ekterya.com

स्टीव जॉब्स (प्रतिस्पर्धी स्वतंत्रता) की शैली में एक छोटा सा व्यवसाय कैसे शुरू करें

प्रतियोगी चुनौतियां बनाने, अपनी सफलता साझा करने, अन्य लोगों के लिए काम बनाने, पूंजी निवेश के माध्यम से जीवित और मानवीय उम्मीदों को प्रोत्साहित करने के लिए दूरदर्शी बनें- जो अमेरिकी रचनात्मक स्वतंत्रता, प्रतियोगिता है। इसमें वाणिज्यिक स्वतंत्रता के उपकरण शामिल हैं [पुनः] निर्माता, [पुनः] आविष्कारक और संभावित रूप से आप और अन्य लोगों के बीच एक सोने की विशालता को जागृत कर सकते हैं - लेकिन अत्यधिक ऊंचाइयों के साथ-साथ हड़ताली गिरने भी हो सकते हैं

1 9 85 में एप्पल ने प्रशासन क्षेत्र से निकाल दिया, जो कि कई मिलियन डॉलर के बराबर था, 10 वर्षों में लौट आया, एक करोड़पति बन गया बधाई हो, आप निश्चित रूप से अपने "सिद्ध" विधि पूंजी की स्वतंत्रता के साथ हालांकि, उनके रचनात्मक प्रेरणा की बारीकियों (जॉब के अनुसार जीवन के हवा) कर सकते हैं, प्रशंसक लगाने की क्षमता का लौ आप पर निर्भर करता है।

आश्चर्यजनक सफलता हासिल करने के लिए, स्टीवन पॉल "स्टीव" जॉब्स (24 फरवरी, 1 5 5 5 अक्टूबर 5, 2011) का इस्तेमाल करते हुए हम आपको स्वतंत्रता के कई उपकरणों के आधार पर तरीके दिखाएंगे। नौकरियां एक "फिर से आविष्कारक और आविष्कारक" अमेरिकी, "अथक प्रतिद्वंद्वी," पूंजीवादी, उद्यमी, एक सा "रहस्यमय" (आज शामिल है), सह संस्थापक, एप्पल इंक, नेक्स्ट कंप्यूटर और पिक्सार एनिमेशन स्टूडियो के अध्यक्ष और सीईओ था ।

चरणों

1
मुझे पता है विचारों वाला व्यक्ति: शुरुआत में आपको अपना "पागल" विचार (विचार) और लिखना चाहिए। अपने बाजार के लिए एक दृष्टि विकसित करें अपने विचारों को जीवन में विकसित करने और देखने के लिए नवाचारों के स्रोत के रूप में व्यक्तिगत ऊर्जा और जुनून के साथ चीजों को बदलें।
  • नए परिप्रेक्ष्य और विचारों का लाभ उठाएं: यह अच्छी तरह से करते हैं आप दूसरों को आपके साथ सहमत होने के लिए बाध्य नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास एक अच्छा विचार है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो दूसरों को भी इसे पसंद आएगा फिर जानें कि यह कैसे तैयार करें।
  • एक बेहतर विचार खोजें: यह स्पष्ट नहीं है, कोई भी अच्छा विचार नहीं है
  • 2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Considers Marriage / Picnic with the Thompsons / House Guest Hooker

    अपने माता-पिता के गेराज में थोड़ी धन के साथ शुरू करें, जहां आप हैं - चूंकि स्टीव ने किया (या आप अपने दादा दादी के गैरेज में भी शुरू कर सकते हैं)। यदि आप कर सकते हैं, तो इस प्रकार के प्रयास को मोड़ के साथ सुधारें: आपके द्वारा जोड़े गए पुराने विचारों के परिणामस्वरूप एक नया उत्पाद आएगा नवीनीकरण स्टीव जॉब्स के तरीकों के स्तंभों में से एक है। पूंजीवाद की अमेरिकी प्रणाली के संभावित पहुंच योग्य उपकरणों का पुन: उपयोग करने के लिए अपनी परियोजना को आकार देने के लिए
  • 3
    भागीदारों को प्राप्त करें: जो लोग नीचे से शुरू कर सकते हैं, कड़ी मेहनत कर सकते हैं और आपको उनके साथ आवश्यक जानकारी, प्रशिक्षण, तकनीकी कौशल प्रदान कर सकते हैं। अधिशेष उपकरण प्राप्त करें या शुरुआत में काम करने के लिए इस्तेमाल किया। (1 9 76 में, जॉब्स, स्टीव वोज़नीक और रोनाल्ड वेन ने स्टीव के माता-पिता के गैरेज में ऐप्पल की स्थापना की थी)।
  • भागीदारों के बीच एक "संतुलन" स्थापित करें (अपने "नुस्खा" का उपयोग कैसे करें, लेकिन शेफ, प्रशासक या गीक) आदेश परिप्रेक्ष्य, सूचना और प्रशिक्षण कि व्यक्ति शामिल होने के लिए तकनीकी पक्ष के लिए: तकनीकी और व्यवस्थित लोग डिजाइन और यांत्रिक उत्पाद, उदाहरण के लिए पर काम कर सकते हैं: यदि लागू हो, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रोग्रामिंग, जबकि कि आप जगह प्रदान करते हैं, नाम, व्यापार विचारों और जुनून किसी को अपने विचारों के विवरण का ध्यान रखना चाहिए ताकि सादगी, विकास क्षमता, गुणवत्ता बनाए रखने (कोशिश, साबित) के साथ गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके।
  • 4
    कठोर और कठिन प्रतिस्पर्धा रहो, लेकिन अपनी गलतियों को स्वीकार करें (यह एक तथ्य है)। जल्दी से गलतियों पर काबू पाने के लिए, लेकिन अपनी प्रतिस्पर्धा, दृढ़ विश्वास, अपने आप को परिभाषित "अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित!" अधिक विचारों को आकर्षित करने के लिए चुपके और "निजी चुंबकत्व" के साथ अपने विचारों का विकास करें। याद रखें कि विपरीत आकर्षित है, लेकिन बल अदृश्य है: 1985 नौकरियां पहले से ही "पागल" विचारों एक "उपभोक्ता उन्मुख बाजार" में प्रौद्योगिकी बढ़ने की बात थी और यह प्रशासन के कारण उस पर सेब के बिना निकाल दिया हालांकि, उन्होंने कई वर्षों के बाद अरबों लोगों के साथ क्या किया और उन्होंने ऐसा किया: iMac, i-this, i-that उपभोक्ताओं के लिए उन्मुख, ग्राहकों को भंडार के बाहर डेरा डाले हुए, लाइन बनाने ...
  • 5
    पैसे के लिए कागज का आदान प्रदान करके और कंपनी के अध्यक्ष का काम करके वित्तीय अस्तित्व के लिए अपने अवसर को मजबूत करना "डीओपी" का प्रयोग करें, अर्थात्, अन्य लोगों से पैसा एक इच्छुक निवेशक या फंडर खोजें।
  • अपने कौशल, बुनियादी विचारों को बेचते हैं, लेकिन केवल बुनियादी लोगों को वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए सबसे पहले, ऐप्पल का वित्तपोषण एक उत्पाद विपणन प्रबंधक और इंटेल अर्द्ध सेवानिवृत्त इंजीनियर "माइक" मार्ककोला जूनियर से आया था, जिसे ऐप्पल के अध्यक्ष का नाम दिया गया था। नौकरियां सीईओ नहीं थी, लेकिन एक सह-संस्थापक के रूप में वह ऐप्पल प्रशासन का हिस्सा थे।
  • अपने रहस्यों का ब्योरा किसी भ्रामक फाइनेंसर को न बताएं जो आपके विचारों को चोरी कर सकता है।
  • 6
    नए उत्पादों का विकास या पुराने उत्पादों का पुन: आविष्कार, रोजगार बनाएं: यह अवधारणाओं का विस्तार करती है (उदाहरण के लिए, पुराने काम करने का एक नया तरीका) जिसे बाजार में अन्य दूरदृष्टि से अलग किया जा सकता है। मजबूत विचारों के साथ मौके का लाभ उठाने के लिए शोध में विचारों को संशोधित किया जा सकता है उदाहरण के लिए, 70 के दशक के दशक के अंतिम वर्षों में, एप्पल अपना पहला कंप्यूटर को फिर से तैयार किया गया है, पूरी तरह से पुनर्निर्मित विकसित और इस तरह व्यावसायिक रूप से सफल पर्सनल कंप्यूटर, एप्पल II श्रृंखला के रूप में जाना के पहले लाइनों में से एक विपणन किया।
  • यह डिजाइन केवल आपके उत्पाद को कैसे दिखता है और कैसे महसूस करता है, इसके बारे में भी नहीं, बल्कि यह भी है कि यह कैसे काम करता है। अपने ग्राहकों के लिए महान उत्पाद पेश करते हैं ताकि वे उम्मीद की जा सकने वाले मूल्य के लिए अपनी जेब खोलें। सुनिश्चित करें कि आपका डिज़ाइन और निष्पादन टीम असाधारण उत्पादों को प्राप्त करने के लिए काम करती है।
  • यह कैसे काम करता है पर नए परिप्रेक्ष्य लेता है: शुरुआती 80 के दशक में विकसित कंप्यूटर माउस का इस्तेमाल करने या खेलने का एक नया तरीका कैसे विकसित और उपयोग करना है नौकरियों ने माउस-उन्मुख, ग्राफिकल यूजर इंटरफेस की कार्य क्षमता को देखा, जेरोक्स पीआरसी (पालो ऑल्टो रिसर्च सेंटर इनकॉर्पोरेटेड) से "नया" माउस अपनाने, पालो ऑल्टो, सीए में एक शोध और विकास कंपनी।
  • 7
    सरल बनाने और सरल बनाने के लिए उड़ान भरें: एक चिंगारी, लौ, भड़क से संतुष्ट न हों - नए विचारों, दृष्टिकोणों, नए उपयोगों, विचारों को खोजते हैं जो बेकार, पूरी तरह से नया लग सकते हैं। जैसे कि यह सिर्फ आखिरी चीज थी, आपको कुछ पुरानी वृद्धि करने की आवश्यकता है और इसे 90 या 180 का मोड़ दे, लेकिन 360 डिग्री होने की संभावना है। यही है, एक "नई" ठोस या आश्चर्यजनक मॉडल के साथ एक ही दिशा में जाना यह कुछ असाधारण बुनियादी तरीकों का पालन करने के लिए समझदार या बेहतर है। "नए-पुराने" विचारों को विकसित करने के लिए यहां कुछ चरम तथ्य हैं:
  • अपने उत्पादों का उपयोग करना आसान बनाएं ग्राफिक आइकनों के उपयोग में नौकरियों ने एक फायदा देखा इसके बजाय उन्होंने गहन श्रमसाध्य कीबोर्ड के संयोजन का उपयोग कर के माउस के साथ माउस का चयन करने का फैसला किया और याद और de-बात पर जोर दिया नियंत्रण चाबियाँ, समारोह, त्वरित और अधिक पैरामीटर और अप्रयुक्त साथ कंप्यूटर पर लाइनों लिखा आदेश (या टाइप किया) में आदेश इतने सारे शब्द
  • Video: Calling All Cars: The Broken Motel / Death in the Moonlight / The Peroxide Blond




    8
    अपनी शर्त बनाएं और दुनिया को जीतने के लिए एक मॉडल के साथ रहें और फिर उसे मार्गदर्शन करें। जॉब्स ने दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और आकर्षक स्मार्टफोन विकसित किया है, आईफोन नौकरियों को एक नए फोन के अन्वेषण और सही करने के लिए और किसी कुंजीपटल के बिना "अज्ञात जल" में नेविगेट करने का दृष्टिकोण था, इस उत्पाद के लिए कोई भी मांग दिखाते हुए मार्केट अध्ययन के बिना। यह एक रहस्य था, लेकिन एक शर्त के साथ दुनिया को जीत?
  • 9
    अपने छोटे विचारों को बाजार के उत्पादकों में बदल दें, गैजेट जो बाजार या एप्लिकेशन (ऐप), उपसाधन और संभवतया, जीवन में परिवर्तन करने वाले उत्पाद को बदलते हैं। एक ढीला विचार लें और इसे विकसित करें सबसे अच्छे या अजीब विचारों को लेने में कोई शर्म नहीं है, जिन्हें आप ज़ीरोक्स आइकन और माउस जैसे दुनिया को बदलने में सक्षम गैजेट के बारे में सोच सकते हैं और उन्हें बदल सकते हैं।
  • गुपचुप रहें और परिणाम प्राप्त करने के लिए एक आवश्यक भाग के रूप में गुप्त काम करें: नए विचारों के रूप में [पुनः] आविष्कार उपकरणों के लिए
  • 10
    गुणवत्ता का उदाहरण बनो, ताकि लोगों को उत्कृष्टता का पता लगाने के लिए आपकी दृष्टि में इस्तेमाल किया जा सके। "अच्छा पर्याप्त" बर्दाश्त नहीं करें अपने विचारों के साधारण या अपूर्ण आत्मसमर्पण के लिए आपकी असहिष्णुता के साथ महान गुणवत्ता की अपेक्षा करें।
  • 11
    अपने अनुसंधान और विकास का विस्तार करें स्टीव जॉब्स ने नए बाजारों का निर्माण किया और नए उत्पाद श्रेणियों का निर्माण किया: iMac, iPhone, iPad।
  • उत्पादों को फिर से बनाना, उन्हें कभी भी त्याग नहीं करना, उन्हें विकास करना जारी रखें।
  • 12
    आपके द्वारा बनाए गए पदों में कर्मचारियों के साथ संबंधों का विकास करना एक शानदार व्यक्तित्व का विकास करें, भले ही केवल शैली और अंतर्निहित हास्य (कोई बकवास) न हो।
  • यह अभिनव तकनीकों की नई ऊंचाइयों पर एक पुराना मानक लेता है। पिक्सार, जॉब्स `कम्प्यूटरीकृत एनीमेशन सिस्टम, कई फिल्मों को बनाने के लिए वॉल्ट डिज्नी की कंपनी की एनीमेशन तकनीक का फिर से आविष्कार किया। इस प्रणाली ने जॉब्स को एक अरबपति डिज्नी शेयरधारक बना दिया जब उन्होंने उसे एनिमेशन स्टूडियो खरीदा।
  • 13
    सरल, पहचानना आसान और प्रतिष्ठित लोगो और उत्पाद नाम का उपयोग करें अपनी खुफिया और उद्देश्य की स्पष्टता के उत्पादों को प्रोजेक्ट करें।
  • ग्राहक आधार बनाएं प्रशंसकों, खरीदार जो नए उत्पादों के शुभारंभ के दो या तीन दिन पहले लाइन में खड़े हो सकते हैं, जैसे कि आईफोन, आइपॉड, आईपैड। नौकरियों ने जिस तरीके से हम प्राप्त करते हैं और उपभोक्ता और मनोरंजन का इस्तेमाल करते हैं, बाजारों में उनके नेतृत्व को फिर से परिभाषित करते हैं।
  • 14
    आपकी कंपनी को कैपिटल बनाने के लिए शेयर जारी करें, खुद का भुगतान करें, फंडर्स और कर्ज का भुगतान करें, अन्य लोगों की राजधानी का पुन: उपयोग करें, डीओपी।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Pet Pig / Leila's Party / New Neighbor Rumson Bullard

    युक्तियाँ

    • कुछ वैज्ञानिक-पंखे और धार्मिक विश्वासियों का कहना है कि "द फोर्स (या ईश्वर) `जॉब्स (स्टार वार्स प्रशंसकों) के साथ था और" वह कई लोगों को प्रेरित कर सकता है। " इसकी हानि "दुनिया" में केवल एक अशांति है, लेकिन यह "विवाद" है, जो "मार्केट फोर्स" की असंतोष है जो एप्पल, नेक्स्ट, पिक्सर और डिज़नी में नए विचारों के साथ अपने नेतृत्व को बनाए रखने में सफल रहा है:
    • नौकरियां 1 9 85 में ऐप्पल छोड़ दी गईं: एप्पल के फाइनेंसर और चेयरमैन मार्कुला और इसके कार्यकारी निदेशक जॉन स्कुलली के साथ एक प्रशासनिक चर्चा में निदेशक मंडल पर एक चुनाव हारने से, जॉब्स निदेशक मंडल द्वारा अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारियों से मुक्त हो गया था। इस वजह से, उन्होंने ऐप्पल छोड़ने का फैसला किया और नेक्स्ट (शुरुआत में अपने स्वयं के वित्तपोषण के साथ) शुरू किया, एक कम्प्यूटर कंपनी 9, 99 9 डॉलर के कारोबार में विशेष और बेहतर शिक्षा कंप्यूटर
    • 1 9 86 में उन्होंने डीओपी, एक फंडर (इलेक्ट्रॉनिक डाटा सिस्टम्स अरबपति संस्थापक रॉस पेरोट, जो नेक्स्ट कंप्यूटर में भारी निवेश किया था) का इस्तेमाल किया। ल्यूकसफिल्म लिमिटेड के कम्प्यूटर ग्राफिक्स डिविजन की खरीद के जरिए नौकरियां बढ़ीं और इसे पिक्सर एनिमेशन स्टूडियो नाम दिया। 2006 में डिज़नी में बिक्री के समय तक वह पिक्सार के एक नेक्स्ट मालिक, सीईओ और बहुसंख्यक मालिक थे, जब जॉब्स डिज़नी के बोर्ड निदेशक के निदेशक बने थे।
    • वह 1 99 6 में एप्पल लौटे: ऐप्पल ने नेक्स्ट कंप्यूटर खरीदा और वह अंतरिम कार्यकारी निदेशक और फिर सीईओ बन गए अगस्त 2011 में उन्होंने अपनी बीमारी के कारण मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपनी पद से इस्तीफा दे दिया और एप्पल के बोर्ड के अध्यक्ष चुने गए, जब तक उनकी मौत तक उनकी शीर्षता नहीं थी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com