ekterya.com

एक छात्र के रूप में व्यवसाय कैसे शुरू करें

किसी भी कॉलेज के छात्र सफलतापूर्वक एक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं। अधिक पैसे की तुलना में आप, कॉलेज खत्म करने के बाद अर्जित अच्छा ग्रेड मिलता है और पार्टियों के लिए जाने के लिए और जीवन का आनंद लेने के लिए समय मुश्किल पर असंभव नहीं है के लिए पर्याप्त समय के लिए होता है उत्पन्न करें। दुनिया भर में और यहां तक ​​कि अपने ही देश में कॉलेज के छात्रों के हजारों,, इस फायदा उठाया उसके हाथ में अपने जीवन ले लिया है, अपने स्वयं के भाग्य जाली और सफल व्यवसाय शुरू कर दिया।

चरणों

एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप से यह सवाल पूछिए, "मैं क्या करने में अधिक प्यार करता हूं, इतना है कि मैं ऐसा करने के लिए भुगतान करूंगा?"कल्पना कीजिए कि यह शनिवार की दोपहर है और आपके पास कुछ नहीं करना है आप कुर्सी पर बैठे हैं, दिन के कुछ कार्यों के बारे में सोच रहे हैं, बहुत आराम से और आराम से। अनगिनत घंटे के वर्गों से भरा एक पूरा समय पूरा करने के बाद, दैनिक विभिन्न नाटकों का सामना करना और कुछ डॉलर अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए आपको थोड़ा अधिक जीवन का आनंद लेने की अनुमति मिलती है, क्योंकि आज से, आप स्वतंत्र होंगे। क्या तुम सच में कर रही प्यार क्या शायद, आपके पास एक खुश, हल्का मूड और ऊर्जा से भरा है समय बीत चुका है और आप खुद को अपनी दुनिया में खोजते हैं। तुम क्या कर रहे हो? क्या आप ऐसा करने के लिए भुगतान करना चाहते हैं?
  • एक छात्र को चरण 2 के रूप में चलाएं
    2
    एक अन्य सवाल, "मैं किसी और को ऐसा कैसे कर सकता हूं? मुझे किस तरह की मदद के लिए भुगतान करना होगा? और वे मुझे कितना भुगतान करेंगे? "संभव के रूप में विशिष्ट होने के नाते उन्हें उत्तर दें उदाहरण के लिए, बजाय कह रही है, की "जो लोग अपने बच्चों को चाहते हैं बेहतर ग्रेड के लिए," डि "परिवारों के बारे में $ 100,000 एक वर्ष कमाते हैं और वे अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा ग्रेड करना चाहते हैं, मैं $ 50 प्रति घंटा भुगतान करने में मदद करने के लिए होगा अपने बच्चों को अपने पसंदीदा विषयों के साथ। "यह जानने के लिए वर्गीकृत विज्ञापन देखें कि आप प्रत्येक प्रकार की सहायता के लिए कितना भुगतान कर रहे हैं। क्या आपको नहीं लगता कि अधिक से अधिक लोगों की मदद से, आप अधिक पैसा कमाते हैं जो आप तक पहुंच सकते हैं?
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    अपना पहला ग्राहक प्राप्त करें अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ पहले बात करें अपनी सेवाओं को किसी को भी "बेचना" करने की कोशिश मत करो, हर किसी को समझाने की कोशिश करें कि आप उन्हें उनकी जरूरतों के मुताबिक मदद कर सकते हैं। बल्कि, ध्यान रखें कि कई लोग हैं जो आपकी सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए चिंतित होंगे, आपको बस इतना करना होगा कि उन्हें ढूंढें। इसके लिए, आपको उन्हें यह बता देना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं, यह जानने के लिए कि आपकी मदद किसकी ज़रूरत हो सकती है और पूछें कि क्या वे किसी और को आपकी मदद की जरूरत है।
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाएं चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    उन सभी लोगों से पूछें जिनसे आप बात करते हैं, "आपके पास उन लोगों के साथ कौन सी समस्याएं थीं जिन्होंने मेरे लिए क्या किया? आप मेरे जैसे लोगों को सुधारने के लिए क्या पसंद करेंगे? "समस्याओं को दूर करें और जो लोग आपके लिए क्या करने की अपेक्षा करते हैं। तत्काल, आप आज के संचालन वाले 95% से अधिक स्मार्ट हो जाएंगे और आप उनके मुकाबले अधिक सफल होंगे। अर्थव्यवस्था के मौलिक कानून को याद रखें, अगर आप उन्हें दे देंगे तो वे बिना किसी हिचकिचाहट का भुगतान करेंगे और वह बर्दाश्त कर सकते हैं।
  • Video: अगरबत्ती उत्पादन व्यापार कैसे शुरू करें (Agarbatti Manufacturing Business Hindi)

    एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में विशेषज्ञ व्यवसाय शुरू करने के चार मौलिक हिस्से हैं: बिक्री, विपणन, संचालन और लाभ बिक्री वह है जो लोग आपसे खरीदते हैं अच्छी बिक्री पाने के लिए डेविड सैंडलर द्वारा "आप एक बच्चे को एक सेमिनार में बाइक की सवारी करने का तरीका नहीं सिखा सकते," पढ़ें। विपणन के बारे में लोगों को आप में दिलचस्पी लेना है, इसलिए आपके पास उनसे कुछ खरीदने में मदद करने का अवसर है। अमीर हरशॉ की पुस्तक "मोनापॉलाइज अपने प्लेस ऑफ सेल्स" का अध्ययन करें जो विपणन के लिए एक अच्छी प्रणाली है। संचालन वह होगा जो वे भुगतान करेंगे। ली "ई मिथक," और माइकल गर्बर एक प्रक्रिया है कि पुन: पेश और बेच सकते हैं के तहत एक "श्रमिक वर्ग कंपनी" अपने संचालन का निर्माण और प्राप्त करने के लिए कैसे जानने के लिए "ई मिथक सुधार"। कमाई वे होंगे जो आपको भुगतान करते हैं। अपने कंप्यूटर पर त्वरित पुस्तकें इंस्टॉल करें और बुलेटप्रूफ सिस्टम बनाने और पैसे प्राप्त करने के लिए अपने कार्यों का अभ्यास करें।
  • एक छात्र के रूप में व्यवसाय चलाएं चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: भारत में निजी बस परिवहन व्यवसाय कैसे शुरू करें? भारत में एक निजी बस परिवहन व्यवसाय शुरू

    आपके लिए दोहराएं, "लोगों की मदद करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मुझे और क्या सीखने की ज़रूरत है?"यह एक तथ्य है कि नए व्यापार मालिकों के 95% पहले 5 वर्षों में अपने लक्ष्यों तक पहुंचते हैं। मुझे यह सफलता हासिल करने की क्या गारंटी है? यदि आप अपने लक्ष्यों और सपनों को हासिल करने के लिए सब कुछ सीखने के लिए समर्पण करते हैं, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। किताबें पढ़ें, जो दूसरों, सफलता हासिल की अधिक से अधिक प्रयास करते हैं, और सचमुच सफलता जो कुछ भी आप करते हैं गारंटी बारे में जानें।
  • युक्तियाँ

    • आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त या दो से पूछें
    • हमेशा स्पष्ट और चुनौतीपूर्ण लक्ष्यों को सेट करने का प्रयास करें उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रेरणा प्राप्त करें
    • एक संरक्षक खोजें, जिसने आपके सामने इस साधन का पालन किया। यह उस व्यवसाय की सफलता की संभावनाओं पर खुले तौर पर चर्चा करने का एक अच्छा तरीका होगा।

    चेतावनी

    • अपनी स्थिति के बारे में संतुष्ट नहीं होना सावधान रहें यह अगर आप अपनी जीवन शैली में सुधार के लिए मन नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com