ekterya.com

एक संघीय मुकदमा कैसे दर्ज करें

यदि आप संघीय अदालत में एक मुकदमा दायर करना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप सही जगह पर हैं। कोई भी इन सरल निर्देशों का पालन करके एक संघीय मुकदमा दायर कर सकता है

चरणों

कैलिफ़ोर्निया चरण 3 में बाल हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आपका दावा संघीय अदालत के अंतर्गत है या नहीं। यदि आपके पास राज्य के मुकदमों हैं और आप उन्हें संघीय अदालत में पेश करते हैं, तो यह आपके मामले को इसी राज्य में भेज देगा, इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप जो मुकदमा करते हैं वह संघीय अदालत से मेल खाती है। संघीय अदालत में किसी को मुकदमा करने के लिए, उन्हें मुकदमा में मुद्दे या पार्टियों पर अधिकार क्षेत्र होना चाहिए। संघीय अदालतों का अधिकार क्षेत्र है:
  • संघीय कानून से संबंधित मामलों, जैसे दिवालिएपन, नागरिक अधिकार, और अंतरराज्यीय वाणिज्य और संघीय अपराध
  • कर्मचारियों और संघीय एजेंसियों, जब एक कर्मचारी या संघीय एजेंसी के रूप में काम करते हैं
  • ऐसे मुद्दे जो संविधान को शामिल करते हैं, जैसे कि कानून की संवैधानिकता
  • अलग-अलग राज्यों में रहने वाले लिटिगेंट, अगर संभावित नुकसान में 75,000 डॉलर से ज्यादा हैं
  • फ़ाइल को एक संघीय मुकदमा चरण 2 फ़ाइल शीर्षक
    2

    Video: Yoruba Richen: What the gay rights movement learned from the civil rights movement

    परिभाषित करें कि आपके बचाव पक्ष कौन हैं मुकदमेबाजी में सही बचाव पक्ष नियुक्त करना बहुत महत्वपूर्ण है। आप यह निर्णय लेने के लिए वकील से परामर्श कर सकते हैं कि मुकदमा किसने किया आपको इन बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए:
  • आपकी चोट या नुकसान के लिए कौन जिम्मेदार है? क्या एक लापरवाही व्यक्ति या कोई जानबूझकर आपकी चोट या हानि पैदा कर रहा था?
  • क्या एक जिम्मेदार पार्टी एक कर्मचारी या एजेंसी की ओर से कार्य करती है? उदाहरण के लिए, जब सोशल सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन (एसएसए) के कोई कर्मचारी निर्णय लेता है कि आप इससे सहमत नहीं हैं, तो आपको एसएसए नाम का नाम देना होगा, न कि कर्मचारी जिसने फैसला किया
  • क्या कोई बीमा कंपनी शामिल है? जब आपकी चोट या नुकसान के लिए जिम्मेदार पार्टी का बीमा होता है, लेकिन आपकी बीमा कंपनी ने आपके दावे को खारिज कर दिया है, तो आप दोनों जिम्मेदार पार्टी और आपकी बीमा कंपनी को प्रतिवादी के रूप में नाम दे सकते हैं।
  • आप को क्षतिपूर्ति करने के लिए कौन सा धन है? जो कोई पैसा नहीं है, कभी-कभी "दिवालिया" घोषित किया गया है, आपको मुआवजा मिल सकता है जिसे आप कभी भी एकत्र नहीं कर सकते।
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक तैयार करें
    3
    निर्धारित करें कि आपके प्रत्येक प्रतिवादी के खिलाफ क्या दावा है एक बार जब आप यह निर्णय ले लें कि आपकी चोट या हानि के लिए कौन जिम्मेदार है, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप प्रत्येक प्रतिवादी के खिलाफ कौन-कौन से कानूनी दावे या "कार्रवाई के कारण" हैं इसके लिए:
  • जांचें मिनेसोटा जिला न्यायालय की कार्य सूची का कारण. यह सूची आपको आपके पास हो सकने वाले कार्यों के विशिष्ट कारणों के कुछ सुझाव देंगे।
  • जांचें सहायता वकील के लिए संघीय अभ्यास मैनुअल कार्रवाई के विशिष्ट कारणों के लिए आपको सामना करना पड़ा है प्रत्येक एक के तत्वों को ढूंढें तत्व ऐसी स्थिति है जो कार्रवाई को बनाए रखने के लिए मुलाकात की जानी चाहिए। यदि आपके मामले के तथ्यों सभी तत्वों को इकट्ठा, आप कार्रवाई के उस कारण के लिए एक दावा हो सकता है
  • अगर आपको लगता है कि आपके नागरिक अधिकारों का उल्लंघन हुआ है, तो पृष्ठ का पता लगाएं कानून का पता लगाने के नागरिक अधिकार कानून नागरिक अधिकारों को विनियमित करने वाले कानूनों को जानने के लिए प्रत्येक कानून को बहुत सावधानी से पढ़ें, जो आपके मामले के तथ्यों से मेल खाती है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे लागू हो सकते हैं।
  • यदि आपने अभी तक किसी भी कारण की कार्रवाई नहीं की है, या किसी विशेष के तत्वों को अपने पसंदीदा खोज इंजन पर खोज करते हैं अच्छे विशिष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए उद्धरण और कनेक्टर जैसे "और" और "या" का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "संघीय कार्रवाई रोजगार के कारण" के बजाय "कार्य के संघीय कारणों की सूची" और "रोजगार" की खोज करें
  • फ़ाइल को एक फेडरल लॉसूट चरण 4 नामक चित्र

    Video: Stuff You Didn't Know Before The Tesla IPO

    4
    सुनिश्चित करें कि पर्चे की अवधि समाप्त नहीं हुई है। एक नुस्खा समय सीमा है कि व्यक्ति को दावा दायर करना है। कानून या न्यायशास्त्र की जांच करें, जो उनमें से प्रत्येक की सीमाओं को निर्धारित करने के लिए कार्रवाई के आपके कारणों को बनाता है। अगर नुस्खे की समय सीमा समाप्त हो गई है, तो आप एक मुकदमा दर्ज नहीं कर सकते, लेकिन अपवाद हैं। अगर आपके एक या सभी दावों पर नुस्खा समाप्त हो गया है, तो आपको यह निर्धारित करने के लिए वकील से बात करने की आवश्यकता है कि क्या अपवादों में से कोई भी आपके विशेष मामले पर लागू हो सकता है।
  • Video: MARS ARGO LAWSUIT *UPDATE* (TITANIC SINCLAIR & THAT POPPY SUMMONED TO COURT) PROOF INCLUDED

    फ़ाइल को एक फेडरल लॉसिट फ़ाइल चरण 5



    5
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें कई मान्यता प्राप्त ऑनलाइन साइटें हैं जहां आप संघीय अदालतों में उपयोग के लिए मुफ्त फॉर्म पा सकते हैं। उनमें से:
  • अमेरिकी कोर्ट के फॉर्म श्रेणी के अनुसार. संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यायालयों को किसी भी राज्य में संघीय अदालतों में उपयोग के लिए दर्जनों मुक्त रूप प्रदान किए जाते हैं। तुम भी एक पा सकते हैं दिवालियापन रूपों का पूरा सेट.
  • अमेरिकी कोर्ट क्लेम फॉर्म. संयुक्त राज्य की संघीय अदालत ने अपील की अपनी वेबसाइट पर कई नि: शुल्क संघीय रूप प्रदान किए हैं।
  • आपके राज्य के संघीय न्यायालय की वेबसाइट आपके राज्य के संघीय जिला न्यायालय में मुफ्त रूप उपलब्ध हैं अपने संघीय न्यायालय के राज्य को ऑनलाइन खोजने के लिए, आप इस सूची का उपयोग कर सकते हैं संघीय जिला न्यायालयों द्वारा प्रदान की गई FindLaw
  • चित्र फ़ाइल एक संघीय मुकदमा कदम 6
    6
    अपने फ़ॉर्म को पूरा करें टाइपराइटर में टाइप करें या नीले या काली स्याही में स्पष्ट रूप से लिखें और उन सभी सवालों के जवाब दें जिनसे आप कर सकते हैं। यदि निर्देश फॉर्म पर लिखा है, तो उसे प्रारंभ करने से पहले उसे पूरी तरह से पढ़ें
  • फ़ाइल नामक एक संघीय मुकदमा चरण 7
    7
    अपना फ़ॉर्म सबमिट करें संयुक्त राज्य जिला न्यायालय में शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया राज्य और जिले पर निर्भर करती है जहां आप मौजूद हैं। प्रत्येक अदालत की अपनी स्थानीय प्रक्रिया होती है हालांकि, बुनियादी प्रक्रिया अपने फॉर्मों को लेना है, साथ ही साथ प्रत्येक की एक निश्चित संख्या की प्रतियां और अदालत शुल्क अदालत की अदालतों के क्लर्क को देना है, जहां आप खुद को पेश करना चाहते हैं। आपको पहले से कॉल करना चाहिए और पूछना चाहिए कि प्रत्येक फॉर्म की कितनी प्रतियां अदालत की जरूरत है और अदालत शुल्क क्या होगा। आप भुगतान विधियों के बारे में भी पूछ सकते हैं, क्योंकि कई अदालतों ने डेबिट या क्रेडिट कार्ड या गैर-वकीलों से व्यक्तिगत जांच स्वीकार नहीं की हैं
  • फ़ाइल को एक संघीय मुकदमा चरण 8 नामक चित्र
    8
    प्रतिवादी को सूचित करें एक बार जब आप अदालत में अपना फॉर्म जमा कर लेते हैं और आपके मामले को मंजूरी दे दी जाती है और उसे असाइन किया गया नंबर मिल जाता है, तो आपको प्रत्येक प्रतिवादी को एक सबपाने के साथ सबमिट की गई सभी चीजों की एक प्रति प्रदान करनी होगी। अधिकांश अदालतें आपके लिए प्रतिवादियों को इन दस्तावेजों को भेजती हैं, लेकिन अन्य आपके हस्ताक्षर और मुहरबंद उद्धरण को आपके लिए वितरित कर सकते हैं। उस मामले में, आपके पास प्रत्येक प्रतिवादी को आपकी शिकायत की संलग्न प्रति और अदालत के अन्य सभी दस्तावेजों या लेखों के साथ सूचित करने के लिए एक सौ बीस (120) दिन हैं। आप प्रतिवादी को तीन बुनियादी तरीकों में से एक को सूचित कर सकते हैं:
  • पुलिस विभाग किराया पुलिस विभाग शायद सबसे अच्छी प्रक्रियात्मक सूचना सेवा प्रदान करता है यह सस्ता, प्रभावी है, और आपके लिए सेवा की शपथ पत्र पेश करने के लिए जिम्मेदार है।
  • प्रक्रियात्मक सूचनाओं के लिए एक निजी एजेंट किराए पर लें निजी एजेंट प्रतिवादी को व्यक्तिगत रूप से सूचित करते हैं और एक छोटे से शुल्क के लिए वे आपको सेवा का एक शपथ पत्र देते हैं ताकि अदालत में मौजूद हो या वे आपके लिए ऐसा करते हैं। सामान्यतया, प्रति प्रतिवादी प्रति 50 से 250 डॉलर की लागत होती है
  • ऐसा करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें आपका मित्र या रिश्तेदार 18 साल से अधिक होना चाहिए और आपके दावे के पक्ष में नहीं है या गवाह नहीं है। प्रतिवादियों को सूचित करने के बाद, आपको सेवा का एक शपथ पत्र पूरा करना होगा और इसे अदालत में पेश करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने संघीय मुकदमा दर्ज करने के संबंध में अतिरिक्त सहायता के लिए अपने राज्य की संघीय अदालत वेबसाइट देखें अपने राज्य की संघीय अदालत ऑनलाइन खोजने के लिए, आप इस सूची का उपयोग कर सकते हैं संघीय जिला न्यायालयों FindLaw द्वारा प्रस्तुत
    • अधिक विस्तृत निर्देश और आपके संघीय कॉपीराइट या ट्रेडमार्क उल्लंघन मुकदमा दर्ज करने के बारे में जानकारी के लिए, जांचें तब्बर की लालच वकील को भाड़े के बिना कॉपीराइट उल्लंघन के दावे में जीतने वाली कंपनी के अनुभव के आधार पर निर्देश

    चेतावनी

    • एक सरकारी एजेंसी को मुकदमा करने से पहले, संघर्षों को सुलझाने के लिए एक दलों को एजेंसी की प्रशासनिक प्रक्रिया को पूरा करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, विकलांगता के लिए सामाजिक सुरक्षा के लिए आवेदन करते समय, किसी भी पार्टी को संघीय अदालतों से अपील करने से पहले, दो बार सामाजिक सुरक्षा प्रशासन (एसएसए) के लिए एक प्रतिकूल फैसला अपील करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com