ekterya.com

एक दिवालिएपन से कैसे उबरने के लिए

कुछ लोगों को दिवालियापन का डर लगता है, दूसरों ने इसका लाभ उठाया है और कई लोग सोचते हैं कि यह आसान तरीका है। यह वास्तव में कोई नहीं है दिवालियापन को अंतिम उपाय के रूप में देखा जाना चाहिए और कई लोगों के लिए ऐसा ही होना चाहिए। यह डरावना है, लेकिन आप आसन्न फैसले और मजदूरी की सजावट से ज्यादा डर नहीं करना चाहिए जो कि भविष्य में आपके लिए निस्संदेह प्रस्तुत किया जाएगा। न ही यह एक आसान तरीका है दिवालियापन एक लाल चेतावनी है, यह कुछ ऐसा है जो आपको अगले कुछ वर्षों में परेशान करेगा, लेकिन आप दिवालियापन से ठीक हो सकते हैं यदि आप वास्तव में अपना जीवन बदलना चाहते हैं और इसे सुधारना चाहते हैं।

चरणों

चित्र दिवालियापन चरण 1 से पुनर्प्राप्त शीर्षक
1
दिवालिएपन को एक नई शुरुआत के रूप में देखें, यह दुनिया का अंत नहीं है यह उस ऋण की जेल से राहत है जिसे आप के अधीन किया गया है। जब आप अपने वित्तीय का एक अच्छा प्रशासक कैसे सीख चुके हैं, तो दिवालिएपन आपके लिए एक वास्तविक जीवन रक्षक, आपकी शादी और आपके परिवार का हो सकता है।
  • दिवालियापन से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 2
    2

    Video: दिवालियापन से उबरने के लिए कैसे

    तुरंत ऋण की लाइन खोलने से बचें प्रक्रिया के दौरान और दिवालियापन के निष्पादन से पहले आप क्रेडिट कार्ड और क्रेडिट की लाइनें प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। चारा मत लो यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि अब आप इतने सालों से दिवालिएपन को फिर से घोषित करने की स्थिति में नहीं हैं, इसलिए इन कंपनियों को पता है कि उस समय आपके पास कम से कम समय है।
  • दिवालियापन से पुनर्प्राप्ति शीर्षक चित्र 3
    3

    Video: क्या दिवालियापन की तरह लगता है, और यह कैसे काबू करने के लिए!

    वित्तीय प्रबंधन या कक्षाओं पर एक सेमिनार ले लो। दिवालियापन पूरी तरह से आपके नियंत्रण से बाहर हो सकता है, संभवतः एक गंभीर चिकित्सा संकट के कारण हो सकता है कि बीमा केवल कवर नहीं करता है। अन्यथा, आपको लगता है कि आप उस वित्तीय स्थिति के बाहर, अपने वित्त के अच्छे व्यवस्थापक हैं। भले ही आप यहां पहुंचे हैं, आप अपने भविष्य के लिए बहुत कुछ करेंगे, अगर आप उस पाठ्यक्रम को ले लेंगे।



  • दिवालियापन से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 4
    4
    एक विभाग क्रेडिट कार्ड स्टोर से ऑफ़र स्वीकार करें, यदि आवश्यक हो दुर्भाग्य से, दिवालिएपन के बाद आपके क्रेडिट कार्ड को लगभग कुछ भी नहीं जाता है, कैप्चर -22 यह हो जाता है कि आपको क्रेडिट बनाने के लिए क्रेडिट की आवश्यकता होती है। अगर क्रेडिट कार्ड आपकी कमजोरी या उत्तरजीविता के साधन थे, तो क्रेडिट कार्ड की बजाय डिपार्टमेंट स्टोर से क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें। इस मायने में, आपकी खरीद सीमित है जो स्टोर बेचता है।
  • दिवालियापन से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 4
    5
    एक नई कार पर केवल अगर आपको एक नया वाहन चाहिए और अगर आप भुगतान का खर्च वहन कर सकते हैं तो ऋण लें यदि आपको मजबूर कर दिया गया है, तो सस्ती इस्तेमाल की जाने वाली कार ऋण प्राप्त करें। इस्तेमाल की गई कार लोन आपके क्रेडिट के पुनर्निर्माण का एक त्वरित तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • चाहे आप अपने क्रेडिट के पुनर्निर्माण को पुनः आरंभ करने के लिए चुनते हैं: क्रेडिट कार्ड, डिपार्टमेंट स्टोर कार्ड या कार लोन, यह केवल तभी काम करता है जब भुगतान नियमित रूप से न्यूनतम राशि पर किया जाता है यहां तक ​​कि देर से भुगतान, यहां तक ​​कि एक दिन की देरी के लिए भी आपका क्रेडिट पूरी तरह से क्रश होगा। उधारदाता यह देखेंगे कि आपने अध्याय नहीं सीखा है और जब आप उन की तलाश में जाते हैं तो वे गायब हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड ऑफर से बचें जो कि एक वार्षिक शुल्क की आवश्यकता होती है या सुरक्षा जमा की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह एक आसान समाधान हो सकता है, वे आपको मुसीबत में बहुत जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं अपने वर्तमान संतुलन को सीमा से नीचे रखने के लिए याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com