें और प्रत्येक हड़ताली विशेषता (जैसे नए टायर) के लिए थोड़ी अधिक जोड़ दें जो आप पा सकते हैं
  • कभी-कभी, पूरी तरह से संशोधित कार अधिक धन के लायक है - कभी-कभी, नहीं। जब आप बेहतर स्पीकर, रेसिंग सीटें और शरीर स्थापित करने में सैकड़ों या हजारों डॉलर का निवेश करते हैं, तो अधिक पैसे का अनुरोध करना मुश्किल है, लेकिन उपभोक्ता मांग पर विचार करना भी आवश्यक है। बहुत से लोग एक संशोधित कार नहीं चाहते हैं जितना पारंपरिक उत्पादन मॉडल।
  • इसके अलावा लाभ की जांच करने के लिए मत भूलना अपनी उम्र के कारण उच्च लाभ वाले कारों को कम लाभ वाले लोगों की तुलना में काफी कम कीमत पर बेचा जाता है।
  • सेल का कारें चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    बिक्री के लिए अपनी कार तैयार करें कार से सभी व्यक्तिगत प्रभाव और कचरा हटाएं (ट्रंक सहित) और हर जगह वैक्यूम। धुलाई और मोम, आगे और पीछे पॉलिश करें, टायर, हबैप्स और क्रोम को एक बम्पर से दूसरे भाग में पॉलिश करें। संक्षेप में, अपनी कार को जितना संभव हो उतना स्वच्छ और प्रस्तुति के रूप में देखें।
  • यदि आप चाहें, तो आप फर्श के लिए काग़ज़ टेम्पलेट्स खरीद सकते हैं (जिस तरह कार्यशालाएं आपकी कार में काम करती हैं, तब भी इसका उपयोग होती है) ताकि उसे गंदगी से भरने से बचने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। यह तब तक जरूरी नहीं हो सकता जब तक कि आप बहुत से लोगों को अपनी कार की कोशिश करने की अपेक्षा न करें।
  • स्टीयरिंग व्हील को पूरी तरह से साफ करने के लिए मत भूलें, क्योंकि यह हर जगह आपके हाथ से तेल के साथ भरता है।
  • सेल कारें चरण 9 दिखाएं छवि
    3
    अपनी कार का विज्ञापन दें कम से कम "बिक्री के लिए" साइन खरीदें और इसे सभी के लिए दिखाएं, या तो कीमत के साथ आगे या पीछे की खिड़की में और एक दृश्यमान फ़ोन नंबर। अपनी कार को कहीं न कहीं पार्क करें जहां बहुत दिलचस्पी वाले लोग सिग्नल देख सकते हैं। अधिकांश विज्ञापन Craigslist या स्थानीय समाचार पत्रों जैसी विज्ञापन वेबसाइट पर मौजूद होते हैं यदि आप क्रेगलिस्ट पर अपना विज्ञापन डालते हैं, तो तस्वीरें जोड़ने के लिए मत भूलना। उन्हें कुछ भी लागत नहीं है और आपकी कार बेचने की संभावना में सुधार होता है।
  • कार की सभी विशेषताओं, जैसे ट्रांसमिशन, विकल्प, रंग और असबाब, की सूची के लिए अपने विज्ञापन (नों) का उपयोग करें। यह ऑनलाइन करना आसान है, लेकिन एक अखबार के विज्ञापन में उसे कुछ संक्षिप्त करने के लिए रचनात्मकता की आवश्यकता होती है वाहन की समस्याओं के बारे में ईमानदार और सीधा रहें, लेकिन इसे ध्वनि मत बनायें जैसे कि यह दोषपूर्ण है अगर यह सत्य नहीं है। सकारात्मक टोन रखने की कोशिश करें
  • अगर आपके पास अपनी कार पार्क करने के लिए कोई सार्वजनिक स्थान नहीं है, तो इसे अपने घर के सामने सड़क पर करें। इस तरह, लोग इसे तुरंत नोटिस करने में सक्षम होंगे और यह सोचने की कोशिश करेंगे कि वे आपकी जगह पर हमला कर रहे हैं।
  • सेल कारें चरण 10 दिखाए जाने वाले चित्र
    4
    मूल्य उच्च रखें कुछ पैसे जोड़ें (कम से कम कुछ सौ, एक नई कार के लिए हजारों की कीमत पर) आप जिस कीमत पर वास्तव में बिक्री के लिए इच्छुक होंगे, और जब तक आप उस कीमत तक पहुंच न जाए तो ग्राहक को झुकाएं। इस तरह, आप वांछित राशि से संपर्क करेंगे और जो व्यक्ति आपको खरीदता है वह गाड़ी के मुकाबले बेहतर सौदा करने के लिए संतुष्ट होगा जो कि घोषणा की गई थी। यह दिखाने के लिए कि आप सौदा करने के लिए तैयार हैं, वाक्यांश "या बेहतर प्रस्ताव" का उपयोग करने पर विचार करें।
  • यदि आप अपनी सूची में "निश्चित मूल्य" या "बहुत कम ऑफ़र स्वीकार नहीं कर रहे हैं" जैसे वाक्यांश जोड़ते हैं, तो संभावना है कि आपको कम प्रतिक्रियाएं मिलेंगी। हां, कुछ लोग आपको हास्यास्पद कम राशि का ऑफर देते हैं, लेकिन आपको उनके प्रस्ताव स्वीकार करने और कुछ प्रशंसकों से निपटने की ज़रूरत नहीं है एक छोटी सी कीमत है जो आपकी कार को प्राप्त होने वाली बड़े पैमाने पर ब्याज के लिए भुगतान की जानी चाहिए।
  • सेल कारें स्टेप 11 नाम वाली छवि देखें
    5
    पारदर्शी रहें चलो अपने ग्राहकों को अपनी कार की चेसिस नंबर (VIN) की एक प्रति है तो वे अपनी कार का एक इतिहास रिपोर्ट की जांच कर सकते हैं कि क्या यह अतीत में एक दुर्घटना हुआ या यह अपने आप को और दिखाने के लिए एक प्रति दिखाने के लिए कर सकते हैं कि तुम झूठ नहीं बोलते संबंधित दर बहुत अधिक नहीं हैं आप अपने ग्राहकों को समीक्षा के लिए वाहन को अपने मैकेनिक में लेने की अनुमति भी दे सकते हैं - बस यह सुनिश्चित करें कि यह विश्वसनीय है।
  • एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए अपने मैकेनिक से पूछें कि आप अपने क्लाइंट को दिखा सकते हैं यदि आप उन्हें ड्राइविंग करने का जोखिम नहीं देते हैं।
  • Carfax एक और सेवा है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वाहन के इतिहास के बारे में रिपोर्ट प्रदान करती है। कुछ लोग खरीदारी करने से पहले एक कारफैक्स रिपोर्ट पढ़ना पसंद करते हैं, विशेष रूप से इस्तेमाल की गई अंतिम मॉडल कारों के मामले में आपकी कार के मूल्य के आधार पर, यह कारफैक रिपोर्ट के पास हाथ में सुविधाजनक हो सकता है
  • यदि आप जानते हैं कि आपकी कार में कुछ नकारात्मक है जो रिपोर्ट में प्रकट नहीं हुई है, तो सीधे रहें और टिप्पणी करें। खरीदारों ईमानदार विक्रेता की सराहना करते हैं
  • Video: Second Hand Car, कैसे चेक करें? Part 2, Demo on Maruti Suzuki Swift Dzire

    बेस्ट कारें स्टेफ 12 नाम वाली छवि
    6
    कार को बेचो एक बार जब कीमत सहमति और ग्राहक इस खरीद के लिए मोटर वाहन कारों की बिक्री विभाग (DMV, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) राज्य जिसमें आप रहते हैं के लिए नियमों का पालन सौदे को पूरा तैयार है (में संयुक्त राज्य अमेरिका के मामले) ये नियम राज्यों के बीच भिन्न होते हैं, इसलिए आप जहां रहते हैं और विशिष्ट कदम और आवश्यक कागजी कार्रवाई के अनुसार डीएमवी कार्यालयों की तलाश करना सर्वोत्तम है। सामान्य तौर पर आपको ऐसा कुछ करना होगा जो संपत्ति के शीर्षक के पीछे हस्ताक्षर करें और इसे खरीदार को दें। इसमें कुछ शुल्क संलग्न भी हो सकते हैं। सब कुछ पहले से तैयार करें ताकि आपको वास्तविक बिक्री के दौरान समस्या न हो।
  • अपने लेनदेन का एक साफ और विस्तृत रिकॉर्ड रखने के लिए मत भूलना प्रत्येक जानकारी को रिकॉर्ड करें जो महत्वपूर्ण हो सकता है बाद में। आप खरीदार से कागज के एक टुकड़े पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कह सकते हैं कि उसने कार खरीदी है, बस यह सुनिश्चित करने के लिए।
  • विधि 2

    एक वितरक के रूप में एक कार बेचें
    सेल कारें चरण 1 को दिखाएं
    1
    तय करें कि आप किस तरह के डीलर बनना चाहते हैं उद्योग में दो प्रकार के वितरक हैं थोक वितरक केवल अन्य वितरकों (थोक या खुदरा विक्रेताओं) को कार बेच सकते हैं। खुदरा वितरक सामान्य सार्वजनिक कारों को बेचते हैं जो कि अक्सर (हालांकि जरूरी नहीं) थोक वितरकों से खरीदे जाते हैं बाद खरीदा है और कम कीमत पर बेच दिया, लेकिन अधिक कारों अक्सर एक महीने की बिक्री का लाभ है कि खुदरा विक्रेताओं, जो उच्च मूल्यों, लेकिन जिनकी कुल बिक्री उपभोक्ताओं की सनक के लिए और अधिक अधीन हैं निर्धारित कर सकते हैं।
    • सामान्य शब्दों में थोक डीलरों का एक अच्छा विकल्प है यदि आपके पास पहले से कारों की मरम्मत का अनुभव है और आप कम कीमत पर एक या दो सुलझनीय समस्याओं के साथ अच्छे वाहन खरीद सकते हैं, तो उन्हें मरम्मत कर सकते हैं और अंत में खुदरा वितरक को भेज सकते हैं। सामान्य तौर पर, थोक वितरक भी पुलिस नीलामी, फोरक्लोस और अन्य प्रतिस्पर्धी बाजारों में कार खरीदते हैं, इसलिए प्रतिस्पर्धात्मक और उत्साही रवैया होने के लायक है।
    • रिटेल डीलर एक बेहतर विकल्प हैं यदि आप खुदरा व्यक्ति हैं, जो ग्राहक सेवा और बिक्री के लिए अच्छा स्वभाव है। आप अच्छी स्थिति में कार खरीद सकते हैं, उन्हें एक पूर्ण और विस्तृत सफाई के साथ सुधार सकते हैं, और अपने पैसे को सही कार के साथ सही ग्राहकों के साथ सही कीमत पर दोनों के लिए जोड़ सकते हैं।
  • सेल कारें चरण 2 नामक छवि दिखाएं
    2
    एक प्रशिक्षण प्राप्त करें आप एक व्यापारी के रूप में, आपको लाइसेंस चाहिए, राज्य और संघीय नियमों के अनुसार गारंटी और बीमा प्राप्त करें। सामान्य व्यापार लाइसेंस के अतिरिक्त, आपको अपने राज्य के डीएमवी द्वारा दिए गए विशेष वितरक लाइसेंस की आवश्यकता होगी। आमतौर पर, इसमें कुछ रूपों को भरना, कुछ फीस का भुगतान करना और एक परीक्षा लेना शामिल है जो दिखाता है कि आप नियमों और दिशानिर्देशों को समझते हैं जो एक कार डीलर का पालन करना चाहिए।
  • संघीय सरकार के लघु व्यवसाय प्रशासन (एसबीए) एक ऐसा डेटाबेस प्रदान करता है जो सभी तरह के व्यावसायिक लाइसेंस और राज्य या ज़िप कोड और व्यवसाय के प्रकार के द्वारा फ़िल्टर किए गए परमिट के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • कार डीलरों को संघीय प्रयुक्त कार नियम के साथ खुद को परिचित होना चाहिए, जिसमें वे जानकारी शामिल हैं जिन्हें वे ग्राहकों के लिए अवश्य अवश्य अवश्य अवश्य अवश्य अवश्य देना चाहिए और उन्हें संघीय कानूनों के अनुसार भरे जाने की जरूरत होती है।
  • सेल कारें चरण 3 नामक छवि दिखाएं

    Video: अब तक का सबसे बड़ा कार देखो मेला वो भी जयपुर में, Car Mela

    3



    परीक्षा लें एक बार जब आप तैयार हों और एक कार डीलर के रूप में अपना लाइसेंस प्राप्त करने के लिए परीक्षण करें तो डीएमवी पर जाएं। आप इस समय किसी अन्य शुल्क की आवश्यकता कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, परीक्षा तब तक मुश्किल नहीं होगी जब तक कि आपने प्रासंगिक जानकारी पढ़ ली है और माना है। हालांकि, यदि आप इसे पास नहीं करते हैं, तो आप इसे हमेशा डीएमवी द्वारा स्थापित कार्यक्रम के अनुसार वापस दे सकते हैं।
  • यदि आप परीक्षणों के बारे में चिंतित हैं या जानकारी को याद करने में समस्याएं हैं, तो अध्ययन करते समय नोट लेने की कोशिश करें और फिर उन्हें ज़ोर से पढ़ लें इसमें तीन मुख्य शिक्षण शैलियों शामिल हैं: दृश्य (पढ़ना), किनेस्टेस (लेखन) और कर्ण (श्रवण), जो आपको अधिक स्पष्ट रूप से याद रखने में सहायता करनी चाहिए।
  • सेल कारें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बीमा खरीदें और एक गारंटी ऑटो बिक्री उद्योग की एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता यह है कि गारंटी प्राप्त करना और बीमा केवल कानून की आवश्यकता नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से बचने के लिए वास्तव में आवश्यक है किसी भी प्रकार के वितरक के रूप में, आपको सामान्य दायित्व बीमा, बहु-जोखिम बीमा और (ज्यादातर मामलों में) वाहन बीमा खरीदने की आवश्यकता होगी। चोरी, आपदा या दुर्घटना के मामले में वे अपने आप को बचाने में मदद करते हैं।
  • आपको ज़मानत बीमा खरीदने की भी आवश्यकता होगी, जो एक अतिरिक्त प्रकार का बीमा है (काफी महंगा है) जो आपके लेनदेन की गुणवत्ता की गारंटी देता है एक ज़मानत बीमा आपकी सुरक्षा करता है जब आप किसी अन्य डीलर से दोषपूर्ण वाहन खरीदते हैं और अपने ग्राहकों को किसी भी मूल्य के बिना कार खरीदने से बचाते हैं।
  • सेल कारें चरण 5 का शीर्षक चित्र देखें
    5
    स्टॉक खरीदें अब जब आपके पास एक लाइसेंस, वारंटी और बीमा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने वाहनों को बेचने के लिए एक उचित स्थान है और आपको आवश्यक स्टॉक खरीदना शुरू करें। राज्य की बिक्री, निजी और सार्वजनिक नीलामी, परिसमापन बिक्री, थोक कार डीलरों और निजी विज्ञापनों के लिए सर्वश्रेष्ठ सौदों का पता लगाने के लिए ऑप्ट। मूल्य गाइड (जैसे किली ब्लू बुक) का प्रयोग करें, आपके सर्वोत्तम वार्तालाप कौशल और एक प्रमाणित तंत्र है जो आपके द्वारा खरीदे जाने वाले कारों पर त्वरित गुणवत्ता की जांच कर सकते हैं ताकि आपको सर्वोत्तम और सबसे अच्छी कीमत पर मिलें।
  • ग्राहकों को एक ईमानदार कार बिक्री के लिए और अधिक वफादार होगा एक मायावी विक्रेता व्यापार के दरवाजे से द्वार के उत्पादों की तुलना में संदिग्ध मूल। यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा अधिक समय निवेश करना हमेशा बेहतर होता है कि जो शेयर आप खरीदते हैं, वे उच्च गुणवत्ता के मानक का पालन करते हैं।
  • सेल कारें चरण 6 दिखाए जाने वाले चित्र
    6
    विज्ञापन दें और बेचें अच्छी हालत में कुछ इस्तेमाल की गई कारों के साथ, निरीक्षण किया जाता है, साफ और बिक्री के लिए तैयार है, यह उनकी घोषणा करने का समय है क्षेत्र के अन्य व्यवसायों में डाक फ़िल्टर पोस्ट करें, फेसबुक अकाउंट खोलें और आपकी सभी कारें Craigslist पर और सभी स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन करें। एक प्रबुद्ध, आसानी से पढ़ने के लिए साइन इन करें जहां कहीं भी ड्राइवर इसे आसानी से देख सकते हैं। संक्षेप में, जो कुछ भी आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए लेता है, करते हैं।
  • यदि आपके पास पर्याप्त धन है, तो एक समुदाय के आयोजन की स्थापना या प्रायोजित करने की संभावना पर विचार करें। एक पास के पार्क में ग्रीष्मकालीन बारबेक्यू व्यवस्थित करें, जिनकी आय को स्थानीय दान करने के लिए निर्देशित किया जाता है या केवल एक छात्र समाचार पत्र या थिएटर कार्यक्रम में विज्ञापन के लिए भुगतान करते हैं।
  • इंटरनेट की शक्ति को मत भूलना फेसबुक के अलावा, फोरस्क्वेयर, ट्विटर और यहां तक ​​कि अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए भी Instagram पर खाते बनाएँ। हर बार जब आपके पास बिक्री के लिए एक नई कार होती है या सीमित समय प्रचार की पेशकश करता है, तो अपने सामाजिक मीडिया को हमेशा अपडेट करें। यदि आप इस रणनीति का उपयोग करते हैं, तो लोग आपके पास बहुत ही कम समय में सुनेंगे।
  • अंत में, एक व्यक्तिगत वेबसाइट में एक फोटोग्राफिक इन्वेंट्री के साथ निवेश करें और बिक्री के लिए आपके पास की सभी कारों की खोज करें।
  • विधि 3

    अपनी कार को एक वितरक या स्क्रैप यार्ड में बेचें

    Video: ये है कार मेले की खास बात, अब कार मिलेगी हर कीमत में

    सेल कारें चरण 13 के शीर्षक से चित्र देखें
    1
    आपको ज्यादा पैसा नहीं मिलेगा गारंटीकृत नकदी के बदले अपनी कार से छुटकारा पाने के कई तरीके हैं। हालांकि, इन विधियों का उपयोग करके आप जितनी राशि का उपयोग करेंगे, वह कम है अगर आपके पास एक कार है जो काम नहीं करती है या आप इसे से छुटकारा पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो उसे सिर्फ एक जंकयार्ड, एक हिस्से के गोदाम या डीलरशिप में बेच दें।
  • सेल कारें चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी कार को एक जंकयार्ड में बेचना एक कार से छुटकारा पाने का सबसे तेज़ तरीका है जो एक पूर्ण स्क्रैप है, इसे स्क्रैप रिसाइकिलिंग कंपनी को बेचना है। इन व्यवसायों ने प्रति कार एक फ्लैट दर का भुगतान किया है, उनकी स्थिति की परवाह किए बिना। हालांकि, वे आपकी पुरानी कार लेने के लिए क्रेन सेवा भी प्रदान करते हैं, जो इसे एक आकर्षक प्रस्ताव बनाती है अगर आपके पास जंगली स्क्रैप धातु का एक टुकड़ा है और आपके बगीचे में जड़ी-बूटियों को जमा करना है।
  • भुगतान ऑपरेटर के बीच अलग-अलग होते हैं, लेकिन आपको आमतौर पर आपकी कार के लिए $ 100 से अधिक नहीं मिल सकता है। कभी उन्हें आप के पास आने के लिए भुगतान नहीं करते
  • सेल कारें स्टेप 15 नाम वाली छवि
    3
    अपनी कार को किसी हिस्से के गोदाम में बेचना स्टैक्ड कारों और दुष्ट दिखने वाले कुत्तों से भरे हुए जंकियार्ड, अतीत की बातों में तेजी से बढ़ रहे हैं इसके विपरीत, अब वे उपयोग में आसान और संगठित हैं, जहां अनुपयोगी कारों का चयन किया जाता है, लेकिन उन हिस्सों के साथ जो अभी भी उसी मेक और मॉडल के अन्य वाहनों की मरम्मत में उपयोग करने के लिए काम करते हैं। फ्रेंचाइज़ आपरेशन आपकी कार के भागों के मूल्य के अनुमान के आधार पर ऑफ़र प्रदान करता है, इसलिए जितना आपके पास लगभग सभी आपकी कार अच्छी हालत में है, उतना ही अधिक पैसा मिलना चाहिए जितना कि आप एक जंकयार्ड में प्राप्त करेंगे। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको अक्सर गाड़ी लेने के लिए जंकयार्ड को भुगतान करना पड़ता है
  • अपनी कार को किसी हिस्से के गोदाम में बेचना एक पुरानी कार से एक या दो दोषों से छुटकारा पाने का एक आदर्श तरीका है जो एक कार्यशाला में मरम्मत के लिए बहुत महंगा होगा, जैसे क्षतिग्रस्त अल्टरनेटर या टाइमिंग बेल्ट यदि आप जमा करने के लिए पर्याप्त करीब रहते हैं, तो कंपनी आपको इसे लेने के लिए एक क्रेन भेज सकती है अन्यथा, आपको शायद किसी व्यक्ति के लिए भुगतान करना होगा।
  • सेल का कारें चरण 16 दिखाएं
    4
    अपनी कार को किसी डीलर को बेचें डीलरशिप अक्सर इस्तेमाल की गई कारों पर अच्छा सौदा पेश करती है, जो भी बेहतर हो सकती हैं यदि आप पूरी तरह से नए के लिए डाउन पेमेंट के हिस्से के रूप में अपनी कार बदलते हैं जब आप भुगतान के हिस्से के रूप में अपने वाहन को बेचते हैं, तो आमतौर पर डीलरों में नकद राशि मिलती है। दूसरी ओर, अगर आप अपनी खुद की कुछ खरीदने की योजना नहीं करते हैं, तो आप अपनी कार बेचने की संभावना कम हैं
  • डीलर्स यह पसंद करते हैं कि आप जिस कार का आदान-प्रदान करें वह अच्छी स्थिति में है। वे छोटी कारें (जैसे कि खाली एयर कंडीशनिंग प्रणाली) के साथ एक कार खरीद लेंगे, लेकिन आम तौर पर ऐसा करने से इनकार करते हैं, अगर यह चालू या काम नहीं करता है
  • डीलरशिप अक्सर आप विनिमय में एक अच्छी पेशकश करते हैं, लेकिन कभी-कभी आप कुछ सौ डॉलर की अतिरिक्त राशि को बंद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक स्वच्छ और साफ आप अपनी कार को देखते हैं, उतना ही बेहतर संभावना है कि वह जल्दी से और अच्छी रकम के लिए बिक्री करेगी। पहली छाप की शक्ति को कम मत समझना
    • हर कोई उम्मीद करता है कि वह कार की कीमत के लिए सौदा करने की अपेक्षा करता है। तो इस ज्ञान का उपयोग आपके मूल्य में उच्च मूल्य निर्धारित करके करें ताकि आप काफी मात्रा में कमी कर सकें और फिर भी प्रत्येक बिक्री पर अच्छा लाभ प्राप्त कर सकें।
    • प्रत्येक बिक्री के लिए एक बेदाग रिकॉर्ड रखें वितरकों के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन यह किसी भी विक्रेता के लिए एक बुद्धिमान चाल है, बस एक बिक्री के बाद समस्या पैदा होने पर।

    चेतावनी

    • कीमतें बहुत ऊंची नहीं रखो या लोगों को भी उनसे बातचीत करने की परेशानी नहीं होगी क्योंकि उचित कीमत आपको कार के लिए पूछने से बहुत दूर हो सकती है। इसके बजाय, बाजार में अपनी कार के समग्र मूल्य का निर्धारण करें और फिर उस कीमत की गणना करें कि आप इसे बेचने के लिए क्या कर सकते हैं। इसे औसतन कीमत पर प्रस्तुत करें और वहां से थोड़े से इनकार करें।
    • हमेशा अपने ग्राहकों को अच्छी तरह से प्रकाशित सार्वजनिक स्थान पर मिलें, खासकर दिन के दौरान। यह शायद ही कभी होता है, लेकिन कभी-कभी, लोग उस कार को चोरी करने का प्रयास करेंगे जिसे आप बेचना चाहते हैं। किसी गली या किसी इमारत के पीछे खरीदार से मिलने के लिए कभी भी नियुक्ति नहीं करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com