ekterya.com

द्विआधारी विकल्प कैसे खरीदें और बेचें

पिछले दशक में द्विआधारी विकल्प खरीदने और बेचने की लोकप्रियता बढ़ रही है। विशेष रूप से, जो इंट्राएड खरीदने और बेचते हैं, वे आसानी से अपने कंप्यूटर से इन बाजारों तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, द्विआधारी विकल्प का फायदा यह है कि अपेक्षाकृत कम पूंजी को दर्ज करने के लिए आवश्यक है इस अनुच्छेद में, हम खेल के मूल नियमों में चर्चा करेंगे, शेयर बाजार कैसे काम करेंगे और विभिन्न तरीकों से आप लाभ के लिए सबसे बड़ी क्षमता प्राप्त करने के लिए रणनीतियों का विकास कर सकते हैं। जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप द्विआधारी विकल्पों को खरीदने और बेचने में इस्तेमाल होने वाली कठपुतली सीखेंगे, जो आपको सफल होने के लिए समझना चाहिए।

चरणों

भाग 1
खेल के नियमों को समझें

व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पता है कि एक द्विआधारी विकल्प का मतलब क्या है यह एक ऐसा विकल्प है जो एक प्रस्ताव पर आधारित है कि क्या किसी अंतर्निहित परिसंपत्ति किसी निश्चित समय से एक निश्चित कीमत से ऊपर होगी और इसका जवाब हो सकता है कि "हां" या "नहीं"। यदि आप हां का जवाब देते हैं और आप विकल्प की समाप्ति के समय सही हैं, तो आप जीतेंगे और होगे "पैसे में"। यदि आप उत्तर देते हैं और सफल नहीं होते हैं, तो आप जो निवेश करेंगे उसे खो देंगे और आप होंगे "पैसे से बाहर"।
  • हालांकि, अन्य विकल्पों के साथ क्या होता है, इसके विपरीत, आप केवल प्रत्येक विकल्प अनुबंध के लिए $ 100 तक ही जीत सकते हैं या हार सकते हैं।
  • द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री में, अंतर्निहित परिसंपत्ति एक विशिष्ट कंपनी के शेयर हो सकती हैं, ऐसी वस्तु जैसे सोने, एक शेयर सूचकांक जैसे एस&पी 500, बिटकॉइन, फॉरेक्स में एक जोड़ी (यानी, दूसरे के खिलाफ एक विदेशी मुद्रा का मूल्य) या एक न्यूज़ इवेंट, जैसे कि फेडरल रिजर्व बढ़ता या घटाता है
  • होना "पैसे में" और "पैसे से बाहर" इसका मतलब है कि प्रस्ताव के प्रति आपकी प्रतिक्रिया या तो एक थी) सही है और आप कर रहे हैं "पैसे में" या बी) गलत और आप कर रहे हैं "पैसे से बाहर"।
  • समाप्ति तिथि वह तिथि या समय है जिस पर द्विआधारी विकल्प की समय सीमा समाप्त हो जाएगी और कीमत देखने के लिए जांच की जाएगी कि क्या वह ऊपर या नीचे चला गया है। खरीद या बिक्री करने के बाद यह एक माह से 5 मिनट तक हो सकता है
  • व्यापार शीर्षक बाइनरी विकल्प चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि यह एक सर्व-या-कुछ नहीं है। बस अंग्रेजी पास खेलने वाले पासा को रोल करने की तरह, आप पूरे पॉट जीते हैं या हार सकते हैं जो आपने इसमें योगदान दिया है। उदाहरण के लिए, यदि प्रस्ताव है "क्या सोने की कीमत 1:30 बजे से 1150 डॉलर से ऊपर होगी। मीटर। आज का?" और आप यह निर्धारित करते हैं कि यह मामला होगा, आप एक बाइनरी खरीद विकल्प का अनुरोध करेंगे यदि विकल्प को $ 35 (ऑफ़र प्राइस) और $ 37.50 (खरीद मूल्य) 1 पी पर उद्धृत किया गया था मी, आप इसे 37.50 डॉलर में खरीद लेंगे (और, अगर आप इसे बेचेंगे, तो आप इसे 35 डॉलर में करेंगे)। यदि आप 1:30 पी पर मारा मीटर। और सोने की कीमत $ 1150 से ऊपर थी, आपके विकल्प का अब $ 100 का मूल्य होगा
  • फिर, कमाई की गणना निम्नानुसार की जाती है: $ 100 (कुल रकम जिसे आप खरीद और बिक्री अनुबंध के लिए कमा सकते हैं) - $ 37.50 (आप अनुबंध के लिए भुगतान की गई कीमत) = $ 62.50 फीस कम तब, आप पैसे में होंगे।
  • इसलिए, प्रत्येक विजेता के लिए एक हारे हुए हैं यह एक शून्य-योग गेम है।
  • संक्षेप में, खरीद विकल्प तब होते हैं जब आप अनुमान लगाते हैं कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में वृद्धि होगी। बाइनरी विकल्पों की खरीद और बिक्री में, आप अभी भी जीत पाएंगे, भले ही अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में केवल एक प्रतिशत का दसवां अंश हो।
  • रखो विकल्प तब होते हैं जब आप अनुमान लगाते हैं कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत गिर जाएगी। फिर भी, आप जीतेंगे, भले ही अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत सिर्फ एक सौ वें बूँदें।
  • ऑफ़र प्राइस अधिकतम मूल्य है, जो एक या अधिक खरीदार अंतर्निहित परिसंपत्तियों के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होंगे, जबकि खरीद मूल्य न्यूनतम राशि है जो एक या अधिक विक्रेताओं को अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए प्राप्त करने के लिए तैयार होंगे। जब खरीदार और विक्रेता दोनों कीमत पर सहमत होते हैं, तो यह लेनदेन (एक खरीद या बिक्री) में होता है
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि बोली और पेशकश की कीमतें बाजार के निर्माताओं द्वारा निर्धारित की जाती हैं। इन रचनाकारों (यानी, एक व्यक्ति या घर या ब्रोकरेज बैंक) विभिन्न चर पर ध्यान देने के लिए यह निर्धारित करते हैं कि क्या वे मानते हैं कि कोई प्रस्ताव सही है या गलत है और सही होने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास है।
  • अगर प्रस्ताव और खरीद की कीमत लगभग 85 डॉलर और 89 डॉलर तक पहुंच जाती है, तो इसका मतलब यह है कि बाजार निर्माताओं का मानना ​​है कि प्रस्ताव के प्रति प्रतिक्रिया सकारात्मक होने की संभावना है।
  • यदि दोनों कीमतें करीब 50 डॉलर हैं, तो इसका मतलब है कि वे सुरक्षित नहीं हैं।
  • यदि प्रस्ताव और खरीद की कीमतें $ 10 और $ 15 के करीब हैं, तो यह इंगित करता है कि रचनाकारों का मानना ​​है कि प्रतिक्रिया नकारात्मक होगी
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    समझें कि आप अंतर्निहित परिसंपत्ति के स्वामी नहीं हैं द्विआधारी विकल्प की खरीद और बिक्री केवल अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत के बारे में अटकलें से संबंधित है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप संपत्ति के मालिक होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक द्विआधारी विकल्प अनुबंध खरीदते हैं, तो आप Google के शेयरों या एक निश्चित मात्रा में सोने के स्वामी नहीं होंगे
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहचानता है कि जोखिम और पुरस्कार अन्य प्रकार के विकल्पों को खरीदने और बेचने के संबंध में हैं। द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री में, प्रत्येक विकल्प अनुबंध के लिए लाभ या हानि $ 100 की एक निश्चित राशि होती है यह सामान्य विकल्पों की खरीद और बिक्री पर लागू नहीं होता है हालांकि, यह स्वयं में अंतर नहीं करता है विकल्पों को खरीदने और बेचने के लिए, आपको मूल्य की गणना करना चाहिए कि कीमत किस दिशा में जाएगी (जैसे कि ये द्विआधारी विकल्प की खरीद और बिक्री के साथ किया जाना चाहिए) और इस अस्थिरता की परिमाण भी।
  • इसलिए, द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री में अधिक आश्वासन दिया गया है और जोखिम के मामले में एक सीमा है। समाप्ति के समय की अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत आपके लाभ या हानियों का निर्धारण नहीं करती है, जैसे कि अन्य प्रकार के विकल्प।
  • भाग 2
    विकल्प व्यायाम करें

    व्यापार शीर्षक बाइनरी विकल्प चरण 6
    1

    Video: Brian McGinty Karatbars Compensation Plan Simple Explanation 2017 Brian McGinty

    विकल्पों के व्यायाम के बारे में जानें दो प्रकार के बाइनरी विकल्प व्यायाम हैं: अमेरिकी और यूरोपीय शैली। अमेरिकन-स्टाइल विकल्प का उपयोग किया जा सकता है (या सक्रिय हो) किसी भी समय उनकी अवधि समाप्त होने से पहले यूरोपीय-शैली के विकल्प का उपयोग केवल समापन के समय या अंतिम व्यावसायिक दिन से पहले ही किया जा सकता है। द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री में, दोनों प्रकार आप अपनी स्थिति को बदलने की अनुमति देते हैं यदि आप मानते हैं कि आपके द्वारा शुरू में दिया गया जवाब गलत होगा। इस तरह, आप अपने नुकसान को कम कर सकते हैं या ख) एक प्रारंभिक लाभ सुनिश्चित करना
  • व्यापार शीर्षक बाइनरी विकल्प चरण 7
    2
    पता करें कि अमेरिका में द्विआधारी विकल्प अनुबंधों के तीन कानूनी बाज़ार क्या हैं इंटरनेट पर आधारित प्लेटफॉर्म्स में बायर्न विकल्प की खरीद और बिक्री में व्यापक धोखाधड़ी ने आयोग के अमेरिका के वायदा एवं जिंसों में व्यापार पर आयोग का कारण बना दिया है। UU। (सीएफटीसी, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) ने द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री के लिए तीन बाजारों या एक्सचेंजों को मंजूरी दी: नडेक्स, शिकागो बोर्ड ऑप्शन एक्सचेंज ("शिकागो बोर्ड विकल्प मार्केट") या सीबीओई और कैंटर एक्सचेंज।
  • प्रत्येक में, आप खरीद और प्रत्यक्ष बिक्री कर सकते हैं। प्रत्येक के पास स्वयं के और बहुत विशिष्ट नियम हैं, इसलिए आपको पहले उन्हें पढ़ना बहुत सावधान होना चाहिए।
  • व्यापार शीर्षक द्विआधारी विकल्प चरण 8
    3
    कुछ उपायों को अपनाने के द्वारा धोखाधड़ी के कार्यों से बचें। ज्यादातर बाइनरी विकल्प खरीदने और बेचने के बाजार ऑनलाइन काम करता है और, कई मामलों में, अमेरिकी नियमों का अनुपालन नहीं करता है UU। इसलिए, तीन बाजारों के अलावा अन्य संस्थाओं के साथ खरीदने और बेचने से पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप निम्न करें:
  • देखें कि क्या प्लेटफार्म अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ पंजीकृत है। UU। (एसईसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) इसके लिए, आप एक्सेस कर सकते हैं यहां इस आयोग के इलेक्ट्रॉनिक डेटा (या एडगर) की संग्रह, विश्लेषण और रिकवरी प्रणाली की समीक्षा करने के लिए और इसकी समीक्षा करें।
  • पता लगाएँ कि क्या प्लेटफॉर्म स्वयं स्टॉक एक्सचेंज के रूप में पंजीकृत है। इसके लिए, आप एसईसी की थैली वेबसाइट देख सकते हैं यहां.
  • पता लगाएं कि प्लेटफ़ॉर्म अनुबंध के लिए एक निर्दिष्ट बाजार है या नहीं। इसके लिए, आप सीएफटीसी की सूची की समीक्षा कर सकते हैं यहां.
  • अंत में, आप सभी कंपनियों या वित्तीय पेशेवरों की पंजीकरण स्थिति और पृष्ठभूमि की समीक्षा कर सकते हैं। इसके लिए, आप इनसे परामर्श कर सकते हैं वित्तीय उद्योग नियामक प्राधिकरण के ब्रोकर चेक और सीएफटीसी के धोखाधड़ी के खिलाफ परामर्श.
  • व्यापार शीर्षक बाइनरी विकल्प चरण 9
    4
    व्यायाम विकल्पों और प्रत्येक बैग द्वारा शुल्क लगाए जाने के बारे में जानें CBOE यूरोपीय शैली का उपयोग करता है, इसलिए आप केवल समय सीमा समाप्त होने के पहले ही पिछले कारोबारी दिन के विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इस तरह से, आप समाप्ति की तारीख से पहले अपनी स्थिति को बेच सकते हैं या वापस खरीद सकते हैं। नडेक्स और कैंटर एक्सचेंज अमेरिकी शैली का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, प्रत्येक के पास अलग-अलग दरें हैं, जिन्हें आपको खरीद या बिक्री करने से पहले गणना करना चाहिए।
  • कैंटर एक्सचेंज खरीद या बिक्री के लिए शुल्क नहीं लेता है, यद्यपि यह विकल्प का प्रयोग करने के समय प्रति अनुबंध $ 0.90 प्रति शुल्क लेता है यदि आप "पैसे में"। यदि आप हैं "पैसे से बाहर" समाप्ति के समय, आपको कुछ भी शुल्क नहीं लिया जाएगा, और यदि आप पैसे में सही हैं, तो आपको $ 0.45 का शुल्क लिया जाएगा। इसलिए, मूल्य में कोई बदलाव नहीं होगा, इसलिए आप जीत नहीं पाएंगे या हार नहीं लेंगे।
  • खरीदने और बेचने के लिए और विकल्पों के कसरत के लिए एनडेक्स शुल्क। खरीद और बिक्री के लिए दर दो बार मूल्यांकन किया जाता है: एक खरीद या बिक्री खोलने वाला पहला और दूसरा इसे बंद करने के लिए जिन शुल्क पर वे शुल्क लेते हैं वे 10 अनुबंधों तक $ 0.90 प्रति अनुबंध हैं, जिसके बाद वे एक अनुबंध के लिए शुल्क लेना बंद कर देते हैं, इसलिए कुल, खरीद और बिक्री दर की सीमा 9.00 डॉलर है। इसी तरह, यह प्रत्येक अनुबंध (10 तक) के पैसे के लिए $ 0.90 फीस का शुल्क लेता है जो कि पैसे में है। यदि आप पैसे से बाहर हैं, तो आपको कुछ भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  • CBOE दरों में भिन्नता है, लेकिन आप जांच सकते हैं यहां आपका टैरिफ शेड्यूल
  • सामान्य तौर पर, अन्य प्लेटफार्म जो इन सामानों के माध्यम से खरीदारियां और बिक्री करते हैं, वे भी प्रत्येक बैग द्वारा आरोप लगाए गए शुल्क के अतिरिक्त शुल्क भी लेते हैं। इसलिए, इन प्लेटफार्मों का उपयोग करते समय, आपको सावधानीपूर्वक प्रिंट करना चाहिए।



  • भाग 3
    एक रणनीतिक तरीके से मुनाफा को अधिकतम करें

    ट्रेड बाइनरी ऑप्शन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    बाजारों का विश्लेषण करने के लिए मौलिक विश्लेषण का उपयोग करें सामान्य शब्दों में, मौलिक विश्लेषण सभी बाह्य कारकों का अध्ययन करने के लिए संदर्भित करता है जो किसी परिसंपत्ति की कीमत में परिवर्तन का कारण हो सकता है। भू-राजनीतिक समाचार को ध्यान में रखा जाता है, जैसे कि संघर्ष, चुनाव, विकास रिपोर्ट, रोजगार, ब्याज दरों में परिवर्तन आदि। "बाजार के आंदोलन को ट्रैक करें" और, उम्मीद है, एक लाभ कमाएं इसके लिए, जांच करना जरूरी है - अर्थात, समाचार पढ़ो, विश्व की घटनाओं का अध्ययन करें और बाजारों में अंतर्निहित प्रवृत्तियों के बारे में जितना संभव हो उतना संभव है, जहां आप खरीद और बिक्री और दुनिया में वास्तविक स्थिति बनाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कनाडा में रोजगार के बारे में जानकारी के प्रसार के बारे में खरीदारी और बिक्री करते हैं, तो आप भविष्यवाणियों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यह बढ़ेगा। यह भी जरूरी है कि उत्पन्न होने वाली नौकरियों के प्रकार, काम करने वाले घंटे की संख्या, जो उन नौकरियों को प्राप्त करते हैं आदि।
    • इस तरह, आप यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि एक अंतर्निहित परिसंपत्ति (यानी, रोजगार) की कीमत में वृद्धि या कमी आएगी या नहीं। यह संभव है कि रोजगार बढ़ता है लेकिन अन्य कारणों से खरीद और बिक्री मूल्य में कमी आ जाती है।
  • व्यापार शीर्षक द्विआधारी विकल्प चरण 11
    2
    तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करें इसमें उपकरणों के उपयोग (आमतौर पर ग्राफिक तालिकाओं) को शामिल किया जाता है) एक रुझान के आंकड़ों को इकट्ठा करने के लिए, जैसे विशिष्ट मुद्दों (जैसे स्टॉक, वस्तु या मुद्राएं) के नए उच्च और निम्न अंक, ख) कितनी जल्दी एक परिसंपत्ति की कीमत बढ़ जाती है या घट जाती है, जो गति का प्रतिनिधित्व करती है, सी) संपत्ति की मात्रा और मात्रा जो बढ़ रही है या घट रही है, और घ) अगर कोई परिसंपत्ति औसत से ऊपर या नीचे उद्धृत है जो उतार-चढ़ाव का सूचक है
  • सामान्य तौर पर, भविष्य में प्रवृत्तियों के बारे में भविष्यवाणी करने के लिए, आपको एक ऐतिहासिक दृष्टिकोण से सब कुछ पर विचार करना चाहिए।
  • तकनीकी विश्लेषण में, ये अंतर्निहित मान्यताओं हैं: किसी परिसंपत्ति की कीमत उस बाजार के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरी है, वह दर्शाती है, कीमतें रुझान के हिसाब से उतार-चढ़ाव होती हैं, और इतिहास स्वयं को दोहराता है
  • यह विश्लेषण आंतरिक कारकों में दिलचस्पी है: कीमत और अतीत में प्रदर्शन।
  • समय के साथ बाजार के आंदोलन की जांच करते समय, आपको न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज, आर्म इंडेक्स और ट्रेडर्स की लघु-अवधि सूचकांक की अग्रिम और पीछे हटने के संकेतक पर विचार करना चाहिए ("व्यापारी की लघु अवधि सूचकांक")।
  • उच्चतम और निम्नतम बिंदुओं के संदर्भ में प्रवृत्तियों को प्राप्त करने के लिए, आपको निम्नलिखित संकेतकों का उपयोग करना चाहिए: चलने की औसत और एसएआर (परॉबॉलिक स्टॉप और रिवर्ट)
  • सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई), कमोडिटी चैनल इंडेक्स (सीसीआई) और स्टोचैस्टिक ऑसिलेटरर्स की जांच करके गति का मूल्यांकन करें।
  • अस्थिरता में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए बोलिंगर बैंड, मानक विचलन और वास्तविक श्रेणी औसत (एटीआर) सूचक का अध्ययन करें
  • आप संतुलन की मात्रा सूचक (ओबीवी), चाइकीन थरथरानक और मात्रा परिवर्तन दर सूचक (आरओसीवी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) की जांच करके बाजार की मात्रा प्राप्त कर सकते हैं।
  • व्यापार बाइनरी विकल्प स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    बाजार के मनोविज्ञान का मूल्यांकन करें। बाजार मनोविज्ञान का सूचक आमतौर पर तेजी से व्यवहार होता है, जैसे कॉल विकल्प खरीदने और बेचने के विकल्पों की बिक्री। यह मंदी व्यवहार में भी व्यक्त किया जा सकता है, जैसे कॉल विकल्प की बिक्री और डाल विकल्प की खरीद बाज़ार के मनोविज्ञान को मापने का एक तरीका खरीद के अनुपात के बिक्री की गणना करना है, जिसके लिए आपको खरीद मात्रा के बीच बिक्री की मात्रा को विभाजित करना होगा।
  • यदि अनुपात कम है, बाजार मंदी है और लोगों को डर लगता है। यदि अनुपात अधिक है, तो यह अन्यथा इंगित करता है
  • सभी प्रमुख बाजार इन अनुपातों के अपने संस्करण प्रकाशित करते हैं, जो स्टॉक, अनुक्रमित, खुदरा गतिविधि आदि पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • इसका उद्देश्य अंतर्निहित परिसंपत्तियों पर लागू होने वाले अनुपात को ढूंढना है, जिनकी खरीद या बिक्री आप विचार कर रहे हैं और प्रस्ताव का जवाब देने के लिए इसका उपयोग करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • ट्रेड बाइनरी ऑप्शन्स चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    भय का पता लगाएं जब लोग नर्वस महसूस करते हैं तो लोग रिटायर होते हैं, इसलिए बाज़ार तेजी से तेज़ी से गिरते हैं। स्टॉक एक्सचेंज यह पहचानते हैं और यहां तक ​​कि अस्थिरता सूचकांक भी प्रकाशित करते हैं जो कि आप निर्णय लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं असल में, आप सीबीओई के अस्थिरता सूचकांक (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए VIX) में द्विआधारी वाष्पशीलता विकल्प खरीद और बेच सकते हैं
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अस्थिरता के आधार पर खरीदें और बेचें क्योंकि अस्थिरता विकल्पों की बिक्री और उनकी कीमतों को निर्धारित करती है, और एक अस्थिर बाजार में नियमित आधार पर शेयरों को खरीदने और बेचने में जोखिम होता है, तो आप अंतर्निहित बाजार की अस्थिरता के आधार पर द्विआधारी विकल्प खरीदने और बेचने पर विचार कर सकते हैं।
  • पहली विधि पैसे से बाहर व्यायाम की कीमतों पर बाजार के पते को खरीदने या बेचने के द्वारा है, जिसका मतलब है कि वे सस्ता होंगे। यदि आप खरीदार हैं और व्यायाम की कीमत (यानी, विकल्प की खरीद के समय अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत) समाप्ति के समय अधिक है, तो आप अर्जित करेंगे। यदि आप विक्रेता हैं और समाप्ति के समय व्यायाम की कीमत कम है तो आप भी जीत लेंगे
  • दूसरी पद्धति, उन बाइनरी विकल्पों की खरीद और बिक्री के माध्यम से होती है, जो किसी ऐसे बाज़ार में धन में होती है जिसे आप कम सक्रिय मानते हैं। यद्यपि प्रारंभिक लागत अधिक होगी, यदि आपकी भविष्यवाणी सही होने की संभावना है और बाजार बहुत सक्रिय नहीं है तो आपको एक छोटा सा लाभ मिलेगा।
  • व्यापार शीर्षक बाइनरी विकल्प चरण 15
    6
    लेनदेन करते समय बिक्री के लिए विकल्पों की मात्रा को ध्यान में रखें यह अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए संविदाओं की संख्या का गठन करता है जो बाज़ार निर्माता खरीद मूल्य पर बिक्री के लिए प्रस्तावित करता है। बाजार निर्माता खरीद के लिए सबसे कम खरीद मूल्य और बिक्री के लिए उच्चतम मूल्य के साथ ग्राहक के आदेश को भरता है।
  • यदि बिक्री के लिए अधिक से अधिक विकल्प हैं, तो उस अंतर्निहित परिसंपत्ति की एक बड़ी आपूर्ति होगी जो बाजार निर्माता बेचना चाहता है।
  • यदि प्रस्ताव बड़ी है, इसका मतलब यह है कि आप विकल्प के लिए कम कीमत का भुगतान करके अधिक फायदा उठा सकते हैं। मत भूलो कि आपको खरीद मूल्य का भुगतान नहीं करना पड़ता है, लेकिन केवल आप अपने वर्तमान प्रस्ताव की तुलना में अधिक पेशकश करते हैं और किसी को बड़ा बनाते हुए पहले ही आपका स्वीकार करने की प्रतीक्षा करें
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    डोमिनो प्रभाव का लाभ उठाएं यह एक ऐसी रणनीति है जिसे आमतौर पर डोमिनो प्रभाव या बाजार की मांग रणनीति के रूप में जाना जाता है और इस धारणा पर आधारित है कि, यदि एक द्विआधारी विकल्प में उतार-चढ़ाव होता है, तो इसका दूसरे पर प्रभाव पड़ेगा उदाहरण के लिए, ऐतिहासिक रूप से, सोने की कीमत गिरती है जब अमेरिकी डॉलर (USD) बढ़ जाता है, जबकि यूएसडी का बाजार में अन्य मुद्राओं के प्रदर्शन पर असर पड़ता है। आपका काम बाज़ारों के बारे में जानने और खरीद या बिक्री करने से पहले इन संबंधों का पता लगाने के लिए उनकी निगरानी करना है।
  • यह तकनीक अपने लेनदेन को निर्धारित करने के लिए मौलिक और तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करती है, और कुछ इसे द्विआधारी विकल्पों की खरीद और बिक्री के साथ पैसे कमाने का सबसे प्रभावी तरीका मानते हैं।
  • व्यापार बाइनरी विकल्प चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने मौजूदा स्थितियों को सुरक्षित रखें यदि आप उन शेयरों पर बिक्री के द्विआधारी विकल्प खरीदते हैं जिनके आप पहले से ही हैं लेकिन जिनकी कीमत आपको लगता है कि थोड़ा नीचे जा सकता है, तो ये इन शेयरों के नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं यदि वे वास्तव में गिरते हैं हालांकि यह शेयरों में एक महत्वपूर्ण गिरावट की स्थिति में आपकी रक्षा नहीं करेगा, लेकिन यह एक छोटे से मध्यम ड्रॉप के साथ उपयोगी हो सकता है। आप द्विआधारी विकल्पों के माध्यम से द्विआधारी स्थितियों को भी खो सकते हैं, जिनकी समाप्ति अधिक अल्पकालिक होती है, जैसे कि 5-मिनट के विकल्प। यदि आप हानि-उन्मुख पुट विकल्प के लिए आवेदन करते हैं, तो यह तब तक अन्य हानियों को ठीक करने में आपकी सहायता कर सकता है जब तक परिसंपत्ति हानि की दिशा में उतार-चढ़ाव बंद नहीं हो जाती।
  • युक्तियाँ

    • हर चीज के साथ, आप जितना पैसा खो सकते हैं उससे अधिक खर्च नहीं करना चाहिए।
    • समझदार लेनदेन करने के लिए समाचार पत्र पढ़ना और नियमित और व्यावसायिक समाचार पत्र बहुत फायदेमंद होंगे।
    • हालांकि, आपको यह नहीं भूलना चाहिए, सामान्य रूप से, घर में लाभ होता है हालांकि यह बाजारों का अध्ययन करने के लिए उपयोगी होगा, यह ध्यान रखें कि घर भी यह करता है और इसके अतिरिक्त, इसमें बड़ी संख्या में सांख्यिकीय कार्यक्रम हैं जो औसत व्यक्ति के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

    चेतावनी

    • कई वेबसाइटों का दावा है कि वे सूचना के प्रयोजनों के लिए हैं, लेकिन फिर उनमें विशिष्ट द्विआधारी विकल्प व्यापारियों से लिंक और अनुशंसाएं शामिल हैं। आपको उन वेबसाइटों पर दी गई सलाह के बारे में सावधानी बरती रहनी चाहिए, जैसे आप इन की तरह।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com