ekterya.com

कैसे चुनें और कम कीमत वाले सट्टा कार्यों में निवेश करें

सट्टा वाले शेयर आम तौर पर, शेयर की कीमत वाले कंपनियों $ 5 के नीचे और 200 करोड़ डॉलर के तहत बाजार की राजधानियों के साथ हैं। कभी-कभी वे "शेयर बाजार की स्लॉट मशीन" के रूप में जाना जाता है क्योंकि उनके पास जोखिम है वे एक अनुभवी निवेशक के पोर्टफोलियो के लिए अच्छा कर सकते हैं, हालांकि हम अनुशंसा करते हैं कि आप इन चरणों का पालन करें

चरणों

पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉंस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी संभावनाओं के अनुसार निवेश करें सट्टा कार्यों को उच्च मूल्यों के रूप में जोखिम भरा है, यदि वे बौद्धिक रूप से बातचीत नहीं कर रहे हैं यदि निवेश गलत हो जाता है तो तीन महीने के लिए पर्याप्त बचत को अलग रखें
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    समझें कि सट्टा कार्यों को एक खतरनाक निवेश क्यों माना जाता है। सट्टेबाजी कार्यों शेयर बाजार में निवेश के सबसे अस्थिर और छेड़छाड़ के रूप में से एक हैं। कंपनियां आमतौर पर एक ठोस वित्तीय ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। इसके अलावा, कार्यों को आम तौर पर कॉन कलाकारों द्वारा हेरफेर किया जाता है
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉंस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पहले छोटे और मध्यम पूंजीगत स्टॉक के साथ कम से कम एक वर्ष का अनुभव प्राप्त करें हम आपको अनुशंसा करते हैं कि आप इस समय के दौरान बैलेंस शीट्स, प्रॉफिट एंड लॉज़न स्टेटमेंट, और नकदी प्रवाह के बारे में अवगत रहें।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉंस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सट्टा कार्यों के विशिष्ट पहलुओं के बारे में अधिक जानें और जो उन्हें संभावित रूप से आकर्षक और खतरनाक दोनों बनाता है पैसे के प्रवाह, बाजार पूंजीकरण, और पूंजी संरचना के पीछे तंत्र का अध्ययन करें। यह एक सार्वजनिक कंपनी के प्रयोजन का भी अध्ययन करता है और अगर सट्टेबाज़ी कार्यों से जुड़े मूल्यों में धोखाधड़ी, कमजोर पड़ने और हानि होती है
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: Mixer Grinder Business : मिक्सी ग्राइन्डर मेकिंग बिजनेस हिन्दी में : Business Mantra

    पता करें कि कौन-से मान अस्वीकार किए जाएं:
  • शेयरों बड़ा परिवर्तन बाजारों में खरीदा नहीं कर रहे हैं (स्लेट या कार्रवाई का मुकाबला उर्फ ​​[ओटीसी])।
  • जिन कंपनियों में प्रति वर्ष $ 10 मिलियन से कम राजस्व है
  • किसी भी कंपनी ने शेयर खरीदने के लिए ई-मेल की सिफारिश की है (प्रमोटर शेयर बेचने के लिए भुगतान हैं)
  • जिन कंपनियों या उद्योगों को आप पसंद नहीं करते हैं या नहीं समझते हैं (आपके अनुभव के आधार पर)
  • Video: Michael Dalcoe The CEO Karatbars This is a better way Michael Dalcoe The CEO

    पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    "चेतावनी संकेत" देखें। कंपनियों के आम गुण जो शेयरों के कमजोर पड़ने के माध्यम से धन जुटाने के एकमात्र उद्देश्य से धोखाधड़ी करते हैं या संचालित करते हैं।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उन कंपनियों की तलाश करें जो नकद उत्पन्न कर चुके हैं और लगातार अपने नकदी प्रवाह में वृद्धि कर रहे हैं उच्च ऋण वाले कंपनियों से बचें
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    शेयर की कीमतों के बजाय, समान मूल्य (संपत्ति कम दायित्व) के पुस्तक मूल्य के साथ प्रति शेयर मूल्य की तुलना करें
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉंस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9



    अपने पैसे प्रवाह (बहुत कम छह से कम) में कंपनियां खरीदें।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने पोर्टफोलियो के 5% से अधिक के लिए किसी भी छोटे निवेश को सीमित करें।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    स्टॉक्स एक शौक नहीं हैं, लेकिन एक व्यवसाय है। इसका मतलब है कि आपको अपने नुकसान और मुनाफे को समझना और प्रबंधित करना होगा। एक बार विचार की इस पद्धति की स्थापना की जाती है, तो आप प्रक्रिया को बहुत आसान बना देंगे। बस अपने आप से पूछना, एक बार सवाल का जवाब "इस निवेश / लेन-देन / सॉफ्टवेयर / सदस्यता जीत या पैसे खो देंगे है?", उसके अनुसार कार्य करता है।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक नाम वाली छवि चरण 12
    12
    एक बहुत अच्छा निवेश प्रबंधन सॉफ्टवेयर प्राप्त करें इन दिनों एक तेज इंटरनेट कनेक्शन और अच्छे पैसे और निवेश प्रबंधन सॉफ्टवेयर लागत लगभग कुछ भी नहीं है। समाधान पहले से मौजूद होने पर कुछ करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए समय और प्रयास क्यों बर्बाद करें। आदर्श दो प्रकार के सॉफ्टवेयर खरीदना होगा निजी धन प्रबंधन के लिए जो लाभ और हानि के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और सदस्यता लागतों, दलालों, और इतने पर नज़र रखने के लिए। अन्य का इस्तेमाल स्टॉक और फंड की कीमत, स्टोर कंपनी की खबर, तकनीकी और मूल विश्लेषण को ट्रैक करने के लिए किया जाएगा।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    अध्ययन। वॉरेन बफेट अतीत है कि हर निवेशक बुनियादी लेखांकन सिद्धांतों, वार्षिक रिपोर्ट और बाजार इतिहास को समझने में सक्षम होना चाहिए में सुझाव दिया। संभवत: आपको एकाउंटेंट के रूप में स्नातक होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन गेम के स्कोरिंग सिस्टम को समझने से आपको बहुत ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    पैसे प्रबंधन के बारे में जानें प्रत्येक निवेशक (सबसे अच्छा) एक सामयिक नुकसान होगा और यह महत्वपूर्ण है कि कोई भी लेन-देन एक पोर्टफोलियो annihilates। यह महत्वपूर्ण है कि आप एसेट आवंटन को समझते हैं।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    जानकारी प्राप्त करें। यह आपको व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट वित्त, कर और अर्थशास्त्र और निवेश के सिद्धांतों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करेगा। हालांकि, विशेषज्ञों के लिए दुनिया के क्षेत्रों और व्यवसायों को खोजने में मदद मिल सकती है।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉल्स शीर्षक वाली छवि चरण 16
    16
    सट्टा कार्यों की अच्छी सेवा में नामांकित करें उपरोक्त सुझावों में से कई एक व्यापार सलाहकार सेवा में शामिल होने से कवर किया जा सकता है। इन सेवाओं का इस्तेमाल शेयरों, प्रस्ताव विपणन और पोर्टफोलियो और सॉफ्टवेयर प्रबंधन के लिए किया जाता है। अगर चीजें ठीक हो जाती हैं, विदेशी मुद्रा बाजार में निवेश करते समय, सेवा को लाभ के साथ भुगतान किया जाता है। हालांकि ये सेवाएं हमेशा सस्ता नहीं होती हैं, वे बहुत मूल्यवान हैं और व्यापार सीखते समय एक निवेशक या व्यापारी को अपने लाभ के साथ मदद कर सकते हैं। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो यह विदेशी मुद्रा बाजार में प्रयोग करने का एक बहुत अच्छा तरीका है।
  • पिक एंड ट्रेड पेनी स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    यह पहचानता है कि कब इस्तीफा देना चाहिए अपने शेयरों को बेचने के लिए एक समय निर्धारित करना ज़रूरी है क्योंकि यह आपके निवेशों को बदल सकता है 50% लाभ होने के नाते एक अच्छा मार्जिन है यदि आप अधिक लाभ के लिए महत्वाकांक्षी प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपका निवेश गायब हो सकता है।
  • चेतावनी

    • मैं बहुत बारे में $ 1 या उससे कम के शेयरों के साथ व्यापार शुरू करने के लिए सतर्क कर रहा हूँ के रूप में वे सबसे शोषण और overvalued बाजार कर रहे हैं।
    • ध्यान दें कि कम लागत वाली क्रियाओं अधिक overstatement के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है, जो पैसे या pagaste- लायक है, क्योंकि एक लॉटरी टिकट के रूप में, कुछ लोगों को देने के लिए तैयार (या युक्तिपूर्वक आश्वस्त आप भुगतान नहीं कर रहे हैं नहीं होगा ) एक अच्छा व्यवसाय करने की दूरदराज के मौके के लिए गणितीय अपेक्षाकृत मूल्य से काफी अधिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com