ekterya.com

अदालत में छोटे दावों को कैसे जीतें

छोटे दावों के मुकदमे में अपना मामला लेना, पुनर्स्थापना प्राप्त करने में आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। अपने छोटे दावे दावे दायर करने से पहले, अदालत के विवाद को सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास करें। एक अच्छा अभ्यास का पालन करने के लिए जब आप कैसे छोटे दावों की अदालत में जीतने के लिए के बारे में सोचने के लिए एक प्रमाणित पत्र उनके विवाद की स्पष्ट परिभाषा भेजने के लिए है, राहत वे चाहते हैं और 30 दिनों में परिणाम के लिए मांग। इस पहल, जिसे न्यायाधीश कि आप अच्छा विश्वास में एक प्रयास अदालत में दावा लाने से पहले विवाद को सुलझाने के लिए किए गए दिखाने लेने से।

चरणों

छवि शीर्षक में छोटे दावों के कोर्ट चरण 1
1
जैसे ही अदालत के कार्यक्रम के रूप में शुरू करें छोटे दावों में जीतने का तरीका जानना अदालत यह गारंटी नहीं देता कि आप जीतेंगे, लेकिन यह आपकी बाधाओं को बेहतर बनाता है
  • 2
    तैयार रहें अदालती मामलों के कुछ दावे जल्दी से आगे बढ़ते हैं न्यायाधीश उसी दिन कई मामलों को सुनेंगे।
  • आपके मामले को प्रभावी ढंग से प्रभावी करने के लिए आपके पास 10 से 15 मिनट के बीच होगा, इसलिए कुशल होना और बुद्धिमानी से अपना समय उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    छवि शीर्षक में विनियम छोटे दावों के चरण चरण 2 बुलेट 1
  • उपलब्ध सबूत की अतिरिक्त प्रतियां लाना ठेके, रसीदें, चालान, पंजीकृत पत्र, विशेषज्ञ राय, पुलिस रिपोर्ट, फोटो और सभी उपलब्ध दस्तावेजों कि मदद अपने छोटे दावा साबित शामिल करें।
    छवि का शीर्षक छोटा दावे न्यायालय में चरण 2 बुलेट 2
  • तथ्यों की कालक्रम का सही ढंग से उपयोग करें
    छवि शीर्षक में छोटे दावों के मामले में चरण 2 बुलेट 3
  • छवि शीर्षक में विनियम छोटे दावों के चरण 3
    3
    अदालत में उपस्थित होने से पहले किसी मित्र या परिवार के सदस्य को कहानी के अपने संस्करण को बताएं। यदि कुछ पर्याप्त स्पष्ट नहीं है, तो आप को न्यायाधीश से पहले देखने के पहले उसे तय करने के लिए समय होगा। इस अभ्यास से अदालत में आपकी उपस्थिति के दौरान पूछताछ के लिए तैयार करने और तनाव को कम करने या कम करने में मदद मिलेगी।



  • छवि शीर्षक में विवाहित छोटे दावों के न्यायालय चरण 4

    Video: 'दंगल' रिव्‍यू : दर्शकों के अखाड़े में भी गोल्ड जीतेगी 'दंगल'

    4
    एक अच्छी पहली छाप बनाओ अपने आप को देर से आने का आश्वासन देने के लिए पर्याप्त समय के लिए अदालत में आने की अनुमति दें पोशाक उचित और विनम्र होना चाहिए। पता है जो देर हो चुकी है या के बाद से मामले आम तौर पर एक और तारीख के लिए योजना की जरूरत है, जो तथाकथित अदालत में उपलब्ध नहीं है।
  • छवि शीर्षक में विनियमित छोटे दावे कोर्ट चरण 5
    5

    Video: "Ross" und "Reiter"

    यदि संभव हो तो आपके साथ एक गवाह ले लो व्यक्ति प्रशंसापत्र में हमेशा बेहतर होता है यदि आपके गवाह अदालत में एक उपस्थिति बनाने के लिए उपलब्ध नहीं है, कॉल करने के लिए या एक प्रश्न के लिखित गवाही बनाने के लिए अदालत की अनुमति मांग सकता।
  • छवि शीर्षक में विनियम छोटे दावों के चरण 6
    6
    शांत रहो यदि आप उदास हो जाते हैं या अपना गुस्सा खो देते हैं, तो यह आपकी मदद नहीं करेगा, और अदालत में जीतने की संभावना कम कर सकती है।
  • छत्तीस में छोटे दावों के कोर्ट चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    7
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं निष्पक्ष रहें और हमेशा सच्चाई बताओ। न्यायाधीश से बात करते समय स्पष्ट रूप से बोलें और विषय का पालन करें उन रुचियों को व्यक्त करें जिनके लिए आप चाहते हैं, जब आप एक बाइंड में हों।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com