ekterya.com

कैसे शेयरों के मूल्य में नुकसान से बचने के लिए

सिक्योरिटीज में निवेश शेयरों को खरीद रहा है जो आपके लिए उनके द्वारा भुगतान किए जाने वाले मूल्य से अधिक मूल्यवान लगते हैं। शेयरों का प्रतिनिधित्व कंपनी की प्रतिभूतियों की शुद्ध परिसंपत्तियों, प्रति शेयर आय और लाभांश का भुगतान करके उन्हें नियमित रूप से मूल्यवान किया जाता है। इसलिए एक शेयर निवेशक उन शेयरों को पसंद करेगा जो कि कम बुक वैल्यू, कम लाभ सीमा, लेखा मुनाफे का कम मूल्य और इससे उच्च लाभांश उत्पन्न होता है।

हालांकि, यह बाहर जाकर इन लक्षण है कि किसी भी कार्रवाई खरीदते हैं, एक कार्रवाई है कि वास्तव में सस्ता लगता है दिवालियापन के कगार पर है और संख्या (खाते) के बावजूद किसी भी प्रस्ताव के बिना हो सकता है के रूप में करने के लिए खतरनाक होगा। सच्चे, गलत ऑफर या सिक्योरिटीज जाल के बीच अंतर करना आसान नहीं है। यहां कुछ तथ्य हैं जो सावधानी के साथ भेद करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

स्टॉप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 1
1
कुछ ज्ञात कॉरपोरेट धोखाधड़ी के कारण कीमतों में काफी गिरावट आने वाले शेयरों से दूर रहें। ऐसे एनरॉन, वर्ल्डकॉम और टाइको के रूप में हाल के कुछ उदाहरण हैं, मूल्य में कमी आने कि उन्हें सस्ते दामों की तरह लग रहे बनाया अनुभव है, लेकिन बाद उनके घोटालों प्रकाश में आया, कुल नुकसान के लिए एक निष्ठुर पथ पर चला गया, बिना शेयरधारकों छोड़ने कुछ भी नहीं। जहाँ भी धोखाधड़ी शामिल है, वित्तीय कोई महत्व नहीं है और कंपनी का मूल्य निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल बयान में आंकड़े बस इसे ठीक से आकलन नहीं कर सकते। इसके अलावा, एक बार धोखाधड़ी की खोज की है, कंपनी और कोई काम नहीं है, जो नहीं किया गया है अभी तक एक भ्रष्ट प्रशासन द्वारा चोरी हो गया है करने के लिए हो जाता है। बड़े कार्पोरेट धोखाधड़ी में शामिल कंपनियों में से खाता शेयरों में मत लो।
  • स्टेप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 2
    2
    कंपनी के प्रबंधन से अत्यधिक आशावादी सलाह के बारे में सावधान रहें एक कंपनी है कि आय में आसान दो अंकों की वृद्धि का वादा किया अवास्तविक किया जा रहा है और इस तरह के वादे नहीं पूरा किया जा रहा है, आंकड़े आविष्कार करने के लिए प्रशासन का नेतृत्व। वॉरेन बफेट अस्सी के दशक के दौरान फ्रेडी मैक के बड़े खरीदे जब वे वास्तव में सस्ते थे, लेकिन नब्बे के दशक के अंत में अमेरिका $ 2.75 ट्रिलियन बढ़त के साथ बसे साकार करने के बाद, कि अधिक आशावादी प्रशासन द्वारा सलाह कंपनी का व्यवहार्य नहीं था।
  • स्टॉप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 3
    3
    उच्च ऋण या कर्ज वाली कंपनियों से बचें ऋण या ऋण एक दो धार वाले हथियार हैं एक अच्छा समय, एक ऋण, आसान है, क्योंकि आप डबल पैसे कमा सकते हैं नहीं है, लेकिन एक बुरा समय में, आप दो बार खो देते हैं, क्योंकि जब आप सबसे ज्यादा पैसा की जरूरत है, तब होता है जब लेनदारों आप और मांग है कि आप ऋण का भुगतान कॉल करना प्रारंभ करें।
  • यह सुनिश्चित करें कि एक कंपनी ने अपनी ऋण पर ब्याज भुगतान को पूरा करने, उन है कि कम से कम दो को चार बार ब्याज के भुगतान को कवर किया है (ब्याज से पहले आय, कम से कम जब तक दो या चार पदों के लिए की तलाश में सक्षम है ब्याज)। उच्च सीमाएं औद्योगिक समस्याओं के लिए लागू है, खासकर चक्रीय, निचली सीमा और अधिक स्थिर राजस्व और मुनाफे के लिए लागू होते हैं।
  • ऋण के बिना एक कंपनी बहुत संभावना नहीं, नहीं प्रदान की दुर्घटनाओं के अलावा bancarrota- करने के लिए इन के खिलाफ बड़े पैमाने पर क़ानूनी अनुबंधों, या (नहीं दिखाया गया एक उच्च कीमत पर अपने उत्पादों को बेचने के लिए की तुलना में यह निर्माण करने के लिए खर्च थोड़ा क्षमता के रूप में जा रहा है आय विवरण में नकारात्मक शुद्ध आय के लिए) दूसरी ओर, अत्यधिक उधार भी सबसे बड़ी कंपनियों में नष्ट कर सकते हैं।
  • स्टेप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 4
    4
    उन कंपनियों से बचें, जिनके कारण पुराने उत्पादों और सेवाओं की पेशकश की गई है। ब्लॉकबस्टर एक अच्छा उदाहरण है: जब कोई वीडियो या डीवीडी प्राप्त करने के लिए स्टोर पर जाने की आवश्यकता होती है, तो वे एक क्लिक के साथ घर पर उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं? इसी तरह, इंटरनेट के विस्तार से समाचार और पुस्तक भंडार भी प्रभावित हुए हैं। पुराने जमाने वाले उत्पाद और सेवाएं अक्सर यह दर्शाती हैं कि खोए मुनाफा शायद हमेशा के लिए खो गया है और मुनाफे का पुनरुत्थान संभव नहीं है।
  • स्टेप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 5
    5
    कंपनियों की सावधानी बरतें जिनमें मजबूत शक्तियां हों 5 से 10 वर्षों की अवधि के लिए कंपनी का लाभ मार्जिन (आय से विभाजित शुद्ध आय) को देखो और अपने उद्योग में प्रतियोगिता की तुलना करें। यदि लाभ मार्जिन वर्षों में गिरावट का होता है, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि कंपनी कीमतों को अपने ग्राहकों तक नहीं बढ़ा सकती है, क्योंकि प्रतिस्पर्धा की पेशकश के कारण। अगर एक कंपनी अब दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धी नहीं है, तो कम मूल्य होने के बावजूद इसे बेहतर करना बेहतर होगा।
  • स्टॉप्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें छवि चरण 6
    6
    उच्च विनियमित उद्योगों में कंपनियों के बारे में सावधान रहना संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, कोटा या उच्च नियमों कई उद्योगों चीन जैसे अन्य देशों के लिए अपने व्यापार के बढ़ने के लिए, या गायब करने के लिए मजबूर कर दिया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक खपत आइटम अब निर्मित नहीं हैं भुगतान ऋण एक और उदाहरण है। अमेरिका के ऋण प्रति अमेरिका $ 20 कमाएँ 2 या 3 सप्ताह के लिए $ 100 अच्छा, जबकि यह रहता है, जब तक सरकार हर साल 36% पर अधिकतम ब्याज शुल्क फ़ायदा उठाने की है और भुगतान के ऋण के साथ कंपनियों में सक्षम नहीं हैं और लाभ उत्पन्न करने के कारण नियमों के अनुसार



  • स्टॉंड्स में स्टेप्स से बचें
    7
    लाभांश में कटौती के कारण गिरने वाले शेयरों में निवेश के बारे में सावधान रहना, खासकर जब कंपनी किसी भी समय उनके साथ जारी रहने की उम्मीद नहीं करती। डिविडेंड का मतलब आम तौर पर इसका मतलब है कि कंपनी लाभ नहीं कर रही है। लाभांश कटौती के बाद कीमत में सुधार लंबे समय तक किया जा सकता है। वैल्यूएशन वास्तव में आकर्षक होने तक प्रतीक्षा करें, जैसे मूल्य में एक महत्वपूर्ण गिरावट, जो आगे बढ़ने से पहले 50% या इससे कम उसके वास्तविक मूल्य की ओर जाता है।
  • स्टेप्स में टाईप करें टाईपिंग इमेज फ्लेप्स स्टेप 8
    8
    कमाई के अनुमानों से सावधान रहें, जिन्हें ध्यान में नहीं लिया गया है। विश्लेषकों का आम तौर पर काफी उदार जब का आकलन कर रहे हैं और लाभ है कि उनके अनुमान तक पहुंचने के लिए कंपनियों को सक्षम और अच्छे लग रहे छोड़ने से पहले अपने अनुमानों को संशोधित करने के लिए जाते हैं। पूंजीगत लाभ का अनुमान नहीं कब्जे-तथापि, आय अनुमान का मामला ध्यान में नहीं रखा प्रदान कर सकते हैं के साथ एक ऋणी खरीदने के लिए एक ठोस कारण हैं की कीमत में अतिशयोक्ति के साथ ध्यान में रखा।
  • Video: झटका मशीन : अब किसान के खेत पर कभी नहीं आएंगे जंगली जानवर | A boon for the farmers this machine.

    स्टॉंड्स में स्टाइल से बचें छवि स्टेप्स 9
    9
    केवल उत्पादक कंपनियों में निवेश करता है कम से कम पिछले पांच या दस वर्षों के लिए कंपनी की आय विवरण की समीक्षा करें। एक निरंतर उत्पादक कंपनी में पिछले पांच या दस वर्षों में प्रत्येक के लिए प्रति शेयर कम से कम कुछ कमाई होनी चाहिए, अधिमानतः बढ़ रही है। हर साल लगातार नकारात्मक मुनाफे वाली कंपनी किसी भी कीमत पर बहुत महंगा हो सकती है।
  • स्टेक्स में मूल्य ट्रैप्स से बचें चित्र 10
    10
    आंतरिक खरीद के लिए खोजें आंतरिक स्रोत सबसे अच्छी स्थिति में जानते हैं कि आपकी कंपनी वास्तव में कितना खर्च करती है और अगर शेयर की कीमत वास्तव में सस्ता है, तो वे उन्हें खरीद लेंगे। केवल एक कारण है कि आंतरिक स्रोत खरीदते हैं: वे शेयरों की वृद्धि के लिए प्रतीक्षा करते हैं यदि आपको आंतरिक खरीद का हाल ही का इतिहास मिलता है, तो आगे बढ़ना सुरक्षित है दूसरी तरफ, यदि आप बहुत से आंतरिक बिक्री देखते हैं, तो यह एक बुरा संकेत हो सकता है और आपको शायद दूर रहना चाहिए।
  • स्टॉंड्स में स्टेप इन व्हॉल फ्रेप्स शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: गर्भनिरोधक गोली सहेली इस्तेमाल/ फायदे/नुकसान। Full information about Saheli contraceptive pill.

    11
    यह सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय स्थिति की जांच करें कि कंपनी स्वस्थ है सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि यह देखने के लिए कि आपके पास ऋण की तुलना में कंपनी की संपत्ति अधिक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अल्पावधि में बिल का भुगतान कर सकते हैं। अधिक कठोर मूल्यांकन के लिए, इन्वेंट्री घटाकर नेट फास्ट परिसंपत्तियों की गणना करें (जो कि तरल हो सकता है) और मौजूदा परिसंपत्तियों से मौजूद ऋणों की कुल संख्या। एक विकल्प के रूप में, कुल वर्तमान संपत्ति (इन्वेंट्री) को वर्तमान ऋणों के कुल भाग से विभाजित करके वर्तमान गति सीमा निर्धारित करें और सुनिश्चित करें कि सीमा एक से अधिक है वित्तीय स्वास्थ्य का एक अन्य उपाय यह है कि ऋण की सीमा के बराबर है, कुल तरल मूल्य के साथ-साथ अधिशेष पूंजी द्वारा कुल ऋण को विभाजित करके प्राप्त किया गया है। तरल पूंजी रेंज का ऋण अधिमानतः 1 से कम होना चाहिए - कम, बेहतर
  • युक्तियाँ

    • प्रतिभूतियों के जाल से बचने की चाबी यह है कि मूल्य में गिरावट अस्थायी या स्थायी है या नहीं। वह हमेशा पूछता है: "क्या कंपनी अतीत में उतनी ही लाभप्रद हो सकती है जितनी?" अस्थायी समस्याओं के कारण गिरने शेयरों ऐसे गरीब सामान्य आर्थिक स्थिति, वृद्धि हुई ब्याज दरों, समझौतों की मांग के कारण ऊर्जा और सामग्री या एक ही परिवर्तन की बढ़ती लागत या, आमतौर पर सामान्यीकृत एक तेल रिसाव की सफाई के रूप में ।
    • बेंजामिन ग्राहम ने एक अध्ययन किया: शेयर बाजार, 100 वर्षों की अवधि के भीतर, 1 9 बार गिर गया और पुनर्प्राप्त (हर 5.3 साल, औसत)। वॉरेन बफेट (जो बेंजामिन ग्राहम से सीखा है) गिरते हैं और उन कंपनियों में निवेश करते हैं जो 4 गुना उनकी कीमत गिरते हैं जब ऐसा होता है। 2007 से 2008 तक सबप्राइम के पतन के बाद, 2009 में वॉरेन बुफे ने नकदी में 20 अरब का निवेश किया। हर 2 साल में मामूली सुधार होता है जहां आप छोटे होल्डिंग्स के साथ देनदार से खरीद सकते हैं।
    • मंदी और क्षय के दौरान कार्रवाई की तलाश करें। असली कार्यवाही खोजने के लिए आदर्श माहौल तब होता है जब खराब आर्थिक खबरों के कारण सामान्य बाजार गिर रहा है। औसत बढ़ते बाजार प्रस्तावों और फॉर्मूला कन्वर्जेंस / विचलन औसत (एमएसीडी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) आगे बढ़ते अक्सर सही संकेत देता है में सबसे विश्वसनीय है। मासिक एमएसीडी 31 जनवरी 2000 और 31 पर एक खरीद संकेत मई 2003 आप इस सूत्र जब बाजार गिर गया था का इस्तेमाल किया था, तो पर एक बेचने संकेत दिया था, डॉट कॉम के पतन में पैसा नहीं खोया था और किया गया था कई ओवरसोल्ड सस्ते दामों पर, एप्पल के रूप में कम मिलता है 2001 और 2003 के बीच अमेरिका $ 10 है, जो अब $ 300 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है की तुलना में। दूसरी ओर, जब कुल बाजार बढ़ रहा है, अपनी स्थिति पर पकड़ अगर बुनियादी बातों को अभी भी ठोस कर रहे हैं, जब तक कि बाजार में जरूरत से ज्यादा overvalued बनने के लिए और एक मूल्य सीमा पर एक अच्छा कंपनी के शेयरों नहीं पाया जा सकता है (लाभ ) 20 से कम या 5 की कीमत (रेंज) पर
    • अत्यंत जटिल वित्तीय रिपोर्ट वाली कंपनियों से बचें यदि आप कुछ समझ नहीं सकते हैं, तो यह आमतौर पर एक अच्छे कारण के लिए है कई वित्तीय सलाहकार एनरॉन के वित्तीय विवरणों को समझ नहीं सकते - हालांकि, वे एनरॉन के शेयरों की सिफारिश करने के इच्छुक थे। अंत में शॉट वापस आ गया। जटिल वित्तीय रिपोर्टें आमतौर पर कॉर्पोरेट धोखाधड़ी के प्रदर्शन का संकेत देती हैं।
    • आप स्टॉक कैलकुलेटर का उपयोग करके यह जांच सकते हैं कि शेयर का आंतरिक मूल्य अवमूल्यन या ओवरवल्यूड है या नहीं। आर्थिक कार्यों की तलाश करें

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉर्पोरेट वित्तीय दस्तावेजों तक पहुंच
    • वित्तीय समाचार स्रोत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com