ekterya.com

भूनिर्माण व्यवसाय कैसे शुरू करें

अपने खुद के भूनिर्माण व्यवसाय को काफी फायदेमंद होने के कारण बहुत से घर मालिक हैं, जिनके पास अपने बगीचे की देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय, ऊर्जा या कौशल नहीं है और उनकी विशेषताओं का डिज़ाइन किया गया है। लॉन घास काटने वाले, जड़ी बूटियों को हटाने और उर्वरकों को लगाने जैसे बुनियादी बागवानी सेवाओं से परे, आप लैंडस्केपर के रूप में काम कर सकते हैं या उन्नत सुविधाएं और वृक्षारोपण कर सकते हैं। यदि आप खुद को एक पर्यावरणविद् मानते हैं और भारी काम कर सकते हैं, तो भूनिर्माण व्यवसाय शुरू करने का तरीका जानने के लिए वह काम करने का पहला कदम है जिसे आप प्यार करते हैं।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

एक क्रडिट विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
1
अपने कौशल, अनुभव और प्रशिक्षण का विश्लेषण करने के लिए समझें कि आप किस प्रकार की सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। मूल बातें से शुरू करें: लॉन घास काटने, काटने और जड़ी बूटियों को हटाने - सब कुछ लाभदायक हो सकता है। हालांकि, यदि आपके पास बगीचे डिजाइनर के रूप में कौशल और अनुभव है, तो आप अधिक सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 1 बनें छवि
    2
    अपना लक्ष्य बाजार और एक विशेष सेवा खोजें जो प्रतियोगिता से बाहर खड़े होने में आपकी सहायता करेगी। कुछ विचारों में फर्श की डिज़ाइन और स्थापना, फूलों के बिस्तरों का डिज़ाइन, वनस्पति उद्यान या पानी के बगीचे या छोटे तालाबों की स्थापना और स्थापना शामिल है।
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि भूनिर्माण में कठोर शारीरिक कार्य शामिल है, जिसमें कभी-कभी चरम स्थितियों में काम करना शामिल होता है सुनिश्चित करें कि आप अच्छे शारीरिक आकार में हैं यदि आपको दुर्घटना होती है या इलाज की आवश्यकता होती है तो स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करें प्रतिकूल परिस्थितियों से आपको बचाने के लिए सही कपड़े में निवेश करें बड़े नौकरियों के साथ या जब आपको अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होती है, तो आपकी मदद करने के लिए लोगों को काम पर रखने के लिए एक बजट की स्थापना करें।
  • स्टार्ट अपनी खुद की कार लाभ व्यवसाय से गृह चरण 4 छवि
    4
    आवश्यक उपकरण खरीदें कम से कम, आपको लॉन मावर, ट्रिमर और हाथ टूल्स की आवश्यकता होगी। आपके द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के आधार पर आपको बैकहोस, ट्रॉलियों और अन्य बड़े उपकरणों की भी जरूरत होगी। आपके व्यवसाय के विकास के लिए इनमें से कुछ बड़े उपकरण किराए पर करना संभव होगा। परिसर में लागत और उपलब्धता की जांच करें जो आपके क्षेत्र में इन उपकरणों को किराए पर लेते हैं।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
    5



    ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए अपने व्यवसाय का विज्ञापन दें पहले आप ग्राहकों के पोर्टफोलियो और सेवाओं के पोर्टफोलियो को कम करने के लिए चार्ज करना चाहते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने खर्चों और आवश्यक समय को कवर करते हैं। स्थानीय अख़बारों और क्रेगलिस्ट पर विज्ञापन दें आप घरों के दरवाजे पर यात्रियों को भी बाहर कर सकते हैं। स्टिकर का उपयोग करने या अपने ट्रक या अन्य कारों पर आपके व्यवसाय के नाम को चित्रित करने के बारे में सोचें उन बगीचों में व्यापार के नाम से संकेत देने की अनुमति के लिए पूछें, जहां आपने काम किया है या सेवाओं की पेशकश की है।
  • एक प्रक्रिया सर्वर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी नगर पालिका या काउंटी को यह पता लगाने के लिए कि आपको कौन सी लाइसेंस चाहिए यह भी संभव है कि आपको स्तरीय या विशिष्ट कार्य जैसे कुछ प्रकार की सेवाओं के लिए परमिट की आवश्यकता है, ताकि आप बेहतर पूछें कि आवश्यकताएं क्या हैं सुनिश्चित करें कि आप आंतरिक राजस्व सेवा के साथ अपनी सेवा को पंजीकृत करते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    एक जिला अटॉर्नी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    7
    एक पूछताछ के लिए एक वकील, एकाउंटेंट या अन्य सलाहकार से बात करें कि कैसे भूनिर्माण व्यवसाय शुरू करें। आपको यह जानना होगा कि करों की संरचना कैसे गणना करें और लेखाकरण कैसे संभालना है।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 9 के नाम से छवि
    8
    वाहनों और श्रमिकों के लिए आवश्यक बीमा प्राप्त करें, साथ ही साथ ज़िम्मेदारियों के लिए एक बीमा प्राप्त करें और इस प्रकार आपके द्वारा किए जाने वाले सेवाओं के दौरान होने वाले नुकसान को कवर कर सकते हैं।
  • एक मेडिकल परीक्षक बनने वाला चित्र, चरण 6
    9
    किसी को कार्यालय का काम करने के लिए किराए पर लेना या सीखना सीखना जैसे मूलभूत कौशल जैसे कि लेखा और विपणन सर्विस ऑर्डर, पत्राचार और अन्य व्यावसायिक कार्यों को संभालने के लिए यह कार्यालय सॉफ्टवेयर और एक प्रिंटर का इस्तेमाल करता है।
  • अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com