ekterya.com

एक गुरिल्ला विपणन योजना कैसे निष्पादित करें

यह आलेख एक सफल गोरिल्ला विपणन कार्यक्रम को परिभाषित करने और निष्पादित करने के सुझाव प्रदान करता है। चाहे यह सड़क की टीमों, प्रवक्ताओं, नमूनों का वितरण या प्रदर्शन करने वाले उत्पादों का उपयोग हो, सड़क विपणन (सड़क विपणन के रूप में जाना जाता है) उन लोगों तक पहुंच जाता है जहां वे काम करते हैं और खेलते हैं।

चरणों

एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
प्रासंगिक रहें आपके ऑडियंस चंचल हैं विज्ञापन, बिलबोर्ड, रेडियो, अखबार - हर समय बमबारी कर रहे हैं उनके साथ अपने संपर्कों को प्रासंगिक बनाएं, और आप उनके दिल को प्राप्त करेंगे यात्रियों, पोस्टर, प्रवक्ता, घटनाओं का वितरण आपके लक्षित दर्शकों के साथ संवाद करने के लिए शानदार तरीके हैं, लेकिन "आपको प्रासंगिक होना चाहिए।" मोटरसाइकिलिस्ट सम्मेलन में खेल ब्रीफकेस को बढ़ावा देने की कोशिश करना प्रासंगिक नहीं है किशोरावस्था में पेंशन योजनाओं को बढ़ावा देना प्रासंगिक नहीं है। अपने दर्शकों के बारे में सोचिए, उनके सिर में चलो सोचें कि वे क्या पसंद करते हैं, और यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आप उन पर विजय प्राप्त करेंगे।
  • चलाना एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चरण 2 नामक छवि
    2
    आपको अपने दर्शकों को होना चाहिए एक घटना में एक उच्च यातायात हो सकता है, लेकिन यह वह ट्रैफ़िक नहीं हो सकता है, जिसे आप सभी की तलाश कर रहे हैं। यद्यपि यह सिद्धांत में बहुत उपयुक्त लग सकता है, जब आपकी सड़क विपणन टीम साइट पर आती है, तो उन्हें पता चलता है कि यह आपके द्वारा अपेक्षित प्रेक्षक नहीं है। आपके दर्शकों / लक्षित दर्शकों के पूर्वानुमान वाला व्यवहार, पूर्वानुमानयुक्त पैटर्न हैं यदि आप अपने दर्शकों को समझते हैं, तो आप उनकी खरीदारी की आदतों को समझेंगे, जहां वे पसंद करते हैं, और जब आपको भरोसा दिलाएगा कि आपके गुरिल्ला प्रयास आपके लक्षित सेगमेंट तक पहुंचेंगे।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    रचनात्मक रूप से अपने उत्पादों को पैक करें पैकेजिंग में आपकी सफलता दर के साथ बहुत कुछ करना होगा। जब हम पैकेजिंग के बारे में बात करते हैं तो हम न केवल उत्पाद के बॉक्स या बैग का संदर्भ लेते हैं, बल्कि जिस तरीके से आप अपने संभावित ग्राहकों को उत्पाद या सेवा दिखाते हैं। चाहे खाकी के बजाय leotards के साथ अपनी टीम को देखने के लिए, या उन्हें बजाय अपने ब्रांड एक स्टीयरिंग व्हील के साथ अपने ग्राहकों को फल देने के लिए, कुछ है कि अपने संभावित ग्राहकों के दैनिक पैटर्न की कठोरता हिला पर्याप्त क्या देखने के लिए के बारे में सोच आप उन्हें क्या दिखा रहे हैं टेलीग्राम गायन, या स्केट्स पर यात्रियों हाथ बाहर एक इमारत से एक Segway या आधार कूद करने के लिए विपणन कर - जो है, हलचल और खिड़की धारणा है कि पर्याप्त खुला कि इतने मन में लक्ष्य प्राप्त करने का प्रबंधन का कारण बनता है का कारण बनता है आपके संभावित ग्राहक
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    पेशेवरों को इसे छोड़ दें अकेले इसे करने की कोशिश न करें हमने उन सभी विज्ञापनों को देखा है, जहां एक चेतावनी है, "ये प्रशिक्षित पेशेवर हैं ऐसा करने की कोशिश मत करो। " सड़क मार्केटिंग, गुरिल्ला मार्केटिंग या गैर-पारंपरिक मार्केटिंग के लिए यह काम करता है पेशेवरों को पता है कि वे क्या कर रहे हैं सभी कार्यक्रम 100% पर पूरी तरह से काम नहीं करते हैं वास्तव में, अधिकांश नहीं करते हैं। हालांकि, पेशेवर स्ट्रीट मार्केटिंग एजेंसी का उपयोग करके, आप सभी संसाधनों को प्राप्त कर सकते हैं जिनकी आपको ज़रूरत है, और यदि आपकी उम्मीद के मुताबिक कुछ काम नहीं करेगा, तो वे इसे आपके लिए ठीक कर देंगे। एक अच्छी प्रचारक एजेंसी के पास एक अभियान की "और अगर ..." को ध्यान में रखने की आकस्मिक योजना होगी, उनके पास बैकअप होगा, और 24 घंटे का समर्थन होगा इसके अलावा, यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि आप इसे अकेले कर सकते हैं, तो क्रेगलिस्ट जैसे स्रोत की सहायता से, क्या आप वास्तव में कार्य और जिम्मेदारियों की सूची में "कर्मचारियों का किराया" या "बंद करना कर्मचारी" जोड़ना चाहते हैं? अपने सर्वश्रेष्ठ काम के साथ रहें, और पेशेवरों को अपना जीवन आसान बना दें, एक विपणन और प्रचार अभियान को नरक में बदल दें।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने आप को एक अच्छी टीम के साथ चारों तरफ देखें एक शानदार प्रचार अभियान और असफलता के बीच का अंतर निर्धारित किया जा सकता है कि सड़क पर काम करने वाले लोगों की टीम क्या है। यह एक ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां आपको खर्च करना चाहिए। आप सबसे अच्छा सामग्री, कार्रवाई करने के लिए सबसे अच्छा कॉल कर सकते हैं, और आप अपने लक्ष्य खंड इतनी अच्छी तरह से है कि आप सही स्थिति में हैं प्रत्याशित हो सकता था, लेकिन एक टीम 10 (प्रबंधकों, प्रेषक नमूना, कर्मचारियों, प्रवक्ताओं, emcees के बिना या प्रच्छन्न वर्ण) इच्छा पर हमला करने के लिए, आप जोखिम में हैं। उत्साह, व्यावसायिकता, सरलता, उद्यमिता, और अनुभव प्राप्त करें आकर्षण हमेशा एक से अधिक है, और कुछ कार्यक्रमों बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन इसके बाद के संस्करण विशेषताओं में से किसी की जगह और याद है कि आप हमेशा कोई है जो वास्तव में उत्साहित है अपनी परियोजना में भाग लेने के लिए चुना गया है करने के लिए से अधिक और बेहतर परिणाम प्राप्त नहीं करना चाहिए जो किसी को लगता है कि यह आपकी टीम पर उसे पाने का आपका विशेषाधिकार था।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    सभी स्तरों पर हमला सबसे अच्छा बचाव एक अच्छा हमला है, और सबसे अच्छा हमला एक है जो सभी पक्षों से हमला करता है। एक ही टोकरी में अपने सभी मार्केटिंग अंडे मत डालें सभी स्तरों पर हमला इसका क्या मतलब है? इसका अर्थ है विविधता लाने का मतलब है कि आपका लक्षित दर्शक कैसे और कहाँ जा रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आप वहां होंगे। सबसे बुनियादी विपणन पाठ्यक्रम में, वे हमें बताते हैं कि आपके संदेश को वास्तव में प्रभावी बनाने के लिए, आपके उपभोक्ता के उत्पाद / ब्रेक के 7-10 स्पष्टीकरण लगते हैं। एक अच्छी सड़क मार्केटिंग अभियान में निम्नलिखित "गली" घटकों में से कम से कम 5 शामिल होना चाहिए: यात्रियों, पोस्टर, आक्रामक प्रकाशनों, फुटपाथ के प्रतीकों, नमूने और उत्पाद प्रदर्शनों के वितरण, गुरिल्ला विपणन अनुमानों का वितरण, सेगवे मार्केटिंग, पिज्जा बॉक्स या कॉफी बैग में विज्ञापन और एक अच्छी विज्ञापन चाल
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    इसे सही समय पर करें यह जानने के लिए कि WHEN के प्रश्न का उत्तर कैसे दिया जाए, यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप नाइट क्लब का प्रचार कर रहे हैं, तो दिन के दौरान एक फ़्लायर वितरण करना आपके लिए प्रभावी नहीं होगा जैसा कि आप रात में अपने लक्ष्य सेगमेंट को लक्षित कर रहे थे। यदि आप एक कॉफी पदोन्नति कर रहे हैं, तो उस इलाके के चारों ओर घूमना जहां रात में पब और नाइटक्लब होते हैं, सुबह में काम करने के लिए यात्रियों को निर्देश देने के रूप में प्रभावी नहीं हो सकते हैं।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अपने उत्पाद के बारे में सोचें अपने लक्ष्य बाजार के बारे में सोचो। अपने व्यवहार को जानने से आपको यह पता चल जाएगा कि "कब" आपके अभियान को प्रभावित करता है
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    अपना काम दिखाओ! हम सभी के पास एक मालिक है हम सब मालिक को प्रभावित करना चाहते हैं! जब यह गैर-पारंपरिक विपणन अभियानों की बात आती है, तो यह मापना मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने काम के जितना संभव हो सके उतना साक्ष्य प्राप्त करें। यदि आप विज्ञापन खरीद रहे थे, तो आप अपने बॉस को दुर्भाग्यपूर्ण पत्रिका में खरीदा अद्भुत विज्ञापन दिखा सकते हैं। गैर-पारंपरिक विपणन, सड़क विपणन या गुरिल्ला विपणन के साथ, आप अपने बॉस को यह भी दिखा सकते हैं कि आप इसे कैसे करते हैं। चित्र लें! घटनाओं की फोटो या वीडियो रिपोर्ट बनाएं! एक पेशेवर फोटोग्राफर या कैमरामैन के खिलाफ यह सुनिश्चित करने के लिए जो आपकी पहल की अच्छी तरह से प्रलेखित है I यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप को कवर किया जाएगा, भले ही यह कार्यक्रम अच्छी तरह से काम न करे।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    संपर्क। महत्वपूर्ण नोट जब यह रिपोर्टिंग की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी टीम आपके बारे में उन रिपोर्टों के बारे में स्पष्ट है जो आपको उन रिपोर्टों के बारे में है जिन्हें वे आपको पेश करेंगे। सेलफोन से ली गई तस्वीर को तकनीकी रूप से इस घटना की एक तस्वीर माना जा सकता है, लेकिन अगर आप कंपनी या संस्था के निदेशक मंडल को प्रभावित करना चाहते हैं तो यह बहुत प्रभावी नहीं होगा। आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं, इसके बारे में स्पष्ट रहें और आपके परिणाम से निराश न होने का बेहतर मौका होगा।
  • एक गुरिल्ला विपणन कार्यक्रम चलाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    नियम तोड़ो! आपको अप्रत्याशित होना चाहिए! आपको चौंकाने वाला होना चाहिए! दर्शक को देखो यदि आप उस लक्ष्य बाजार तक पहुंचने का सही तरीका पा सकते हैं, तो उनके पास आपको देखने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा, आपको सुनें और आपको पसंद आएंगे। पर्यावरण को दोबारा क्रांति! यदि आप कोई फिल्म का प्रचार कर रहे हैं तो उन्हें पॉपकॉर्न दें यदि आप दंत चिकित्सा पेशेवरों के लिए निष्पक्ष कर रहे हैं, तो सार्वजनिक दंत फ्लॉस दें एक प्रचार अभियान के लिए सफल होने आप सही समय पर यह करने के लिए प्रयास करना चाहिए, प्रासंगिक हो, कॉल उचित कार्रवाई कर आदि, एक क्षण ले क्या सार्वजनिक मानता है कि क्या होगा यह पता लगाने की और उसके बाद के आदर्श, सूक्ष्म तोड़ने लेकिन कुख्यात, उनके ध्यान को आकर्षित करने के लिए, उन्हें उनके लिए अविस्मरणीय बनाने और सभी के ऊपर उन्हें अन्य लोगों के साथ अनुभव साझा करने की आवश्यकता महसूस करने के लिए। यह सच्चे वायरल विपणन, सच्चे गोरिल्ला विपणन है, जो कम कीमत पर एक शानदार प्रभाव है, जो रचनात्मकता और अच्छी तरह से अध्ययन किए गए निष्पादन के लिए है।
  • चेतावनी

    • मत भूलो कि लोग, सामान्य रूप से, बहुत ही कम समय के लिए ध्यान बनाए रखते हैं। बेशक, एक अच्छी विज्ञापन चाल बहुत बढ़िया हो सकती है, लेकिन यदि आप अपने ब्रांड के लोगो का सामना नहीं कर सकते, तो इससे पहले कि आपके संभावित ग्राहकों की ओर से उनके दिमाग में कुछ बढ़ोतरी हो। अगर लक्ष्य उपभोक्ता आपके ध्यान को बंद करने से पहले आपको यह ध्यान देने से रोकते हैं कि यह आपका ब्रांड था जिसकी वजह से उस पर ध्यान दिया गया था, तो आपके सभी प्रयास गुरिल्ला विपणन से शल्य परिशुद्धता के साथ ही छिपाने वाले व्यक्ति होने के लिए चिकन एक इमारत की छत पर अपने झूठे पंखों को फड़फड़ाते हैं
    • योजना या सहायता पाने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार न करें आप एक विपणन एजेंसी का उपयोग करके एक अच्छा लागत-लाभ के रिश्ते के साथ एक कार्यक्रम चला सकते हैं, लेकिन जिस तारीख की आपको ज़रूरत है उससे 1 सप्ताह तक इंतजार करना आपको अधिक पैसा खर्च करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com