ekterya.com

वस्तुओं को कैसे समाप्त करना

परिसंपत्तियां परिसंपत्तियां एक बहुत ही लाभकारी निकास रणनीति हो सकती है, खासकर यदि आप कोई भी आपका व्यवसाय नहीं खरीद पा रहे हैं हालांकि, अपनी पट्टे समाप्त करने, उपकरण से कुछ बेचकर या अपनी सार्वजनिक सेवा या लाभ निलंबित करने से पहले - आपको परिसमापन प्रक्रिया के बारे में समझदारी होगी और उसके दौरान क्या करना चाहिए इन चरणों को समझना आपको यथासंभव अधिक धन की वसूली में मदद मिलेगी और कुछ अन्य भविष्य के उद्देश्यों का भी पालन करेंगी।

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक बिना मुकदमेबाजी के नुकसान के चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने वकील या एकाउंटेंट से बात करें सभी मामलों में अलग-अलग हैं और एक वकील और एकाउंटेंट से अलग तरह की सलाह की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ लेनदारों का सहयोग भी होगा। एक बार आप एक योजना विकसित कर लेते हैं, तो उन्हें उनसे परिचय कराएं। सुनिश्चित करें कि आपने इसे सोचा है ताकि आप सहमत हों।
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 2 का पालन करें
    2
    अपनी संपत्ति को विस्तार से जांचें सूची बनाएं, एक मूल्यांकन करें और बिक्री के लिए प्रत्येक आइटम तैयार करें। कंपनी की परिसंपत्तियों की एक अद्यतन सूची तैयार करके प्रारंभ करें तस्वीरों, सीरियल नंबरों और प्रत्येक आइटम की स्थिति का वर्णन करने वाला एक छोटा ब्योरा शामिल करने का प्रयास करें। यह बिक्री प्रक्रिया के दौरान समय और धन की बचत करेगा, खासकर अगर आपको लेनदारों को बिक्री या आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) को समझाना होगा। फिर, अपने सामान को बिक्री के लिए तैयार करें, लेकिन पहना उपकरण और फर्नीचर दान करें और एक सूची बनाएं ताकि आपके व्यापार योग्य फर्नीचर का आकर्षण कम न हो। जब आप दान करते हैं तो आपको करों से छूट या छूट प्राप्त होगी। अंत में, अपने अमूर्त संपत्तियों को अनदेखा न करें उदाहरण के लिए: क्या आपके व्यवसाय या कंपनी के लाइसेंस, परमिट, पेटेंट या पंजीकृत ट्रेडमार्क के पास उच्च मांग है या क्या वे हस्तांतरणीय हैं? क्या आपके ग्राहक सूची के लिए कोई बाजार है?
  • आपको कुछ वस्तुओं को धोना, पेंट करना या मरम्मत करना पड़ सकता है जिन्हें आप बेचना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय या कंपनी परमिट क्रम में हैं यदि बिक्री वहां होने वाली है
  • आपके व्यापार विभाग की सुविधाओं में स्थित हानिकारक उत्पादों की बर्बादी अगर आपके पर्यावरण विभाग (पारिस्थितिकीय) से संपर्क करें। वे आपको उन वस्तुओं की सूची देंगे जो इन मदों को खरीदते हैं। यदि वे नहीं बेचे जाते हैं, तो उन्हें ठीक से छोड़ दें।
  • यदि आपके पास खरीद विकल्प के साथ किराए पर मद हैं, तो उन्हें वापस मत लौटें। पता लगाएँ कि आप कितना बकाया है और यदि संभव हो तो आप कुछ सौ डॉलर के लिए आइटम खरीद सकते हैं और इसे कुछ हजार के लिए बेच सकते हैं।
  • यदि आप उस जगह को किराए पर ले रहे हैं जहां आपके पास कंपनी है और आप जिस चीज को स्थानांतरित किया जा सकता है या स्थापित या मिला हुआ है, तो यह सुनिश्चित करें कि मूल्य उन क्षति को ठीक करने की लागत से अधिक है जो उन्हें निकालने के दौरान किया जाएगा। सुविधाएं के बारे में मकान मालिक की मंशा के बारे में पूछें, शायद आप उसे आइटम या नए किरायेदार को बेच सकते हैं
  • एक सगाईंग दरवाजा चरण 4 को एडजस्ट करें
    3
    चाबियाँ इकट्ठा करके, ताले बदलने या सुरक्षा एजेंट को भर्ती करके अपने व्यापार को सुरक्षित करें यदि आप अपने आइटम चोरी करते हैं तो आप अपने निवेश को ठीक नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बिना शर्त सूट चरण 2 प्राप्त करें
    4
    अपनी परिसंपत्तियों के परिसमापन मूल्य सेट करें परिसमापन मूल्य वह राशि है जिसे आप मजबूर बिक्री की स्थिति में कमा सकते हैं, जो आम तौर पर खुदरा मूल्य से कम से कम 20% कम है। अपने संपत्ति के परिसमापन मूल्य की स्थापना के लिए एक योग्य मूल्यांकक के साथ काम करें। एक लिखित प्रति प्राप्त करने के बाद, किसी भी प्रस्ताव पर विचार करने से पहले इसका अध्ययन करें
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 1 का पालन करें
    5



    सुनिश्चित करें कि बिक्री इसके लायक है जैसे ही आपके पास निपटारा मान का मूल्यांकन हाथ में है, बिक्री का शुद्ध मूल्य का अनुमान (बिक्री लागत को बाहर करने के लिए याद रखना) ऐसी कटौती में कमीशन, पदोन्नति व्यय, क्रेडिट कार्ड के साथ छूट, स्थानांतरण और संग्रहण लागत, श्रम लागत, किराया और सार्वजनिक सेवाओं या लाभ शामिल हैं। यह आपकी परिसंपत्तियों पर लीन्स द्वारा कवर की गई राशि जैसे कि किराया, निजी संपत्ति करों पर चूक और सुरक्षित लेनदारों पर बकाया ऋण भी कटौती करता है यदि परिसमापन बिक्री सुविधाजनक नहीं लगता है, वैकल्पिक निकास रणनीति के बारे में अपने वकील से परामर्श करें
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 5 का पालन करें

    Video: अष्ठ धातु - पूर्ण परिचय | Eight Auspicious Metals and Their Benefits for Humanity

    Video: इन वस्तुओं का दान कभी मत करें पर क्यों

    6
    यदि आपका परिसमापन बिक्री इसके लायक है तो अपने व्यापार के लिए सर्वोत्तम प्रकार की बिक्री चुनें
  • बातचीत की बिक्री आम तौर पर अत्यधिक आवश्यकता या तत्काल स्थिति में होती है और दुर्लभ होती है। खरीदार जो इन बिक्री के लिए आकर्षित होते हैं, आपके प्रतिस्पर्धियों, ग्राहक, आपूर्तिकर्ताओं और पट्टादाता हैं।
  • जब माल का कोई कारक नहीं है, तो माल की बिक्री उपयुक्त होती है, यदि आपके सामान आसानी से हस्तांतरणीय हो सकते हैं और अगर आप जिस प्रकार के सामान को बेचना चाहते हैं, उसमें एक स्थानीय वितरक विशेष है। अगर आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो आपको अपनी परिसंपत्तियों को वितरक को त्याग देना होगा, जो उन्हें बेच देगा और पहले से सहमत राशि का भुगतान करेगा।
  • इंटरनेट की बिक्री में तेजी से लोकप्रिय और महत्वपूर्ण हो गए हैं ऑनलाइन बेचने से पहले, विक्रेता के रूप में नियमों और कानूनी दायित्वों से परिचित होने के लिए फेडरल ट्रेड कमीशन द्वारा इंटरनेट पर नीलामी गाइड पढ़ें। पारंपरिक नीलामी कंपनियां ऑनलाइन नीलामी भी प्रदान करती हैं
  • जब गोपनीयता की आवश्यकता होती है, तो सील की गई बोली बिक्री को चुना जाना चाहिए। बोलियां सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत की जाती हैं, जो एक ही समय और स्थान पर खुली हैं।
  • खुदरा बिक्री (जिसे समाप्ति बिक्री की बिक्री भी कहा जाता है) छोटे उपभोक्ता वस्तुएं जैसे कि उपकरण, उपहार, उपकरण, जूते और कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं।
  • सार्वजनिक नीलामियों सबसे व्यापारिक संपत्ति के लिए सबसे उपयुक्त हैं यद्यपि आपकी परिसंपत्तियां सामान्यतया आइटम को सबसे अधिक बोलीदाता के लिए बेची जाती हैं, तो आप कुल नीलामी प्रक्रिया का उपयोग भी कर सकते हैं, जो कि बिक्री की कीमतों में काफी वृद्धि कर सकती है। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप कपड़े धोने की बिक्री कर रहे हैं प्रत्येक वॉशर और ड्रायर को अलग से नीलामी किया जा सकता है (नीलामी की कीमतें पूरी हो गई हैं), और फिर नीलामी को सभी नीलामी कीमतों की कुल राशि से अधिक राशि के लिए एक साथ एकत्रित किया जाता है।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7

    Video: ध्यान से कैसे पायें स्वास्थ्य | How To Practice Meditation

    अपनी बिक्री के लिए सबसे अच्छा समय चुनें मौसम के साथ शुरू करें और फिर इसे दिन और समय के द्वारा परिभाषित करें मौसम आपके व्यापार की प्रकृति के अनुसार जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, बर्फ हटाने के उपकरण का दिसंबर में जुलाई की तुलना में बेची जाने का बेहतर मौका है। सप्ताह के लिए समय और दिन भी ग्राहकों के लिए सुविधाजनक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई लोग सप्ताह के दिनों में काम करते हैं और सप्ताहांत पर मुफ्त होते हैं, जबकि कई सौंदर्य सैलून और रेस्तरां सोमवार को बंद होते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि अननुजेटेड मनी चरण 10 खोजें
    8
    अपने शुद्ध मुनाफे को अधिकतम करने के लिए अपनी बिक्री सबसे उपयुक्त जगह पर ले जाने की योजना बनाएं आप जो बेचना चाहते हैं उसके आधार पर, समझदारी से निर्णय लें। वाहनों को स्थानांतरित किया जा सकता है और कहीं भी बेच दिया जाता है, लेकिन एक रेस्तरां उपकरण इसके मूल्य का 50% तक खो सकता है यदि यह स्थानांतरित हो जाता है
  • एक अनुभवजन्य नियम आपके व्यवसाय की सुविधाओं में बिक्री को बनाए रखने के लिए है, चूंकि अधिकांश चीजें वे पर्यावरण में बेहतर लगती हैं जहां उनका उपयोग किया जाता है। साथ ही, कुछ उपकरणों के टुकड़े के लिए विशेष वोल्टेज की आवश्यकता होती है, जो कि आपके व्यवसाय की सुविधाएं संतुष्ट कर सकते हैं। ध्यान रखें कि ज्यादातर खरीदार इसे खरीदने से पहले उपकरणों का प्रयास करना चाहते हैं।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक विशेषज्ञ को बिक्री निर्देशित करने के लिए किराए पर लें सही विशेषज्ञ सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको अधिकतम संभव लाभ मिलेगा। अपनी परिसंपत्तियों का विश्लेषण करने के बाद, यह निर्धारित करें कि कौन-सी नीलामी, वितरक और दलाल का आपकी संपत्ति के प्रत्येक वर्ग में अनुभव है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने बैंक एजेंट, वकील और भागीदारों से जांच लें।
  • जब आप तय करें कि कौन किराए पर है, तो निम्नलिखित पर विचार करें: प्रतिष्ठा, बीमा और वारंटी कवरेज, बिक्री के लिए सुविधाएं, अनुभव, लाइसेंस, बिक्री प्रस्ताव, अनुमानित बिक्री लाभ, बिक्री के लिए प्रस्तावित स्थान, कमीशन, खरीदार का मुआवजा, स्थानांतरण और भंडारण, श्रम, न्यूनतम गारंटी और विज्ञापन।
  • अपने आप से यह प्रश्न पूछें: "क्या इसमें विज्ञापन अभियान शामिल है?" "क्या इसमें प्रेस, वाणिज्यिक प्रकाशन, टेलीविजन और रेडियो में विज्ञापन शामिल हैं?"
  • आपका विरासत चरण 2 पर एक एडवांस शीर्षक वाली छवि
    10
    सहारा के बिना बिक्री अनुबंध का उपयोग करें यद्यपि आप को काम पर रखने वाले पेशेवरों को अपनी परिसंपत्तियों को हस्तांतरित करने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई का प्रबंधन करना चाहिए, हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको बिक्री अनुबंध का कहना है कि आइटम बेचा गया था, आपको दो बार जांच करनी चाहिए। "शर्तों में और उस स्थान पर जहां यह है"। ऐसा करने से व्यापारिकता की निहित वारंटी या वस्तुओं की स्थिति या स्थिति के बारे में लंबे समय के विवादों के जोखिम को कम हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com