ekterya.com

कैसे मुकाबला करने के लिए

जब वे आप पर मुकदमा करते हैं, चाहे एक आर्थिक मरम्मत या कुछ संपत्ति की वापसी की मांग कर रहे हों, तो आप खुद को सिविल कोर्ट में बचाव कर सकते हैं। जब वादी एक है जो वास्तव में गलती है, तो आपके पास एक और कानूनी समाधान है: आप प्रति-दावा कर सकते हैं काउंटरक्लाइम का अर्थ अभियोगी के खिलाफ एक "प्रति-दावा" दाखिल करना है, जबकि आपके खिलाफ आपका मामला अभी तक हल नहीं किया गया है।

चरणों

विधि 1
काउंटरक्लाइम को समझें

Video: रूस और चीन का मुकाबला करने के लिए ट्रम्प ने लॉन्च किया गुप्त लड़ाकू अंतरिक्ष यान

Video: 1 Rafale का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान को 3 F-16 की जरूरत है

आचार संहिता शीर्षक चरण 15
1
जानें कि एक counterclaim का उद्देश्य क्या है। काउंटर-दावा या काउंटर-दावा एक मुकदमा है, जिसने आपको शुरुआत में मुकदमा दायर किया है - कुछ राज्यों में इसे भी जाना जाता है "क्रॉस-दावे। " संघीय नियमों के मुताबिक, आप एक ही दावे से जुड़े किसी भी दावे के लिए एक काउंटर-दावा दायर कर सकते हैं, कि आप दूसरे पक्ष के खिलाफ थे। यदि आपका दावा एक ही घटना या कार्रवाई से उत्पन्न होता है जिसके लिए विरोधी पक्ष ने आप पर मुकदमा चलाया था, तो आप जवाब दे सकते हैं। अन्यथा, आप भविष्य में उसे उसी कारण के लिए मुकदमा करने का अधिकार छोड़ देंगे।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अपनी कार को दुर्घटनाग्रस्त करते हैं और दूसरी पार्टी आपको मुकदमा करने का फैसला करती है यदि आप मानते हैं कि गलती वास्तव में, वादी, आप उसके खिलाफ एक काउंटर दावा कर सकते हैं आप इसी कारण के लिए बाद में मुकदमा नहीं कर पाएंगे।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, सिविल प्रक्रिया के संघीय नियमों ने काउंटरवाइमेट को विनियमित किया है जो संघीय अदालतों के साथ दर्ज किए गए हैं।
  • यदि मुकदमा एक राज्य अदालत में दायर किया गया है, तो यह आपके राज्य के राज्य सिविल प्रक्रिया नियमों के द्वारा विनियमित होने की संभावना है। हालांकि, ज्यादातर राज्यों ने संघीय लोगों के समान मानकों को अपनाया है।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 2
    2
    समझता है कि एक काउंटर-दावा कब दर्ज करें। सिविल प्रक्रिया के संघीय नियमों के मुताबिक, आपको आम तौर पर बीस-एक दिन होंगे, आपकी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने के लिए उद्धरण और आवेदन प्राप्त होने की तारीख से गिना जाएगा। ध्यान से समन और मांग पढ़ें राज्य और संघीय दोनों न्यायालयों की मानकीकृत रूपों की पेशकश करते हैं "मांग जवाब"संबंधित अधिकार क्षेत्र के लिए वैध है। सामान्यतया, इन रूपों में काउंटर-दावा जारी करने के लिए रिक्त स्थान हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो शिकायत के जवाब के साथ काउंटर-दावा जारी करें। यदि आपको जवाब देने के लिए अधिक समय चाहिए, तो आप अदालत के साथ एक प्रस्ताव दर्ज कर सकते हैं और समय सीमा का विस्तार अनुरोध कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यहां आप पा सकते हैं अनुदेश न्यू यॉर्क के दक्षिणी जिले के संघीय न्यायालय और प्रपत्र कैलिफोर्निया के राज्य अदालतों में से
  • हालांकि कई राज्य संघीय नियमों द्वारा शासित हैं, यह अनिवार्य नहीं है सुनिश्चित करें कि आप अपने राज्य में मुकदमे का उत्तर देने के लिए अंतिम तिथि का पता लगाएं। यदि आप समय पर प्रतिसाद या प्रतिलिपि नहीं दर्ज करते हैं, तो वे सुनवाई को पकड़ सकते हैं, और संभवत: आप डिफ़ॉल्ट रूप से, आप को अस्वीकार्य रूप से सजा देते हैं।
  • अदालत आपको "सिर्फ कारण" के लिए प्रस्ताव प्रदान कर सकती है, लेकिन यह आपके मामले को संभालने वाले न्यायाधीश के विवेक के लिए छोड़ा जाएगा।
  • मुकदमेबाजी के खिलाफ उठाने वाले काउंटरवाइम की वैधता का निर्धारण करने के लिए, आपका सबसे अच्छा विकल्प वकील को किराए पर लेना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बच्चा सहायता 24
    3
    अगर आपके दावे के कारण बाद में उठते हैं तो क्या वह जवाब प्रस्तुत करने के बाद काउंटर-दावा पेश करता है? दावे के जवाब देने के बाद आपके प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काउंटर-दावा, पैदा नहीं हो सकता है या स्पष्ट नहीं हो सकता है। उस मामले में, अदालत आपको एक अतिरिक्त संक्षिप्त जानकारी दर्ज करने की अनुमति दे सकती है कि पहले संक्षिप्त दायर होने के बाद काउंटर-दावे परिपक्व हो गया था।
  • विधि 2
    प्रतिलिपि तैयार करें

    दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    उन तत्वों की जांच करें जिन्हें आप काउंटर-दावा में उपयोग करना चाहते हैं। काउंटरक्लेम के लिए उन्हें आधार के रूप में उपयोग करने के लिए आपको राज्य नागरिक संहिता के विशिष्ट विधियों की आवश्यकता होगी। इस जानकारी को खोजने के लिए, अपने राज्य के नागरिक संहिता की जांच करें, प्रथागत कानून के सिद्धांतों के लिए इंटरनेट पर खोज करें या अदालत के क्लर्क को फोन करें और इसके लिए पूछें। एक वकील से बात करने और उसे काम पर रखने की संभावना पर भी विचार करें। यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप सही ढंग से काउंटर-दावा पेश करते हैं क्योंकि विरोधी पार्टी अदालत को यह अस्वीकार करने की कोशिश कर सकती है। काउंटर-दावे लिखने के लिए एक वकील से पूछते हुए यह सुनिश्चित होगा कि वह सही प्रारूप में है और इसमें सभी आवश्यक तत्व शामिल हैं
    • अन्य पार्टी दोनों जबाब और काउंटर, तरीके कि पूर्वानुमान करने में सक्षम नहीं हो सकता है में अपनी बयानों इस्तेमाल कर सकते हैं के खिलाफ आप ऐसा करेंगे,। एक वकील न केवल सही जवाब देंगे, लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि सभी आरोप अच्छी तरह से लिखे गए हैं।
  • प्राप्ति के साक्ष्य के लिए एक पत्र लिखने वाली छवि चरण 4



    2
    प्रतिलिपि फॉर्म तैयार करें कई राज्यों में एक मानक प्रतिसाम्य रूप है जो आप फ़ाइल कर सकते हैं। आप इंटरनेट पर उन काउंटरवेलेम्स के उदाहरणों के लिए भी खोज सकते हैं जो अन्य लोगों ने पहले दर्ज किए हैं। यदि आप किसी फ़ॉर्म का उपयोग नहीं करते हैं, तो दूसरी पार्टी की पहचान सुनिश्चित करें और आप क्या दावा करते हैं कि उसने या वह गलत था।
  • आपके काउंटरक्लाइम में, वर्णन करें कि क्या हुआ और आप जितना हो सके उतना विशिष्ट हो। आमतौर पर, अन्य पक्ष के खिलाफ आरोपों को सूचीबद्ध किया जाता है और तथ्यों को उस तरीके से शामिल किया जाता है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    प्रतिलिपि दर्ज करें उसी अदालत के क्लर्क को अपने पत्र की एक प्रति दें, जिसमें मूल शिकायत दर्ज की गई थी। आप इसे उत्तर संक्षिप्त के साथ एक साथ प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने रिकॉर्ड के लिए काउंटर-दावा की एक प्रति रखें।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 1 9
    4
    दाखिल शुल्क का भुगतान करें दाखिल शुल्क अदालत के अनुसार भिन्न हो सकता है जहां वादी ने मुकदमा दायर किया। आपको पहले से कॉल करना होगा या इंटरनेट पर खोज करना होगा, यह जानने के लिए कि दर उस विशिष्ट अदालत में क्या है।
  • छवि तैयार करें ए पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 11
    5
    विरोधी पक्ष के वकील को सूचित करें एक बार जब आप काउंटर-दावा प्रस्तुत करते हैं, तो आपको प्रतिलिपि पार्टी को इसकी एक प्रति देना होगा। आप की तरह, दूसरी पार्टी को लेखन का जवाब देना चाहिए। आप दूसरे पक्ष के वकीलों के प्रति जवाब देने की प्रति की एक प्रति दे सकते हैं, यदि कोई हो।
  • आपका वकील या आप बस दूसरे पार्टी के वकील को कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वह आपके ग्राहक के लिए एक अधिसूचना स्वीकार करेगा। यदि आप हां कहते हैं, तो अब विरोध पार्टी को सूचित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • दुबई में एक नौकरी ढूँढ़ें छवि चरण 5
    6
    विरोधी पक्ष को सीधे सूचित करता है, अगर उनके पास कोई वकील नहीं है यदि अन्य पार्टी के पास कोई वकील नहीं है, तो आपको उसे अन्यथा सूचित करना होगा। इस प्रक्रिया में पार्टियां व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे को सूचित नहीं कर सकतीं आपको अपने राज्य के नियमों के मुताबिक उत्तर और सूचित करने के लिए उपयुक्त साधनों की पुष्टि करनी चाहिए। विकल्पों में शामिल हैं:
  • प्रमाणित या प्रथम श्रेणी मेल प्रमाणित या प्रथम श्रेणी के मेल द्वारा सूचित करने के लिए, आपको पहले क्लर्क को सूचित करना होगा कि आप उस फॉर्म को नोटिस देना चाहते हैं और एक छोटा शुल्क का भुगतान करना चाहते हैं। याद रखें कि आपको प्रतिलिपि की प्रतिलिपि, मेल द्वारा, अपने स्वयं पर नहीं भेजनी चाहिए।
  • व्यक्तिगत सूचना व्यक्तिगत अधिसूचना का अर्थ है कि कोई अन्य पार्टी के प्रति जवाब देने की प्रति देगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में काउंटी शेरिफ विभाग है जिसमें आप countersuit पेश व्यक्तिगत रूप से एक छोटे से शुल्क के लिए दूसरे पक्ष को सूचित कर सकता है। जब आप दस्तावेज़ पेश करते हैं, तो बताएं कि आप चाहते हैं कि "शेरिफ सेवा" और सचिव आपको सुविधाएं देंगे।
  • आप कानूनी सेवा कंपनी में "निजी नोटिफ़ायर" भी किराए पर कर सकते हैं और वह व्यक्ति दूसरे पक्ष को सूचित करने के प्रभारी होगा।
  • चेतावनी

    • यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है एक काउंटर-दाल दर्ज करना जटिल हो सकता है - कानूनी सलाह लेने में संकोच न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com